NDTV Khabar

Ratul puri


'Ratul puri' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट

    मनी लॉन्ड्रिंग केस में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ पूरक चार्जशीट

    प्रवर्तन निदेशालय ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ कथित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली की एक अदालत में शनिवार को एक पूरक आरोपपत्र दाखिल किया.

  • हेलीकॉप्टर घोटाला: कोर्ट ने रतुल पुरी को एक अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

    हेलीकॉप्टर घोटाला: कोर्ट ने रतुल पुरी को एक अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा

    रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे हैं. विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने पुरी को जेल के डॉक्टर की सलाह पर अपनी दवाएं साथ ले जाने की इजाजत दे दी. जज ने जेल अधीक्षक से ऑर्थोपेडिक गद्दे मुहैया कराने की पुरी के अनुरोध पर विचार करने को कहा. अदालत ने हवालात प्रभारी को निर्देश दिया कि वह पुरी को तिहाड़ जेल ले जाते समय उनकी सुरक्षा एवं संरक्षा सुनिश्चित करें. 

  • अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रतुल पुरी की हिरासत तीन दिन बढ़ाई गई

    अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रतुल पुरी की हिरासत तीन दिन बढ़ाई गई

    दिल्‍ली की एक अदालत ने अगस्‍ता वेस्‍टलैंड हेलीकॉप्‍टर मामले में सोमवार को पुरी की हिरासत अवधि बढ़ा दी. विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने ईडी को पुरी से तीन दिन तक और पूछताछ की अनुमति दी. पुरी को चार सितंबर को ईडी ने गिरफ्तार किया था और उनकी हिरासत सोमवार को खत्म हो रही थी.

  • वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में ED ने रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

    वीवीआईपी हेलीकाप्टर घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में ED ने रतुल पुरी को गिरफ्तार किया

    पुरी कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी से संबंधित एक अन्य धनशोधन मामले में पहले से ही न्यायिक हिरासत में हैं.

  • Bank Fraud Case: कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया

    Bank Fraud Case: कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी (Ratul Puri) को 354 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रिमांड पूरी होने पर दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा दिया. रतुल पुरी के वकील विजय अग्रवाल की दरख्वास्त पर स्पेशल जज संजय गर्ग ने जेल सुप्रिंटेंडेंट को आदेश दिया कि रतुल पुरी को जेल से कोर्ट में एक सेपरेट वाहन में लाया जाए, अन्य कैदियों के साथ नहीं.

  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी चार दिन और ED की कस्टडी में रहेंगे

    कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी चार दिन और ED की कस्टडी में रहेंगे

    दिल्ली के रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने आज रतुल पुरी की चार दिन की कस्टडी और बढ़ा दी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रतुल पूरी को बैंक फ्रॉड केस में गिरफ्तार किया है. यह तीसरी बार है जब कोर्ट ने रतुल पूरी को ईडी की कस्टडी में भेजा है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी 354 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड के केस में आरोपी हैं.

  • 354 करोड़ का बैंक घोटाला मामला: भांजे रतुल पुरी की गिरफ्तारी पर बोले CM कमलनाथ- मेरा उसके बिजनेस से कोई लेना देना नहीं

    354 करोड़ का बैंक घोटाला मामला: भांजे रतुल पुरी की गिरफ्तारी पर बोले CM कमलनाथ- मेरा उसके बिजनेस से कोई लेना देना नहीं

    कमलनाथ ने मीडिया से कहा, 'मेरा उसके व्यवसाय से कोई संबंध नहीं है. मैं न तो शेयरधारक हूं, न ही डायरेक्टर. मेरे लिए यह विशुद्ध रूप से दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई प्रतीत होती है. मुझे पूरा भरोसा है कि कोर्ट सही फैसला लेगा.' इसमें सुधारात्मक कदम उठाएंगी

  • टॉयलेट जाने के बहाने ईडी दफ्तर से भागे थे रतुल पुरी, जानें हाईवोल्टेज ड्रामे से गिरफ्तारी तक का पूरा मामला

    टॉयलेट जाने के बहाने ईडी दफ्तर से भागे थे रतुल पुरी, जानें हाईवोल्टेज ड्रामे से गिरफ्तारी तक का पूरा मामला

    सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक द्वारा शिकायत के बाद पहले सीबीआई ने केस दर्ज किया था. उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज किया. सीबीआई ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के अलावा उनके पिता दीपक पुरी और मां नीता पुरी के खिलाफ भी ठगी और जालसाजी का केस दर्ज किया था.

  • 354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में ईडी ने CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को किया गिरफ्तार

    354 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले में ईडी ने CM कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को किया गिरफ्तार

    गौरतलब है कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैंक द्वारा शिकायत दी गयी थी. जिसके बाद सीबीआई ने केस दर्ज किया था. उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामला दर्ज किया था. सीबीआई ने कमलनाथ के भांजे रतुलपुरी के अलावा उनके पिता दीपक पुरी और मां नीता पुरी के खिलाफ भी ठगी और जालसाजी का केस दर्ज किया था.

