NDTV Khabar

Renu chouhan


'Renu chouhan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TikTok Top 10: साड़ी पहनकर जब लड़के करने लगे कैटवॉक, लोग यूं बना रहे थे VIDEO

    TikTok Top 10: साड़ी पहनकर जब लड़के करने लगे कैटवॉक, लोग यूं बना रहे थे VIDEO

    TikTok Top 10: आज टिकटॉक टॉप 10 में आपके लिए काफी मज़ेदार वीडियो (Viral Video) को लिया गया है. TikTok में आज आप देखेंगे साड़ी पहनकर मैदान में मॉडल की तरह कैटवॉक करते लड़कों का ग्रुप. रोड साइड टपरी पर बन रही लज़ीज वेज मैगी, जिसे देख मुंह में पानी आ जाए. डॉग के लिए एक लड़के का लाड़, जो आपको याद दिलाएगा कि जावनरों का प्यार. पूरी की पूरी क्रिकेट टीम (Cricket Team) मैदान में एक साथ बल्ला चलाते हुए.

  • चाय पीने से आपको कोई रोके, तो ज़रा ये खबर उसे पढ़ाएं

    चाय पीने से आपको कोई रोके, तो ज़रा ये खबर उसे पढ़ाएं

    नियमित रूप से चाय (Chai) पीने वाले लोगों के दिमाग का प्रत्येक हिस्सा चाय (Tea) नहीं पीने वालों की तुलना में बेहतर ढंग से संगठित होता है. एक अध्ययन में यह दावा किया गया है. दिमाग के प्रत्येक हिस्से का व्यवस्थित रहना स्वस्थ संज्ञानात्मक क्रिया से जुड़ा हुआ है. इन परिणामों तक पहुंचने के लिए अध्ययन में 36 उम्रदराज लोगों के न्यूरोइमेजिंग डेटा को खंगाला गया.

  • अब Facebook पर हर पोस्ट नहीं होगी Viral, कंपनी करने जा रही है ये बदलाव

    अब Facebook पर हर पोस्ट नहीं होगी Viral, कंपनी करने जा रही है ये बदलाव

    बिकर्ट ने कहा, "अभिव्यक्ति के लिए प्रतिबद्धता सर्वोपरि है, लेकिन हमने देखा हैं कि इंटरनेट दुरुपयोग के लिए नए और व्यापक अवसर पैदा करता है."

  • दुबई में भारतीय शख्स को 2 आम चुराना पड़ा महंगा, मिल सकती है ऐसी अजीबोगरीब सजा

    दुबई में भारतीय शख्स को 2 आम चुराना पड़ा महंगा, मिल सकती है ऐसी अजीबोगरीब सजा

    दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Dubai International Airport) पर काम करने वाले एक भारतीय व्यक्ति को एक यात्री के सामान से दो आम चुराने के लिए अदालत में मुकदमे का सामना करना पड़ा. 27 वर्षीय एक भारतीय कर्मचारी पर वर्ष 2017 में आम चोरी करने का आरोप लगा था. व्यक्ति ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उसने 6 दिरहम मूल्य कीमत के आम चुराए थे. आरोपी ने कहा है कि उसने उन्हें भारत के लिए माल की खेप से चुराया था.

  • Hindi Diwas: हिंदी दिवस पर अपने WhatsApp और Facebook पर लगाइए ये Status

    Hindi Diwas: हिंदी दिवस पर अपने WhatsApp और Facebook पर लगाइए ये Status

    Hindi Diwas Status: स्कूल और कॉलेज में हिंदी भाषा पढ़ने में आपको जरूर बोरिंग लगी हो, लेकिन जो मन की बात अपनी हिंदी भाषा (Hindi Bhasha) में जाहिर हो पाती, उसका कोई जवाब नहीं. आपको अपनी दिल की बात रखनी हो या फिर किसी को कुछ सरल तरीके से समझाना हो, ये सारे काम सिर्फ हिंदी भाषा से ही संभव हैं.

  • दिमाग के इस हिस्से से सोचता और ध्यान लगाता है इंसान, जानिए कैसे करता है ये काम

    दिमाग के इस हिस्से से सोचता और ध्यान लगाता है इंसान, जानिए कैसे करता है ये काम

    भारतीय विज्ञान संस्थान (Indian Institute of Science) में अनुसंधानकर्ताओं ने मस्तिष्क में एक ऐसे हिस्से का पता लगाया है  जो ध्यान देने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. इस नई खोज से एडीएचडी जैसी समस्या के नये उपचार तरीके विकसित करने में मदद मिल सकती है. ‘अटेंशन डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर’ अथवा एडीएचडी ध्यान देने में कमी की समस्या है.

