NDTV Khabar

Ram janma bhoomi


'Ram janma bhoomi' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayodhya Case: कोर्ट के फैसले से पहले मुस्लिम पक्ष ने दिलाई SC को संवैधानिक मूल्यों की याद, कहा- आपका फैसला हमेशा ही...

    Ayodhya Case: कोर्ट के फैसले से पहले मुस्लिम पक्ष ने दिलाई SC को संवैधानिक मूल्यों की याद, कहा- आपका फैसला हमेशा ही...

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित होने के साथ ही अयोध्या (Ayodhya) में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अयोध्या (Ayodhya) राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद ज़मीन विवाद पर सुनवाई पूरी कर ली थी. लगातार चालीस दिन तक चली देश के इतिहास की दूसरी सबसे लंबी सुनवाई के बाद फ़ैसला सुरक्षित रख लिया गया है. फैसला 17 नवंबर तक आ सकता है. वहीं, अयोध्या पर मध्यस्थता पैनल ने सुप्रीम कोर्ट को रिपोर्ट सौंप दी. सूत्रों के मुताबिक़, सुन्नी वक्फ बोर्ड विवादित जमीन पर दावा छोड़ने को तैयार. सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड दूसरी जगह मस्जिद बनाने को राजी हो गया है. 

  • बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कम्प्यूटर बाबा ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा- राम मंदिर बनाओ नहीं तो....

    बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कम्प्यूटर बाबा ने पीएम मोदी को दी चुनौती, कहा- राम मंदिर बनाओ नहीं तो....

     उन्होंने (Computer Baba) इस दौरान कहा कि बीजेपी सरकार ने अभी तक बेवकूफ ही बनाया है संत समाज एवं जनता जनार्दन को. ये (भाजपा वाले) झूठ बोलते हैं. इन्होंने राम मंदिर (निर्माण की बात) कही थी. पांच साल में राम मंदिर भी नहीं बना पाये और फिर (राम मंदिर निर्माण की बात) लेकर आ गये. अब जनता जनार्दन एवं संत समाज बेवकूफ नहीं बनेगा. कम्प्यूटर बाबा ने आगे कहा कि अब राम मंदिर नहीं तो मोदी नहीं.

  • प्रयागराज कुंभ मेला : VHP की धर्मसंसद का अखाड़ा परिषद ने किया बहिष्कार

    प्रयागराज कुंभ मेला : VHP की धर्मसंसद का अखाड़ा परिषद ने किया बहिष्कार

    कुंभ मेले में विश्व हिन्दू परिषद की धर्म संसद में संतों के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तो शिरकत की लेकिन अखाड़ा परिषद के बहिष्कार करने से धर्म संसद पर मतभेद साफ दिखा.

  • राम जन्मभूमि मामला : सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका, कहा- जमीन बौद्ध समुदाय की है

    राम जन्मभूमि मामला : सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका, कहा- जमीन बौद्ध समुदाय की है

    अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर सुनवाई के बीच सुप्रीम कोर्ट में अब तीसरे पक्ष ने याचिका दायर की है. बौद्ध समुदाय के कुछ लोगों ने दावा किया है कि यह विवादित जमीन बौद्धों की है और यह पहले एक बौद्ध स्थल था. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है और कहा है कि मुख्य मुद्दे की सुनवाई वाली बेंच ही मामले की सुनवाई कर सकती है. अयोध्या में रहने वाले विनीत कुमार मौर्य ने सुप्रीम कोर्ट में इस बारे में याचिका दायर की है. उन्होंने विवादित स्थल पर भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण विभाग (ASI) द्वारा चार बार की जाने वाली खुदाई के आधार पर यह दावा किया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के आदेश पर ऐसी अंतिम खुदाई साल 2002-03 में हुई थी.

  • श्रीश्री रविशंकर भाजपा की कठपुतली नहीं, उनकी नीयत ठीक : मौलाना तौकीर रजा खां

    श्रीश्री रविशंकर भाजपा की कठपुतली नहीं, उनकी नीयत ठीक : मौलाना तौकीर रजा खां

    इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने कहा है कि श्रीश्री रविशंकर को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है. कोई उन्हें भाजपा की कठपुतली बता रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि भाजपा कभी अयोध्या मसले को सुलझाना नहीं चाहती है. खां ने कहा है कि श्रीश्री रविशंकर की नीयत ठीक है और वह उनकी बातों और अंदेशों से पूरी तरह सहमत हैं.

  • राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने में श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता स्वीकार नहीं : राम विलास वेदांती

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने में श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता स्वीकार नहीं : राम विलास वेदांती

    राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य राम विलास वेदांती  का कहना है कि राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने में श्री श्री रविशंकर की मध्यस्थता उन्हें किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं है.

  • भगवान राम को राजनैतिक अस्त्र बना लिया बीजेपी ने : नीतीश कुमार

    भगवान राम को राजनैतिक अस्त्र बना लिया बीजेपी ने : नीतीश कुमार

    भारतीय जनता पार्टी , रामजन्मभूमि का मुद्दा, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उछाल रही है। यह कहना है बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार का। रविवार को नीतीश कुमार ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह भगवान राम को राजनैतिक अस्त्र के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है।

  • अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर में नेपाल के तीन संदिग्ध पकड़े गए

    अयोध्या राम जन्मभूमि परिसर में नेपाल के तीन संदिग्ध पकड़े गए

    राम जन्मभूमि परिसर में जांच के दौरान आज नेपाल से आए तीन व्यक्तियों को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

  • अयोध्या में बनेगा रामायण संग्रहालय : केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

    अयोध्या में बनेगा रामायण संग्रहालय : केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

    सरकार ने घोषणा की है कि वह अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाएगी, जिसमें भगवान राम की यात्रा को प्रस्तुत किया जाएगा, लेकिन सरकार ने विवाद से दूर रहने का प्रयास करते हुए कहा कि यह संग्रहालय विवादित स्थल से दूर स्थापित होगा।