NDTV Khabar

Retirement


'Retirement' - 433 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर से घर जाने के चक्कर में 4.5 लाख रुपये गंवा बैठा कर्मचारी, ऐसे टूटा सपना

    रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर से घर जाने के चक्कर में 4.5 लाख रुपये गंवा बैठा कर्मचारी, ऐसे टूटा सपना

    दरअसल, नरेंद्र कुमार ने 31 अगस्त यानी अपनी रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर बुक करने के साथ प्रशासन से एनओसी लेने के लिए एक एजेंट को 4.5 लाख रुपये एडवांस के रूप में दिए थे. वहीं, एनओसी नहीं मिलने की स्थिति नरेंद्र हेलिकप्टर से घर नहीं लौट पाए और अब पैसे भी वापस नहीं हो पा रहे हैं. नरेंद्र कुमार गाजियाबाद नगर निगम में पंप ऑपरेटर के पद से 31 अगस्त को रिटायर हुए थे.

  • राजस्थान : भूमि गबन मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया न्यायिक हिरासत में भेजे गए

    राजस्थान : भूमि गबन मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया न्यायिक हिरासत में भेजे गए

    राजस्थान के जयपुर जिले की एक अदालत ने 2013 के भूमि धोखाधड़ी मामले में पूर्व आईएएस अधिकारी उमराव सालोदिया को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने इस मामले में सालोदिया के खिलाफ सोमवार को आरोप पत्र पेश किया था. इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    ये अधिकारी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, मेरठ और चेन्नई टैक्स यूनिट से जुड़े हुई थे. उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में कुछ हजार रुपये से लेकर लाखों तक की रकम की रिश्वत मांगने के आरोप शामिल हैं. उनमें से एक पर कथित रूप से दुबई से दिल्ली हवाई अड्डे पर 1224 ग्राम सोना लेकर आए एक युवक से 58 ग्राम सोना लेने का आरोप है.

  • केंद्रीय सुरक्षाबल कर्मियों को तोहफा, सभी के लिए रिटायरमेंट की उम्र 60 साल की गई

    केंद्रीय सुरक्षाबल कर्मियों को तोहफा, सभी के लिए रिटायरमेंट की उम्र 60 साल की गई

    यह मामला दिल्ली उच्च न्यायालय के जनवरी के उस आदेश से जुड़ा हुआ है जिसमें उसने चार बलों में सेवानिवृत्ति की अलग-अलग उम्र की मौजूदा नीति को 'भेदभावपूर्ण और असंवैधानिक' करार देते हुए कहा था कि इसने वर्दीधारी बलों में दो वर्ग बना दिया है. मौजूदा नीति के मुताबिक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और असम राइफल्स के जवान 60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त होते हैं.

  • पूर्व सैन्य अधिकारियों और नौकरशाहों ने आर्टिकल 370 पर सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    पूर्व सैन्य अधिकारियों और नौकरशाहों ने आर्टिकल 370 पर सरकार के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

    इन याचिकाकर्ताओं में पूर्व एयर वाइस मार्शल कपिल काक और रिटायर्ड मेजर जनरल अशोक मेहता, गृह मंत्रालय के पुर्व अधिकारी राधा कुमार, हिंडाल तैयबजी जम्मू कश्मीर कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी, पंजाब कैडर के पूर्व आईएएस अमिताभ पांडे और केरल कैडर के पूर्व आईएएस और पूर्व केंद्रीय गृह सचिव गोपाल पिल्लई का नाम शामिल है.

  • आदमी के गले में फंस गए नकली दांत, हफ्ते बाद कैमरा डालकर देखा तो डॉक्टर रह गए हैरान

    आदमी के गले में फंस गए नकली दांत, हफ्ते बाद कैमरा डालकर देखा तो डॉक्टर रह गए हैरान

    एक बुजुर्ग शख्स के गले में नकली दांत गले में फंस गए. ये कहानी है ब्रिटेन के रहने वाले 72 वर्षीय रिटायर्ड इलेक्ट्रीशियन जैक की. जिन्होंने अपने सर्जन को नहीं बताया कि वो नकली दांत लगाते थे. 6 दिन बाद जैक के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.

