NDTV Khabar

Recruitment 2018


'Recruitment 2018' - 687 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रेलवे में पिछले 2 सालों में करीब 3 लाख पदों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

    रेलवे में पिछले 2 सालों में करीब 3 लाख पदों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

    भारतीय रेलवे (Indian Railways) में पिछले 2 सालों में निकले 2 लाख 83 हजार 331 पदों पर भर्ती के लिए 5 करोड़ 9 लाख 82 हजार 157 उम्मीदवारों ने आवेदन किया. यह जानकारी रेलवे (Railway) द्वारा जारी एक नोटिस से मिली है. रेलवे के नोटिस में वैकेंसी के लिए प्राप्त हुए एप्लीकेशन की संख्या दी गई है. नोटिस के मुताबिक रेलवे की दो भर्ती एजेंसियों, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) और रेलवे भर्ती सेल (RRC) को करोड़ों आवेदन प्राप्त हुए. पिछले 2 साल में निकली सबसे बड़ी वैकेंसी RRB Group D (CEN2/2018) की है.

  • RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट (RRB JE Result 2019) के बाद कई उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए. इस पर अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने सफाई दी है. रेल मंत्रालय ने दो पेज का नोटिस ट्वीट किया है. इस नोटिस में लिखा है कुछ मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में जेई परीक्षा (RRB JE Exam) की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. खबरों में जो शंकाएं जताई गई है वो निराधार है.

  • SSC Selection Posts Phase 7 Notification: एसएससी 1348 पदों पर करेगा भर्ती, जानिए हर डिटेल

    SSC Selection Posts Phase 7 Notification: एसएससी 1348 पदों पर करेगा भर्ती, जानिए हर डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए विभिन्न विभागों में बंपर वैकेंसी निकली है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सेलेक्शन पोस्ट के सातवें चरण का विज्ञापन जारी कर दिया है. एसएससी (SSC) 236 विभागों में 1348 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक लोग 31 अगस्त तक आवेदन  कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए कम्प्यूटर आधारित परीक्षा 14 से 18 अक्टूबर तक होगी.

  • BPSC Recruitment 2019: सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी, 19 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

    BPSC Recruitment 2019: सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी, 19 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने वैकेंसी निकाली हैं. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिविल इंजीनियर के 31 और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 33 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च 2019 से शुरू होगी.

  • RRB Group D Recruitment Result 2019: ग्रुप डी के उम्मीदवारों के लिए 5 जरूरी बातें

    RRB Group D Recruitment Result 2019: ग्रुप डी के उम्मीदवारों के लिए 5 जरूरी बातें

    आरआरबी ग्रुप डी (RRB Group D) के 62 हजार 907 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result 2019) सोमवार शाम 4 बजे जारी किया गया था. ग्रुप डी के 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया गया था. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Group D Result 2018) जारी होने के बाद कई वेबसाइट्स घंटों तक डाउन हो गई थी, जिसके चलते कई उम्मीदवार अपने मार्क्स नहीं चेक कर पाए थे.

  • Railway Group D Result 2019: आरआरबी रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक

    Railway Group D Result 2019: आरआरबी रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) जारी कर चुका है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (Railway Group D Result) डेस्कटॉप के अलावा मोबाइल पर भी चेक कर सकते हैं. ग्रुप डी के 1 करोड़ 17 लाख उम्मीदवारों को रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) का लंबे समय से इंतजार था. ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित की गई थी. पहले स्टेज में कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा हुई थी. अब कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देनी होगी.

  • RRB Group D Result: रिजल्ट जारी, हर रीजन का रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RRB Group D Result: रिजल्ट जारी, हर रीजन का रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Railway Recruitment Board ने ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर दिया है. ग्रुप डी के 62 हजार 907 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result 2018-19) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किया गया है. ग्रुप डी का रिजल्ट उम्मीदवार डेस्कटॉप और मोबाइल पर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को उनका रिजल्ट (RRB D Result) ईमेल और एसएमएस के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा.

  • RRB Group D Result 2019: मोबाइल पर इन स्टेप्स से ग्रुप डी का रिजल्ट कर पाएंगे चेक

    RRB Group D Result 2019: मोबाइल पर इन स्टेप्स से ग्रुप डी का रिजल्ट कर पाएंगे चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) आज ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) जारी कर देगा.  रिजल्ट (RRB Group D Result) 3 बजे के बाद जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट (RRB Group D Result 2018-19) चेक कर पाएंगे. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा.

  • RRB Result 2019: Group D का रिजल्ट मोबाइल पर ऐसे कर पाएंगे चेक

    RRB Result 2019: Group D का रिजल्ट मोबाइल पर ऐसे कर पाएंगे चेक

    रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट (RRB Group D Result) का इंतजार कब खत्म होगा इसको लेकर रेलवे की तरफ से कोई जानकारी जारी नहीं की गई है. रेलवे भर्ती बोर्ड के एक अधिकारी ने NDTV को बताया था कि ग्रुप डी का रिजल्ट 28 फरवरी को जारी किया जाएगा. अधिकारी ने कहा था कि 27 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है. लेकिन 27 फरवरी को रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया. ऐसे में आज रिजल्ट जारी होगा या नहीं इसको लेकर कुछ भी कहा नहीं जा सकता है.

