NDTV Khabar

Result


'Result' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET SS Result कब होगा जारी? जानिए चेक करने का तरीका

    NEET SS Result कब होगा जारी? जानिए चेक करने का तरीका

    NEET SS 2020 Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) NEET SS 2020 परीक्षा का परिणाम 25 सितंबर को जारी कर सकता है. NEET SS 2020 परिणाम आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर ऑनलाइन मोड में घोषित किया जाएगा. NEET SS परीक्षा 15 सितंबर को आयोजित की गई थी. NEET SS परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार 31 सुपर स्पेशिलिटीज के लिए NEET SS परिणाम 2020 को एक्सेस कर सकेंगे. NEET SS परिणाम पीडीएफ फाइल के रूप में जारी किया जाएगा, जिसमें उम्मीदवार के रोल नंबर, कुल प्राप्त अंक और मेरिट रैंक उपलब्ध होगी. 

  • कलकत्ता विश्वविद्यालय के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को परीक्षा के लिए ज्यादा समय देने की मांग

    कलकत्ता विश्वविद्यालय के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को परीक्षा के लिए ज्यादा समय देने की मांग

    ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया' (SFI) ने कलकत्ता विश्वविद्यालय (Calcutta University) के उन सभी छात्रों के लिए अतिरिक्त समय और मुफ्त इंटरनेट सुविधा की मांग की है, जो घर से अपनी स्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं का पर्चा लिखेंगे. एसएफआई (SFI) ने मांगे पूरी ना होने पर सड़कों पर उतरने की धमकी भी दी है. छात्र इकाई ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ऑनलाइन परीक्षा में पर्चा लिखने के लिए दो घंटे और उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए 30 मिनट का समय पर्याप्त नहीं है.

  • CBSE Result: सीबीएसई बोर्ड कब जारी करेगा कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    CBSE Result: सीबीएसई बोर्ड कब जारी करेगा कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    CBSE Compartment Exams Result 2020: सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा आयोजित कर रहा है. CBSE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कक्षा 12वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा. वहीं, कॉलेजों में छात्रों के एडमिशन के बारे में यूजीसी ने कहा कि कॉलेजों में एडमिशन 31 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने अब सीबीएसई की कंपार्टमेंट परीक्षा और इस संबंध में दायर सभी याचिकाओं को पर सुनवाई कर इस मामले को बंद कर दिया है. 

  • CU Result 2019: कलकत्ता विश्वविद्यालय ने जारी किया पहले सेमेस्टर का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CU Result 2019: कलकत्ता विश्वविद्यालय ने जारी किया पहले सेमेस्टर का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    Calcutta University Result: कलकत्ता विश्वविद्यालय ने बीए, बीएससी ऑनर्स, सामान्य और प्रमुख पाठ्यक्रमों के लिए पहले सेमेस्टर के परिणाम (CU Result) की आज घोषणा कर दी है.  रिजल्ट ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट  wbresults.nic.in पर जारी किया गया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख  सकते हैं. 

  • CBSE ने पहले दिन 1200 से अधिक केंद्रों पर 10वीं, 12वीं की कम्पार्टमेंट परीक्षा की आयोजित, जानिए डिटेल

    CBSE ने पहले दिन 1200 से अधिक केंद्रों पर 10वीं, 12वीं की कम्पार्टमेंट परीक्षा की आयोजित, जानिए डिटेल

    CBSE Compartment Exam 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के अनुसार, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर देश भर के 1,268 केंद्रों पर कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा मंगलवार 22 सितंबर से शुरू हो गई हैं. बोर्ड ने 12वीं कक्षा के छात्रों को परीक्षा के लिए उपस्थित होने का भी मौका दिया है, अगर वे कोविड-19 के कारण परीक्षा रद्द होने के बाद वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर उन्हें दिए गए अंकों से असंतुष्ट हैं. हालांकि, 10वीं कक्षा के छात्रों को अपने प्रदर्शन में सुधार करने का कोई विकल्प नहीं मिला है.

  • NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    NEET Result 2020: नीट परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी, अधिकारी ने दी जानकारी

    NTA NEET Result 2020:  नीट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों उम्मीदवार अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के वरिष्ठ अधिकारी ने एक मीडिया पोर्टल को जानकरी दी है कि नीट परीक्षा के परिणामों (NEET Exam Result 2020) की घोषणा 12 अक्टूबर तक की जाएगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और  nta.ac.in पर जारी किया जाएगा. बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था. 

  • Rajasthan University 2020: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए जारी की मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

    Rajasthan University 2020: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए जारी की मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

    Rajasthan University Merit List 2020: राजस्थान विश्वविद्यालय ने 21 सितंबर को ऑनलाइन मोड में uniraj.ac.in पर राजस्थान विश्वविद्यालय 2020 का परिणाम जारी कर दिया है. इसी के साथ यूजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट भी जारी कर दी गई है. यूजी प्रोग्राम के लिए पहली मेरिट लिस्ट 2 सितंबर और दूसरी मेरिट लिस्ट 12 सितंबर को जारी की गई थी. राजस्थान विश्वविद्यालय पीजी प्रोग्राम्स का परिणाम व्यक्तिगत रूप से घोषित किया जाएगा. राजस्थान विश्वविद्यालय परिणाम 2020 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर लॉग इन करना होगा. 

