NDTV Khabar

Reality check


'Reality check' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Reality Check: लद्दाख संघर्ष के बाद चीनी सामान पर BAN की मांग है कितनी व्‍यावहारिक और क्‍या हैं अड़चनें..

    Reality Check: लद्दाख संघर्ष के बाद चीनी सामान पर BAN की मांग है कितनी व्‍यावहारिक और क्‍या हैं अड़चनें..

    चीनी सामान के बहिष्‍कार को लेकर उठी इस आवाज के बीच कई व्यापारियों ने कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स या सीएआईटी की बायकॉट की आवाज के साथ सुर मिलाया है, वही कुछ अन्‍य ने इस बात पर चिंता जताई  है कि फिलहाल चीनी सामान को 'रिप्‍लेस' करने के लिए विकल्‍प नहीं है. कई श्रेणियों में भारतीय उत्पाद अनुपलब्ध हैं और जो उपलब्ध भी हैं वे कीमत के लिहाज से पासंग नहीं ठहरते.

  • NDTV का दिल्ली में रियलटी चेक: 'क्या आपके यहां कोरोना पेशेंट के लिए बेड उपलब्ध हैं?'

    NDTV का दिल्ली में रियलटी चेक: 'क्या आपके यहां कोरोना पेशेंट के लिए बेड उपलब्ध हैं?'

    NDTV की टीम ने हमने एक ख़ास पड़ताल की जिसमें पाया कि कोरोना ऐप में तो बेड दिखा रहा है पर जब हमने अस्पतालों को फ़ोन किया तो वहां से जवाब आया कि बेड खाली ही नहीं हैं. एनडीटीवी इंडिया के रिपोर्टर सौरभ शुक्ला ने यह पड़ताल की.  दिल्ली सरकार का दावा है कि कोविड 19 के मरीजों के लिए अस्पतालों में भरपूर बेड उपलब्ध हैं, जबकि अस्पताल कह रहे हैं कि उनके पास एक भी बेड खाली नहीं है.

  • दिल्ली सरकार कह रही कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड की कमी नहीं, NDTV ने किया रियलिटी चेक

    दिल्ली सरकार कह रही कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बेड की कमी नहीं, NDTV ने किया रियलिटी चेक

    Coronavirus: दिल्ली सरकार ने दिल्ली कोरोना ऐप लांच किया जिसमें किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं उसका रियल टाइम डेटा मिलता है. हमने एक ख़ास पड़ताल की जिसमें पाया कि कोरोना ऐप में तो बेड दिखा रहा है पर जब हमने अस्पतालों को फ़ोन किया तो वहां से जवाब आया कि बेड खाली ही नहीं हैं. एनडीटीवी इंडिया के रिपोर्टर सौरभ शुक्ला ने यह पड़ताल की.

  • Reality Check: 5 साल में पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान कितना कामयाब हुआ?

    Reality Check: 5 साल में पीएम मोदी का स्वच्छता अभियान कितना कामयाब हुआ?

    हर रोज, जब अंधेरा छट रहा होता है और सूरज की किरणें धरती को रोशन कर रही होती हैं तो दिल्ली से 2 घंटे की दूरी पर स्थित शिकरवा गांव में दर्जनों लोग सड़क किनारे एकत्रित होते हैं और खुले में शौच करते हैं. हरियाणा राज्य के अंतर्गत आने वाले शिकरवा गांव में ग्राम सभा अधिकारी खुर्शीद ने बताया कि गांव में करीब 1600 घर हैं, लेकिन 400 घर भी ऐसे नहीं होंगे जहां शौचालय हों.

  • डोर स्टेप डिलीवरी में 'फर्जी पते' दे रहे आवेदक, केजरीवाल बोले गंदी राजनीति

    डोर स्टेप डिलीवरी में 'फर्जी पते' दे रहे आवेदक, केजरीवाल बोले गंदी राजनीति

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का कहना है कि उसकी डोर स्टेप डिलीवरी योजना को नाकाम करने के लिए कुछ शरारती तत्व 1076 हेल्पलाइन पर फोन करके फर्जी पते दे रहे हैं और जब मोबाइल सहायक बताए हुए पतों पर पहुंचते हैं तो और आवेदक को फोन किया जाता है तो आवेदक या तो फोन नहीं उठाते या फिर यह कह देते हैं कि हमको यह सेवा नहीं चाहिए.

  • डोरस्टेप डिलीवरी रियलिटी चेक : अब तक कुल 624 अपॉइंटमेंट, 74 के घर पहुंची दिल्ली सरकार

    डोरस्टेप डिलीवरी रियलिटी चेक : अब तक कुल 624 अपॉइंटमेंट, 74 के घर पहुंची दिल्ली सरकार

    दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 40 सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू कर दी है. यानी आपके ये सारे काम घर बैठे होंगे. इसके लिए सरकारी कर्मचारी आपके घर आएंगे. लेकिन इस योजना का फिलहाल क्या हाल है. यह जानने की हमने कोशिश की इस योजना को शुरू हुए मंगलवार दूसरा दिन था.

  • शराब के ये ठेके कब बंद होंगे? केजरीवाल सरकार के दावे पर सवाल, बंद नहीं हो रहे आपत्तिजनक ठेके

    शराब के ये ठेके कब बंद होंगे? केजरीवाल सरकार के दावे पर सवाल, बंद नहीं हो रहे आपत्तिजनक ठेके

    दिल्ली में कई जगहों पर शराब की दुकानों का आम लोग विरोध कर रहे हैं. दिल्ली में इस समय वो सरकार है जो हमेशा कहती है कि जो जनता चाहेगी वो होगा, अगर जनता किसी इलाके में शराब की दुकान नहीं चाहेगी तो वहां शराब की दुकान नहीं रहेगी. दिल्ली की केजरीवाल सरकार के इन दावों की पड़ताल करने हम निकले.

  • दिल्ली सरकार का 'एक साल बेमिसाल' का नारा ओखला विधानसभा में खोखला

    दिल्ली सरकार का 'एक साल बेमिसाल' का नारा ओखला विधानसभा में खोखला

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार का 'एक साल बेमिसाल' का नारा ओखला विधानसभा क्षेत्र में आकर खोखला साबित हो रहा है। सड़क निर्माण, सीवर डालने सहित अन्य कार्यों में खुलेआम घटिया सामग्री का इस्तेमाल सरकार के दावों को मुंह चिढ़ा रहा है।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com