NDTV Khabar

Randeep surjewala congress


'Randeep surjewala congress' - 77 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • किसान को आधा कप चाय की कीमत देकर अपनी पीठ थपथपा रही सरकार : रणदीप सुरजेवाला

    किसान को आधा कप चाय की कीमत देकर अपनी पीठ थपथपा रही सरकार : रणदीप सुरजेवाला

    सरकार के अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया जताते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि खोदा पहाड़ निकली चुहिया.किसानों को 6 हजार सालाना देने का ऐलान किया लेकिन डीजल की कीमत बढ़ाकर, खाद, बीज, कीटनाशक की कीमत बढ़ाकर.. सामानों पर GST लगाकर बोझ डाल रखा है.

  • जींद उपचुनाव: बीजेपी के कृष्ण मिड्‌ढा ने रणदीप सुरजेवाला को हरा कर नहीं तोड़ने दिया यह रिकॉर्ड

    जींद उपचुनाव: बीजेपी के कृष्ण मिड्‌ढा ने रणदीप सुरजेवाला को हरा कर नहीं तोड़ने दिया यह रिकॉर्ड

    लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में जींद उपचुनाव में कांग्रेस का ट्रंप कार्ड नहीं चल पाया. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की हरियाणा में जीत लय बनाने की कोशिश नाकाम रही और इस तरह से रणदीप सुरजेवाला की हार ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है.

  • Jind Bypoll Results: जींद में जीती BJP, तीसरे नंबर पर रहे रणदीप सुरजेवाला, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

    Jind Bypoll Results: जींद में जीती BJP, तीसरे नंबर पर रहे रणदीप सुरजेवाला, सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

    मतगणना के लिए मतगणना केन्द्र में 14 टेबल लगाई गई है और यह काम 13 राउंड में पूरा किया जाएगा. यहां सामान्य आब्जर्वर सौरभ भगत की निगरानी में मतगणना प्रक्रिया पूरी करवाई जायेगी. मतगणना के लिए प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाईजर, एक सहायक काउंटिंग सुपरवाईजर तथा एक माइक्रो ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। बता दें, जींद के लिए बीते 28 जनवरी को मतदान हुआ था और 75.77 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

  • रणदीप सिंह सुरजेवाला जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे

    रणदीप सिंह सुरजेवाला जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे

    कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव (Jind Bypoll) में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. पार्टी ने जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है.

  • कांग्रेस ने ऊंची जातियों को आरक्षण का किया समर्थन, साथ ही पूछा- पीएम मोदी बताएं नौकरियां हैं कहां...

    कांग्रेस ने ऊंची जातियों को आरक्षण का किया समर्थन, साथ ही पूछा- पीएम मोदी बताएं नौकरियां हैं कहां...

    मंत्रिमंडल द्वारा सामान्य श्रेणी में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण को मंजूरी दिए जाने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इस निर्णय के पीछे का इरादा जनता का वास्तव में कल्याण करने के बदले राजनीति ज्यादा है.

  • मोदी सरकार पर फिर कांग्रेस का हमला: JPC से ही होगा राफेल का खुलासा, मोदी जी झूठ पर झूठ बोल रहे हैं

    मोदी सरकार पर फिर कांग्रेस का हमला:  JPC से ही होगा राफेल का खुलासा, मोदी जी झूठ पर झूठ बोल रहे हैं

    मोदी सरकार पर फिर कांग्रेस का हमला: JPC से ही होगा राफेल का खुलासा, मोदी जी झूठ पर झूठ बोल रहे हैं

  • अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार

    अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार

    कांग्रेस का पक्ष रखते हुए सुरजेवाला ने कहा कि यूपीए की सरकार ने इस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड किया था जबकि मोदी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड को मेक इन इंडिया का हिस्सेदार बना डाला और नौसेना के लिए 100 हेलीकॉप्टर खरीदने की इजाजत दे दी.

  • राफेल मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार, BJP नेताओं से पूछे यह अहम 11 सवाल...

    राफेल मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार, BJP नेताओं से पूछे यह अहम 11 सवाल...