  • SC ने CBSE से कहा- कंपार्टमेंट परीक्षा के रिजल्ट जल्द करें घोषित, कॉलेजों में एडमिशन को लेकर दिए ये निर्देश

    SC ने CBSE से कहा- कंपार्टमेंट परीक्षा के रिजल्ट जल्द करें घोषित, कॉलेजों में एडमिशन को लेकर दिए ये निर्देश

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 10वीं और 12वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा 22 सितंबर से शुरू हो गई हैं. सुप्रीम कोर्ट ने CBSE बोर्ड से कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम जल्द से जल्द घोषित करने को कहा है और साथ ही UGC के साथ समन्वय स्थापित करने का निर्देश भी दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कंपार्टमेंट परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में कॉलेजों में प्रवेश मिल जाए.

  • CGSOS 10th, 12th Result 2020: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    CGSOS 10th, 12th Result 2020: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    CGSOS 10th, 12th Result 2020: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल का परिणाम 2020 (CGSOS) 10वीं और 12वीं क्लास के लिए आधिकारिक वेबसाइट cgsos.co.in पर घोषित कर दिया गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. 

  • CBSE Compartment Exam 2020: कोरोनावायरस के बीच आज से शुरू सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा,जानिए डिटेल

    CBSE Compartment Exam 2020: कोरोनावायरस के बीच आज से शुरू सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा,जानिए डिटेल

    CBSE Compartment Exam 2020: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 10वीं और 12वीं क्लास की कंपार्टमेंट परीक्षा आज यानी 22 सितंबर से शुरू हो गई हैं. छात्र जो जुलाई में जारी हुए सीबीएसई (CBSE) के रिजल्ट में किसी सब्जेक्ट में सफल नहीं हो पाए हैं, वे कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होकर अपने रिजल्ट को सुधारने का प्रयास कर रहे हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, 10वीं क्लास में 1,50,198  छात्रों और 87,651 कक्षा 12वीं के छात्रों को कंपार्टमेंट श्रेणी में रखा गया था. सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा की डेट शीट और एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर पहले ही जारी कर दिया गया था.

  • CUCET 2020 Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CUCET 2020 Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CUCET Answer Key 2020: राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट cucetexam.in पर CUCET की प्रोविजनल आंसर की 2020 जारी कर दी है. 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच CUCET 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से CUCET की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. CUCET परीक्षा पहले मार्च में होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद परीक्षा 18 से 20 सितंबर को आयोजित की गई. 

  • UPSEE आंसर की और MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE आंसर की और MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE Answer Key 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) के प्रश्न पत्र और आंसर की जारी कर दी है. इसके के साथ ही डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने MTech, MArch, MPharma, MURP और MDes के उम्मीदवारों के लिए UPSEE परिणाम 2020 की भी घोषणा की है. पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग, फार्मेसी और डिजाइन के उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से UPSEE 2020 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

  • NEET Exam Result 2020: NTA कब जारी करेगी नीट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    NEET Exam Result 2020: NTA कब जारी करेगी नीट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी करेगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और  nta.ac.in पर जारी किया जाएगा.  बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था. 

  • DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एमपी एडमिशन 2020 (बीटेक) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर शुरू होगा. इसके बाद संस्थानों को पसंद अनुसार चुनने और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. काउंसलिंग के लिए शेड्यूल की डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

  • मजदूरी करके पढ़ाई के पैसे जुटाने वाले माधव मेहनत करके बने आईएएस

    मजदूरी करके पढ़ाई के पैसे जुटाने वाले माधव मेहनत करके बने आईएएस

    संसाधनों के अभाव में अक्सर सपने अधूरे रह जाते हैं... इस बात को गलत साबित कर दिया है माधव गिट्टे (Madhav Gitte) ने. माधव ने यूपीएससी परीक्षा 2019 (UPSC 2019) में रैंक 210 हासिल कर आईएएस (IAS) बनने की राह पर हैं. पेशे से इंजीनियर और जज़्बे से सिविल सर्वेंट माधव का यह दूसरा प्रयास था. इससे पहले माधव ने 2018 की यूपीएससी परीक्षा में रैंक 567 हासिल की थी और फ़िलहाल वे ट्रेनिंग में हैं. 

  • NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    NLSIU की NLAT 2020 परीक्षा के खिलाफ याचिका पर कब सुनाया जाएगा फैसला? SC ने बताया

    उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि एनएलएसआईयू (NLSIU) द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने के फैसले के खिलाफ दायर याचिकाओं पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू के पूर्व कुलपति आर वेंकट राव और एक छात्र के पिता की याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुये कहा कि इस पर 21 सितंबर को आदेश सुनाया जायेगा.

  • CSEET Result 2020: ICSI ने जारी किया CSEET का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSEET Result 2020: ICSI ने जारी किया CSEET का रिजल्ट, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    CSEET Result 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया (ICSI) ने सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET 2020)  का रिजल्ट जारी कर दिया है. 29 और 31अगस्त को CSEET 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर आपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवार सिस्टम-जनरेटेड लॉग इन क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके वेबसाइट पर CSEET 2020 का परिणाम और स्कोर कार्ड एक्सेस कर सकते हैं. 

  • CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT 2020: हाई कोर्ट ने घरों से क्लैट परीक्षा देने की याचिका की खारिज, जानिए डिटेल

    CLAT  Exam 2020: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 (Covid 19) महामारी के चलते संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (CLAT 2020) परीक्षा केन्द्रों के बजाय घरों से कराने की याचिका मंगलवार को खारिज कर दी. अदालत ने कहा कि ऐसा करने से परीक्षा में गड़बड़ी होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. अदालत ने कहा कि 7,800 परीक्षार्थियों के लिये उचित प्रौद्योगिकी, इंटरनेट कनेक्शन, लैपटॉप या डेस्कटॉप कम्प्यूटर उपलब्ध होने पर संदेह है, लिहाजा घर से परीक्षा कराने की याचिका को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com