  • RRB Group D Result 2019: जल्द आएगा ग्रुप डी का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    RRB Group D Result 2019: जल्द आएगा ग्रुप डी का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) आज ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर सकता है. आरआरबी के अधिकारी ने NDTV को बताया था कि ग्रुप डी का रिजल्ट 28 फरवरी को जारी किया जा सकता है. अधिकारी ने कहा था कि रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) से पहले एक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. हालांकि अभी तक रिजल्ट से संबंधित कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

  • RRB Group D के उम्मीदवारों के लिए रेलवे का जरूरी नोटिस, ये गलती कर सकती है बाहर

    RRB Group D के उम्मीदवारों के लिए रेलवे का जरूरी नोटिस, ये गलती कर सकती है बाहर

    रेलवे में ग्रुप डी (RRB Group D) के 62 हजार 907 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) 28 फरवरी को जारी होने की उम्मीद है. RRB के अधिकारी ने NDTV को बताया,''हम ग्रुप डी के रिजल्ट 28 फरवरी को जारी करने की कोशिश करेंगे. आज रिजल्ट (RRB Result 2018-19) से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है.'' ऐसे में उम्मीदवार अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट चेक करते रहें.

  • RRB Group D Result 2019: कब जारी होगा ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    RRB Group D Result 2019: कब जारी होगा ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) इस महीने ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर देगा. आरआरबी के अधिकारी ने NDTV को बताया,'' ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट 28 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट से पहले एक नोटिफिकेशन सभी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी होगा, जिसमें रिजल्ट (RRB Result 2019) जारी होने की तारीख दी गई होगी.''

  • RRB Group D Result 2018-19: रिजल्ट मार्च में नहीं फरवरी में ही आएगा, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

    RRB Group D Result 2018-19: रिजल्ट मार्च में नहीं फरवरी में ही आएगा, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

    आरआरबी ग्रुप डी के रिजल्ट (RRB Group D Result) को लेकर एक नया अपडेट आया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया,''ग्रुप डी की परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) फरवरी में ही जारी किया जाएगा, रिजल्ट जारी होने की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी.'' अधिकारी ने कहा कुछ वेबसाइट्स रिजल्ट को लेकर गलत जानकारी दे रही है. ऐसे में उम्मीदवार सावधान रहें. हमने पहले ही उम्मीदवारों को बताया था कि रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) जारी होने की तारीख अभी तय नहीं हुई है.

  • RRB Group D Result 2019: रिजल्ट मोबाइल पर यूं कर पाएंगे चेक, ये हैं वेबसाइट्स के डायरेक्ट लिंक

    RRB Group D Result 2019: रिजल्ट मोबाइल पर यूं कर पाएंगे चेक, ये हैं वेबसाइट्स के डायरेक्ट लिंक

    RRB Group D Result किसी भी समय जारी किया जा सकता है. रिजल्ट (RRB Result) का इंतजार कर रहे उम्मीवारों को अपने रीजन की आरआरबी वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहना चाहिए. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Result 2018-19) डेस्कटॉप के अलावा मोबाइल पर भी आसानी से चेक किया जा सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि रिजल्ट 17 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा.

  • RRB Group D Result Updates: कभी भी आ सकता है रिजल्ट, जानिए हर अपडेट

    RRB Group D Result Updates: कभी भी आ सकता है रिजल्ट, जानिए हर अपडेट

    रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) किसी भी समय ग्रुप डी के 62 हजार 907 पदों पर हुई परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर सकता है. आरआरबी के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, ''परीक्षा का रिजल्ट (Railway Group D Result) मध्य फरवरी में किसी भी दिन जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट (RRB Result) जारी करने को लेकर कोई तारीख तय नहीं हुई है.''

  • RRB Group D Result 2018-19: ग्रुप डी का रिजल्ट इन स्टेप्स से कर पाएंगे चेक, जानिए अपडेट

    RRB Group D Result 2018-19: ग्रुप डी का रिजल्ट इन स्टेप्स से कर पाएंगे चेक, जानिए अपडेट

    रेलवे (Railway Recruitment Board) में ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Result) किसी भी समय जारी किया जा सकता है. जिन लोगों ने ग्रुप डी के पदों के लिए परीक्षा दी थी, उनके रिजल्ट (RRB Group D Result) का इंतजार अब खत्म होने वाला है. RRB के वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया,'' ग्रुप डी का रिजल्ट फरवरी के मध्य में जारी किया जाएगा.

  • FCI Recruitment 2019: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में 4103 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    FCI Recruitment 2019: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में 4103 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इनमें सहायक ग्रेड-II, स्टेनो ग्रेड -II, टाइपिस्ट (हिंदी), अस्सिस्टेंट ग्रेड- III, अकाउंटेंट, जूनियर इंजीनियर (जेई) (सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के पद शामिल हैं. भर्ती कुल 4103 पदों पर होनी है. इन पदों पर  ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं.

  • RRB Group D Result 2019: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट यहां एक क्लिक में करें चेक

    RRB Group D Result 2019: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट यहां एक क्लिक में करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर दिया है. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (RRB Result) अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा.