NDTV Khabar

Republic day chief guest


'Republic day chief guest' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गणतंत्र दिवस पर हमारे मेहमान दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति को जानें...

    गणतंत्र दिवस पर हमारे मेहमान दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति को जानें...

    शिक्षा, कला, विटेंज वाइन और तेज़ रफ़्तार से भागने वाली कारों का सुख सिर्फ अमीरों तक सीमित नहीं रहना चाहिए. यह उस शख्स का कहना था जो एक मजदूर नेता के तौर पर राजनीतिक यात्रा शुरू करता है और दक्षिण अफ्रीका का राष्ट्रपति बनता है. सीरिल रामाफोसा भारत के गणतंत्र दिवस समारोह के मेहमान हैं.

  • दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि

    दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा होंगे गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि

    दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा (Cyril Ramaphosa) अगले साल गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे. विदेश मंत्रालय के मुताबिक अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में आयोजित जी-20 सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा से मुलाकात की और उन्हें बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया.

  • रिपब्लिक डे परेड के मुख्य अतिथि के लिए डोनाल्ड ट्रंप का विकल्प तलाश रही है केंद्र सरकार

    रिपब्लिक डे परेड के मुख्य अतिथि के लिए डोनाल्ड ट्रंप का विकल्प तलाश रही है केंद्र सरकार

    भारतीय गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने भारत के न्योते को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद माना जा रहा है कि केंद्र सरकार मुख्य अतिथि के लिए अन्य विकल्प तलाशने का काम कर रही है.

  • आसियान देशों का झंडा लेकर निकलेगी इस बार की परेड, 69वें गणतंत्र दिवस की 10 खास बातें

    आसियान देशों का झंडा लेकर निकलेगी इस बार की परेड, 69वें गणतंत्र दिवस की 10 खास बातें

    आसियान देशों के नेता गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि होंगे. राष्ट्रीय राजधानी में आज 69वें गणतंत्र दिवस समारोहों के लिए सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किये गए हैं. हजारों सुरक्षाकर्मियों को किसी भी आतंकी हमले या अप्रिय घटना को रोकने के लिए तैनात किया गया है. राजपथ से लाल किला तक आठ किलोमीटर लंबे परेड मार्ग पर नजर रखने के लिए मोबाइल हिट टीम, विमान-रोधी प्रणालियों और शार्पशूटर्स को तैयार रखा गया है. ऊंची इमारतों पर शूटरों को तैनात किया गया है, वहीं बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरों की मदद से परेड मार्ग पर आवाजाही कर लोगों पर नजर रखी जा रही हैय. हवाई क्षेत्र को सुरक्षित बनाने के लिए विमान-रोधी बंदूकों सहित हवाई सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं.

  • इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद

    इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद

    अबु धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद अल नाहयान इस बार गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि हैं. उनका भारत आना कई मायनों में अहम माना जा रहा है क्योंकि कई बड़े समझौतों पर दस्तखत होने की भी उम्मीद है. इनमें से अहम है 75 बिलियन डॅालर का एनआईआईएफ (नेशनल इन्वेस्टमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर फंड).

  • भारतीय ही करेंगे ओबामा की सुरक्षा, अपनी 'बीस्ट' में सफर नहीं करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

    भारतीय ही करेंगे ओबामा की सुरक्षा, अपनी 'बीस्ट' में सफर नहीं करेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति

    26 जनवरी की परेड में मुख्य अतिथि के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा राजपथ पर राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी के साथ उन्हीं की लिमोज़ीन में बैठकर आएंगे। भारतीय सुरक्षा तंत्र ने यह प्रस्ताव अमेरिकी एजेंसियों को भी भेज दिया है।

Advertisement