NDTV Khabar

Rescue operations


'Rescue operations' - 118 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एयरफोर्स के जाबांज जवानों ने नदी में फंसे लोगों को कुछ इस तरह बचाया, देखें VIDEO

    एयरफोर्स के जाबांज जवानों ने नदी में फंसे लोगों को कुछ इस तरह बचाया, देखें VIDEO

    रेस्क्यू के लिए हेलीकॉप्टर से लटकाई गई रस्सी टूट गई और रेस्क्यू टीम के 2 लोग बह गए. हालांकि बाद में दोनों को सुरक्षित बचा लिया गया. वहीं पहली कोशिश नाकाम होने के बाद हेलीकॉप्टर दूसरी रस्सी लेकर आया और फिर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया. 

  • VIDEO: बाढ़ के बीच कंधे पर बैठाकर पुलिसवाले ने बचाई 2 बच्चियों की जान, लोगों ने हनुमान से की तुलना

    VIDEO: बाढ़ के बीच कंधे पर बैठाकर पुलिसवाले ने बचाई 2 बच्चियों की जान, लोगों ने हनुमान से की तुलना

    गुजरात पुलिस के सिपाही का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को अपने कंधे पर बैठाकर उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है.

  • उफनती नदी के ऊपर से रस्सी के सहारे किया प्रेग्नेंट महिला का रेस्क्यू, वीडियो वायरल

    उफनती नदी के ऊपर से रस्सी के सहारे किया प्रेग्नेंट महिला का रेस्क्यू, वीडियो वायरल

    पलक्कड़ जिले के आगली में शनिवार को बचावकर्मियों ने एक गर्भवती महिला को रस्सी के सहारे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.

  • 20 हजार फुट की ऊंचाई पर शुरु हुआ ITBP का सबसे खतरनाक रेस्क्यू मिशन

    20 हजार फुट की ऊंचाई पर शुरु हुआ ITBP का सबसे खतरनाक रेस्क्यू मिशन

    बर्फ में दब कर मर गए पर्वतारोहियों के शवों को निकालने के लिए भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस का 20 हजार फुट की ऊंचाई पर हाई रिस्क ऑपरेशन शुरु  हो गया है.

  • नंदा देवी पर पर्वतारोहण करने गए आठ लापता पर्वतारोहियों में से पांच का मिला शव, अन्य तीन की तलाश तेज

    नंदा देवी पर पर्वतारोहण करने गए आठ लापता पर्वतारोहियों में से पांच का मिला शव, अन्य तीन की तलाश तेज

    ध्यान हो कि कुछ दिन पहले ब्रिटेन, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के पर्वतारोही नंदा देवी की पूर्वी चोटी पर चढ़ने के दौरान लापता हो गए थे. विदेशी पर्वतारोही के लापता होने की सूचना मिलने के बाद से प्रशासन उनकी तलाश के लिए अभियान चला रहा था.

  • नंदा देवी पर पर्वतारोहण करने गए विदेशी लापता, आईटीबीपी ने शुरू किया बचाव अभियान 

    नंदा देवी पर पर्वतारोहण करने गए विदेशी लापता, आईटीबीपी ने शुरू किया बचाव अभियान 

    बता दें कि यह दल कुमाऊं उत्तराखंड में स्थित नंदा देवी ईस्ट पर्वत के आरोहण के लिए निकला था. इसकी ऊंचाई 7434 मीटर है. इस अभियान को इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन आईएमएफ से भी अनुमोदन प्राप्त था.

  • मेघालय की अवैध कोयला खदान में दिखा एक और शव, बाहर निकालने की कोशिश तेज

    मेघालय की अवैध कोयला खदान में दिखा एक और शव, बाहर निकालने की कोशिश तेज

    मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले की एक खदान में 13 दिसंबर से फंसे हुए खनिकों में से एक और शव का पता नौसेना के गोताखोरों ने लगाया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जिला उपायुक्त एफ एम डोप्थ ने बताया, भारतीय नौसेना ने हमें जानकारी दी है कि तड़के तीन बजे एक और शव का पता चला है और यह मुख्य शाफ्ट से 280 फुट दूर है''

  • मेघालय के खदान से मिला मजदूर का पहला शव और 'स्वच्छ कुंभ' के दावों की खुली पोल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें 

    मेघालय के खदान से मिला मजदूर का पहला शव और 'स्वच्छ कुंभ' के दावों की खुली पोल, पढ़ें 5 बड़ी खबरें 

    स्वच्छ कुंभ का दावा करते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार और केंद्र सरकार ने यहां 1,20,000 शौचालय बनाने की बात का व्यापक रूप से प्रचार किया था, लेकिन आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और धार्मिक समागम के पहले ही दिन हजारों शौचालय बेकार पड़े मिले और कई श्रद्धालु खुले शौच करते दिखाई दिए.  

