NDTV Khabar

Randeep surjewala


'Randeep surjewala' - 67 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • वित्त मंत्री ने सीबीआई, एसएफआईओ, ईडी को क्यों नहीं बताया कि माल्या लंदन जा रहा है : कांग्रेस

    वित्त मंत्री ने सीबीआई, एसएफआईओ, ईडी को क्यों नहीं बताया कि माल्या लंदन जा रहा है : कांग्रेस

    बैंकों का रुपया लेकर भागे विजय माल्या के वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात वाले बयान के बाद कांग्रेस पूरी तरह से आक्रामक हो गई है. कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुये कहा कि पिछले 48 घंटे के घटनाक्रम में रहस्य की और ज्यादा परतें खुलती जा रही हैं.

  • BJP का कांग्रेस पर पलटवार, विजय माल्या की किंगफिशर को UPA ने बेलआउट पैकेज क्यों दिया?

    BJP का कांग्रेस पर पलटवार, विजय माल्या की किंगफिशर को UPA ने बेलआउट पैकेज क्यों दिया?

    शराब कारोबारी विजय माल्या के देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात के दावे के बाद सियासत गरमाती जा रही है. बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. काग्रेस ने तो इस मुद्दे पर वित्त मंत्री के इस्तीफे तक की मांग कर दी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे की जांच की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं बीजेपी भी कांग्रेस के वार पर पलटवार करते हुए दिखी. माल्या को लेकर राहुल गांधी के हमले का जवाब देने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल मैदान में आए. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी और विजय माल्या की जुगलबंदी है. 

  • टॉप 5 न्यूज: जेटली से माल्या की मुलाकात पर घमासान, DMK नेता ने ब्यूटी पॉर्लर में महिला पर चलाए लात-घूंसे

    टॉप 5 न्यूज: जेटली से माल्या की मुलाकात पर घमासान, DMK नेता ने ब्यूटी पॉर्लर में महिला पर चलाए लात-घूंसे

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात का खुलासा करने के बाद भारतीय राजनीति में घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस ने मोदी सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ इस मुद्दे पर मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे की जांच की मांग की वहीं, प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि इस देश में एक पिक्चर चल रही है, 'जब वी मेट' पार्ट-2. उधर, तमिलनाडु के पेरम्बलूर में ब्यूटी सैलून में घुसकर एक पूर्व पार्षद की गुंडई का वीडियो सामने आया है.

  • माल्या से जेटली की मुलाकात पर कांग्रेस का तंज, देश में 'जब वी मेट' पार्ट-2 चल रही, मोदी जी का नया नारा 'भगोड़ों का साथ लुटेरों का विकास'

    माल्या से जेटली की मुलाकात पर कांग्रेस का तंज, देश में 'जब वी मेट' पार्ट-2 चल रही, मोदी जी का नया नारा 'भगोड़ों का साथ लुटेरों का विकास'

    भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात का खुलासा करने के बाद भारतीय राजनीति में घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस ने मोदी सरकार और वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ इस मुद्दे पर मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस में पूछा कि जो कोई भी देश का पैसा लेकर भागता है वही प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के साथ क्यों नजर आता है. ऐसा लगता है कि इस देश में एक पिक्चर चल रही है, 'जब वी मेट' पार्ट-2. उन्होंने आरोप लगाया कि ये सब मोदी सरकार की देख रेख में होता है. माल्या को न सीबीआई पकड़ती है और न ही पुलिस पकड़ती है. जब मोदी सरकार देश का पैसा लूटने वाले को खुद भगा रही है तो फिर क्या कहा जा सकता है. लगता है मोदी जी का नया नारा है, 'भगोड़ों का साथ और लुटेरों का विकास'.

