NDTV Khabar

Ranchi News in Hindi


'Ranchi' - 237 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • India Vs South Africa: मैच के दौरान नींद लेते नजर आए Ravi Shastri, लोग बोले- '10 करोड़ रुपये की नींद...'

    India Vs South Africa: मैच के दौरान नींद लेते नजर आए Ravi Shastri, लोग बोले- '10 करोड़ रुपये की नींद...'

    India vs South Africa, 3rd Test, Day 4: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट (IND Vs SA 3rd Test) भी जीत लिया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) मैच के दौरान नींद लेते दिख रहे हैं.

  • MS Dhoni का नया अवतार, प्रैक्टिस के बाद यूं दौड़ाई सुपरबाइक Ninja- देखें VIDEO

    MS Dhoni का नया अवतार, प्रैक्टिस के बाद यूं दौड़ाई सुपरबाइक Ninja- देखें VIDEO

    एमएस धोनी (MS Dhoni) फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. उनको झारखंड इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium Complex) में प्रैक्टिस करते देखा गया. इस बीच उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है.

  • एमएस धोनी के घर कटी बिजली, पत्नी साक्षी ने परेशान होकर किया ट्वीट, लिखा- 'पिछले 5 घंटे से...'

    एमएस धोनी के घर कटी बिजली, पत्नी साक्षी ने परेशान होकर किया ट्वीट, लिखा- 'पिछले 5 घंटे से...'

    एमएस धोनी (MS Dhoni) की पत्नी साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni) ने एक ट्वीट किया, जो काफी वायरल हो रहा है. उन्होंने ट्विटर पर रांची (Ranchi) में बिजली की परेशानी को उजाकर किया है. 

  • झारखंड विधानसभा का भवन बनकर तैयार, 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

    झारखंड विधानसभा का भवन बनकर तैयार, 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

    झारखंड राज्य के गठन के 19 साल बाद इसे अपना नया विधानसभा भवन मिलने जा रहा है. 12 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के नए विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे. राज्य में 14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता रहने के कारण झारखंड को अपना नया विधानसभा भवन नहीं मिल पाया था. नए विधानसभा भवन के निर्माण को लेकर बाधाएं और चुनौतियां थीं. परंतु वर्तमान सरकार ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते हुए सारी बाधाओं और चुनौतियों को स्वीकार कर राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा के निर्माण का रास्ता साफ किया और अब झारखंड का नया विधानसभा भवन बनकर तैयार है.

  • लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव की तबियत बिगड़ी, दोनों किडनी में हुआ इंफेक्शन

    लालू प्रसाद यादव का रिम्स में इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने रांची में बताया कि जीएफआर (ग्लोमीरूलर फिल्ट्रेशन) घट जाने के कारण लालू की दोनों किडनी में संक्रमण पाया गया है और उनका ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर भी स्थिर नहीं है जिसके लिए उन्हें दवा दी जा रही है. 

  • खेतों की मिट्टी को सेहतमंद बनाने की कोशिश में जुटी झारखंड सरकार

    खेतों की मिट्टी को सेहतमंद बनाने की कोशिश में जुटी झारखंड सरकार

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कहा कि मिट्टी को मिले जान, बढ़े झारखंड की शान, समृद्ध हों किसान. खेत की मिट्टी को सेहतमंद बनाने में राज्य सरकार जुट गई है. यही वजह है कि आज मिट्टी की डॉक्टर दीदियों को पहचान पत्र व मिट्टी जांच के लिए मिनी लैब किट दिया जा रहा है. ताकि किसानों के खेतों की मिट्टी की जांच उनकी ही पंचायत व गांव में हो सके. किसानों को उस मिट्टी में किस फसल की खेती करनी चाहिए, कौन से खनिज की मात्रा बढ़ानी चाहिए, इसकी जानकारी मिट्टी की डॉक्टर दीदियां उपलब्ध कराएंगी. उन्होंने कहा कि इसके दो फायदे हैं पहला किसानों के खेतों की उत्पादकता बढ़ेगी, जिससे किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य पूरा कर सकेंगे. वहीं दूसरी ओर डॉक्टर दीदियों के आर्थिक स्वावलंबन का मार्ग प्रशस्त होगा. इस कार्य से हर माह डॉक्टर दीदियां करीब 14 हजार रुपये कमा सकेंगी.

  • आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका

    आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका

    रांची शहर के खेलगांव थाना क्षेत्र में रहने वाले आर्मी के एक जवान ने घरेलू विवाद में चाकू मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सुबह में जवान देशपाल अठावले ने अपनी पत्नी मनीषा अठावले की बड़ी बेरहमी से चाकू से मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी दोपहर में मिली. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान महाराष्ट्र के अमरावती जिले का रहने वाला है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

  • झारखंड: रांची में कांग्रेस कार्यालय पर जबरदस्त मारपीट, प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस सुरक्षा में की बैठक

    झारखंड: रांची में कांग्रेस कार्यालय पर जबरदस्त मारपीट, प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस सुरक्षा में की बैठक

    रांची के पुलिस प्रवक्ता ने यहां बताया कि कांग्रेस के शहीद चौक स्थित प्रदेश कार्यालय पर बृहस्पतिवार शाम को विभिन्न गुटों में जमकर धक्कामुक्की और नारेबाजी हुई लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने बीच बचाव कर स्थिति को संभाला. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता किशोर नाथ शाहदेव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस के इतिहास में पहली बार पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर इस तरह का हंगामा हुआ जिससे विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी की छवि को बहुत धक्का लगा है. 

