NDTV Khabar

Ranchi cbi court


'Ranchi cbi court' - 15 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • चारा घोटाला: चाईबासा ट्रेजरी मामले में लालू समेत 50 दोषी करार, सजा पर फैसला 2 बजे

    चारा घोटाला: चाईबासा ट्रेजरी मामले में लालू समेत 50 दोषी करार, सजा पर फैसला 2 बजे

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद  को चारा घोटाला के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची की अदालत ने दोषी करार दिया है. जब यह घोटाला हुआ था तो वह बिहार के सीएम थे. यह 33.67 करोड़ के घोटाले का मामला है.

  • ...जब कोर्ट में जज ने कहा- लालूजी जेल में आपके लिए दही-चूड़ा का इंतजाम हो जाएगा

    ...जब कोर्ट में जज ने कहा- लालूजी जेल में आपके लिए दही-चूड़ा का इंतजाम हो जाएगा

    चारा घोटाले के एक मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के ऊपर इसी घोटाले के एक अन्य मामले में 24 जनवरी को फैसला सुनाया जाएगा. चारा घोटाले के एक अन्य मामले में बुधवार को लालू प्रसाद अन्य अभियुक्तों के साथ रांची की विशेष सीबीआई अदालत में पेश हुए. जज शिवपाल सिंह की कोर्ट में लालू यादव ने हफ्ते में मात्र तीन मिलने वालों की संख्या को बढ़ाने की मांग की. 

  • ...तो इस वजह से कोर्ट ने लालू यादव की सजा कम करने की दलील नहीं मानी

    ...तो इस वजह से कोर्ट ने लालू यादव की सजा कम करने की दलील नहीं मानी

    चारा घोटाले के एक मामले में लालू यादव को कोर्ट ने शनिवार को साढ़े तीन साल की सजा सुनाई. मगर लालू यादव के वकीलों ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट जज शिवपाल सिंह के सामने सजा कम करवाने के लिए कई तरह की दलीलें रखीं.

  • आखिर क्यों झारखंड की रघुवर सरकार लालू यादव को हजारीबाग ओपन जेल नहीं भेजना चाहती?

    आखिर क्यों झारखंड की रघुवर सरकार लालू यादव को हजारीबाग ओपन जेल नहीं भेजना चाहती?

    चारा घोटाले के एक मामले में सजा काट रहे लालू यादव समेत सभी दोषियों को सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज शिवपाल सिंह भले ही झारखंड सरकार को हजारीबाग के ओपेन जेल में रखने की अनुशंसा कर चुके हों, मगर सुरक्षा और अन्य कारणों के आधारा पर रघुवर दास सरकार इसके पक्ष में नहीं है. रघुवर दास सरकार लालू प्रसाद समते अन्य दोषियों को रांची के बिरसा मुंडा जेल में ही रखने पर कायम है. 

  • कोई कितना भी प्रभावशाली होने का दंभ भरे, सजा से बच नहीं सकता : सुशील मोदी

    कोई कितना भी प्रभावशाली होने का दंभ भरे, सजा से बच नहीं सकता : सुशील मोदी

    राजद सुप्रीमो लालू यादव की सजा पर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मैंने, शिवानंद तिवारी और ललन सिंह ने जो पुख्ता प्रमाण के साथ आरोप लगाए थे आज कोर्ट ने सजा सुनाकर उस पर मुहर लगा दी है. कोई कितना भी प्रभावशाली होने का दंभ भरता हो, सत्ता के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार जैसे अपराध में समुचित सजा से बच नहीं सकता.

  • चारा घोटाला : लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल और पांच लाख रुपये जुर्माना, 15 बातें

    चारा घोटाला : लालू यादव को साढ़े तीन साल की जेल और पांच लाख रुपये जुर्माना, 15 बातें

    चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से 89 लाख, 27 हजार रुपये की अवैध निकासी के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को तीन साल की सजा और पांच लाख का जुर्माने का फैसला सुनाया है. इस मामले में अदालत ने फूल चंद, महेश प्रसाद, सुनील कुमार, बांकी जूलियस, सुधीर कुमार और राजा राम को भी साढ़े तीन साल और पांच लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है. पूर्व विधायक जगदीश शर्मा को अदालत ने सात साल की सजा सुनाई है.

  • चारा घोटाला: CBI कोर्ट सभी 16 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाएगी सजा, लालू ने कम सजा की अर्जी दी

    चारा घोटाला: CBI कोर्ट सभी 16 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाएगी सजा, लालू ने कम सजा की अर्जी दी

    गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में ग्यारह बजे चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिये गये सभी 16 लोगों की सजा की अवधि पर बहस प्रारंभ होनी थी लेकिन अदालत ने कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद इसके लिए दोपहर बाद दो बजे का समय तय किया. इसके चलते सुरक्षा कारणों के मद्देनजर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को होतवार स्थित बिरसा मुंडा जेल से दोपहर पौने दो बजे सीबीआई अदालत में पेश किया गया.

