NDTV Khabar

Rcp singh


'Rcp singh' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार : प्रशांत किशोर पर सुशील मोदी और आरसीपी सिंह ने हमला बोला

    बिहार : प्रशांत किशोर पर सुशील मोदी और आरसीपी सिंह ने हमला बोला

    जनता तक यूनाईटेड के नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सीटों के समझौते पर उसका क्या आधार होना चाहिए, इस पर बयान क्या दे दिया उनके ख़िलाफ़ एनडीए के भाजपा और जनता दल यूनाईटेड के वरिष्ठ नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है. सबसे पहले बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाना तय है. सीटों के तालमेल का निर्णय दोनों दलों का शीर्ष नेतृत्व समय पर करेगा. कोई समस्या नहीं है.

  • JDU सांसद आरसीपी सिंह बोले- बिहार में शराबबंदी के चलते तेजस्वी यादव ज्यादातर समय राज्य से...

    JDU सांसद आरसीपी सिंह बोले- बिहार में शराबबंदी के चलते तेजस्वी यादव ज्यादातर समय राज्य से...

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) के सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के कारण तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ज्यादातर समय राज्य से बाहर रहते हैं.

  • VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह को लेने कोर्ट पहुंचीं पुलिस अधिकारी, गाड़ी पर लगा था MP का स्टिकर, उठे सवाल

    VIDEO: बाहुबली विधायक अनंत सिंह को लेने कोर्ट पहुंचीं पुलिस अधिकारी, गाड़ी पर लगा था MP का स्टिकर, उठे सवाल

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने राज्य में पुलिस अधिकारियों को हर सुविधा मुहैया कराने का दावा करते हैं, लेकिन शनिवार को उनके इस दावे की पोल दिल्ली में खुल गई, जब निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह को दिल्ली से लाने के लिए गईं तेज तर्रार पुलिस अधिकारी लिपी सिंह अपने पिता की गाड़ी में बैठकर कोर्ट गईं.

  • आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर अब नीतीश की पार्टी पड़ी नरम, रुख बदलने का यह है कारण

    आर्टिकल 370 हटाने के मुद्दे पर अब नीतीश की पार्टी पड़ी नरम, रुख बदलने का यह है कारण

    जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) के अधिकांश प्रावधानों को हटाए जाने के मुद्दे पर विरोध दर्ज करा चुका जनता दल यूनाइटेड (JDU)अब इस मुद्दे पर जनभावना के आगे नतमस्तक होता नजर आ रहा है. बुधवार को जेडीयू ने संसद में इस मुद्दे पर अपने विरोध के पक्ष में सफाई दी कि यदि आर्टिकल 370 को हटाने का समर्थन किया जाता तो जॉर्ज फर्नांडिस (George Fernandes) की आत्मा को दुख पहुंचता. उन्होंने इस मुद्दे पर सन 1996 में ही अपना रुख तय कर दिया था. जेडीयू ने कहा है कि अब जब एक बार कानून बन गया तो वह देश का कानून हो गया और हम सब साथ हैं.

  • प्रशांत किशोर को आखिरकार क्यों साफ करनी पड़ी जेडीयू में अपनी भूमिका

    प्रशांत किशोर को आखिरकार क्यों साफ करनी पड़ी जेडीयू में अपनी भूमिका

    जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने शुक्रवार को ट्वीट कर साफ कर दिया कि इस बार बिहार (Bihar) में उनकी पार्टी के चुनाव प्रचार और प्रबंधन की जिम्मेदारी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामचंद्र प्रसाद सिंह (RCP Singh) के मजबूत कंधों पर है और उनकी भूमिका फिलहाल राजनीति के शुरुआती दौर में भूमिका सीखने और सहयोग करने की है. हालांकि प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में यह भी माना है कि बिहार में NDA माननीय मोदी जी (PM Narendra Modi) एवं नीतीश जी (Nitish Kumar) के नेतृत्व में मजबूती से चुनाव लड़ रहा है.

  • विशेष दर्जा से इनकार करके बिहार से अन्याय किया जा रहा है : JDU

    विशेष दर्जा से इनकार करके बिहार से अन्याय किया जा रहा है : JDU

    जदयू ने सवाल किया कि केंद्र राज्य को विशेष सहायता मुहैया कराने की कोई प्रतिबद्धता क्यों नहीं जता रहा है जैसा वह आंध्र प्रदेश में कर रहा है.

  • जेडीयू नेता आरसीपी सिंह ने ऐसा क्या कहा कि तेजस्वी यादव उखड़ गए

    जेडीयू नेता आरसीपी सिंह ने ऐसा क्या कहा कि तेजस्वी यादव उखड़ गए

    बिहार में इन दिनों राजनीतिक पार्टियों की बयानबाजियों की कोई सीमा या मर्यादा का मतलब नहीं दिख रहा है. आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने पहले जेडीयू नेता आरसीपी पर निजी आरोप लगाए तो आरसीपी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि इनके खानदान में कोई आईएएस, आईपीएस बन सकता है क्या? सब हाई स्कूल पास भी नहीं हैं. इन दिनों लालू और उनके बेटे तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार के करीबियों पर जमकर हमला बोल रहे हैं तो नीतीश कुमार के खास सिपहसालार आरसीपी सिंह भी चुप कहां बैठने वाले थे.

  • शराब के कारोबारियों की लालू यादव के बेडरूम तक है पहुंच : जेडीयू नेता आरसीपी सिंह

    शराब के कारोबारियों की लालू यादव के बेडरूम तक है पहुंच : जेडीयू नेता आरसीपी सिंह

    बिहार में राजद अध्यक्ष लालू यादव और जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता रामचन्द्र प्रसाद सिंह के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. लालू यादव के आरोपों पर गुरुवार को आरसीपी ने कहा कि जो व्यक्ति भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी पाया गया वो किस मुँह से किसी के ऊपर आरोप लगा सकता है. लालू यादव ने आरसीपी जो मुख्यमंत्री नीतीश के सबसे क़रीबी नेता माने जाते हैं, पर आरोप लगाया था कि राज्य में अवैध शराब के कारोबारी और बालू माफ़िया को उनका सीधा वरदहस्त (आशीर्वाद) प्राप्त है. इस पर आरसीपी ने कहा कि पूरे राज्य को मालूम है कि शराब के छोटे हो या बड़े सभी तरह के कारोबारियों की लालू यादव के बेडरूम तक पहुँच है. 

  • जेडीयू छोड़ सकती है बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग, पार्टी नेता आरसीपी सिंह का बड़ा बयान

    जेडीयू छोड़ सकती है बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग, पार्टी नेता आरसीपी सिंह का बड़ा बयान

    एक वक्त था जब बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने बिहार के विशेष राज्य के दर्जे के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली कर केंद्र सरकार को स्पष्‍ट संकेत दिया था कि विशेष दर्जे से कम पर समझौता नहीं होगा.

Advertisement