  • फ्लाइट के टॉयलेट में सिगरेट पीता मिला शख्स, इस तरह माचिस लेकर पहुंचा विमान के अंदर

    फ्लाइट के टॉयलेट में सिगरेट पीता मिला शख्स, इस तरह माचिस लेकर पहुंचा विमान के अंदर

    पटना के जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डा पर इंडिगो विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री को टॉयलेट में सिगरेट पीते पकड़ा गया. इससे विमान की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए जाने लगे हैं. जांच के दौरान हालांकि यात्री के पास से माचिस या लाइटर बरामद नहीं हुआ.

  • मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, इस वजह से हुई थी मौत

    मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, इस वजह से हुई थी मौत

    पुलिस के एक सूत्र ने कहा, "जांच के दौरान यह पाया गया है कि तबरेज अंसारी को बचाने के लिए दो थानों के प्रभारी अधिकारी ने समय पर प्रतिक्रिया नहीं दी." सूत्र ने कहा, "स्थानीय ग्राम प्रधान ने पुलिस को घटना के बारे में देर रात 2 बजे सूचित किया, लेकिन वे 6 बजे घटनास्थल पर पहुंचे." 

  • रांची में 5 जुलाई को आखिर बस में सवार लोगों को जिंदा जलाने की क्यों हुई थी कोशिश, जानें पूरा मामला

    रांची में 5 जुलाई को आखिर बस में सवार लोगों को जिंदा जलाने की क्यों हुई थी कोशिश, जानें पूरा मामला

    इन दिनों हर कोई इस बात के तह में जाना चाहता है कि पिछले शुक्रवार को रांची की सड़कों पर आखिर क्या हुआ था? दरअसल, उस दिन प्राचीन शहर में दोपहर से रात तक तीन अलग-अलग घटनाएं हुईं थी और तीनों 1 दूसरे से जुड़ी हुई थी.

  • 'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल गांधी को रांची अदालत ने भेजा समन, 3 जुलाई को पेश होने का दिया आदेश

    'चौकीदार चोर है' बयान पर राहुल गांधी को रांची अदालत ने भेजा समन, 3 जुलाई को पेश होने का दिया आदेश

    रांची की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ 'चौकीदार चोर है' का नारा लगाने के चलते कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज 20 करोड़ रुपये की मानहानि के मामले में उन्हें समन जारी कर तीन जुलाई को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया है.

  • 5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में PM नरेंद्र मोदी ने कहा, पानी-पोषण-परिश्रम-पर्यावरण जरूरी

    5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में PM नरेंद्र मोदी ने कहा, पानी-पोषण-परिश्रम-पर्यावरण जरूरी

    आज भारत समेत दुनिया भर में पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जाएगा. देश में मुख्य आयोजन झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भाग लेंगे. पीएम मोदी रात में रांची पहुंच गए हैं. योग दिवस पर देश के सभी स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस वर्ष इस कार्यक्रम का मुख्य विषय‘हृदय के लिए योग’ निर्धारित है.

  • अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज रांची पहुंचेंगे पीएम मोदी

    अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज रांची पहुंचेंगे पीएम मोदी

    पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रांची में आयोजित होने वाले मुख्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार की रात यहां पहुंचेंगे और रात राजभवन में बिताएंगे.

  • इस एक्ट्रेस के घर में घुसे बंदर ने यूं मचाया ऊधम, Video हुआ वायरल

    इस एक्ट्रेस के घर में घुसे बंदर ने यूं मचाया ऊधम, Video हुआ वायरल

    अनुपम खेर (Anupam Kher), हिमांश कोहली (Himansh Kohli) के साथ फिल्म 'रांची डायरीज' (Ranchi Diaries) में लीड रोल निभाने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या शर्मा (Soundarya sharma) के घर बंदर घुस आया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

  • लालू प्रसाद यादव पर अचानक बंदिश के क्या हैं मायने...

    लालू प्रसाद यादव पर अचानक बंदिश के क्या हैं मायने...

    राष्ट्रीय जनता दल ने आरोप लगाया है कि रांची में उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को मारने की साज़िश हो रही है.

  • लालू यादव से मुलाकात पर रोक लगने से आग-बबूला हुईं राबड़ी देवी, सरकार को दी यह चेतावनी

    लालू यादव से मुलाकात पर रोक लगने से आग-बबूला हुईं राबड़ी देवी, सरकार को दी यह चेतावनी

    अस्पताल में इलाज करा रहे राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मुलाकात पर आज रोक लगा दी गई. रांची की बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल के अधीक्षक ने एक आदेश जारी कर 20 अप्रैल को लालू यादव से लोगों के मिलने पर प्रतिबंध लगा दिया. इस पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए बीजेपी (BJP) सरकार को चेतावनी दी है.

  • तेजस्वी यादव का आरोप- पिता लालू से मिलने नहीं दिया जा रहा, हो रही है साजिश, उनके कमरे में रोज पड़ रहे छापे

    तेजस्वी यादव का आरोप- पिता लालू से मिलने नहीं दिया जा रहा, हो रही है साजिश, उनके कमरे में रोज पड़ रहे छापे

    हालही रांची के बिरसा मुंडा जेल के अधिकारियों ने बताया था कि उन्होंने स्थानीय पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के वार्ड की एक बार फिर जांच की. चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू न्यायिक हिरासत के तहत स्वास्थ्य आधार पर रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. बिरसा मुंडा जेल के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी एवं उनके अन्य सहयोगियों ने बताया कि बुधवार को स्थानीय राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) स्थित लालू के वार्ड और कक्ष की जांच की गई, ताकि पता चल सके कि कहीं चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों की अवहेलना तो नहीं हो रही.

12345»

Advertisement

 

Ranchi फोटो

Ranchi वीडियो

Ranchi से जुड़े अन्य वीडियो »