  • CBI ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी और मोजर बेयर के कई डायरेक्टरों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

    CBI ने कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी और मोजर बेयर के कई डायरेक्टरों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

    अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सीबीआई ने रतुल पुरी के अलावा कंपनी और चार अन्य डायरेक्टरों के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने कंपनी के ऑफिसों और आरोपी डायरेक्टरों के घर सहित छह जगहों पर छापे मारे है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी को 20 अगस्त तक अंतरिम राहत दी

    अगस्ता वेस्टलैंड: दिल्ली हाईकोर्ट ने रतुल पुरी को 20 अगस्त तक अंतरिम राहत दी

    अदालत ने ईडी से स्थिति रिपोर्ट दाखिल कर बताने को कहा कि पिछले हफ्ते पुरी को अग्रिम जमानत देने से इंकार किए जाने के बाद हेलीकॉप्टर सौदे से जुड़े धनशोधन मामले में ताजा स्थिति क्या है. 3600 करोड़ रूपए का यह सौदा रद्द कर दिया गया था. अदालत ने कहा कि स्थिति रिपोर्ट में यह बताया जाना चाहिए कि कथित धनशोधन में याचिकाकर्ता (पुरी) की वास्तव में क्या भूमिका रही है. 

  • हाईकोर्ट ने ईडी से पूछा, रतुल पुरी को कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की जरूरत क्यों?

    हाईकोर्ट ने ईडी से पूछा, रतुल पुरी को कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की जरूरत क्यों?

    सिंघवी की दलीलों का विरोध करते हुए ईडी की तरफ से पेश हुए एएसजी अमन लेखी ने विरोध करते हुए कहा रतुल पुरी भले ही 25 बार ईडी के दफ्तर पूछताछ के लिए आए हो लेकिन वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे, ऐसे हालातों में पुरी को अग्रिम जमानत नहीं दी जा सकती. 

  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर कार्रवाई, 300 करोड़ की कीमत का बंगला सीज़

    कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर कार्रवाई, 300 करोड़ की कीमत का बंगला सीज़

    इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली में 300 करोड़ की कीमत का उनका बंगला सीज़ कर लिया है. इसके अलावा रतुल पुरी के 40 मिलियन डॉलर का फॉरेन फंड भी सीज़ किया गया है.

  • कोर्ट ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

    कोर्ट ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

    दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट से कमलनाथ के भांजे और उद्योगपति रतुल पुरी को झटका लगा है. कोर्ट ने पुरी के ख़िलाफ़ जारी गैर जमानती वारंट जारी किया है. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोर्ट से रतुल पुरी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी. मंगलवार की पूछताछ के लिए रतुल पुरी नहीं पहुंचे और उनकी अग्रिम जमानत सीबीआई की विशेष अदालत खारिज भी कर चुकी है. अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रतुल पुरी पर मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया है. ईडी ने कोर्ट के सामने तर्क़ दिया था कि “रतुल पुरी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह विदेश भाग सकते हैं. वह नेपाल के रास्ते या अन्य किसी तरह विदेश भाग सकते हैं.”

  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की

    कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की

    दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. पिछले सोमवार से इस मामले में सुनवाई चल रही थी. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आरोप लगाया था कि बीते शुक्रवार को रतुल ईडी दफ्तर से टॉयलेट जाने के बहाने भाग गए थे. रतुल पुरी पर अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल से बड़े पैमाने पर पैसे लेने का आरोप है.

  • रतुल पुरी के मामले में ED का यू-टर्न, पहले अहम गवाह की हत्या की आशंका जताई थी; अब कहा जल्द सामने आएंगे

    रतुल पुरी के मामले में ED का यू-टर्न, पहले अहम गवाह की हत्या की आशंका जताई थी; अब कहा जल्द सामने आएंगे

    वीवीआईपी हेलीकॉप्टर से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में फंसे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी लेकिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने एक गवाह के गायब होने और हत्या होने की बात पर यू-टर्न लेते हुए कहा कि वह गवाह बहुत जल्दी जांच में शामिल हो सकता है. जिस गवाह के दम पर ईडी अगुस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में आरोपी कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत खारिज करने की दलील दे रहा था, उसी गवाह को लेकर गुरुवार को उसने यू-टर्न ले लिया.

  • रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते

    रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते

    राउस एवेन्यू कोर्ट (Rouse avenue Court) में रतुल पुरी की अग्रिम जमानत पर सोमवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण मंगलवार तक के लिए बढ़ा दिया. रतुल पुरी के वकील ने कोर्ट में कहा कि वाड्रा जब नौ बार आए तो आपने ही बेल दी थी. रतुल को 25 बार बुलाया गया, सुबह से रात तक जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं, ऐसे में वे बेल के हकदार हैं. सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक पूछताछ हुई. जब वे 25 बार पूछताछ के लिए आ चुके हैं तो फिर गिरफ्तारी की जल्दी क्या थी.

  • ईडी दफ्तर के बाथरूम से अचानक गायब हुए CM कमलनाथ के भांजे, कोर्ट तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा

    ईडी दफ्तर के बाथरूम से अचानक गायब हुए CM कमलनाथ के भांजे, कोर्ट तक चला हाइवोल्टेज ड्रामा

    शुक्रवार को सुबह 11 बजे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर एमटीएनएल बिल्डिंग में ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे. उन्हें ईडी ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया था. उनसे कुछ देर पूछताछ चली लेकिन इसी बीच उन्हें अंदेशा हुआ कि ईडी की टीम गिरफ्तार कर लेगी.