  • नेशनल हेराल्ड केस : स्मृति ईरानी पर कांग्रेस का पलटवार, ‘उन्होंने जिंदगी में कोई चुनाव नहीं जीता, थोड़ा पढ़-लिख लेतीं तो अच्छा होता’

    नेशनल हेराल्ड केस : स्मृति ईरानी पर कांग्रेस का पलटवार, ‘उन्होंने जिंदगी में कोई चुनाव नहीं जीता, थोड़ा पढ़-लिख लेतीं तो अच्छा होता’

    रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ स्मृति ईरानी जी राजनीतिक प्रासंगिकता खो चुकी हैं. उन्होंने जिंदगी में कोई चुनाव नहीं जीता है, हमेशा राज्यसभा के रास्ते आती हैं. कभी वो खुद को 9वीं पास बताती हैं, कभी 12वीं पास तो कभी 10वीं पास बताती हैं. अच्छा होता कि वो थोड़ा पढ़-लिख लेतीं."

  • नेशनल हेराल्‍ड मामला: कांग्रेस का BJP सरकार पर हमला, मोदी जी अगर आपको राहुल जी से लड़ना है तो सामने से लड़िए

    नेशनल हेराल्‍ड मामला: कांग्रेस का BJP सरकार पर हमला, मोदी जी अगर आपको राहुल जी से लड़ना है तो सामने से लड़िए

    कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘मोदी सरकार और भाजपा को एक झूठ को छिपाने के लिए 100 झूठ बोलने पड़ रहे हैं. एक षड्यंत्र को छिपाने के लिए 100 षड्यंत्र करने पड़ रहे हैं.

  • बीजेपी के हमलों पर कांग्रेस का पलटवार, ‘BJP वास्तव में बहुत झूठी पार्टी है’

    बीजेपी के हमलों पर कांग्रेस का पलटवार,  ‘BJP वास्तव में बहुत झूठी पार्टी है’

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के हमलों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी को जनता की पीड़ा से कोई सरोकार नहीं है, इसीलिए कार्यकारिणी की बैठक में उसने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, महंगाई, अर्थव्यवस्था की खराब हालत और 'राफेल घोटाले' पर चुप्पी साधे रखी.

  • पीएम मोदी पर कांग्रेस का हमला: जो पहले रुपये पर भाषण देते थे वो अब मौन बैठे हैं

    पीएम मोदी पर कांग्रेस का हमला: जो पहले रुपये पर भाषण देते थे वो अब मौन बैठे हैं

    डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमतों पर मोदी सरकार आलोचनाओं का सामना कर रही है. कांग्रेस ने डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत अब तक के सबसे निचले स्तर पर जाने को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि 2014 से पहले रुपये में गिरावट को लेकर ‘भाषण देने वाले अब मौन बैठे हैं.’ 

  • नोटबंदी के ग्रैंड तुगलकी फरमान ने सब कुछ तबाह कर दिया, माफी मांगें पीएम मोदी : कांग्रेस

    नोटबंदी के ग्रैंड तुगलकी फरमान ने सब कुछ तबाह कर दिया, माफी मांगें पीएम मोदी : कांग्रेस

    नोटबंदी के बाद जमा हुए नोटों का आंकड़ा सामने आने के बाद आज कांग्रेस ने केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया. कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि नोटबंदी के ग्रैंड तुगलकी फरमान ने सब कुछ तबाह कर दिया. नैतिकता होती तो पीएम इस्तीफा दे देते. उनको देश से माफी मांगनी चाहिए.

  • राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ अहमदाबाद सहकारी बैंक ने किया मानहानि का केस

    राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ अहमदाबाद सहकारी बैंक ने किया मानहानि का केस

    यह मामला 2016 में नोटबंदी के वक्त पांच दिन के भीतर 750 करोड़ रुपये बदलने के ‘घोटाले’ में बैंक के शामिल होने के उनके आरोपों से जुड़ा है.

  • कांग्रेस का वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज, 'सिर्फ ब्लॉग लिखने से निवेश नहीं बढ़ेगा'

    कांग्रेस का वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज, 'सिर्फ ब्लॉग लिखने से निवेश नहीं बढ़ेगा'

    कांग्रेस ने दावा किया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार की अस्थायी नीतियों ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बदहाल कर दिया. कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ब्लॉग लिखने से निवेश नहीं बढ़ सकता. कांग्रेस के संचार विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जिस तरह से जीडीपी बैक सीरीज रिपोर्ट को दबाने की कोशिश की और उससे छेड़छाड़ करने की कोशिश की, वह अब सबके सामने है.

