NDTV Khabar

Rape cases in india


'Rape cases in india' - 143 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Lockdown: दिल्ली में वारदातों की संख्या में भारी गिरावट, दिल्ली पुलिस के आंकड़े देख दंग रह जाएंगे

    Lockdown: दिल्ली में वारदातों की संख्या में भारी गिरावट, दिल्ली पुलिस के आंकड़े देख दंग रह जाएंगे

    बीते साल फिरौती के लिए अपहरण का एक मामला था जबकि इस साल कोई केस नहीं है. 2019 में 221 रेप के केस दर्ज हुए जबकि इस साल 66 केस दर्ज हुए.  इसी तरह पिछले साल इस समय में संगीन अपराध के कुल 221 मामले सामने आए जबकि इस साल 66 केस दर्ज हुए हैं. बात करें जबरन वसूली की, तो पिछले साल 8 केस दर्ज हुए जबकि इस साल कोई केस दर्ज नहीं हुआ. छीना झपटी के बीते साल 321 केस दर्ज हुए जबकि इस साल 68 केस दर्ज हुए. 

  • गर्भपात की सीमा को बढ़ाकर 24 हफ्ते करने का विधेयक लोकसभा में पेश

    गर्भपात की सीमा को बढ़ाकर 24 हफ्ते करने का विधेयक लोकसभा में पेश

    Abortion Bill: लोकसभा में सोमवार यानी 2 मार्च को गर्भ का चिकित्सकीय समापन संशोधन (Medical Termination Amendment) विधेयक 2020 पेश किया गया. इस विधेयक में गर्भपात (Abortion) की मंजूर सीमा को वर्तमान 20 सप्ताह से बढ़ाकर 24 सप्ताह करने का प्रावधान किया गया है.

  • बंदूक के बल पर दुकान मालिक ने अपने यहां काम करने वाली महिला के साथ किया बलात्कार

    बंदूक के बल पर दुकान मालिक ने अपने यहां काम करने वाली महिला के साथ किया बलात्कार

    उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जनपद के नोएडा शहर में एक महिला ने अपने नियोक्ता के खिलाफ तमंचे के बल पर बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

  • गर्भपात कराने की सीमा 20 हफ्ते से बढ़ाकर 24 की गई, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

    गर्भपात कराने की सीमा 20 हफ्ते से बढ़ाकर 24 की गई, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

    स्तावित संशोधन के अंतर्गत गर्भावस्था (Pregnancy) के 20 हफ्ते तक गर्भपात कराने के लिए एक चिकित्सक की राय लेने की जरूरत का प्रस्ताव है. गर्भावस्था के दौरान 20 की जगह 24 हफ्ते तक गर्भपात (Abortion) कराने के लिए दो चिकित्सकों की राय लेना जरूरी होगा.

  • नाबालिग बेटी से बलात्कार के दोषी पिता को उम्रकैद

    नाबालिग बेटी से बलात्कार के दोषी पिता को उम्रकैद

    सिसोदिया के अनुसार, व्यक्ति ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि आरोपी पांच बेटियों का पिता है और अपनी पत्नी पर बेटा पैदा करने के लिए दबाव बना रहा था. बेटा ना होने पर उसने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया और अपनी बेटियों को घर पर रख लिया था. इसी बीच वह अपनी बड़ी बेटी के साथ बलात्कार करता था. पीड़ित किशोरी की छोटी बहन ने यह सब देख लिया तो आरोपी ने उसे पलंग में बंद कर दिया.

  • उत्तर प्रदेश: टॉफी देने के बहाने पड़ोसी युवक ने किया 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश: टॉफी देने के बहाने पड़ोसी युवक ने किया 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

    चित्रकूट जिले में कथित रूप से जहर खाने के बाद सोमवार को एक दुष्कर्म पीड़ित छात्रा की मौत हो गई है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल ने बताया कि राजापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली 18 साल की एक छात्रा ने रविवार शाम संदिग्ध परिस्थितियों जहर खा लिया था, जिसकी उपचार के दौरान सोमवार को सरकारी अस्पताल में मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि छात्रा के साथ डेढ़ साल पुर्व दुष्कर्म की घटना घटित हुई थी.