  • इंदौर: सब इंस्पेक्टर बहू ने कर दी रिटायर्ड महिला पुलिस अधिकारी की पिटाई, जानें पूरा मामला

    इंदौर: सब इंस्पेक्टर बहू ने कर दी रिटायर्ड महिला पुलिस अधिकारी की पिटाई, जानें पूरा मामला

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर रिटार्यड डीएसपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 498-ए (किसी स्त्री के पति या पति के नातेदार द्वारा स्त्री के प्रति क्रूरता) के तहत मामला दर्ज किया गया है. कुरैशी ने कहा कि हम आरोपों की जांच के बाद दोनों मामलों में उचित कदम उठाएंगे.

  • दिल्ली पुलिस में ऑपरेशन क्लीन, लापरवाह और भ्रष्ट कर्मियों को जबरन रिटायर किया जाएगा

    दिल्ली पुलिस में ऑपरेशन क्लीन, लापरवाह और भ्रष्ट कर्मियों को जबरन रिटायर किया जाएगा

    मोदी सरकार के दुबारा आने के बाद सरकारी महकमों में ऑपरेशन क्लीन चल रहा है. इसके तहत ऐसे सरकारी अफसर, जो काम के प्रति लापरवाह हैं या भ्रष्ट हैं, को जबरन रिटायरमेंट दिया जा रहा है. अब दिल्ली पुलिस ने भी आदेश जारी कर दिया है कि दागी पुलिस कर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए.

  • वेस्टइंडीज दौरा छोड़ Indian Army की सेवा करेंगे एमएस धोनी, जम्मू-कश्मीर में करेंगे कुछ ऐसा

    वेस्टइंडीज दौरा छोड़ Indian Army की सेवा करेंगे एमएस धोनी, जम्मू-कश्मीर में करेंगे कुछ ऐसा

    धोनी (MS Dhoni) रिटायरमेंट के मूड में नहीं है. वो भारतीय आर्मी (Indian Army) के साथ 2 महीने तक ट्रेनिंग करेंगे. जिसके लिए वो वेस्टइंडीज दौरे (India Tour Of West Indies) के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

  • इस एक्टर ने कर डाली धोनी के बर्थडे पर पब्लिक हॉलिडे की मांग, बोले- यादगार हो उनका रिटायरमेंट मैच...

    इस एक्टर ने कर डाली धोनी के बर्थडे पर पब्लिक हॉलिडे की मांग, बोले- यादगार हो उनका रिटायरमेंट मैच...

    क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (Cricket World Cup 2019) में यूं तो भारत ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से सेमी फाइनल में हार कर बाहर हो गई. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की रिटायरमेंट की खबरों ने काफी जोर पकड़ा. अब इस पर टीवी एक्टर्स के रिएक्शन आ रहे हैं.

  • क्या धोनी धीमे हो गए हैं?

    क्या धोनी धीमे हो गए हैं?

    न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह रन आउट हुए, उसका रिप्ले फिर से देखिए. देखिए कि गुप्तिल ने कहां जाकर गेंद पकड़ी और कैसे उसे थ्रो किया. दरअसल यह गुप्तिल की किस्मत रही कि उनका थ्रो सीधे स्टंप में लगा और धोनी रन आउट हो गए. खुद गुप्तिल ने ही अगले दिन यह बात भी मानी. धोनी की जगह कोई और खिलाड़ी होता तो भी वह इस थ्रो पर रन आउट हो गया होता. धोनी दरअसल एक रन को दो रन में बदल रहे थे. यह काम वे पहले भी करते रहे हैं. जो महान खिलाड़ी उन पर धीमे होने का इल्ज़ाम लगा रहे हैं, वे शायद अपने पूरे करिअर में उतने तेज़ नहीं रहे जितने धोनी उस दिन थे.

  • बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

    बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

    बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश के मामले की सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से कहा था कि CBI जज एसके यादव जब तक फैसला नहीं देते तब तक उन्हें रिटायर न किया जाए. इसके लिए क्या किया जा सकता है? सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा था कि जज एसके यादव के कार्यकाल को कैसे बढ़ाया जा सकता है? साथ ही कानूनी प्रावधान क्या है?

