NDTV Khabar

Rampur


'Rampur' - 82 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ रामपुर में FIR दर्ज

    आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला के खिलाफ रामपुर में FIR दर्ज

    दोनों उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सपा के विधायक हैं. यह शिकायत साल 2014 में गलत तरीके से कथित तौर पर सरकारी जमीन हथियाने को लेकर की गई है. तब तत्कालीन शहरी विकास मंत्री आजम खान थे.

  • आजम खान को तगड़ा झटका, पत्नी और बेटे सहित तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    आजम खान को तगड़ा झटका, पत्नी और बेटे सहित तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी ताज़ीन फातिमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं. सपा सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर आजम खान कानून के घेरे में घिरते नजर आ रहे हैं. मामला आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम से जुड़ा है. भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह आजम के पासपोर्ट बनवाने को लेकर पेश किए गए दो फर्जी जन्म प्रमाण पत्रों का हवाला देते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद इस मामले में लगातार गैरहाजिर होने के चलते बुधवार को एडीजे-6 कोर्ट के न्यायाधीश धीरेंद्र कुमार ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं.

  • CRPF कैंप पर हमला करने वाले PoK के 2 आतंकियों समेत 4 को फांसी की सजा, करीब 12 साल बाद आया फैसला

    CRPF कैंप पर हमला करने वाले PoK  के 2 आतंकियों समेत 4 को फांसी की सजा, करीब 12 साल बाद आया फैसला

    यह मामला 31 दिसंबर 2007 और 1 जनवरी 2008 की मध्य रात्रि काहे जब रामपुर के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर मध्यरात्रि में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें सात सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे और एक रिक्शा पुलर मारा गया था. 11 साल 10 महीने के इंतजार के बाद आज दोषियों को सजा सुना दी गई.

  • ...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

    ...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

    लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री आजम मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय द्वारा भूमि अतिक्रमण के आरोपों का सामना कर रहे हैं. इस मामले को लेकर आजम खान 5 अक्टूबर को विशेष जांच दल (SIT) के समक्ष पेश हुए थे. तब SIT ने उनसे ढाई घंटे तक पूछताछ की थी. 

  • समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में रामपुर सीट पर इस उम्मीदवार को उतारकर सबको चौंकाया

    समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव में रामपुर सीट पर इस उम्मीदवार को उतारकर सबको चौंकाया

    समाजवादी पार्टी (SP) ने आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma) को उपचुनाव में रामपुर (Rampur) सदर सीट से मैदान में उतारा है. यह सीट उनके पति आजम खान के लोकसभा में निर्वाचित होने के बाद खाली हुई है. आजम खान इस सीट से 8 बार विधायक रह चुके हैं.

  • आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

    आजम खान के गढ़ रामपुर में जयाप्रदा को अब जंग जीतने का भरोसा, गाना गाकर किया चुनाव प्रचार; देखें VIDEO

    उत्तरप्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के गढ़ माने जाने वाले रामपुर विधानसभा क्षेत्र में अब बीजेपी नेत्री जया प्रदा को जंग जीतने की भरोसा है. लोकसभा चुनाव में आजम खान से पराजित हो चुकीं जया प्रदा ने शुक्रवार को एक फिल्मी गाने के जरिए महिला मतदाताओं में जोश भरने की कोशिश की. आजम खान के सांसद चुने जाने के बाद और विधानसभा से उनके इस्तीफे के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली है.

  • आजम खान के घर के बाहर पुलिस ने चिपकाए 27 नोटिस, अब तक दर्ज हो चुके हैं 85 मामले

    आजम खान के घर के बाहर पुलिस ने चिपकाए 27 नोटिस, अब तक दर्ज हो चुके हैं 85 मामले

    आजम खान पर 85 से ज्यादा मुकदमे अब तक दर्ज हो चुके हैं. आज प्रशासन ने आजम खान के आवास पर 27 नोटिस चस्पा किए हैं. नोटिस लगाने के कुछ देर बाद ही नोटिसों को फाड़ दिया गया. अब यह जांच का विषय है कि नोटिस किसने फाड़े हैं.

  • चीन के खराब बीज से सैकड़ों किसान तबाह, फसल तो लगी लेकिन 'धान' है नदारद

    चीन के खराब बीज से सैकड़ों किसान तबाह, फसल तो लगी लेकिन 'धान' है नदारद

    रामपुर टांडा कस्बे के करीब साढ़े तीन सौ से ज्यादा किसानों ने चीन की एक कंपनी सिंजेटा इंडिया एलपी 17059 धान का बीज खरीद कर तीन हजार एकड़ में लगाया लेकिन तीन महीने बाद धान की फसल तो खेत में लहलहा रही है लेकिन इन पौधों में धान नहीं पड़ा जिससे इन किसानों को अनुमानित करीब 8 करोड़ रुपए की चपत लग गई है.

  • आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

    आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

    समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के परिवार की संपत्ति हमसफर रिजॉर्ट को रामपुर विकास प्राधिकरण (RDA) की ओर से नोटिस दिया गया है.

  • ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

    ईद पर आजम खान ने रामपुरवासियों को लिखा भावुक पत्र, कहा- आसमान छूती हुई मजबूत शमां...

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. वह कई दिनों से रामपुर से दूरी बनाएं हुए हैं. बकरीद के मौके पर भी उनके आज यहां पहुंचने की उम्मीद कम है. इसीलिए उन्होंने शहर के लोगों को भावुकता भरा पत्र लिखा है. सासंद आजम खां के खिलाफ एक महीने में जमीन कब्जाने के कई मुकदमे दायर किए जा चुके हैं. प्रशासन उन्हें भूमाफिया भी घोषित कर चुका है. आजम खुद भी सवा माह से रामपुर नहीं आए हैं. अब ईद से पहले उन्होंने शहर के लोगों और जौहर विश्वविद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए खत लिखा है. उनका यह खत सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा कि सपा नेता आजम पर जो धाराएं हैं, उसमें गिरफ्तारी हो सकती है. लेकिन वह रामपुर आएंगे तो हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे ऐसा कुछ अभी तक है नहीं. 

  • आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दर्ज किया मामला

    आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने दर्ज किया मामला

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित रूप से जमीन हथियाने के अलग-अलग मामलों में आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है.

  • सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

    सपा नेता धर्मेंद्र यादव और सांसद एसटी हसन को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें- पूरा मामला

    रामपुर जाने की जिद पर अड़े मुरादाबाद के सांसद एस.टी. हसन और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव को हिरासत में लिया गया है. दूसरी तरफ, जिला प्रशासन भी अलर्ट पर और किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर में आजम खान पर कार्रवाई के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

    समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आह्वान किया है कि रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान के खिलाफ हो रही सरकारी कार्रवाई का विरोध करने के लिए सात जिलों के पार्टी कार्यकर्ता सुबह 10 बजे रामपुर पहुंचें. उन्होंने बरेली,पीलीभीत, संभल, बदौन,अमरोहा, मुरादाबाद और बिजनौरे के सपा कार्यकर्ताओं से गुरुवार को सुबह 10 बजे रामपुर पहुंचने के लिए कहा है.

  • आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, अब विधायक बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें पूरा मामला

    आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, अब विधायक बेटे को पुलिस ने लिया हिरासत में, जानें पूरा मामला

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक दिन पहले आजम खान पर किताब चोरी का इल्ज़ाम लगा और अब उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम को पुलिस ने जिला प्रशासन की कार्रवाई में रुकावट डालने के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया है.

  • अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला

    अब आजम खान पर किताबों की चोरी का इल्जाम लगा, पुलिस का छापा; जानिए क्या है मामला

    समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर अब किताब चोरी का इल्ज़ाम लगा है. रामपुर में पुलिस ने आज उनकी जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी पर रेड की. पुलिस काफी किताबें अपने साथ ले गई और चार लोगों को हिरासत में ले लिया. रामपुर में मदरसा आलिया नाम का नवाबों के जमाने का मदरसा था. इस मदरसे की इमारत आजम खान ने जौहर ट्रस्ट के नाम एलाट करा ली थी और मदरसा बंद करा दिया था. मदरसे के प्रिंसिपल ज़ुबेर खान ने 16 जून को मदरसे की दुर्लभ किताबों और पुरानी मेन्युस्क्रिप्ट्स (पांडुलिपियां) की चोरी की एफआईआर लिखवाई थी.

  • उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    उत्तर प्रदेश : क्या योगी सरकार आजम खान की इमारतें जब्त करेगी?

    यूपी की योगी सरकार सपा नेता आज़म खान की दो विशाल इमारतों को ज़ब्त कर सकती है. रामपुर के डीएम ने इनकी लीज़ रद्द करने की सिफारिश की है. नवाबों के जमाने की इन विशाल इमारतों में सपा का दफ़्तर और स्कूल चलते हैं. उधर यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने भी सीएम योगी से आज़म के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. योगी सरकार आज़म को भू माफिया भी घोषित कर चुकी है. सपा ने इस मुद्दे पर आज यूपी विधानसभा में विरोध ज़ाहिर किया.

  • आजम खान ने 26 किसानों को कई दिनों तक बंधक बनाकर किया उनकी जमीन पर कब्जा, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    आजम खान ने 26 किसानों को कई दिनों तक बंधक बनाकर किया उनकी जमीन पर कब्जा, लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    रामपुर के पुलिस अधीक्षक अजय पाल शर्मा ने बताया, 'छब्बीस किसानों ने कहा है कि आजम खां और आलेहसन ने अवैध रूप से उन्हें हिरासत में लिया और उनकी कई हजार हेक्टेयर जमीन हासिल करने के लिए जाली कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला. जब किसानों ने कागजात पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया, तो उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया गया. रामपुर के तत्कालीन अंचल अधिकारी (सीओ) आलेहासन ने गरीबों की जमीन हड़पने में अपनी आधिकारिक हैसियत का दुरुपयोग किया. तथ्यों की पुष्टि होने के बाद हमने आजम खां के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है.'

Advertisement