  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला: 'काश, प्रधानमंत्री 15 अगस्त के अपने ‘आखिरी भाषण’ में सच बोलते'

    कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला:  'काश, प्रधानमंत्री 15 अगस्त के अपने ‘आखिरी भाषण’ में सच बोलते'

    कांग्रेस ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को ‘खोखला’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि बेहतर होता, अगर मोदी अपने इस ‘आखिरी भाषण’ में राफेल, अर्थव्यवस्था की स्थिति और नफरत के महौल पर सच बोलते. कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को राफेल एवं कुछ अन्य मुद्दों पर बहस करने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनौती को स्वीकार करना चाहिए.

  • 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही होंगे कांग्रेस के पीएम पद के उम्मीदवार

    2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही होंगे कांग्रेस के पीएम पद के उम्मीदवार

    सुरजेवाला ने कहा कि 2004 से पहले भी सोनिया गांधी को लेकर सवाल पूछे जाते थे. हम कहते थे कि जनता फैसला करेगी और जनता ने फैसला किया. सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने पर चिंता प्रकट की और कांग्रेस सदस्यों से आह्वान किया कि वे इन वर्गों के लिए ख्रड़े हों

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- CBI बीजेपी की ‘पिट्ठू’ और ‘मुखौटा’ बन गई है

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- CBI  बीजेपी की ‘पिट्ठू’ और ‘मुखौटा’ बन गई है

    कांग्रेस ने आरोप लगाया कि देश की यह प्रमुख जांच एजेंसी इस सरकार में भाजपा की ‘पिट्ठू’ और ‘मुखौटा संगठन’ बन गई है.

  • शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

    शशि थरूर के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी यह नसीहत...

    कांग्रेस ने अपने नेता शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान को खारिज कर दिया और कहा कि भारत का लोकतंत्र और इसके मूल्य इतने मजबूत हैं कि 'भारत कभी पाकिस्तान' बनने की स्थिति में नहीं जा सकता. पार्टी ने अपने नेताओं को यह नसीहत भी दी कि 'भाजपा की घृणा' का जवाब देते समय वे पूरी सावधानी बरतें. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'मोदी सरकार ने पिछले चार वर्षों में विभाजन, कट्टरता, घृणा, असहिष्णुता और ध्रुवीकरण का माहौल पैदा किया है.'

  • कांग्रेस ने दिया हिटलर का जवाब, सुरजेवाला ने PM मोदी को बताया 'आज का औरंगजेब'  

    कांग्रेस ने दिया हिटलर का जवाब, सुरजेवाला ने PM मोदी को बताया 'आज का औरंगजेब'  

    आपातकाल के 43 साल पूरे होने के मौके पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने है. पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला. इसके बाद कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी की तुलना 'औरंगजेब' से कर दी. बता दें कि इससे पहले अरुण जेटली ने आपातकाल के मुद्दे पर निशाना साधते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की थी. 

  • मॉनसून सत्र को लेकर विपक्ष ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कहा - मोदी गवर्नमेंट संसद को लेकर गंभीर नहीं

    मॉनसून सत्र को लेकर विपक्ष ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कहा - मोदी गवर्नमेंट संसद को लेकर गंभीर नहीं

    संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा. इस बार फिर सरकार और विपक्षी दलों के बीच जमकर हंगामा होने का अंदेशा है. सबसे बड़ा टकराव राज्यसभा के नए उप-सभापति के चुनाव को लेकर होगा. सोमवार को कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति ने संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से 10 अगस्त तक बुलाने का ऐलान कर दिया. इसके साथ ही इस चुनावी साल में सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से तलवारें खिंच गई हैं.

  • कांग्रेस ने नोटबंदी पर BJP को घेरा, कहा- अमित शाह जिस कॉपरेटिव बैंक के निदेशक रहे वहां जमा हुए सबसे ज्यादा पैसे

    कांग्रेस ने नोटबंदी पर BJP को घेरा, कहा- अमित शाह जिस कॉपरेटिव बैंक के निदेशक रहे वहां जमा हुए सबसे ज्यादा पैसे

    कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर आरोप लगाया कि नोटबंदी के दौरान काले धन को सफेद किया गया.

Advertisement