    राफेल सौदे (Rafale Deal) पर कांग्रेस मोदी सरकार (Modi Govt) पर लगातार हमलावर है. सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के बड़े नेता लगातार सरकार पर हमला बोल रहे हैं. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों ने एकमत से अपने फैसले में राफेल सौदे को लेकर सभी याचिकाएं खारिज कर दी और मोदी सरकार को पूरी तरह से क्लीनचिट दे दी है. बता दें कि राफेल पर मोदी सरकार काफी समय से घिरी थी और विपक्ष ने इसे चुनावी हथियार बनाया था. इस बीच मंगलवार को इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो एरर निकलने शुरू हुए हैं. मोदी सरकार के अभी कई और टाइपो एरर निकलेंगे. इस बीच कांग्रेस ने राफेल मामले में कांग्रेस ने मोदी सरकार और बीजेपी नेताओं से 11 सवाल पूछे हैं. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, राफ़ेल घोटाले में भ्रष्टाचार छिपाने के लिए मोदी सरकार पत्रकार वार्ताओं से एक नई 'झूठ की फैक्ट्री' चालू करेगी. इसे कहते है 'पहले चोरी, फिर सीना ज़ोरी' हमारी चुनौती, भाजपा के नेता आज इन 11 सवालों का जवाब दें. 

  • कांग्रेस का पलटवार: मोदी जी अगर आपको डर नहीं, तो JPC से डर क्यों, राफेल की परतें खोलनी पड़ेंगी

    कांग्रेस का पलटवार: मोदी जी अगर आपको डर नहीं, तो JPC से डर क्यों, राफेल की परतें खोलनी पड़ेंगी

    सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर मोदी सरकार को क्लीन चिट मिलने के बाद संसद के सदन में जिस तरह से बीजेपी ने हमला किया है, अब उस पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस प्रवक्ता ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मोदी सरकार मिली क्लीन चिट पर बयान दिया है.

  • पीएम मोदी 'तुगलक' और योगी आदित्यनाथ 'औरगंजेब' की तरह व्यवहार कर रहे हैं: कांग्रेस

    पीएम मोदी 'तुगलक' और योगी आदित्यनाथ 'औरगंजेब' की तरह व्यवहार कर रहे हैं: कांग्रेस

    हिंदू युवा वाहिनी की ओर से पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का सिर कलम करने पर 1 करोड़ का इनाम की घोषणा करने के बाद कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री औरंगजेब की तरह व्यवहार कर रहे हैं और पूछा कि क्या तालिबानी सिस्टम देश चलेगा?. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा गठित हिंदू यूवा वाहिनी ने कथित तौर पर नवजोत सिंह सिद्धू के सिर कलम करने वालों को 1 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 

  • रणदीप सुरजेवाला का पीएम मोदी पर हमला, कहा- बीजेपी की पकौड़ा पॉलिटिक्स ने हमारी अर्थव्यवस्था को डूबा कर रख दिया

    रणदीप सुरजेवाला का पीएम मोदी पर हमला, कहा- बीजेपी की पकौड़ा पॉलिटिक्स ने हमारी अर्थव्यवस्था को डूबा कर रख दिया

    चाहे बात जीएसटी की करें या फिर कर आतंकवाद की. इन दोनों से सबसे ज्यादा नुकसान आम आदमी और देश की अर्थव्यस्था को हुआ है. बता दें कि सुरजेवाला ने पीएम मोदी (PM Modi) और वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) पर यह आरोप सरकार के उस दावे के बाद लगाए हैं जिसमें यूपीए सरकार के 2005-06 और 2011-12 के समय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर को एनडीए की मौजूदा सरकार से कम बताया था.

  • CBI जांच को प्रभावित करने में अजित डोभाल का नाम आने के बाद कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कही यह बात...

    CBI जांच को प्रभावित करने में अजित डोभाल का नाम आने के बाद कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कही यह बात...

    सीबीआई अधिकारी एमके सिन्हा (MK Sinha) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) और केंद्रीय सतर्कता आयुक्त केवी चौधरी (CVC) ने सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के खिलाफ जांच में हस्तक्षेप किया. अस्थाना पर रिश्वतखोरी के आरोप हैं. इसके बाद कांग्रेस (Congress) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने सिन्हा द्वारा कोर्ट के समक्ष किए गए खुलासे पर आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा, 'लोकतंत्र संकट में है और संविधान खतरे में.'

  • कांग्रेस ने पूछा- पीएम मोदी ने CBI और RAW के प्रमुखों को अपने आवास पर क्यों बुलाया?

    कांग्रेस ने पूछा- पीएम मोदी ने CBI और RAW के प्रमुखों को अपने आवास पर क्यों बुलाया?

    प्रधानमंत्री ने क्यों CBI और RAW के प्रमुखों को अपने आवास पर बुलाया? क्या यह जांच प्रभावित करने की कोशिश नहीं थी? प्रधानमंत्री ने क्या निर्देश दिए? क्या यह असंवैधानिक तरीके से जांच में दखल देना नहीं है? कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आज यह बात कही.

