NDTV Khabar

Ramakant achrekar News in Hindi


'Ramakant achrekar' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आचरेकर के अंतिम संस्कार पर सियासी घमासान, शिवसेना ने तेंदुलकर को दी यह नसीहत

    आचरेकर के अंतिम संस्कार पर सियासी घमासान, शिवसेना ने तेंदुलकर को दी यह नसीहत

    दिवंगत कोच रमाकांत आचरेकर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ नहीं किए जाने पर नाराजगी जताते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत ने शुक्रवार को मास्टर ब्लास्टर से भविष्य में सरकारी कार्यक्रमों का बहिष्कार करने की नसीहत दी है.

  • श्रद्धांजलि: कोच रमाकांत आचरेकर, जो प्रैक्टिस से ज्‍यादा इस बात पर देते थे जोर...

    श्रद्धांजलि: कोच रमाकांत आचरेकर, जो प्रैक्टिस से ज्‍यादा इस बात पर देते थे जोर...

    कोच रमाकांत आचरेकर ने कम उम्र में ही सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की प्रतिभा को भांप लिया था. उन्‍होंने न केवल इस प्रतिभा को तराशा बल्कि नन्‍हे सचिन को हमेशा अनुशासन में रहने का पाठ पढ़ाया. इसके लिए उन्‍होंने सचिन को कभी-कभी फटकार भी लगाई.

  • तेंदुलकर की रमाकांत सर को श्रद्धांजलि, 'वेल प्लेड सर', आपकी मौजूदगी से स्वर्ग में भी क्रिकेट धन्य हो गया होगा

    तेंदुलकर की रमाकांत सर को श्रद्धांजलि, 'वेल प्लेड सर', आपकी मौजूदगी से स्वर्ग में भी क्रिकेट धन्य हो गया होगा

    सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के गुरु रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) नहीं रहे. 87 साल की अवस्था में मुंबई में उनका निधन हो गया. सचिन तेंदुलकर अगर क्रिकेट जगत में चमक सके तो इसके पीछे गुरु रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) की ही अथक मेहनत रही. अपने बचपन के कोच रमाकांत आचरेकर को भावभीनी श्रृद्धांजलि देते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, 'आचरेकर सर की मौजूदगी से स्वर्ग में भी क्रिकेट धन्य हो गया होगा.'

  • बर्थडे विशेष: कोच से मिली उस डांट ने बदल दी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी...

    बर्थडे विशेष: कोच से मिली उस डांट ने बदल दी सचिन तेंदुलकर की जिंदगी...

    सचिन की बिंदास बल्‍लेबाजी ने देश के करोड़ों खेलप्रेमियों को खुशी मनाने और गुरूर करने का मौका दिया. भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किए जिन्‍हें तोड़ना या उनके करीब तक भी पहुंचना मौजूदा क्रिकेटप्रेमियों के लिए चुनौती बना हुआ है. इन रिकॉर्ड से इतर सचिन ने अपने बल्‍लेबाजी कौशल से सचिन ने देश को कई नायाब जीतें दिलाई हैं. सचिन तेंदुलकर बेशक अब क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं लेकिन अभी भी वे देश के भावी क्रिकेटरों के लिए आदर्श बने हुए हैं. एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली जैसे क्रिकेट सितारे यह बात कह चुके हैं कि क्रिकेट के इस 'भगवान' की बैटिंग को देखकर ही उन्‍होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया और उनकी हसरत हमेशा ही मास्‍टर ब्‍लास्‍टर की तरह बेहद आसानी से बेहतरीन स्‍ट्रोक खेलने की होती थी.

  • वीवीएस लक्ष्‍मण ने कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के कोच को जमकर सराहा, कही यह बात

    वीवीएस लक्ष्‍मण ने कपिल देव और सचिन तेंदुलकर के कोच को जमकर सराहा, कही यह बात

    टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बेहतरीन कोचों का पूल तैयार करने पर ध्‍यान दे. गौरतलब है कि लक्ष्मण तीन सदस्यीय सीएसी के सदस्य हैं जिसमें उनके अलावा सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली भी शामिल हैं.

  • खेल के मैदान पर कोच होता है शिक्षक

    खेल के मैदान पर कोच होता है शिक्षक

    खेल के मैदान पर कोच शिक्षक होता है. कोच का ईमानदार प्रयास और खिलाड़ी की मेहनत से ही कामयाबी की कहानी लिखी जाती है. एक अकेले शख्स पुलेला गोपीचंद की प्रतिबद्धता ने भारतीय बैडमिंटन को बदल दिया है. भारतीय बैडमिंटन में सुनहरे युग की शुरुआत हो चुकी है. वर्ल्ड और ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल इन्‍हीं गोपीचंद की शागिर्द हैं.

  • रमाकांत आचरेकर का निधन, जिनकी एक डांट ने बदल डाली सचिन तेंदुलकर की जिंदगी

    रमाकांत आचरेकर का निधन, जिनकी एक डांट ने बदल डाली सचिन तेंदुलकर की जिंदगी

    सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के गुरु रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) का निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. वह सचिन तेंदुलकर के कोच थे.

  • टीचर्स डे स्‍पेशल : सचिन की बैटिंग तराशने में 'अाचरेकर सर' के उन सिक्‍कों का था बड़ा योगदान

    टीचर्स डे स्‍पेशल : सचिन की बैटिंग तराशने में 'अाचरेकर सर' के उन सिक्‍कों का था बड़ा योगदान

    क्रिकेट में अपनी उपलब्धियों के कारण सचिन तेंदुलकर भारत ही नहीं, दुनियाभर की बड़ी हस्‍ती बन चुके हैं. खेल में इतनी ऊंचाई तक पहुंचने में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर की मेहनत के अलावा कोच रमाकांत आचरेकर के परिश्रम को भी कम करके नहीं आंका जा सकता.

  • गुरु पूर्णिमा पर सचिन ने अपने गुरु रमाकांत आचरेकर का पांव छूकर लिया आशीर्वाद

    गुरु पूर्णिमा पर सचिन ने अपने गुरु रमाकांत आचरेकर का पांव छूकर लिया आशीर्वाद

    आज गुरु पूर्णिमा है। इस दिन शिष्य खास तौर पर अपने गुरु को याद करते हैं और उनके प्रति अपना अभार जताते हैं। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपने गुरु रमाकांत आचरेकर से मिले और उनके चरण स्पर्श किए।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com