NDTV Khabar

Ram vilas vedanti


'Ram vilas vedanti' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या राम मंदिर को लेकर BJP-RSS में कोई खिचड़ी पक रही है?

    क्या राम मंदिर को लेकर BJP-RSS में कोई खिचड़ी पक रही है?

    क्या अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष स्तर पर कोई खिचड़ी पक रही है? या फिर सिर्फ चुनाव नजदीक देख कर एक बार फिर बयानों की गर्मी दिख रही है? वैसे तो यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है और बीजेपी कहती आई है कि वो राम मंदिर बनाने के पक्ष में है, लेकिन ऐसा या तो सभी पक्षों की आपसी सहमति से या फिर अदालत के आदेश के बाद ही होगा. लेकिन सोमवार को अयोध्या में हुए संत सम्मेलन में भगवा वस्त्रधारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संत समाज से राम मंदिर के निर्माण में हो रही देरी को लेकर कड़वी बातें सुननी पड़ी है.

  • योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बोले रामविलास वेदांती, 2019 से पहले कभी भी शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

    योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बोले रामविलास वेदांती, 2019 से पहले कभी भी शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

    अगले साल लोकसभा चुनाव है, इसलिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ने लगा है. पूर्व बीजेपी सांसद व राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास वेदांती ने सोमवार को कहा कि अब बिना अदालती फैसले के ही राम मंदिर का निर्माण शुरू किया जाएगा. एक कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंच साझा करते हुए राम विलास वेदांती कहा कि 2019 से पहले बिना कोर्ट के आदेश के राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, ठीक वैसे ही जैसे विवादित ढांचा ढहाया गया था.' कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालांकि कहा कि सरकार संवैधानिक मर्यादाओं से बंधी है और मंदिर निर्माण के लिये संत समाज को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा.

  • लालकृष्ण आडवाणी नहीं, मैंने भीड़ को बाबरी मजिस्‍द गिराने को उकसाया था- पूर्व भाजपा सांसद रामविलास वेदांती

    लालकृष्ण आडवाणी नहीं, मैंने भीड़ को बाबरी मजिस्‍द गिराने को उकसाया था- पूर्व भाजपा सांसद रामविलास वेदांती

    भाजपा के पूर्व सांसद और बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आरोपी रामविलास वेदांती ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने नहीं, बल्कि उन्होंने उन्मादी कारसेवकों को विवादित ढांचे गिराने के लिए उकसाया था.