  • CBI के भीतर चल रही 'जंग' को लेकर कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, पूछे इन 5 सवालों के जवाब...

    CBI के भीतर चल रही 'जंग' को लेकर कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, पूछे इन 5 सवालों के जवाब...

    सीबीआई के भीतर चल रही अंदरूनी लड़ाई को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि प्रधानमंत्री ने कल सीबीआई प्रमुख और रॉ प्रमुख को अपने आवास पर क्यों बुलाया? क्या प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के मामले की चल रही जांच को प्रभावित करना चाहते हैं? कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री व्यवस्थित रूप से सीबीआई, ईडी, एसएफआईओ, आयकर विभाग, सीबीडीटी, एनआईए जैसी प्रतिष्ठित जांच संस्थाओं को बंधक बनाकर उनकी स्वायत्तता को खत्म कर रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की सबसे प्रतिष्ठित जांच संस्था सीबीआई को कमजोर करने, उसकी गरिमा को गिराने के लिये पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.

  • पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों पर कांग्रेस का हमला, 'अच्छे दिन का सपना दिखाकर मोदी जी ने जनता को ठग लिया'

    पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों पर कांग्रेस का हमला, 'अच्छे दिन का सपना दिखाकर मोदी जी ने जनता को ठग लिया'

    रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की हर रोज़ बढ़ती क़ीमतों से जनता त्रस्त है. महंगाई चरम सीमा पर है, बचत निरन्तर घटती जा रही है. आम जनता परेशान है, हर तबक़े को नुकसान है.’’ 

  • क्या PM मोदी की रैली की वजह से बदला गया चुनाव आयोग के प्रेस कॉन्फ्रेंस का वक्त, कांग्रेस ने EC की स्वतंत्रता पर उठाए सवाल

    क्या PM मोदी की रैली की वजह से बदला गया चुनाव आयोग के प्रेस कॉन्फ्रेंस का वक्त, कांग्रेस ने EC की स्वतंत्रता पर उठाए सवाल

    चुनाव आयोग आज यानी शनिवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. पहले खबर थी कि चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय दोपहर 12:30 बजे करेगा, मगर बाद में इस समय को आगे बढ़ा दिया और अब चुनाव आयोग दोपहर 3.00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा. मगर इसी घटना को लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग की स्वतंत्रता पर सवाल उठाया है. आगामी चुनाव तारीखों के ऐलान के समय में फेरबदल पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं.  सुरजेवाला का मानना है कि यह फेरबदल पीएम मोदी के कार्यक्रम की वजह से किया गया है. दरअसल, आज राजस्थान में पीएम मोदी की एक जनसभा है. पीएम मोदी राजस्थान के अजमेर में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं. राजस्थान विधानसभा चुनाव से पूर्व पीएम मोदी की होने वाली इस रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

    सरकार ने 2.50 रुपये घटाई तेल की कीमत, कांग्रेस का हमला- '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली'

    सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती किए जाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस ने एक्साइज़ ड्यूटी कम करने के ऐलान पर कहा कि मोदी सरकार लोगों को मूर्ख बना रही है. उन्होंने कहा कि ये कटौती बड़े ज़ख़्म पर 'बैंड एड' लगाने जैसी है. उन्होंने मांग की कि सरकार वापस पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें 2014 के स्तर पर लेकर आए. सुरजेवाला ने कहा कि इसे कहते हैं '900 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली.' उन्होंने कहा कि महंगाई हाथी के समान और कटौती चीटी के समान. इसलिए देश कहता है कि मोदी सरकार बेइमान. सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह इसी तरह से है कि किसी को सजा-ए-मौत सुना दीजिए और कहिये की खुश हो जाइये, क्योंकि तुम्हारी सजा-ए-मौत उम्रकैद में बदल गई है.  

  • राम मंदिर पर बोली कांग्रेस: बीजेपी ‘कलयुग की कैकेयी', भगवान राम को 30 साल से वनवास पर भेज रखा है, मगर

    राम मंदिर पर बोली कांग्रेस: बीजेपी ‘कलयुग की कैकेयी', भगवान राम को 30 साल से वनवास पर भेज रखा है, मगर

    अयोध्या में राम मंदिर को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर हमला बोला है. कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के राम मंदिर से जुड़े ताजा बयान को लेकर बुधवार को उन पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘कलयुग की कैकेयी’ भाजपा ने भगवान राम को 30 वर्षों से वनवास पर भेज रखा है तथा चुनाव के समय उन्हें राम की याद आती है. 

Advertisement