NDTV Khabar

Rape and murder


'Rape and murder' - 86 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तीन बच्चे और मां का शव फंदे से लटका मिला, दो बच्चियों से किया गया था रेप

    तीन बच्चे और मां का शव फंदे से लटका मिला, दो बच्चियों से किया गया था रेप

    शुरुआत में पुलिस को शक था कि महिला ने खुदकुशी करने से पहले बच्चों को फंदे से लटकाया होगा क्योंकि वह आर्थिक संकट के कारण अपने पति से होने वाले झगड़ों से तंग आ गई थी. स्थानीय थाना के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बच्चियों का यौन उत्पीड़न किया गया है. पुलिस ने बताया कि महिला के पति को हिरासत में ले लिया गया है. घटना को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

  • यूपी में रेप-हत्या की घटनाओं पर बोलीं प्रियंका गांधी, आखिर योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेना कब शुरू करेगी?

    यूपी में रेप-हत्या की घटनाओं पर बोलीं प्रियंका गांधी, आखिर योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेना कब शुरू करेगी?

    उन्होंने यह सवाल भी किया कि आखिर योगी आदित्यनाथ सरकार महिलाओं की सुरक्षा जिम्मेदारी लेना कब शुरू करेगी? पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका ले ट्वीट कर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में मासूमों पर दरिंदगी की जा रही है. औरतों को खौफ के माहौल में ढकेला जा रहा है. मगर सत्ता की राग दरबारी आंखें कुछ नहीं देख रही हैं.’’

  • कठुआ रेप और हत्या मामले में सुनवाई पूरी, 10 जून को आ सकता है फैसला

    कठुआ रेप और हत्या मामले में सुनवाई पूरी, 10 जून को आ सकता है फैसला

    इस मामले में फैसला 10 जून को आ सकता है, जिसमें एक ग्राम प्रधान समेत आठ आरोपी हैं. विशेष सरकारी अभियोजक जे के चोपड़ा ने बताया कि पठानकोट की अदालत में जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने घोषणा की कि बंद कमरे में सुनवाई पूरी होने के बाद वह 10 जून को फैसला सुना सकते हैं.

  • भोपाल: 12 साल की बच्ची से रेप के बाद पत्थर से सिर कुचलकर हत्या, प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- हम लेंगे बदला

    भोपाल: 12 साल की बच्ची से रेप के बाद पत्थर से सिर कुचलकर हत्या, प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- हम लेंगे बदला

    भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने इस मामले में सीएम कमलनाथ और कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, 'राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है, कमलनाथ केवल छिंदवाड़ा के सीएम बनकर रह गए हैं, बेटी तुम्हारा बदला हम लेंगे.' 

  • दिल्ली : युवती की गैंगरेप के बाद हत्या, शव बैग में डालकर फेंका; चार आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली : युवती की गैंगरेप के बाद हत्या, शव बैग में डालकर फेंका; चार आरोपी गिरफ्तार

    दिल्ली में 25 साल की एक युवती की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. हत्या के बाद युवती का शव एक बैग में छिपा दिया गया. युवती के शव के पास एक नोट मिला जिसमें हत्या के लिए जिम्मेदार किसी और को ठहराया गया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी फरार है.

  • बच्चियों का रेप करके उनकी हत्या करने वाला आदतन अपराधी युवक गिरफ्तार

    बच्चियों का रेप करके उनकी हत्या करने वाला आदतन अपराधी युवक गिरफ्तार

    गुरुग्राम पुलिस ने एक पीडोफाइल (बाल यौन शोषण करने वाला) को गिरफ्तार किया है, जो पहले मासूम बच्चियों को अगवा करता था और फिर दुष्कर्म के बाद उनकी हत्या कर देता था. आरोपी ने अब तक ऐसी नौ वारदातें की हैं. हाल ही में गुरुग्राम में एक तीन साल की बच्ची की हत्या और दुष्कर्म के मामले में उसे गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उसने ऐसे ही आठ और वारदातें करने की बात कबूली.

  • गुरुग्राम में तीन साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी झांसी में गिरफ्तार

    गुरुग्राम में तीन साल की बच्ची से रेप और हत्या का आरोपी झांसी में गिरफ्तार

    गुरुग्राम में तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में गुरुग्राम पुलिस कामयाबी मिली है. पुलिस ने आरोपी 20 वर्षीय सुनील को झांसी से गिरफ्तार कर लिया है.

  • NEWS FLASH: केंद्र के चार धाम हाईवे प्रोजेक्ट पर रोक लगी, NGT के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पर्यावरण क़ानूनों की अवहेलना का मामला

    NEWS FLASH: केंद्र के चार धाम हाईवे प्रोजेक्ट पर रोक लगी, NGT के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, पर्यावरण क़ानूनों की अवहेलना का मामला

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर में आज किसानों की एक रैली को संबोधित करके छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष  साइंस कॉलेज ग्राउंड से किसानों को संबोधित करेंगे.

  • गोवा में महिला की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    गोवा में महिला की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    गोवा की राजधानी पणजी से 10 किमी दूर ओल्ड गोवा गांव में एक महिला से कथित बलात्कार और हत्या के आरोप में 23 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले मृतका का शव ओल्ड गोवा में पाए जाने के बाद शनिवार रात कर्नाटक निवासी आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

  • उत्तर प्रदेश : छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या मामले में दोषी को फांसी की सजा बरकरार

    उत्तर प्रदेश : छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या मामले में दोषी को फांसी की सजा बरकरार

    न्यायमूर्ति आर.आर. अवस्थी और न्यायमूर्ति महेन्द्र दयाल की पीठ ने सितम्बर 2012 में कक्षा सात की एक छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या के मामले में पुतई नामक दोषी व्यक्ति को निचली अदालत द्वारा सुनायी गयी फांसी की सजा को बरकरार रखते हुए टिप्पणी की कि यह सजा बिल्कुल तर्कसंगत है. 

