NDTV Khabar

Result 2017


'Result 2017' - 732 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सिविल सेवा परीक्षा में विशाखा यादव ने हासिल की छठी रैंक, बताया रणनीति बनाकर पढ़ना कैसे रहा मददगार

    सिविल सेवा परीक्षा में विशाखा यादव ने हासिल की छठी रैंक, बताया रणनीति बनाकर पढ़ना कैसे रहा मददगार

    संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा में छठी रैंक हासिल करने वाली सॉफ्टेवयर इंजीनियर विशाखा यादव ने दो प्रयासों में विफल रहने के बाद भी हार नहीं मानी और तीसरी बार उनकी मेहनत रंग लाई. विशाखा के पिता दिल्ली पुलिस में सहायक उप निरीक्षक हैं. विशाखा यादव ने कहा कि इससे पहले भी उन्होंने दो बार वर्ष 2017 और 2018 में सिविल सेवा परीक्षा में हिस्सा लिया था लेकिन सफलता नहीं मिली. उन्होंने कहा, '' यह मेरा तीसरा प्रयास था और मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा कि मैं छठी रैंक पर हूं.'' उन्होंने कहा कि रणनीति बनाकर पढ़ाई करना उनके लिए खासा मददगार साबित हुआ और इसी के चलते तीसरे प्रयास में सफलता हासिल हुई है. 

  • UPPSC RO ARO Result 2017: आरओ एआरओ 2017 का रिजल्ट जारी, 663 उम्मीदवारों को मिली सफलता

    UPPSC RO ARO Result 2017: आरओ एआरओ 2017 का रिजल्ट जारी, 663 उम्मीदवारों को मिली सफलता

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने आरओ-एआरओ यानी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UPPSC RO ARO Result) आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • BJP की करारी शिकस्त पर मनोज तिवारी से पूछा गया इस्तीफा का सवाल, बोले- पार्टी का अंदरूनी मामला, अगर ऐसा होता है तो

    BJP की करारी शिकस्त पर मनोज तिवारी से पूछा गया इस्तीफा का सवाल, बोले- पार्टी का अंदरूनी मामला, अगर ऐसा होता है तो

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि भविष्य में पार्टी में उनकी भूमिका पार्टी का आतंरिक मामला है. पिछले साल लोकसभा चुनाव और 2017 के निकाय चुनाव में दिल्ली भाजपा का नेतृत्व कर जीत दिलाने वाले तिवारी अग्निपरीक्षा में सफल नहीं हो पाए और उनकी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

  • Delhi Election Results 2020: जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

    Delhi Election Results 2020: जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

    केजरीवाल ने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है. अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें.

  • UPSC Mains Results 2019: यूपीएससी जल्द जारी कर सकता है नतीजे

    UPSC Mains Results 2019: यूपीएससी जल्द जारी कर सकता है नतीजे

    Civil Services 2019 Main exam Result:  यूपीएससी सिविल सर्विस (UPSC Civil Services) मेन परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है. साल 2019 में मेन परीक्षा (Civil Services  Main exam) बीते सालों के मुकाबले पहले आयोजित की गई थी.  2015 और 2016 में यूपीएससी मेन परीक्षा (UPSC Civil Services Main exam) दिसंबर में आयोजित की गई थी. 2017 में परीक्षा अक्टूबर में परीक्षा रखी गई थी. वहीं 2018 और 2019 में परीक्षा का आयोजन सितंबर माह में किया गया था. बीते साल मेन परीक्षा (UPSC Main exam) 2018 के मुकाबले एक हफ्ते पहले आयोजित की गई.  

  • झारखंड : जुगलसलाई से जीतने वाले मंगल कालिंदी के पास हैं मात्र 30 हजार रुपये

    झारखंड : जुगलसलाई से जीतने वाले मंगल कालिंदी के पास हैं मात्र 30 हजार रुपये

    झारखंड की जुगसलाई विधानसभा सीट से जीतने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रत्याशी मंगल कालिंदी के पास 30 हजार नगद रुपये हैं. चुनाव आयोग को दिए गए शपथ पत्र के मुताबिक उनके पास 20 हजार रुपये की नगदी है और 10 हजार रुपये बैंक खाते में जमा हैं. मंगल कालिंदी ने बताया है कि साल 2017 में ही उन्होंने माध्यमिक परीक्षा पास की है और उनके पास नाम पर न तो कोई घर है और न कोई प्लॉट है. उनके ऊपर कोई कर्ज भी नहीं है. साल 2019-20 में कुल आय उनको 2 लाख 49 हजार 8 सौ 70 रुपये हुई थी.