  • Hindi Diwas 2019: इन मैसेजेस से दें हिंदी दिवस की शुभकामनाएं

    Hindi Diwas 2019: इन मैसेजेस से दें हिंदी दिवस की शुभकामनाएं

    Hindi Diwas 2019: 14 सितंबर को हर साल हिंदी दिवस (Hindi Diwas) मनाया जाता है. इस दिन स्कूलों में कहानी, कविताओं, निबंध के कार्यक्रम होते हैं, कई शिक्षक और छात्र-छात्राएं भाषण देते हैं. सोशल मीडिया पर हिंदी में शायरी (Hindi Diwas Shayari) और कोट्स (Hindi Diwas Quotes) शेयर किया जाता है.

  • तियानानमेन चौक पर 'टैंक मैन' की तस्वीर को लेने वाले फोटोग्राफर का निधन, बालकनी से खींची थी ये फोटो

    तियानानमेन चौक पर 'टैंक मैन' की तस्वीर को लेने वाले फोटोग्राफर का निधन, बालकनी से खींची थी ये फोटो

    साल 1989 में तियानानमेन चौक विरोध प्रदर्शन के दौरान मशहूर टैंक मैन (Tank Man) की तस्वीर को लेने वाले फोटोग्राफरों में से एक चार्ली कोल (Charlie Cole) का निधन हो गया है. वह 64 साल के थे. शुक्रवार को बीबीसी ने बताया कि पिछले हफ्ते इंडोनेशिया के बाली में उनका निधन हो गया था, जहां वह रह रहे थे.

  • Pitru Paksha 2019: पितृ पक्ष शुरू, यहां जानिए श्राद्ध की तिथियां

    Pitru Paksha 2019: पितृ पक्ष शुरू, यहां जानिए श्राद्ध की तिथियां

    पितृ पक्ष (Pitru Paksha) 13 सितंबर से शुरू हो चुका है, जो कि 28 सितंबर तक चलेगा. इस दौरान दिवंगत पूर्वजों की आत्‍मा की शांति के लिए श्राद्ध (Shradh) किया जाएगा. उन्हें भोजन कराया जाएगा, पिंड दान (Pind Daan) और तर्पण (Tarpan) कर उनकी आत्‍मा की शांति की कामना की जाएगी.

  • पायलट ने चलती फ्लाइट के कॉकपिट पर गिरा दी गरम कॉफी, फिर हुआ कुछ ऐसा...

    पायलट ने चलती फ्लाइट के कॉकपिट पर गिरा दी गरम कॉफी, फिर हुआ कुछ ऐसा...

    आयरलैंड जा रही फ्लाइट (Flight) से जुड़ा एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें प्लेन उड़ा रहे पायलट ने कॉकपिट पर ही कॉफी गिरा दी. इस गरमा-गरम कॉफी से प्लेन का ऑडियो कंट्रोल पैनल डैमेज हो गया. कॉफी गिरते ही कॉककिट से जलने की बदबू और धुंआ आने लगा, जिस वजह से पायलट को कम्यूनिकेट करने में दिक्कत हुई. ये मामला एयरबस A330 (Airbus A330) का है. एयर एक्सिडेंट इंवेस्टिगेशन ब्रांच (AAIB) ने ये जानकारी दी. 

  • Saudi Arabia में बिना बुर्के के घूम रहीं महिलाओं की तस्वीरें वायरल, हैरान लोगों ने कहा...

    Saudi Arabia में बिना बुर्के के घूम रहीं महिलाओं की तस्वीरें वायरल, हैरान लोगों ने कहा...

    सऊदी अरब (Saudi Arabia) की सिर्फ मशाल-अल-जालुद ही नहीं बल्कि 25 साल की सामाजिक कार्यकर्ता मनाहेल-अल ओतैबी (Manahel al-Otaibi) भी अबाया (बुर्का) थोड़ वेस्टर्न कपड़ों व्हाइट टी-शर्ट और डेनिम डंग्री में सड़कों पर घूमती दिखीं.

  • बोरिस जॉनसन ने महारानी को दी झूठी सलाह से किया इनकार, बोले - ब्रिटेन 31 अक्टूबर को EU छोड़ने के लिए तैयार

    बोरिस जॉनसन ने महारानी को दी झूठी सलाह से किया इनकार, बोले - ब्रिटेन 31 अक्टूबर को EU छोड़ने के लिए तैयार

    ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने ब्रिटिश संसद को पांच हफ्ते निलंबित रखने की महारानी को दी अपनी सलाह में झूठे कारण बताए थे. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्कॉटलैंड की सर्वोच्च नागरिक अदालत द्वारा 'शटडाउन' को गैरकानूनी बताए जाने के बाद जॉनसन मीडिया से बात कर रहे थे.