  • महाराष्ट्रः14 साल की लड़की घर में थी अकेली, 23 साल के पड़ोसी ने रेप कर मार डाला

    महाराष्ट्रः14 साल की लड़की घर में थी अकेली, 23 साल के पड़ोसी ने रेप कर मार डाला

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में 14 साल की नाबालिग की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई. आरोपी पड़ोस का 23 वर्षीय युवक निकला. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • कठुआ मामला : गवाह तालिब हुसैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा

    कठुआ मामला : गवाह तालिब हुसैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा

    सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में गवाह तालिब हुसैन की बहन की उस याचिका पर जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस भेजा है, जिसमें उसे हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने तालिब हुसैन के चचेरी बहन की याचिका पर जम्मू कश्मीर सरकार को नॉटिस जारी कर एक हफ़्ते में जवाब मांगा है. याचिका में हुसैन को टार्चर करने का आरोप है. अब मामले की सुनवाई 21 अगस्त को होगी. 

  • महाराष्ट्र : आश्रमशाला के रसोइये पर बलात्कार और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

    महाराष्ट्र : आश्रमशाला के रसोइये पर बलात्कार और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज

    पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि महिला ने अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड : जानें कहां, कब और क्या-क्या हुआ, यहां है पूरा घटनाक्रम

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड : जानें कहां, कब और क्या-क्या हुआ, यहां है पूरा घटनाक्रम

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है और इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. साथ ही मीडिया को भी इसके कवरेज पर फटकार लगाई है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज बिहार बंद बुलाया है. आरजेडी, कांग्रेस समेत कई दूसरे दलों ने इस बंद का समर्थन किया है. बंद के दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारी चक्का जाम और रेल रोकते दिखे. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, पीड़िताओं की मोरफेड तस्वीरों पर भी लगाया बैन

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड का सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, पीड़िताओं की मोरफेड तस्वीरों पर भी लगाया बैन

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इस केस को लेकर केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज बिहार बंद बुलाया है. आरजेडी, कांग्रेस समेत कई दूसरे दलों ने इस बंद का समर्थन किया है. बंद के दौरान कई जगहों पर प्रदर्शनकारी चक्का जाम और रेल रोकते दिखे. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: CBI ने आरोपी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: CBI ने आरोपी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

    बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों से बलात्कार के मामले में सीबीआई ने राज्य सरकार के अनुरोध और भारत सरकार की सिफारिश के बाद पर केस दर्ज कर लिया है. मामले में मुजफ्फरपुर स्थित साहू रोड में बालिका आश्रय गृह के अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है. बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में 42 बच्चियों में से अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है. 

  • मां-बहन, बेटी की इज्जत पर बात आई तो रेपिस्टों का समर्थन करने वाले 'चाचा' को भी सत्ता से उखाड़ फेंकूंगा: तेजस्वी

    मां-बहन, बेटी की इज्जत पर बात आई तो रेपिस्टों का समर्थन करने वाले 'चाचा' को भी सत्ता से उखाड़ फेंकूंगा: तेजस्वी

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले को लेकर को एक बार फिर से राज्य की नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे पर “आपराधिक चुप्पी” साधे रखने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया.

  • मुजफ्फरपुर रेप कांड की बच्चियों की दास्तां: मैंने खिड़की से देखा, 'वह मेरी सहेली के मुंह में कपड़े ठूंसकर बलात्कार कर रहा था...'

    मुजफ्फरपुर रेप कांड की बच्चियों की दास्तां: मैंने खिड़की से देखा, 'वह मेरी सहेली के मुंह में कपड़े ठूंसकर बलात्कार कर रहा था...'

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी का जो घिनौना खेल खेला गया, उसकी आपबीती सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे. बालिका गृह में रहने वाली पीड़ित बच्चियों ने पूछताछ के दौरान अपने साथ हुए जुल्मों-सितम की जो दर्दनाक कहानी सुनाई है, वह यह बताता है कि समाज में जिनके ऊपर रक्षा करने की जिम्मेवारी है, वही किस कदर राक्षसी प्रवृत्ति से सिक्त भक्षक बना बैठा है. दरअसल, मुजफ्फरपुर बाल संरक्षण पदाधिकारी रवि रौशन के खिलाफ बच्चियों ने जो बयान दिये हैं, वह काफी चौंकाने वाले हैं. दरअसल, मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में अब तक 42 में से 34 बच्चियों के साथ रेप की पुष्टि हो गई है. बता दें कि बिहार सरकार इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दे चुकी है. बहरहाल, मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण पदाधिकारी रहे रवि रौशन के खिलाफ बच्चियों ने जो बयान दिये है, वह काफी डरावने हैं. इस मामले में पुलिस ने रवि रौशन के खिलाफ भी चार्ज शीट दाखिल किया है. ध्यान देने वाली बात यह बी है कि रवि रौशन की पत्नी के बयाने के बाद ही समाज क्लायण मंत्री मंजू वर्मा के पति पर भी आरोप लगे हैं.