  • SSC CHSL 2017: सीएचएसएल 2017 के लिए 5,874 पदों पर होगी भर्तियां

    SSC CHSL 2017: सीएचएसएल 2017 के लिए 5,874 पदों पर होगी भर्तियां

    सीएचएसएल 2017 भर्ती (SSC CHSL 2017) के लिए एसएससी (SSC) ने खाली पदों की अंतिम सूची जारी कर दी है. वैकेंसी की बात की जाए तो कुल पदों की संख्या 5874 है, जिन पर भर्तियां की जाएगी. हालांकि, मई में जो सूची जारी की गई थी उसकी तुलना में पदों की संख्या कम की गई है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सीएचएसएल 2017 (SSC CHSL 2017) और सीजीएल 2017 रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) पर लगाई गई रोक को वापिस ले लिया था.

  • SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

    SSC CGL 2017: सीजीएल 2017 परीक्षा के फाइनल मार्क्स जारी, ऐसे करें चेक

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (CGL) के अंक जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार SSC की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने अंक (SSC CGL 2017 Final Marks) चेक कर सकते हैं. अपने अंक (SSC CGL Marks) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. बता दें कि आयोग ने 15 नवंबर को एसएससी सीजीएल 2017 परीक्षा का रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) जारी किया था. सीजीएल भर्ती परीक्षा में 8,120 उम्मीदवारों का सफलता मिली थी. 

  • खत्म हुआ इंतजार, जारी हुआ SSC CGL 2017 रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    खत्म हुआ इंतजार, जारी हुआ SSC CGL 2017 रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें

    कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती 2017 (सीजीएल) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

    रवीश कुमार का ब्लॉग: रंग लाया छात्रों का संघर्ष, SSC ने ढाई साल की देरी के बाद CGL-2017 का रिजल्ट जारी किया

    स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की CGL 2017 की परीक्षा का परिणाम आ गया. यह रिजल्ट ढाई साल की देरी से आया है. छात्रों ने बहुत संघर्ष किया. परीक्षा पर सवाल उठा और जांच भी हुई. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद परिणाम का रास्ता साफ़ हुआ तो एसएससी चुप हो गई. परिणाम निकालने में देरी होने लगी तो छात्र बेचैन होने लगे. छात्रों ने आवाज़ उठाई और प्राइम टाइम के ज़रिए आवाज़ और मुखर हुई.

  • SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    SSC CGL 2017 Final Result: सीजीएल और सीएचएसएल 2017 फाइनल रिजल्ट की तारीख घोषित, इस दिन आएगा रिजल्ट

    कर्मचारी चयन आयोग ने सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा 2017 के रिजल्ट (SSC CHSL 2017 Final Result) की तारीख की घोषणा कर दी है. एसएससी (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) 15 नवंबर 2019 को जारी किया जाएगा.

  • ट्विटर पर ट्रेंड हुई तो क्या समस्या हल होगी?

    ट्विटर पर ट्रेंड हुई तो क्या समस्या हल होगी?

    ट्विटर पर ट्रेंड के बारे में आपने सुना होगा. किसी मसले को लेकर जब कुछ समय के भीतर ट्वीट की संख्या बढ़ने लगती है तो वह ट्रेंड करने लगता है. कई बार मार्केंटिंग कंपनियां पैसे लेकर भी ट्रेंड कराती हैं, राजनीतिक दलों का आईटी सेल भी संगठित रूप से ट्रेंड कराता है. कई बार लोग अपनी तरफ से किसी मसले को लेकर ट्वीट करने लगते है और वह ट्रेंड में बदल जाता है.

  • SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 Result: अब तक नहीं आया सीजीएल 2017 का रिजल्ट, #RequestCGL17Result कर रहा है ट्रेंड

    SSC CGL 2017 फाइनल रिजल्ट का उम्मीदवार लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. #RequestCGL17Result ट्विवर पर ट्रेंड कर रहा है. परेशान उम्मीदवार रिजल्ट (SSC CGL 2017 Result) की मांग कर रहे हैं और लगातार ट्वीट कर रहे हैं. छात्र पीएम मोदी, पीएमओ, गृह मंत्रालय और कई नेताओं को टैग कर रहे ट्वीट कर रहे हैं. कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी और वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार को टैग कर ट्वीट किए हैं.

  • UP DElED 3rd Semester Result: डीएलएड 2017 तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    UP DElED 3rd Semester Result: डीएलएड 2017 तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय, प्रयागराज द्वारा डीएलएड 2017 तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट (UP DELED Result) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट updeledinfo.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. जून में हुई डीएलएड परीक्षा के लिए 1,70,125 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन परीक्षा में 1,69,600 उम्मीदवार शामिल हुए थे.

  • Gujarat Election Results 2019: गुजरात में बीजेपी ने किया क्लीन स्वीप, कांग्रेस को एक भी सीट नहीं हुई नसीब

    Gujarat Election Results 2019: गुजरात में बीजेपी ने किया क्लीन स्वीप, कांग्रेस को एक भी सीट नहीं हुई नसीब

    Gujarat Election Results 2019 Updates, News: पिछली बार बीजेपी ने गुजरात की सभी 26 सीटों (Gujarat Lok Sabha Seats) पर जीत दर्ज की थी और पार्टी को 60 फीसद वोट मिले थे, लेकिन इस बार स्थिति बदली नजर आ रही है. खासकर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस गुजरात में मजबूती के साथ सामने आई है. वोटों की गिनती कुछ देर में

  • SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जारी हुआ रिजल्ट, ऐसे करें चेक

    SSC CGL Result 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की 2017 की संयुक्त स्नातक स्तर और उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षाओं में बैठे लाखों छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार SSC की वेबसाइट ssc.nic.in पर रिजल्ट (SSC CGL Result 2017) चेक कर सकते हैं. उच्चतम न्यायालय ने इसके नतीजों पर लगाई गई रोक बृहस्पतिवार को हटाते हुए उन्हें जारी करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने सात सदस्यीय एक कमेटी का भी गठन किया, जिसका नेतृत्व शीर्ष न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जी एस सिंघवी करेंगे. कमेटी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश परीक्षा को ‘फूलप्रूफ' बनाने के उपाय सुझाएगी. कमेटी तीन महीनों के अंदर न्यायालय को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. गौरतलब है कि पिछले साल 31 अगस्त को शीर्ष अदालत ने एसएससी 2017 की परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाते हुए कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि समूची परीक्षा और प्रणाली ‘दागदार' है. दरअसल, इस परीक्षा में ‘‘पेपर लीक'' के आरोप लगे थे.

  • SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    SSC CGL 2017: सुप्रीम कोर्ट ने पुन:परीक्षा के परिणाम घोषित करने की मंजूरी दी, जानिए डिटेल

    सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) को इस बात की इजाजत दे दी कि वह पिछले साल हुई एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय (SSC CGL) 2017 पुन:परीक्षा के नतीजे (SSC CGL 2017 Result) घोषित कर दे. न्यायमूर्ति एस ए बोब्डे और एस अब्दुल नजीर की पीठ ने कहा कि एसएससी सीजीएल, 2017 के नतीजों पर पिछले साल 31 अगस्त को लगाई गई रोक नौ मार्च 2018 को कराई गई पुन: परीक्षा पर जारी नहीं रहेगी. सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि संगठन में कोई भ्रष्ट था इसलिए लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा.

  • RRB Group D Result 2019: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट यहां एक क्लिक में करें चेक

    RRB Group D Result 2019: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट यहां एक क्लिक में करें चेक

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट (RRB Group D Result) जारी कर दिया है. ग्रुप डी का रिजल्ट (RRB Group D Result 2019) आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (RRB Result) अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com