  • जिंदा या मृत, उन्हें बाहर निकालें: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार- मेघालय में मजदूरों का क्या हुआ, हम बचाव कार्य से संतुष्ट नहीं

    जिंदा या मृत, उन्हें बाहर निकालें: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार- मेघालय में मजदूरों का क्या हुआ, हम बचाव कार्य से संतुष्ट नहीं

    जस्टिस एके सीकरी और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच ने कहा कि अगर सरकार कदम उठा रही है तो खदान के मजदूरों का क्या हुआ? बेंच ने कहा, 'मजदूरों को खदान में फंसे हुए कितने दिन हो गए? क्या इस मामले में केंद्र, राज्य और एजेंसियों के बीज समन्वय नहीं है? क्या कोर्ट सेना को कदम उठाने के लिए आग्रह नहीं कर सकता? हम अभी तक उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं. मजदूरों को बाहर निकालने के लिए तुरंत कदम उठाने की जरूरत है. अगर ये भी माना जा रहा है कि वो जिंदा हैं या नहीं तो भी उन्हें बाहर निकाला जाना चाहिए.' साथ ही जस्टिस सीकरी ने कहा कि हम प्रार्थना करते हैं कि वे सब जिंदा हैं.

  • 370 फुट गहरी खदान में फंसे हैं 15 मजदूर, नौसेना, NDRF,गोताखोर उन तक पहुंचने में विफल

    370 फुट गहरी खदान में फंसे हैं 15 मजदूर, नौसेना, NDRF,गोताखोर उन तक पहुंचने में विफल

    मेघालय की 370 फुट गहरी खदान में फंसे 15 मजदूरों को बचाने के लिए रविवार को शुरू हुए अभियान से कोई खास नतीजा नहीं निकल सका.

  • मेघालय: मजदूरों को बचाने आए गोताखोर भी नहीं उतर पा रहे हैं खदान में, जानें 10 बड़ी बातें

    मेघालय: मजदूरों को बचाने आए गोताखोर भी नहीं उतर पा रहे हैं खदान में, जानें 10 बड़ी बातें

    एनडीआरएफ के कर्मी हादसे के एक दिन बाद 14 दिसंबर से खदान में बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं. पहाड़ी के शीर्ष पर स्थित इस खदान में 13 दिसंबर को पानी भर गया था जब पास की लितेन नदी का पानी इसमें घुस गया था जिससे 15 खनिक अंदर ही फंसे रह गए. राहत और बचाव कार्य में कई संस्थाओं ने आगे हाथ बढ़ाया लेकिन समय बीतने के साथ श्रामिकों को बचाने की चुनौती बढ़ती जा रही है.

  • मेघालय में फंसे श्रामिकों को निकालने का ऑपरेशन जारी, NDRF को मिले 3 हेलमेट,मजदूरों के कोई सुराग नहीं

    मेघालय में फंसे श्रामिकों को निकालने का ऑपरेशन जारी, NDRF को मिले 3 हेलमेट,मजदूरों के कोई सुराग नहीं

    एनडीआरएफ की टीम को खनिकों के 3 हेलमेट मिले हैं. इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल 3 हेलमेट मिले हैं बचाव अभियान जारी है. उन्होंने बरामद हुए हेलमेट की तस्वीरें भी जारी की हैं.

  • Meghalaya Rescue Operation: खदान में फंसे हैं 15 मजदूर, एयरफोर्स की मदद से बचाव कार्य तेज, 10 बातें

    Meghalaya Rescue Operation: खदान में फंसे हैं 15 मजदूर, एयरफोर्स की मदद से बचाव कार्य तेज, 10 बातें

    मेघालय में एक कोयले की खदान से पानी भरने से उसमें पिछले दो सप्ताह से फंसे 15 लोगों को निकालने की कोशिशें जारी हैं. कोयला खदान में फंसे लोगों को बचाने के लिए अब एयरफोर्स भी आगे आ गया है. इतना ही नहीं, इस बचाव कार्य में मदद करने के लिए निजी पंप निर्माता कंपनी मौके पर पहुंच गए हैं. भारतीय वायु सेना और कोल इंडिया के बचावकर्मी ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में स्थित इस खदान में अब उपकरणों के साथ बचाव कार्य में जुट गए हैं. मेघालय की खदान में पिछले 15 दिनों से फंसे हुए खनिकों को बचाने के कार्य में पंप उत्पादन करने वाली दिग्गज भारतीय कंपनी किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड ने मदद की पेशकश की है. कंपनी ने खदान से पानी निकालने में जरूरी उपकरण उपलब्ध कराने को कहा है. इससे पहले किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड की दो टीम मदद के लिए बृस्पतिवार को यहां पहुंची. 