  • टैक्सी ड्राइवर से कथित यौन दुष्कर्म करने वाला RPF कांस्टेबल गिरफ्तार

    टैक्सी ड्राइवर से कथित यौन दुष्कर्म करने वाला RPF कांस्टेबल गिरफ्तार

    अधिकारी ने कहा, "धनखड़ चाहता था कि टैक्सी ड्राइवर उसे ग्रांट रोड छोड़े. लेकिन टैक्सी ड्राइवर ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि वह पहले ही यात्रियों को बिठा चुका है. इस पर धनखड़ नाराज हो गया. उसने टैक्सी ड्राइवर पर डंडे और खाली बीयर बोतल से वार किया और उसे एक रेलवे क्षेत्र में ले गया. वहां उसने उससे यौन दुष्कर्म किया." 

  • बिहार: छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

    बिहार: छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

    आरोप है कि राजधानी पटना में सोमवार की शाम छात्रा बोरिंग रोड स्थित एक मॉल में कुछ सामान खरीदने पहुंची एक छात्रा को कार सवार चार लड़कों ने पिस्तौल दिखाकर अगवा कर लिया और पाटलिपुत्र स्थित एक फ्लैट में ले गए और वहां पीड़िता के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया. पीड़िता का आरोप है कि इस दौरान आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया है जिसे वायरल करने की धमकी दे रहे थे.

  • कैसे दी जाती है फांसी? क्या-क्या किया जाता है फांसी से पहले और उसके बाद

    कैसे दी जाती है फांसी? क्या-क्या किया जाता है फांसी से पहले और उसके बाद

    सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइनों के तहत फांसी और पोस्टमॉर्टम (अब पोस्टमॉर्टम को अनिवार्य कर दिया गया है) के बाद अपराधी के परिजनों को शव सौंपने की प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर सुनील गुप्ता ने बताया, "जब लगता है कि बॉडी या अपराधी की बिलॉन्गिंग का मिसयूज़ हो सकता है, तो जेल सुपरिंटेंडेंट को अधिकार है कि वह शव या बिलॉन्गिंग देने से इंकार कर सकता है.

  • नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, एक नाबालिग लड़के समेत तीन गिरफ्तार

    नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार, एक नाबालिग लड़के समेत तीन गिरफ्तार

    तीनों लड़के उसी के गांव थे, इसलिए उसने उन्हें मना नहीं किया. कुछ दूर जाने पर ये लड़की को कथित रूप से एक एकांत स्थान पर ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया. अधिकारी ने कहा कि पुलिस को मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. इस बीच सामूहिक बलात्कार के एक अन्य मामले में पुरी में छह व्यक्तियों के लिए आरोपपत्र दायर किया गया है. 

  • बिहार: दुष्कर्म में नाकाम होने पर जलाई गई छात्रा ने तोड़ा दम, अंतिम समय में बोलीं- मुझे न्याय चाहिए

    बिहार: दुष्कर्म में नाकाम होने पर जलाई गई छात्रा ने तोड़ा दम, अंतिम समय में बोलीं- मुझे न्याय चाहिए

    आलमगंज के थाना प्रभारी अभिजीत कुमार ने बताया कि सोमवार रात पटना के एक निजी अस्पताल में पीड़िता ने इलाज के दौरान लगभग 11.40 बजे दम तोड़ दिया. पुलिस मामले में जांच में जुटी है. उल्लेखनीय है कि अहियापुर थाना क्षेत्र में आरोपी राजा राय ने छात्रा के घर में घुसकर छात्रा से दुष्कर्म करने की कोशिश की थी.

  • फतेहपुर: दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, आरोपी हिरासत में

    फतेहपुर: दुष्कर्म पीड़िता की हालत नाजुक, आरोपी हिरासत में

    रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 18 वर्षीय पीड़िता जब उबीपुर गांव स्थित अपने घर में अकेले थी तभी उसके चाचा ने आकर उसके साथ दुष्कर्म किया. विरोध करने की कोशिश करने पर आरोपी ने युवती पर केरोसिन तेल डालकर आग लगा दी. युवती आग की लपटों के बीच घर से बाहर भागी तब उसके पड़ोसी आग बुझाने आए और उन्होंने ही पुलिस को सूचना दी.

