NDTV Khabar

Ramzan ceasefire


'Ramzan ceasefire' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रमजान के बाद सीजफायर खत्म : पीडीपी नाराज, अमित शाह ने बुलाई आज बीजेपी नेताओं की बैठक

    रमजान के बाद सीजफायर खत्म : पीडीपी नाराज, अमित शाह ने बुलाई आज बीजेपी नेताओं की बैठक

    जम्मू कश्मीर भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ बैठक के लिये भाजपा के सभी मंत्रियों को नयी दिल्ली बुलाया गया है.’’

  • नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान शहीद

    नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में जवान शहीद

    जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह घटना नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में हुई. गौरतलब है कि शनिवार को संघर्ष विराम उल्लंघन की यह घटना ईद के मौके पर हुई है, जब एलओसी पर दोनों ओर ईद का जश्न है.

  • बॉर्डर पर 14 हजार नये बंकर बनाए जाएंगे, रोहिंग्‍या शरणार्थियों को वापस भेजा जाएगा : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

    बॉर्डर पर 14 हजार नये बंकर बनाए जाएंगे, रोहिंग्‍या शरणार्थियों को वापस भेजा जाएगा : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह 9 महीने के बाद जम्‍मू के पत्रकारों से मिले और कहा कि यह मेरे लिए काफी सुखद रहा. उन्‍होंने कहा कि 'दो दिन की मेरी यात्रा काफी यादगार रही. कश्‍मीर में बच्‍चों से मिले और एलओसी पर भी गए. काफी लोगों से मिला और उनकी पीड़ा भी सुनी.' उन्‍होंने कहा कि यात्रा से दो-तीन दिन पहले ही कुछ फैसले लिए हैं जिसका वहां के लोगों ने स्‍वागत किया है. राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के खिलाफ नक्‍सलियों की धमकी और रोहिंग्‍या शरणार्थियों पर भी अपनी बात कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि कुल 9 नये बटालियन बनाए जाएंगे जिसमें 2 महिला बटालियन भी होगी. उन्‍होंने कहा कि सीमा पर रहने वाले जो भी भारतीय हैं उनको हम अपना स्‍ट्रैटेजिक एसेट्स मानते हैं. हम उनके हौसले को सलाम करते हैं. उन्‍होंने कहा कि गोलाबारी के दौरान पहले यह था कि केवल 3 पशुओं की मौत पर प्रति पशु 30 हजार रुपये मुआवजा मिलता था अब वह 50 हजार रुपये प्रति पशु मुआवजा दिया जाएगा और इसकी कोई सीमा नहीं होगी. चाहे जितने भी पशुओं की मौत होगी सभी का मुआवजा दिया जाएगा. गृहमंत्री ने कहा कि 14 हजार नये बंकर बनाए जाएंगे.

  • हरकतों से बाज आए पाक, नहीं माना तो सीजफायर तोड़ देंगे: हंसराज अहीर

    हरकतों से बाज आए पाक, नहीं माना तो सीजफायर तोड़ देंगे: हंसराज अहीर

    मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अलगाववादियों से बातचीत के लिये आगे आने और राज्य को ‘कत्लेआम’ से बचाने की अपील करते हुए कहा कि एकतरफा संघर्ष विराम और केंद्र की ओर से बातचीत की पेशकश उनके लिये एक मौका है जो हर दिन नहीं मिलता.

  • रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर

    रमजान के दौरान जम्मू-कश्मीर में एकतरफा सीजफायर

    रमजान महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर में एकतरफा संघर्ष विराम का ऐलान कर दिया गया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि रमजान के महीने में अपनी तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होगी. लेकिन अगर कोई हमला होता है तो सुरक्षा बल अपनी या बेगुनाह नागरिकों की जान बचाने के लिए जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com