NDTV Khabar

Research and analysis wing (raw)


'Research and analysis wing (raw)' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अरब सागर में चीन-पाकिस्तान की बढ़ती सांठगांठ से रॉ हुआ चौकन्ना, शिकंजा कसने के लिए उठाया यह कदम

    अरब सागर में चीन-पाकिस्तान की बढ़ती सांठगांठ से रॉ हुआ चौकन्ना, शिकंजा कसने के लिए उठाया यह कदम

    अरब सागर में चीन और पाकिस्तान की सांठसांठ के बढ़ते प्रभाव पर शिकंजा कसने की कोशिश में भारत की वैदेशिक खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) समुद्री खुफिया तंत्र को मजबूत बना रही है. एजेंसी अरब सागर क्षेत्र को लेकर ज्यादा चौकस है. आठ महीने महले मालदीव के तत्कालीन राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामी के कार्यकाल में मालदीव की राजधानी माले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का विदेशी केंद्र बन गया था. रॉ की एक गोपनीय रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारतीय एजेंसी ने रणनीति द्वीपीय देश मालदीव में आईएसआई के डिजाइन को नाकाम कर दिया.

  • पुलवामा आतंकी हमला: पूर्व RAW चीफ बोले- बिना सुरक्षा चूक के ऐसा अटैक नहीं हो सकता, किसी एक का काम नहीं

    पुलवामा आतंकी हमला: पूर्व RAW चीफ बोले- बिना सुरक्षा चूक के ऐसा अटैक नहीं हो सकता, किसी एक का काम नहीं

    हैदराबाद में एक इवेंट में सूद ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या गलत हुआ. लेकिन इस तरह की घटना कहीं न कहीं बिना सुरक्षा चूक के नहीं होती है.' न्यूज एजेंसी एएनआई ने पूर्व रॉ प्रमुख के हवाले से लिखा है. 'जाहिर है, इसमें सिर्फ एक आदमी शामिल नहीं था. इसमें एक से ज्यादा लोग शामिल थे. कोई एक विस्फोटक लाने वाला होगा, दूसरा कोई उसे एक जगह रखने वाला होगा. किसी ने कार का इंतजाम किया होगा. उन्हें सीआरपीएफ की गाड़ियों के मूवमेंट के बारे में भी जानकारी थी.'

  • पाक कोर्ट ने 'रॉ' का एजेंट होने के आरोपी तीन पाकिस्तानी नागरिकों को किया बरी

    पाक कोर्ट ने 'रॉ' का एजेंट होने के आरोपी तीन पाकिस्तानी नागरिकों को किया बरी

    पाकिस्तान की एक अदालत ने भारतीय खुफिया एजेंसी 'रॉ' का एजेंट होने के आरोपी तीन पाकिस्तानी नागरिकों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया है. इनके खिलाफ विस्फोटक और अवैध हथियार रखने के पांच मामले थे.