NDTV Khabar

Report


'Report' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश भर में अपहरण की घटनाएं बढ़ी, हत्या के मामलों में आई गिरावट: NCRB

    देश भर में अपहरण की घटनाएं बढ़ी, हत्या के मामलों में आई गिरावट: NCRB

    रिपोर्ट में कहा गया कि हत्या के अधिकतर मामले में ‘विवाद’ (7898) एक बड़ा कारण था. इसके बाद ‘निजी रंजिश’ या ‘दुश्मनी’ (4660) और ‘फायदे’ (2103) के लिए भी हत्याएं हुईं. वर्ष 2017 में अपहरण के मामलों में नौ प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गई. उससे पिछले साल 88008 मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 2017 में अपहरण के 95893 मामले दर्ज किए गए थे. 

  • iPhone में जुड़ रही है नई सेवा, अब गूगल मैप पर दुर्घटनाओं और ट्रैफिक रिपोर्ट कर सकेंगे चेक

    iPhone में जुड़ रही है नई सेवा, अब गूगल मैप पर दुर्घटनाओं और ट्रैफिक रिपोर्ट कर सकेंगे चेक

    आईओएस मोबाइल (iOS) प्लेटफॉर्म पर गूगल इंसीडेंट रिपोर्ट फीचर इंट्रोड्यूस कर रह है, जिसके माध्यम से यूजर्स सड़क दुर्घटना, जैसे वाहन दुर्घटना, स्पीड ट्रैप्स और रुकावटों की जानकारी रिपोर्ट कर सकेंगे.

  • Global Hunger Index में भारत की रैंकिंग गिरने पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- उठाए ये सवाल

    Global Hunger Index में भारत की रैंकिंग गिरने पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- उठाए ये सवाल

    ग्लोबल हंगर इंडेक्स (Global Hunger Index) में भारत अपने पड़ोसी मुल्कों नेपाल (Nepal), बांग्लादेश (Bangladesh) और पाकिस्तान (Pakistan) से भी पिछड़ा हुआ है. इसे लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर हमला बोला.

  • नेपाल, बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी पिछड़ गया भारत, भुखमरी के मामले में 117 मुल्कों में 102वें स्थान पर पहुंचा

    नेपाल, बांग्लादेश, पाकिस्तान से भी पिछड़ गया भारत, भुखमरी के मामले में 117 मुल्कों में 102वें स्थान पर पहुंचा

    भूख और कुपोषण पर नजर रखने वाले जीएचआई की वेबसाइट में बुधवार को बताया गया कि बेलारूस, यूक्रेन, तुर्की, क्यूबा और कुवैत समेत 17 देश पांच से कम जीएचआई अंक के साथ शीर्ष स्थान पर रहे. आयरलैंड की एजेंसी ‘कन्सर्न वर्ल्डवाइड’ और जर्मनी के संगठन ‘वेल्ट हंगर हिल्फे’ द्वारा संयुक्त रूप से तैयार रिपोर्ट में भारत में भरपेट भोजन नहीं मिलने के कारण उत्पन्न भूख के स्तर को ‘‘गंभीर’’ बताया गया है. 

  • Haryana Elections में नन्हे रिपोर्टर ने महिला नेता से पूछे ऐसे सवाल, बोलीं- 'तू बस बोलता रह...' देखें VIDEO

    Haryana Elections में नन्हे रिपोर्टर ने महिला नेता से पूछे ऐसे सवाल, बोलीं- 'तू बस बोलता रह...' देखें VIDEO

    हरियाणा की नेता और जननायक जनता पार्टी की उम्मीदवार नैना सिंह चौटाला (Naina Singh Chautala) का छोटे बच्चे के साथ इंटरव्यू खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नैना बच्चे की जमकर तारीफ क रही हैं.

  • सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    बिहार के मुजफ्फरपुर में एक शिकायत के बाद स्थानीय कोर्ट के आदेश पर देश की जानी मानी 49 हस्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई और फिर पुलिस जांच में शिकायत झूठी पाई गई. एफआईआर दर्ज होने पर बिहार की एनडीए सरकार की जमकर आलोचना होती रही. पुलिस के शिकायत झूठी पाई जाने का खुलासा करने के पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस पर सफाई दी कि राज्य सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है. सुशील मोदी ने दावा किया है कि उसी याचिकाकर्ता सुधीर ओझा ने कुछ वर्ष पूर्व उनके खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी.