  • जब लालू ने कोर्ट में कहा- साहब जेल में बहुत ठंड लगती है, तो जज बोले- तबला बजाइये

    जब लालू ने कोर्ट में कहा- साहब जेल में बहुत ठंड लगती है, तो जज बोले- तबला बजाइये

    चारा घोटाला मामले में रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत से गुरुवार को जब राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शिकायत की कि उनके परिचितों को उनसे जेल में मिलने नहीं दिया जा रहा है तो जज साहब ने हंसते हुए कहा कि इसीलिए तो आपको अदालत में बुलाते हैं जिससे आप सबसे मिल सकें. इसके बाद तो अदालत में हंसी के फव्वारे फूट पड़े. इतना ही नहीं, लालू ने कोर्ट में जज साबह से कहा कि 'हमने कुछ नहीं किया जज साहब, जेल में बहुत ठंड लगती है. इस पर जज ने कहा, 'तबला बजाइये.' बता दें कि चारा घोटाले के इस मामले में 23 दिसंबर को दोषी ठहराये जाने के बाद आज लालू प्रसाद एवं 15 अन्य अभियुक्तों की विशेष सीबीआई अदालत में पेशी थी. 

  • हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के रजिस्टर्ड वकील लालू यादव को जज ने दी यह सलाह...

    हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के रजिस्टर्ड वकील लालू यादव को जज ने दी यह सलाह...

    रांची के विशेष सीबीआई न्यायालय में बृहस्पतिवार को कभी काफी तनाव का माहौल दिखा तो कभी काफी हंसी-मजाक का. लालू ने खुद के कानून का डिग्रीधारी होने का जिक्र किया तो जज ने कहा कि जेल में रहते हुए और भी कोर्स कर लें और अन्य कैदियों के लिए प्रेरक बनें.

  • लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

    लालू यादव ने कोर्ट में कहा- सर, आप ठंडे दिमाग से सोचिएगा तो सब ठीक रहेगा...

    भले रांची में सीबीआई के विशेष कोर्ट में चारा घोटाले के मामले में राजद अध्यक्ष लालू यादव समेत सभी सोलह दोषी व्यक्तियों की सजा पर सस्पेंस बरकरार है लेकिन लालू यादव और जज शिवपाल सिंह के बीच गुरुवार को बातचीत काफी रोचक रही.

  • चारा घोटाला: लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज भी टला, अब कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

    चारा घोटाला: लालू समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला आज भी टला, अब कोर्ट कल सुनाएगी फैसला

    इस बीच लालू के अधिवक्ता चितरंजन प्रसाद ने लालू एवं अन्य सभी 15 दोषियों ने अधिक उम्र एवं स्वास्थ्य का हवाला देकर उन्हें कम से कम सजा दिये जाने का अनुरोध किया. अदालत के बाहर चितरंजन प्रसाद ने मीडिया से कहा कि अदालत ने इस मामले में सजा के बिन्दु पर अब गुरुवार को सुनवाई की बात कही है. अतः लालू यादव समेत सभी अभियुक्तों को वापस न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा जेल भेज दिया गया था. 

  • चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला कल, इस वजह से आज टली सुनवाई

    चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव समेत 16 दोषियों की सजा पर फैसला कल, इस वजह से आज टली सुनवाई

    सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में तेजस्‍वी यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह,  शिवानंद तिवारी और मनीष तिवारी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने ये नोटिस अदालत के फैसले के खिलाफ बयान देने पर जारी किया है.

  • लालू के मुंह से निकला- देखो न डॉक्टर साहेब को छोड़ दिया, हमको सजा दे दिया.. गज़बे किया...

    लालू के मुंह से निकला- देखो न डॉक्टर साहेब को छोड़ दिया, हमको सजा दे दिया.. गज़बे किया...

    रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने जब चारा घोटाले में लालू यादव को दोषी करार दिया तो वे सन्न रह गए. लालू यादव के मुंह से निकल गया देखो न डॉक्टर साहेब (जगन्नाथ मिश्रा) को छोड़ दिया हमको सजा दे दिया... गज़बे किया... और दूसरी तरफ जगन्नाथ मिश्रा उन्हें बरी किए जाने के फैसले पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे.

  • लालू पर कोर्ट के फैसले के बाद सुशील मोदी का ट्वीट, 'आज चारा, अगला 'लारा'?'

    लालू पर कोर्ट के फैसले के बाद सुशील मोदी का ट्वीट, 'आज चारा, अगला 'लारा'?'

    चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को रांची की एक विशेष सीबीआई अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक के बाद एक ट्वीट कर लालू पर जमकर निशाना साधा.

  • चारा घोटाले में लालू यादव ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दर्ज नहीं कराई

    चारा घोटाले में लालू यादव ने सीबीआई की विशेष अदालत में गवाही दर्ज नहीं कराई

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार से घपला कर अवैध धन निकासी के मामले में आज यहां सीबीआई की विशेष अदालत में यह कहकर अपने गवाहों की गवाही कराने से इनकार कर दिया कि उन्होंने उच्च न्यायालय से अदालत बदलने का अनुरोध किया है, लिहाजा उसके फैसले का इंतजार किया जाना चाहिए.