  • Google Doodle: Hans Christian Gram ने माइक्रोस्कोप से की बैक्टीरिया की खोज, गूगल ने बनाया खास डूडल

    Google Doodle: Hans Christian Gram ने माइक्रोस्कोप से की बैक्टीरिया की खोज, गूगल ने बनाया खास डूडल

    Google Doodle Today: गूगल डूडल आज डैनिश माइक्रोबायोलॉजिस्ट हैंस क्रिश्चियन ग्रैम (Danish Microbiologist Hans Christian Gram) का 166 जन्मदिवस मना रहा है. क्रिश्चियन, ग्रैम स्टेन (Gram stain) के विकास के लिए जाने जाते थे. डैनिश आर्टिस्ट मिक्केल सोमर (Mikkel Sommer) ने इस गूगल डूडल (Google Doodle) को बनाया है, इस डूडल के जरिए उन्होंने हैंस क्रिश्चियन ग्रैम के काम को दिखाया है.

  • पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117 रुपये के पार, टूटा 13 साल का रिकॉर्ड

    पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत 117 रुपये के पार, टूटा 13 साल का रिकॉर्ड

    'पाकिस्तान फैक्ट' ने अपनी जांच में पाया कि बिलावल की बात सही है. इसने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि पाकिस्तान सरकार ने 31 जुलाई को अगस्त महीने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ाए. इसके बाद एक लीटर पेट्रोल (एल्ट्रान प्रीमियम) की कीमत 117.83 रुपये (पाकिस्तानी) यानी (53.44 भारतीय रुपये) तक पहुंच गई.

  • Salmonella Bacteria: क्या है साल्मोनेला बैक्टीरिया, जानिए इस कीटाणु के बारे में सबकुछ

    Salmonella Bacteria: क्या है साल्मोनेला बैक्टीरिया, जानिए इस कीटाणु के बारे में सबकुछ

    टाइफाइड साल्मोनेला बैक्टीरिया (Salmonella Bacteria) से फैलने वाली खतरनाक बीमारी है. टाइफाइड में पीड़ित व्यक्ति के पाचन तंत्र और ब्लड स्ट्रीम में साल्मोनेला बैक्टिरिया प्रवेश कर जाते हैं, जिससे डायरिया, कमज़ोरी, उलटी, बुखार और दर्द होता है. गंदे पानी, संक्रमित जूस या भोजन की वजह से साल्मोनेला बैक्टीरिया शरीर के अंदर प्रवेश करता है

  • अमेरिकी MPs बोले- कश्मीर में बहाल हो संचार माध्यम, भारत सरकार पर दबाव डाले US

    अमेरिकी MPs बोले- कश्मीर में बहाल हो संचार माध्यम, भारत सरकार पर दबाव डाले US

    कश्मीर में मानवाधिकार स्थिति को लेकर अमेरिका के दो सांसदों ने चिंता जाहिर करते हुए विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से अपील की है. उन्होंने कहा कि वह कश्मीर में संचार माध्यमों को तत्काल बहाल करने और हिरासत में लिए गए सभी लोगों को छोड़ने के लिए भारत सरकार पर दबाव डालें.

  • ब्रिटेन में पढ़ने की इच्छा रखने वालों के लिए Good News, अब पढ़ाई के बाद मिलेगा वर्क वीजा भी

    ब्रिटेन में पढ़ने की इच्छा रखने वालों के लिए Good News, अब पढ़ाई के बाद मिलेगा वर्क वीजा भी

    ब्रिटेन में जाकर पढ़ाई करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है. ब्रिटेन सरकार ने अपने देश में विदेशी छात्रों के लिए पढ़ाई के बाद वर्क वीजा दो साल तक बढ़ाने की योजना को फिर से शुरू करने की घोषणा की. अब प्रतिभाशाली छात्रों के लिए पढ़ाई करने के बाद ब्रिटेन में बेहतरीन अवसरों का पाने का अधिक मौका मिलेगा. ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों में स्नातक के लिए यह 2020-21 में लॉन्च होगा.

  • इस सिंगर ने किया ऐसा Tweet, अब जिंदगीभर फ्री में मिलेगा चिकन सैंडविच

    इस सिंगर ने किया ऐसा Tweet, अब जिंदगीभर फ्री में मिलेगा चिकन सैंडविच

    हर कोई इतना भाग्यशाली नहीं होता कि उसे महज एक ट्वीट करने के कारण जीवन भर के स्वादिष्ट चिकन सैंडबिच मुफ्त खाने को मिले, लेकिन अमेरिका की एक महिला द्वारा कोलंबिया जिले के एक रेस्टोरेंट के खाने की प्रशंसा वाला ट्वीट वायरल हो गया, जिसके बाद उसे यह सौगात मिली. यह ट्वीट 24 वर्षीया संगीतकार ब्री हाल (Brihall) ने किया था, जिसका स्टेज नाम 'ला हारा' (Lahara) है.