NDTV Khabar

Recruitment in railways


'Recruitment in railways' - 46 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: रेलवे में मेडिकल स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हजारों में सैलरी

    Sarkari Naukri: रेलवे में मेडिकल स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हजारों में सैलरी

    Sarkari Naukri: कोरोनावायरस महामारी देश के लिए गंभीर समस्या बनी हुई है. कोरोना संक्रमित लोगों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए रेलवे ने डॉक्टर्स, नर्स से लेकर हाउसकीपिंग असिस्टेंट तक के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, ताकि इस मुश्किल समय में कोरोना संक्रमित लोगों का सही से इलाज हो सके.

  • SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    सरकार की सबसे बड़ी हायरिंग एजेंसी यानी स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) की तरफ से पिछले 4 सालों में सबसे कम नौकरियां दी गई हैं. लोकसभा में सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका ने नौकरियों से जुड़ा डेटा मांगा था. सरकार की तरफ से जो जवाब दिया गया उसके हिसाब से 2019-20 में उससे पहले वर्षों की तुलना में सबसे कम नौकरियां दी गईं.

  • RRB Recruitment: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1273 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB Recruitment: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1273 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB, Sarkari Naukri: वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 1273 पदों पर होनी है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है. इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले के पास आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • RRB Recruitment: रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं है कोई आवेदन फीस, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    RRB Recruitment: रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं है कोई आवेदन फीस, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे भर्ती सेल (RRB, RRC) ने  क्लर्क के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. जूनियर क्लर्क के 171 और सीनियर क्लर्क के 80 पदों पर भर्तियां होनी हैं. कुल मिलाकर 251 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 4 हजार पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 4 हजार पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB, Railway Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के पास रेलवे में निकले 4 हजार पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज रात 11:30 बजे तक चलेगी. रेलवे (RRB, Railway) कुल 4103 पदों पर भर्ती करेगा. 

  • RRB, Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

    RRB, Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के पास अभी भी रेलवे (RRB) में निकले 4 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन करने का मौका है. साउथ सेंट्रल रेलवे (RRB, Railway) में कुल 4103 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रहा है. इच्छुक लोग 8 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे. ऐसे में अगर आप 10वीं पास हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर लें.

  • RRB, Sarkari Naukri: आज है रेलवे में 529 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका, नहीं है कोई एप्लीकेशन फीस

    RRB, Sarkari Naukri: आज है रेलवे में 529 पदों पर आवेदन का आखिरी मौका, नहीं है कोई एप्लीकेशन फीस

    अगर आप सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे (RRB, Railway) कुल 529 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इनमें स्टेशन मास्टर, गुड गार्ड्स, असिस्टेंट लोको पायलट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर ट्रांसलेटर आदि पद शामिल हैं.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में निकले 2 हजार 500 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: रेलवे में निकले 2 हजार 500 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    रेलवे में निकले 2,590 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. इच्छुक लोग 31 अक्टूबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं. नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (Railway) एक्ट अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर 10वीं और आईटीआई पास आवेदन कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 20 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 20 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे एक और मौक लेकर आया है. रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. रेलवे असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन 306 पदों पर भर्तियां करने वाला है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 2,590 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 2,590 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली हैं. नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (Railway) ने एक्ट अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन मंगवाए हैं. भर्ती कुल 2,590 पदों पर होनी हैं. RRB Sarkari Naukri Railway Recruitment 2019 for apprentice posts check details here

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए ALP और टेक्नीशियन के 306 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए ALP और टेक्नीशियन के 306 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे में एक और वैकेंसी निकली हैं. रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलेट और टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां होनी हैं. भर्ती कुल 306 पदों पर होनी हैं, इनमें एएलपी के 85 और टेक्नीशियन के 221 पद शामिल हैं. ये भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड की जहब रेलवे भर्ती सेल द्वारा की जाएगी.

  • RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने बताया कि रेलवे (Railway) में इस साल एक जून को 2.98 लाख से अधिक पद खाली थे और 2.94 लाख कर्मचारियों के लिए भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि रेलवे में पिछले एक दशक में 4.61 लाख से अधिक लोगों की भर्ती की गयी. उन्होंने भर्ती की प्रक्रिया को लगातार चलने वाली प्रक्रिया बताते हुए कहा, ‘‘1,51,843 पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की गयी हैं और 2019-20 में 1,42,577 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएंगी. इसमें आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण को ध्यान में रखा गया है.’’ बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है.  परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के बाद रेलवे एनटीपीसी (RRB NTPC),  मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटिड कैटेगरी और ग्रुप डी (RRC Group D) की भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.

  • Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,167 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,167 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में निकले 2167 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. रेलवे कनीय अभियंता, वाणिज्यिक क्लर्क और अन्य कई पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई है.  ये भर्ती स्टॉफ के रिएंगेजमेंट के लिए है. रिटायर हो चुके रेलवे कर्मचारी ही इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें. RRB Recruitment 2019 Railway Jobs

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: अगर आप फ्रैशर हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इंडियन रेलवे (Railway, RRB) 432 पदों पर भर्तियां करेगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2019  निर्धारित की गई है. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के बिलासुर छत्तीसगढ़ डिवीजन में होगी. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली 10वीं और ITI वालों के लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली 10वीं और ITI वालों के लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. रेलवे ट्रे़ड अप्रेंटिस के 432 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक लोग 15 जुलाई शाम 6 बजे तक आवेदन कर पाएंगे. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के बिलासुर छत्तीसगढ़ डिवीजन में होगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Railway Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Railway Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इंडियन रेलवे की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री अप्रेंटिस के 992 पदों पर भर्ती करेगी. इन पदों पर 10वीं और ITI पास लोग आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. इच्छुक लोग 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं. भर्ती से संबंधित जानकारी नीचे दी गई है. इच्छुक लोग हर जानकारी ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

  • RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वाले रेलवे ग्रुप डी (RRC, RRB Group D) लेवल 1 के पदों पर जल्द से जल्द आवेदन कर लें. रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल है. इन पदों पर 10वीं और आईटीआई वाले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाना होगा. खास बात ये है कि इस वैकेंसी में EWS के तहत 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा.

  • RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे (RRB) में 1 लाख पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है. रेलवे RRC Group D के तहत 1 लाख पदों पर भर्ती करेगा, जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इन पदों पर 10वीं और ITI वाले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन सीबीटी के माध्यम से किया जाएगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com