NDTV Khabar

Raman singh


'Raman singh' - 133 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ में हटाया गया सरकारी स्कीमों के साथ दीनदयाल उपाध्याय का नाम

    राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ में हटाया गया सरकारी स्कीमों के साथ दीनदयाल उपाध्याय का नाम

    अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने दीनदयाल उपाध्याय स्वावलंबन योजना का नाम बदलकर राजीव गांधी स्वावलंबन योजना कर दिया है. वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना का नाम अब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना होगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय एलईडी पथ प्रकाश योजना का नया नाम इंदिरा प्रियदर्शिनी एलईडी पथ प्रकाश योजना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय आजीविका केंद्र योजना का नाम राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना और पंडित दीनदयाल उपाध्याय शुद्ध पेयजल योजना का नाम इंदिरा प्रियदर्शिनी शुद्ध पेयजल योजना कर दिया है.

  • सरकार चाहे तो 15 वर्ष के कार्यकाल की जांच करा ले, हमें चिंता नहीं: रमन सिंह

    सरकार चाहे तो 15 वर्ष के कार्यकाल की जांच करा ले, हमें चिंता नहीं: रमन सिंह

    रमन सिंह ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि पूरे 15 वर्ष के कार्यकाल की कोई भी, कैसी भी जांच करवा ली जाए.

  • रमन सिंह-शिवराज सिंह के राज में खर्चे पर कैग ने उठाए गंभीर सवाल!

    रमन सिंह-शिवराज सिंह के राज में खर्चे पर कैग ने उठाए गंभीर सवाल!

    भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में शिवराज सिंह चौहान के राज के वक्त कई विभागों में कथित तौर पर घोटाले और अनियमितता की तरफ इशारा किया गया है. कैग के मुताबिक वाहन कर, स्टॉम्प पंजीकरण शुल्क, खनन, जल कर, वाणिज्यिक कर विभागों से सरकारी खजाने को कुल मिलाकर 6270.37 करोड़ का नुकसान हुआ.

  • लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan), रमन सिंह (Raman singh) और वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही भाजपा राज्यों के अपने तीन प्रभावशाली नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में ले आई. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर ये नियुक्तियां की. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है.

  • भूपेश बघेल कैसे बने छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस के सिकंदर, जानें 5 कारण

    भूपेश बघेल कैसे बने छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस के सिकंदर, जानें 5 कारण

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा हो गई है और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र बघेल राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत जैसे दावेदारों की लिस्ट में से भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री चुना है और सोमवार को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस पार्टी ने रविवार को इसका ऐलान किया. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता भी चुने गए हैं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन वजहों से वह सीएम की रेस के सिकंदर बने हैं. 

  • क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केंद्र की राजनीति में जाने के सवाल पर कहा है कि वह राज्य में ही हैं तथा यहीं रहेंगे. रमण सिंह से शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि क्या चुनाव मेंहार के बाद वह केंद्र की राजनीति में जाएंगे तब उन्होंने कहा,‘मै यहीं हूं और यहीं रहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘अब मै यहां लगातार आता रहूंगा अपनी नई भूमिका में. मैं प्रेस के साथ नई भूमिका में ज्यादा मिलूंगा क्योंकि पहले मुख्यमंत्री के पद में सीमाओं से बंधा था पर अब मैं भाजपा कार्यालय में आउंगा, बैठूंगा और कार्यकर्ताओं से मिलूंगा. मीडिया के साथियों के लिए भी मैं भाजपा कार्यालय में उपलब्ध रहूंगा.’ 

  • सरकार बनने से पहले ही किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू, राहुल ने किया था 10 दिनों में माफ करने का वादा

    सरकार बनने से पहले ही किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू, राहुल ने किया था 10 दिनों में माफ करने का वादा

    भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा अपने जन घोषणा पत्र में सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की गई है. इस घोषणा की पूर्ति के लिए किसानों की ऋण माफी योजना तैयार किया जाना है. अधिकारियों से कहा गया है कि उनके अधीन कार्यरत बैंकों द्वारा किसानों को वितरित कृषि ऋण अवशेष की जानकारी 30 नवंबर की स्थिति के अनुसार उपलब्ध कराएं.

  • विधानसभा चुनावों में हार के बाद राज्यों में साइडलाइन हो सकते हैं शिवराज, वसुंधरा राजे और रमन सिंह, दिख सकते हैं नई भूमिका में !

    विधानसभा चुनावों में हार के बाद राज्यों में साइडलाइन हो सकते हैं शिवराज, वसुंधरा राजे और रमन सिंह, दिख सकते हैं नई भूमिका में !

    राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार पर वसुंधरा राजे, रमन सिंह और शिवराज सिंह चौहान को राज्यों से हटाया जा सकता है.

  • छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से आगे निकले सीएम रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ में रुझानों में कांग्रेस को बहुमत, अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला से आगे निकले सीएम रमन सिंह

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल चुका है. संकेत ऐसे मिल रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में इस बार रमन सिंह की सरकार की वापसी मुश्किल है और कांग्रेस सत्ता में वापसी कर सकती है. कुछ समय पहले शुरुआती रुझानों में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनंदगांव सीट से पीछे चल रहे थे, मगर अब उन्होंने कांग्रेस की ओर से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को फिर से पछाड़ दिया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के साथ- साथ चार अन्य राज्यों के चुनाव के परिणाम भी आज ही आएंगे. राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में भी आज ही परिणाम आएंगे. 

  • छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम 2018 Updates: कांग्रेस को बहुमत, टक्कर देने के बाद पिछड़ गई बीजेपी

    छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम 2018 Updates: कांग्रेस को बहुमत, टक्कर देने के बाद पिछड़ गई बीजेपी

    छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में रमन सिंह (Raman Singh) कुर्सी पर काबिज रहेंगे या सत्ता बदल जाएगी, इसका फैसला आज होगा. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे (Chhattisgarh Election Results 2018) आज आएंगे. छत्तीसगढ़ में सभी 90 सीटों के लिए हुए चुनाव की मतगणना चल रही है.

  • जीत के लिए BJP मंत्री का अनोखा कारनामा: पहले अगरबत्ती जलाई, EVM को किया प्रणाम, फिर नारियल फोड़ डाला वोट

    जीत के लिए BJP मंत्री का अनोखा कारनामा: पहले अगरबत्ती जलाई, EVM को किया प्रणाम, फिर नारियल फोड़ डाला वोट

    बेमेतरा जिले के नवागढ़ विधानसभा के भाजपा उम्मीदवार और रमन सरकार के मंत्री दयालदास बघेल अगरबत्ती जलाकर मतदान केंद्र पहुंचे. इतना ही नहीं उन्होंने अगरबत्ती जलाकर पूरे बूथ का चक्कर काटा. इसके बाद नारियल हाथ में लेकर उन्होंने बकायदा ईवीएम मशीन को प्रणाम किया और मतदान केंद्र से बाहर आकर नारियल फोड़ा.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग आज, अजीत जोगी सहित इन बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण की 72 सीटों पर वोटिंग आज, अजीत जोगी सहित इन बड़े दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने यहां बताया कि राज्य के 19 जिलों की 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं.

  • छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम ख़त्म, दूसरे चरण में 71.93% मतदान, 11 दिसंबर को नतीजे

    छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम ख़त्म, दूसरे चरण में 71.93% मतदान, 11 दिसंबर को नतीजे

    छत्तीसगढ़ का चुनावी संग्राम (Chhattisgarh Elections ) ख़त्म हो गया है. दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए वोट डाले गए. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक़ दूसरे चरण में 71.93% वोट डाले गए. कांग्रेस ने ईवीएम की गड़बड़ियों को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की है. इस दौरान हमने परिवर्तन की बहुत बात सुनी. लेकिन 11 दिसंबर बताएगा कि चौथी बार रमन सरकार या अबकी बार कांग्रेस का बेड़ा पार या फिर मायावती-जोगी का साबित होगा कोई आधार. 

  • छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    छत्तीसगढ़: अजीत जोगी बोले- बहुमत नहीं मिला तो BJP से मिला सकते हैं हाथ, राजनीति में कुछ भी संभव

    90 सीटों वाली छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अजीत जोगी बहुजन समाज पार्टी के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरे हैं. इस गठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) भी शामिल है. बसपा ने 33 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. वहीं जोगी की पार्टी ने अपने 55 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है. इसके अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को सुकमा और दंतेवाड़ा सीट दी गई है.

  • राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

    राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया आरोप, कहा- राज्य में बुरी हालत में हैं किसान

    राहुल गांधी ने कहा कि बीते साढ़े चार साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये हिन्दुस्तान के 15 सबसे अमीर कारोबारियां का कर्जा माफ किया है. जबकि सीएम रमन सिहं और पीएम ने किसी किसान का कर्जा माफ नहीं किया. मैंने मोदी जी से इस बारे में बात की. लेकिन पीएम ने मेरे सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि आपको पता है कि छत्तीसगढ़ में किसानों का क्या हाल है. यहां आपको एमएसपी तक नहीं मिलती. धान के लिए 2100 रुपये का वादा किया गया था. यह भी नहीं मिलता. किसान को बोनस तक नहीं मिलता.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 18 सीटों के लिए मतदान खत्‍म, 70% हुई वोटिंग

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 18 सीटों के लिए मतदान खत्‍म, 70% हुई वोटिंग

    छत्तीसगढ़ में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहले चरण का मतदान खत्‍म हो गया है. पहले चरण में कुल 70 फीसदी वोटिंग हुई. कोंडागांव में 61.47%, केशकाल में 63.51%, कांकेर में 62%, बस्‍तर में 58%, दंतेवाड़ा 49%, खैरागढ़ में 70.14%, डोंगरगढ़ में 71% और खुज्‍जी में 72% फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

  • छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 76.28 फीसदी हुआ मतदान

    छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : पहले चरण में 76.28 फीसदी हुआ मतदान

    राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने रविवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में प्रथम चरण के मतदान के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. राज्य में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

  • राहुल छत्तीसगढ़ में लोगों के लिए 'एक मनोरंजन भर' हैं, राज्य के बारे में कुछ नहीं जानते : रमन सिंह

    राहुल छत्तीसगढ़ में लोगों के लिए 'एक मनोरंजन भर' हैं, राज्य के बारे में कुछ नहीं जानते : रमन सिंह

    चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राज्य में लोगों के लिए 'एक प्रकार के मनोरंजन हैं' और उनका चुनाव प्रचार करना उनकी अपनी ही पार्टी के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है.

Advertisement