  • Unnao Rape Case: घटना के दिन एक आरोपी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर झूठी

    Unnao Rape Case: घटना के दिन एक आरोपी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर झूठी

    मीडिया के कुछ धड़ों में खबर आ रही थी कि एक आरोपी शुभम त्रिवेदी सुमेरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 दिसंबर 2018 को भर्ती था. उसे पांच दिन बाद केंद्र से छुट्टी मिली थी. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर विनय तोमर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, ''मैंने अगस्‍त 2019 में चार्ज लिया है, मामला 2018 दिसम्‍बर का बताया जा रहा है.

  • मध्य प्रदेश: पिछले दो साल में बलात्कार के 28 मामलों में दोषियों को मिली फांसी की सजा

    मध्य प्रदेश: पिछले दो साल में बलात्कार के 28 मामलों में दोषियों को मिली फांसी की सजा

    शर्मा ने बताया कि इसी प्रकार 2019 में भी 9 मामले दुष्कर्म के हैं, जिनमें फांसी की सजा हुई है. शर्मा ने बताया कि पुलिस अभियोजन विभाग ने पोक्सो और दुष्कर्म के मामले में एक त्रिस्तरीय व्यवस्था लागू की है. इसका जिला अभियोजन अधिकारी पूरे सबूत देखेगा, जिससे केस मजबूत बना रहे.

  • लिफ्ट देने के बहाने नर्स से खेत में ले जाकर रेप, फिर गला दबाकर मारने की कोशिश

    लिफ्ट देने के बहाने नर्स से खेत में ले जाकर रेप, फिर गला दबाकर मारने की कोशिश

    पुलिस ने बताया कि महिला को मृत समझकर आरोपी उसका मोबाइल फोन और अन्य सामान लेकर भाग गया. होश आने पर महिला ने अपने परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी दी. उन्होंने देसाईगंज थाने से संपर्क किया और कांबली के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

  • रेप से जुड़े मामलों को दो महीने में निपटाने के लिए मोदी सरकार करेगी सिफारिश

    रेप से जुड़े मामलों को दो महीने में निपटाने के लिए मोदी सरकार करेगी सिफारिश

    केंद्रीय विधि और न्याय मंत्री ने कहा कि इस तरह के मामलों में (अदालती) सुनवाई छह महीने के अंदर पूरी होनी चाहिए. हैदराबाद और उन्नाव बलात्कार एवं हत्या मामलों को लेकर छाये राष्ट्रव्यापी रोष छाने के मद्देनजर प्रसाद ने यह टिप्पणी की. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि महिलाओं के साथ हिंसा और बलात्कार 'दुर्भाग्यपूर्ण और पूरी तरह से निंदनीय' है

  • TOP 5 NEWS: दिल्ली में आग से 43 लोगों की मौत, उन्नाव में पीड़िता के शव को दफनाया गया

    TOP 5 NEWS: दिल्ली में आग से 43 लोगों की मौत, उन्नाव में पीड़िता के शव को दफनाया गया

    TOP 5 NEWS:  आज सुबह दिल्ली के अनाज मंडी के पास एक फ़ैक्टरी में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई. कई लोगों अब भी अस्पताल में भर्ती हैं. दमकल की 25 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच पर आग पर काबू पाया और सर्च ऑपरेशन भी खत्म हो गया है. ये आग एक-दूसरे से जुड़ी 3 इमारतों की चौथी और पांचवी मंजिल में लगी थी.

  • कोलकाता: 6 साल की मासूम को बाथरूम में बंद कर पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

    कोलकाता: 6 साल की मासूम को बाथरूम में बंद कर पड़ोसी ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

    नाबालिग से बलात्कार का एक अन्य मामला अब पश्चिम बंगाल के कोलकाता से आया है. यहां गार्डन रीच इलाके में एक 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार किया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com