  • #IndiaForKerala: केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, दान की गई रकम 10 करोड़ के पार

    #IndiaForKerala: केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ, दान की गई रकम 10 करोड़ के पार

    केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों, उद्योगपतियों के अलावा बॉलीवुड की हस्तियों ने भी शिरकत की. इस दौरान 10,32,06,207 करोड़ रुपये की मदद राशि जमा हुई. सबसे ज्यादा पांच करोड़ रुपये की मदद स्टॉक ब्रोकर और उद्योगपति प्रदीप भावनानी ने की. इसके अलावा स्पाइस जेट, हुंडई, फोर्ड इंडिया, हिताची सहित कई कंपनियों ने भी भीषण त्रासदी का शिकार हुए लोगों के लिए दान दिए.

  • स्टॉक ब्रोकर प्रदीप भावनानी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया

    स्टॉक ब्रोकर प्रदीप भावनानी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया

    NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर स्टॉक ब्रोकर और उद्योगपति प्रदीप भावनानी ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 5 करोड़ रुपये का दान दिया. उन्होंने कहा कि पांच करोड़ मैंने जापान के लिए भी दिया था. जापान के प्रधानमंत्री ने मुझे इसके लिए फोन कर थैंक्स बोला. उन्होंने कहा कि मानवता का कोई धर्म नहीं होता है. हमें इस समय यह देखना है कि केरल को मदद कैसे करें. हमें यह नहीं देखना की यूएई से सहायता मिली, ओमान से सहायता मिली. उसका नेगेटिव वर्जन हो. सरकार को 2 हजार 600 करोड़ जो केरल को जरूरत है उसे देना चाहिए. केरल के पुनर्निर्माण के लिए वहां टोटल 20 हजार से 30 हजार करोड़ की जरूरत है. यह छोटा उमाउंट नहीं है. 

  • हमें सिर्फ फंड से ही नहीं बल्कि हर तरह से केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए : जावेद अख्तर

    हमें सिर्फ फंड से ही नहीं बल्कि हर तरह से केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए : जावेद अख्तर

    NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि हम उनकी तकलीफ नहीं समझ सकते हैं जिनपर यह गुजरा है. अभी एक चीज सबसे ज्यादा जरूरी है जिसपर कोई बात हुए बगैर वहां देना चाहिए वह है फंड की कमी. पानी उतरने के बाद तबाही और बड़ी हो जाएगी. अगर समय रहते हम काम नहीं करते हैं. कई तरह की बीमारी फैलने का खतरा है. हमें एक नागरिक की तरह सिर्फ फंड ही नहीं बल्कि हर तरह से मदद करना चाहिए. आज उनके सामने घर की समस्या है. 

  • केरल की जनता अलग नहीं, हम उसे पूरा सहयोग कर रहे हैं, करेंगे : नितिन गडकरी

    केरल की जनता अलग नहीं, हम उसे पूरा सहयोग कर रहे हैं, करेंगे : नितिन गडकरी

    NDTV और टाटा स्काई की मुहिम #IndiaForKerala से जुड़कर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हमने फैसला किया है कि जो हाईवे डैमेज हुआ है वह जल्द से जल्द रिपेयर हो, क्योंकि रोड अच्छे हो जाएंगे तो राहत बचाव कार्य में तेजी आएगी. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर सामाजिक संगठनों की तरफ से भी मदद मिल रही है. यह संकल्प बड़ा है. केरल की जनता अलग नहीं है. हम केरल को पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने एक फैसला किया है कि जहां ज्यादा बारिश होती है वहां सेमेंट-कंक्रीट रोड का निर्माण करेंगे, ताकि नुकसान कम से कम हो.

  • बाढ़ राहत पीड़ितों की मदद के लिए आयोजित कार्यक्रम में गाना गाएंगे जस्टिस केएम जोसेफ

    बाढ़ राहत पीड़ितों की मदद के लिए आयोजित कार्यक्रम में गाना गाएंगे जस्टिस केएम जोसेफ

    सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की तरफ से केरल के मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में योगदान दिए जाने के बाद अब बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में सोमवार को शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसेफ (Justice KM Joseph) गीत गाएंगे. मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, जहां न्यायमूर्ति जोसेफ दो गीत गाएंगे, जिसमें एक मलयाली और एक हिंदी गीत होगा. यह कार्यक्रम सुप्रीम कोर्ट की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकारों की तरफ से आयोजित किया गया है.