NDTV Khabar

Raman singh News in Hindi


'Raman singh' - 144 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नान घोटाले के आरोपी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कोर्ट में दायर किया शपथपत्र

    नान घोटाले के आरोपी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कोर्ट में दायर किया शपथपत्र

    छत्तीसगढ़ में नागरिक आपूर्ति निगम 'नान' में हुए कथित घोटाले के आरोपी शिवशंकर भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य और अन्य लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. रायपुर स्थित नागरिक आपूर्ति निगम के मुख्यालय में प्रबंधक पद पर रहे भट्ट ने गुरूवार को स्थानीय अदालत में शपथपत्र दायर किया. शपथ पत्र में भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नू लाल मोहले, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लीलाराम भोजवानी और अन्य लोगों पर करोड़ों रूपए का भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है.

  • आदिवासी नेता ने रमन सिंह और अजीत जोगी पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- रुपये की पेशकश करके उपचुनाव से वापस कराया नाम

    आदिवासी नेता ने रमन सिंह और अजीत जोगी पर लगाये गंभीर आरोप, कहा- रुपये की पेशकश करके उपचुनाव से वापस कराया नाम

    छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता मंतुराम पवार ने आरोप लगाया है कि तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके बेटे अमित समेत कई लोगों ने दवाब डालकर तथा सात करोड़ रूपए की पेशकश कर उनसे अंतागढ़ उपचुनाव से नाम वापस कराया था. पवार वर्ष 2014 में अंतागढ़ विधानसभा सीट में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी थे और मतदान से पहले उन्होंने अचानक नाम वापस ले लिया था. पवार ने शनिवार को स्थानीय अदालत में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया और इस दौरान शपथ पत्र देकर रमन सिंह, अजीत जोगी, अमित जोगी तथा पूर्व मंत्री राजेश मूणत पर षड़यंत्र करने का गंभीर आरोप लगाया.

  • छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने इस मामले में भेजा नोटिस

    छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने इस मामले में भेजा नोटिस

    छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद डॉक्टर पुनीत गुप्ता की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. उच्चतम न्यायालय ने डॉक्टर पुनीत गुप्ता के एक सरकारी अस्पताल का अधीक्षक रहते हुई कथित अनियमितताओं के मामले में उच्च न्यायालय से मिली अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली याचिका पर उन्हें नोटिस जारी किया.

  • छत्तीसगढ़ : पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद के ठिकाने पर पुलिस का छापा

    छत्तीसगढ़ : पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद के ठिकाने पर पुलिस का छापा

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. रायपुर के डीकेएस अस्पताल में करोड़ों रुपये के फर्जीवाड़े के आरोपी डॉ पुनीत गुप्ता के रायपुर के राजेन्द्र नगर स्थित ठिकाने पर पुलिस ने छापेमारी की.

  • छत्तीसगढ़ : रमन सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता का बयान, कमीशनखोरी न होती तो भाजपा चौथी बार सत्ता में आती

    छत्तीसगढ़ : रमन सरकार में मंत्री रहे बीजेपी नेता का बयान, कमीशनखोरी न होती तो भाजपा चौथी बार सत्ता में आती

    सत्ता गंवाने के बाद भाजपा नेता और पूर्व मंत्री भैया लाल राजवाड़े का दर्द छलक पड़ा और उन्होंने अपनी ही सरकार की कमियों का पर्दाफाश किया. कहा कि यदि कमीशन नहीं लिया होता तो भाजपा चौथी बार सत्ता में आ जाती. कोरबा में अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा की उनके विभाग की योजनाओं में भी जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. उनके विभाग द्वारा जो साइकिलें बांटी गईं उसमें भी कमीशन खोरी हुई है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : छत्तीसगढ़ में क्या बीजेपी इस बार भी खिला पाएगी गुल?

    लोकसभा चुनाव 2019 : छत्तीसगढ़ में क्या बीजेपी इस बार भी खिला पाएगी गुल?

    छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से काबिज बीजेपी की सरकार की इस बार विधानसभा चुनाव में हार के चलते विदाई हो गई. अब लोकसभा चुनाव का संग्राम छिड़ चुका है. पिछली बार 11 में से 10 सीटें जीतने वाली बीजेपी क्या इस बार भी खिला पाएगी गुल?

  • BJP की एक और कैंडिडेट लिस्ट: CRPF के पूर्व DG को पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद ही बनाया उम्मीदवार

    BJP की एक और कैंडिडेट लिस्ट: CRPF के पूर्व DG को पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद ही बनाया उम्मीदवार

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP LIST) की एक और लिस्ट जारी हुई है.

  • BJP LIST: BJP के 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, रमन सिंह के बेटे का कटा टिकट

    BJP LIST: BJP के 9 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, रमन सिंह के बेटे का कटा टिकट

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP LIST) की एक और लिस्ट जारी हुई है. बीजेपी की इस लिस्ट में 9 उम्मीवारों के नाम हैं. बीजेपी (BJP List News) की इस लिस्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह (Raman Singh) के बेटे का टिकट काटा गया है.

  • सांसदों का टिकट काटने पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज- यह फॉर्मूला टीम के कप्तान पर भी लागू हो

    सांसदों का टिकट काटने पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज- यह फॉर्मूला टीम के कप्तान पर भी लागू हो

    मंगलवार को भाजपा (BJP) ने कहा था कि इस बार राज्य में किसी भी मौजूदा सांसद को टिकट नहीं दिया जाएगा, उनकी जगह नए चेहरों को उतारा जाएगा. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (CEC) के बाद अनिल जैन ने यह जानकारी दी. बताया जा रहा है कि हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. केंद्रीय समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए.

  • छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद पर 50 करोड़ के घोटाले का आरोप, दर्ज हुआ केस

    छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद पर 50 करोड़ के घोटाले का आरोप, दर्ज हुआ केस

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद के खिलाफ शुक्रवार को 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया.

  • छत्तीसगढ़: नाराज आदिवासियों को मनाने के लिए BJP ने खेला दांव, कांग्रेस के खेमे से खींचने के लिए बनाई यह रणनीति

    छत्तीसगढ़: नाराज आदिवासियों को मनाने के लिए BJP ने खेला दांव, कांग्रेस के खेमे से खींचने के लिए बनाई यह रणनीति

    उसेंडी बस्तर क्षेत्र के वरिष्ठ आदिवासी नेता हैं और वर्ष 1993 में वह पहली बार अविभाजित मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए थे. वह वर्ष 2008 से वर्ष 2013 के दौरान रमन मंत्रिमंडल के सदस्य भी रहे हैं. वर्ष 2013 में अंतागढ़ विधानसभा सीट से चुने जाने के बाद वह वर्ष 2014 में कांकेर लोकसभा सीट के लिए निर्वाचित हुए हैं. वर्ष 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण होने के बाद वर्ष 2004 में हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 11 में से 10 सीटों पर जीत मिली थी. इस चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस के टिकट से महासमुंद से जीत हासिल की थी.

  • राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ में हटाया गया सरकारी स्कीमों के साथ दीनदयाल उपाध्याय का नाम

    राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ में हटाया गया सरकारी स्कीमों के साथ दीनदयाल उपाध्याय का नाम

    अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने दीनदयाल उपाध्याय स्वावलंबन योजना का नाम बदलकर राजीव गांधी स्वावलंबन योजना कर दिया है. वहीं, पंडित दीनदयाल उपाध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना का नाम अब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना होगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय एलईडी पथ प्रकाश योजना का नया नाम इंदिरा प्रियदर्शिनी एलईडी पथ प्रकाश योजना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय आजीविका केंद्र योजना का नाम राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना और पंडित दीनदयाल उपाध्याय शुद्ध पेयजल योजना का नाम इंदिरा प्रियदर्शिनी शुद्ध पेयजल योजना कर दिया है.