  • PM मोदी को चिट्ठी लिखने वालीं 49 मशहूर हस्तियों को राहत, राजद्रोह के मामले की शिकायत झूठी पाई गई

    PM मोदी को चिट्ठी लिखने वालीं 49 मशहूर हस्तियों को राहत, राजद्रोह के मामले की शिकायत झूठी पाई गई

    देश के उन 49 बुद्धिजीवी लोगों, जिनके खिलाफ मुजफ्फरपुर के एक कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था, के लिए अब एक अच्छी खबर आई है. बिहार पुलिस ने इस मामले को असत्य पाया है. इस केस का सुपरवीजन खुद मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुशवाहा ने किया. उन्होंने इस पूरे मामले को तथ्यहीन, आधारहीन, साक्ष्यविहीन और दुर्भावनापूर्ण बताया है. बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि इस मामले के शिकायतकर्ता सुधीर ओझा के खिलाफ आईपीसी के धारा 182/211 के तहत कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है.

  • दीपिका पादुकोण की रिपोर्ट पर कमेंट करना रणवीर सिंह को पड़ा भारी, मिली ऐसी धमकी

    दीपिका पादुकोण की रिपोर्ट पर कमेंट करना रणवीर सिंह को पड़ा भारी, मिली ऐसी धमकी

    एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने हाल ही में अपनी स्कूल से जुड़ी कुछ रिपोर्ट्स सोशल मीडिया पर साझा की थी. इन रिपोर्ट्स में दीपिका पादुकोण की टीचर ने उनकी काफी शिकायत की थी.

  • शाहजहां के लिए जान देने वाले दो राजपूत योद्धाओं के वंशज बने विधायक लेकिन बेईमानी से परेशान होकर छोड़ दी राजनीति

    शाहजहां के लिए जान देने वाले दो राजपूत योद्धाओं के वंशज बने विधायक लेकिन बेईमानी से परेशान होकर छोड़ दी राजनीति

    कोई है जो मुझे बचा लेता है. किसी कहानी से भिड़ा देता है. एक बुजुर्ग ज़िंदगी की थपेड़ों से मुलायम होकर रैक के नीचे बैठे थे. नज़रें मिलीं और आगे बढ़ने ही वाला था कि ठहर गया. हाथ जोड़ा और नमस्कार किया फिर हाथ मिला लिया. जनाब उठ कर खड़े हो गए और पहले वाक्य में कहा, मैं भरत सिंह चौहान. चौहान राजपूत हूं.

  • शख्स ने Live Reporting कर रही महिला रिपोर्टर को किया Kiss, पकड़ा गया तो मांगने लगा माफी, देखें VIDEO

    शख्स ने Live Reporting कर रही महिला रिपोर्टर को किया Kiss, पकड़ा गया तो मांगने लगा माफी, देखें VIDEO

    अमेरिका (America) के शहर लुईसविले (Louisville) में ऐसी घटना हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. लाइव रिपोर्टिंग कर रही Wave3 न्यूज चैनल की महिला रिपोर्टर को एक शख्स ने किस कर दिया.

  • पूर्वी यूपी और बिहार में 3 अक्टूबर तक जारी रह सकता है बारिश का दौर, अगले 48 घंटे अहम

    पूर्वी यूपी और बिहार में 3 अक्टूबर तक जारी रह सकता है बारिश का दौर, अगले 48 घंटे अहम

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने तथा सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में कई लोग घायल भी हुए हैं. वहीं उत्तराखंड में अधिकारियों ने बताया कि हिमालयी तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब जा रहे पंजाब के छह तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जब टिहरी जिले में एक बड़ी चट्टान उनके वाहन पर गिर गई. भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन की वजह से यह चट्टान गिरी. राजस्थान और मध्य प्रदेश से तीन-तीन लोगों की मौत की खबरें आईं जबकि जम्मू-कश्मीर में भी एक व्यक्ति की मौत हुई.

  • TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

    TOP 5 NEWS: शरद पवार पर ED के केस को लेकर मुंबई में माहौल गर्माया, अयोध्या मामले में ASI की रिपोर्ट पर उठाए गए सवाल

    एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) को शुक्रवार की दोपहर 2 बजे पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दफ़्तर बुलाया था, लेकिन समय से कुछ ही देर पहले ईडी ने दफ्तर आने से मना कर दिया. अयोध्या केस में शुक्रवार को 33वें दिन भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्षकारों की ओर से मीनाक्षी अरोड़ा ने कहा कि रिपोर्ट के मुख्य भाग और निष्कर्ष के बीच कोई समानता नहीं है. गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निलंबित शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफ़ील ख़ान विभागीय जांच में निर्दोष पाए गए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 10 अगस्त 2017 को ऑक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हुई थी.

  • Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष ने रुख बदला, कहा- ASI की रिपोर्ट की प्रमाणिकता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता

    Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष ने रुख बदला, कहा- ASI की रिपोर्ट की प्रमाणिकता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता

    अयोध्या केस में गुरुवार को 32 वें दिन की सुनवाई हुई. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद के मामले में भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण (ASI) रिपोर्ट पर मुस्लिम पक्ष की ओर से पेश मीनाक्षी अरोड़ा ने बुधवार को सवाल उठाया था. लेकिन आज मुस्लिम पक्षकारों के लिए ही पेश राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि कल की दलीलें निरर्थक थीं. रिपोर्ट की प्रमाणिकता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. एएसआई की रिपोर्ट की प्रामाणिकता संदेह में नहीं है. दरअसल मीनाक्षी अरोड़ा ने बुधवार को कहा था कि एएसआई की रिपोर्ट पर कोई साइन नहीं थे. हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि रिपोर्ट के साथ फार्वडिंग लेटर था.

  • बार-बार तूफान और पानी से जुड़ी गंभीर घटनाओं की सामने आई वजह, UN रिपोर्ट में बताया लाखों लोगों को...

    बार-बार तूफान और पानी से जुड़ी गंभीर घटनाओं की सामने आई वजह, UN रिपोर्ट में बताया लाखों लोगों को...

    संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर जलवायु परिवर्तन का वर्तमान रुझान लगातार बिना रुकावट के जारी रहा तो समुद्र का स्तर एक मीटर तक बढ़ सकता है. इस वजह से लाखों लोगों को 2100 तक पलायन करने को मजबूर होना पड़ सकता है. sea level may rise 1 metre by 2100 latest UN report on storm

  • मंदी की मार : संयुक्त राष्ट्र की ताजा रिपोर्ट में भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए चेतावनी, यह होगा असर

    मंदी की मार : संयुक्त राष्ट्र की ताजा रिपोर्ट में भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए चेतावनी, यह होगा असर

    संयुक्त राष्ट्र ने अपनी ताज़ा रिपोर्ट 'UNCTAD ट्रेड एंड डेवलपमेंट रिपोर्ट 2019' में कहा है कि अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था पर मंदी का साया गहराता जा रहा है और 2020 मंदी का साल होगा. यह खतरा बढ़ता जा रहा है. यह भारत के लिए बुरी खबर है. रिपोर्ट के मुताबिक भारत में आर्थिक विकास की रफ्तार में गिरावट का असर पूरे एशिया की अर्थव्यवस्था पर होगा. कार्पोरेट टैक्स में कटौती और उद्योग जगत को राहत के ऐलान के बाद कुछ दिन स्टाक मार्केट में रिकार्ड उछाल दिखा. लगा कि अर्थव्यवस्था में सुधार की संभावना बढ़ रही है, लेकिन अब यह गलत साबित होता दिख रहा है.

  • Ayodhya Case : सुप्रीम कोर्ट ने एएसआई की रिपोर्ट पर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर सवाल उठाए

    Ayodhya Case : सुप्रीम कोर्ट ने एएसआई की रिपोर्ट पर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर सवाल उठाए

    अयोध्या केस (Ayodhya Case) में बुधवार को 31 वें दिन की सुनवाई हुई. अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों पर सुप्रीम कोर्ट ने सवाल उठाए. भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण (ASI) की रिपोर्ट पर आपत्ति उठाने वाली दलील पर संविधान पीठ ने कहा कि आपकी दलीलें जोरदार नहीं हैं. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि ASI की रिपोर्ट को लेकर जो आपत्ति आप यहां उठा रहे हैं आपने ट्रायल के दौरान तो ये बातें कही नहीं. इस मुद्दे पर आपकी दलीलें भी जोरदार और ठोस नहीं हैं. क्योंकि कोर्ट ऐसे मुद्दे पर जब विशेषज्ञों की कोई कमेटी बनाती है तो उसमें कोई भी कमी या गलती हो तो या तो कोर्ट उस बारे में बताए, या फिर पक्षकार बताएं. तभी विशेषज्ञ उसका जवाब दे सकते थे. इस रिपोर्ट को लेकर उस समय ऐसा कुछ नहीं हुआ था.

  • डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी रिपोर्टर का उड़ाया मज़ाक, पीएम इमरान खान से पूछा- कहां से लाते हैं आप?

    डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी रिपोर्टर का उड़ाया मज़ाक, पीएम इमरान खान से पूछा- कहां से लाते हैं आप?

    इसके जवाब में ट्रंप ने इमरान खान की ओर देखते हुए कहा :- "आप ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हैं? यह लोग कमाल के हैं."

  • Weather Updates: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात तट पर दिख सकता है 'हिका' तूफान का असर

    Weather Updates: कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, गुजरात तट पर दिख सकता है 'हिका' तूफान का असर

    मौसम विभाग ने कहा, ‘गहरे दबाव के कारण बुधवार को तड़के उसके पश्चिम की ओर थोड़ा आगे बढ़ने और 19 डिग्री उत्तर और 20 डिग्री उत्तर के बीच ओमान तट को पार करने की संभावना है. अगले 24 घंटे के दौरान उसके और तेज होने तथा फिर क्रमिक ढंग से कमजोर होने की संभावना है.’