  • फाइटर प्लेन क्रैश में शहीद हुए थे स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल, अब पत्नी ज्वाइन करेंगी एयर फोर्स

    फाइटर प्लेन क्रैश में शहीद हुए थे स्कवाड्रन लीडर समीर अबरोल, अब पत्नी ज्वाइन करेंगी एयर फोर्स

    बेंगुलरु में मिराज 2000 के दुर्घटनाग्रस्त (Bengaluru's Mirage 2000 Crash) हो जाने की घटना में समीर अबरोल (Squadron Leader Samir Abrol) शहीद हो गए थे. अब उनकी पत्नी गरिमा अबरोल (Garima Abrol) भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ज्वाइन करने जा रही हैं.

  • क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी?

    क्रिकेट से संन्यास के बाद क्या बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी?

    क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद राजनीति की पिच पर अपनी पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कहा जा रहा है कि क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थामेंगे. पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भाजपा नेता संजय पासवान ने दावा किया कि धोनी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

  • धोनी के रिटायरमेंट पर लता मंगेशकर ने कर डाली इमोशनल अपील, बोलीं- ऐसा मत सोचिए...

    धोनी के रिटायरमेंट पर लता मंगेशकर ने कर डाली इमोशनल अपील, बोलीं- ऐसा मत सोचिए...

    भारत की वर्ल्ड कप मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हुई हार से खेल प्रेमी जहां सदमे में हैं, वहीं इस बीच महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की खबरों ने फैन्स के बीच खलबली फैलाने का काम किया. अब लता मंगेशकर ने धोनी से ये अपील की है. लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से संन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विटर एकाउंट से रिएक्ट किया. लता मंगेशकर ने ट्वीट कियाः 'नमस्कार एम.एस. धोनी जी. आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं...'

  • टीम इंडिया के मैच हारते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट कोहली ने दिया यह जवाब

    टीम इंडिया के मैच हारते ही एमएस धोनी के संन्यास का उठा सवाल, विराट कोहली ने दिया यह जवाब

    बुधवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद जब कप्तान विराट कोहली संवाददाता सम्मेलन में आए तो यह सवाल एक बार फिर उठा.

  • NJAC: रंगनाथ पांडेय रिटायर हुए हैं, उनका उठाया गया मुद्दा नहीं...

    NJAC: रंगनाथ पांडेय रिटायर हुए हैं, उनका उठाया गया मुद्दा नहीं...

    इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज रंगनाथ पांडेय ने अपने रिटायमेंट से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी, जिसमें उन्होंने कहा कि न्यायपालिका में जजों की नियुक्ति बंद कमरों में चाय पर चर्चा करते-करते हो जाती है. यहां कोई पारदर्शिता नहीं है. नियुक्ति में भाई-भतीजावाद और जातिवाद हावी है. जिसका मतलब है कि जजों के बच्चे या रिश्तेदार ही जज बनते हैं.

  • धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

    धोनी को रिटायर होने की जो सलाह दी जा रही है, वह कितनी जायज़ है?

    विश्व कप के कुछ मैचों में दूसरों की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न कर पाने की वजह से जो लोग महेंद्र सिंह धोनी को रिटायर होने की सलाह दे रहे हैं, उन्हें कुछ बातें याद दिलाना ज़रूरी है. 2005 के बाद से लगातार सचिन तेंदुलकर को सलाह दी जाती रही कि वे रिटायर हो जाएं. 2007 के विश्व कप के बाद सचिन ने लगभग तय कर लिया था कि अब वे नहीं खेलेंगे. उन तीन मैचों में वे बस 60-70 रन बना पाए थे. लेकिन तब विवियन रिचर्ड्स ने उन्हें कहा कि वे खेलते रहें, किसी की सुनने की जरूरत नहीं है. सचिन ने यह बात मानी- वनडे और टेस्ट क्रिकेट को मिलाकर सौ शतक पूरे किए, 2011 का वर्ल्ड कप टीम के साथ उठाया और अंततः एक अविश्वसनीय क्रिकेट करिअर पूरा कर बल्ला रखा.

Advertisement