  • सरकार चाहे तो 15 वर्ष के कार्यकाल की जांच करा ले, हमें चिंता नहीं: रमन सिंह

    सरकार चाहे तो 15 वर्ष के कार्यकाल की जांच करा ले, हमें चिंता नहीं: रमन सिंह

    रमन सिंह ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि पूरे 15 वर्ष के कार्यकाल की कोई भी, कैसी भी जांच करवा ली जाए.

  • रमन सिंह-शिवराज सिंह के राज में खर्चे पर कैग ने उठाए गंभीर सवाल!

    रमन सिंह-शिवराज सिंह के राज में खर्चे पर कैग ने उठाए गंभीर सवाल!

    भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में शिवराज सिंह चौहान के राज के वक्त कई विभागों में कथित तौर पर घोटाले और अनियमितता की तरफ इशारा किया गया है. कैग के मुताबिक वाहन कर, स्टॉम्प पंजीकरण शुल्क, खनन, जल कर, वाणिज्यिक कर विभागों से सरकारी खजाने को कुल मिलाकर 6270.37 करोड़ का नुकसान हुआ.

  • लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने कसी कमर, शिवराज चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सौंपी यह जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कमर कस ली है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan), रमन सिंह (Raman singh) और वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया. इसके साथ ही भाजपा राज्यों के अपने तीन प्रभावशाली नेताओं को राष्ट्रीय राजनीति में ले आई. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक की पूर्व संध्या पर ये नियुक्तियां की. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में लोकसभा चुनाव प्रचार का एजेंडा रहने की संभावना है.

  • भूपेश बघेल कैसे बने छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस के सिकंदर, जानें 5 कारण

    भूपेश बघेल कैसे बने छत्तीसगढ़ में सीएम की रेस के सिकंदर, जानें 5 कारण

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम की आधिकारिक घोषणा हो गई है और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र बघेल राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरण दास महंत जैसे दावेदारों की लिस्ट में से भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी ने मुख्यमंत्री चुना है और सोमवार को वह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस पार्टी ने रविवार को इसका ऐलान किया. भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ में विधायक दल के नेता भी चुने गए हैं. तो चलिए जानते हैं कि आखिर किन वजहों से वह सीएम की रेस के सिकंदर बने हैं. 

  • क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    क्या आप केंद्र की राजनीति में जाएंगे? तो रमन सिंह ने दिया यह जवाब

    छत्तीसगढ़ के निवर्तमान मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केंद्र की राजनीति में जाने के सवाल पर कहा है कि वह राज्य में ही हैं तथा यहीं रहेंगे. रमण सिंह से शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि क्या चुनाव मेंहार के बाद वह केंद्र की राजनीति में जाएंगे तब उन्होंने कहा,‘मै यहीं हूं और यहीं रहूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘अब मै यहां लगातार आता रहूंगा अपनी नई भूमिका में. मैं प्रेस के साथ नई भूमिका में ज्यादा मिलूंगा क्योंकि पहले मुख्यमंत्री के पद में सीमाओं से बंधा था पर अब मैं भाजपा कार्यालय में आउंगा, बैठूंगा और कार्यकर्ताओं से मिलूंगा. मीडिया के साथियों के लिए भी मैं भाजपा कार्यालय में उपलब्ध रहूंगा.’ 

  • सरकार बनने से पहले ही किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू, राहुल ने किया था 10 दिनों में माफ करने का वादा

    सरकार बनने से पहले ही किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू, राहुल ने किया था 10 दिनों में माफ करने का वादा

    भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा अपने जन घोषणा पत्र में सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की गई है. इस घोषणा की पूर्ति के लिए किसानों की ऋण माफी योजना तैयार किया जाना है. अधिकारियों से कहा गया है कि उनके अधीन कार्यरत बैंकों द्वारा किसानों को वितरित कृषि ऋण अवशेष की जानकारी 30 नवंबर की स्थिति के अनुसार उपलब्ध कराएं.

12345»

Advertisement

 

Raman singh फोटो

Raman singh से जुड़े अन्य फोटो »

Raman singh वीडियो

Raman singh से जुड़े अन्य वीडियो »