NDTV Khabar

Rising kashmir


'Rising kashmir' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा

    कश्मीर के ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. घाटी में भारी बर्फबारी के कारण बुधवार को कश्मीर और देश के शेष हिस्सों के बीच रेल और हवाई यातायात बाधित रहा. दूसरी तरफ पंजाब और हरियाणा में आज तापमान सामान्य से अधिक रहा.

  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बोलीं- सार्क की बैठक में शामिल नहीं होगा भारत, पाक पहले रोके आतंकवाद

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बोलीं- सार्क की बैठक में शामिल नहीं होगा भारत, पाक पहले रोके आतंकवाद

    इससे पहले सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मद्देनजर बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट किया कि पाकिस्तान जब तक आतंकवाद नहीं रोकेगा, तब तक भारत किसी भी मुद्दे पर बातचीत नहीं करेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत क्षेत्रिय शांति और विकास के लिए बढ़ाए गए हर एक कदम का स्वागत करता है. स्वराज ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खुलने से पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू नहीं हो जाएगी, इसके लिए पाकिस्तान को पहले आतंकवाद पर रोक लगानी होगी.

  • पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारों की हुई पहचान, पाकिस्तान से जुड़े तार : सूत्र

    पत्रकार शुजात बुखारी के हत्यारों की हुई पहचान, पाकिस्तान से जुड़े तार : सूत्र

    राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी के हत्यारों की पहचान हो गई है. सूत्रों ने बताया कि एक हमलावर पाकिस्तान का है, जबकि दो स्थानीय हैं. बता दें कि जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में 14 जून को वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

  • शुजात बुखारी की हत्या : प्रणब मुखर्जी, राजनाथ, राहुल सहित इन बड़े नेताओं ने जताया गहरा शोक

    शुजात बुखारी की हत्या : प्रणब मुखर्जी, राजनाथ, राहुल सहित इन बड़े नेताओं ने जताया गहरा शोक

    पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथा सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर कई पत्र और विपक्ष के नेताओं ने गहरा शोक जताया है.

  • शुजात बुखारी की हत्या से देश में शोक की लहर, पुलिस ने जारी चौथे आरोपी की फोटो

    शुजात बुखारी की हत्या से देश में शोक की लहर, पुलिस ने जारी चौथे आरोपी की फोटो

    जम्मू-कश्मीर में बेखौफ़ और शांति की कोशिश में लगे राइज़िंग कश्मीर के संपादक शुजात बुख़ारी की गोली मार कर हत्या कर दी गई. गुरुवार की शाम जब संपादक बुखारी श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी के अपने दफ़्तर से निकल रहे थे तभी बाइक सवार तीन अज्ञात हमलावर उन पर अंधाधुंध फ़ायरिंग कर मौक़े से फ़रार हो गए. तीनों हमलावर की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गई है. घायल शुजात बुखारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस हमले में शुजात बुख़ारी के दो अंगरक्षकों भी मौत हो गई है. फ़िलहाल तीनों हमलावर पुलिस की गिरफ़्त से दूर हैं.

  • हत्या के चंद घंटे पहले तक पत्रकारिता एवं मानवाधिकार का बचाव करते रहे शुजात बुखारी

    हत्या के चंद घंटे पहले तक पत्रकारिता एवं मानवाधिकार का बचाव करते रहे शुजात बुखारी

    अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में मारे जाने से महज कुछ घंटे पहले राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी ने ट्विटर पर तब अपने काम का जबर्दस्त बचाव किया जब दिल्ली के कुछ पत्रकारों ने उन पर कश्मीर को लेकर 'पक्षपातपूर्ण रिपोर्टिंग' करने आरोप लगाया. उन्होंने घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट भी पोस्ट की थी.

  • शुजात बुखारी की हत्या पर रो पड़ीं जम्मू-कश्मीर की CM महबूबा मुफ्ती 

    शुजात बुखारी की हत्या पर रो पड़ीं जम्मू-कश्मीर की CM महबूबा मुफ्ती 

    'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की हत्या की निंदा करते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की आंखों में आंसू आ गए. बुखारी और उनके दो पीएसओ की श्रीनगर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. घटना उस समय हुई जब वह प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी में शामिल होने जा रहे थे.

  • श्रीनगर में 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

    श्रीनगर में 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

    जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार एवं 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अज्ञात हमलावरों ने शुजात बुखारी के कार्यालय के बाहर उनपर हमला किया. यह हमला उनपर उस समय हुआ जब वह अपने दफ्तर से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे.

  • कश्‍मीर घाटी में आतंकी संगठनों से जुड़ने वाले स्‍थानीय नौजवानों की संख्‍या बढ़ी, गृह मंत्रालय परेशान

    कश्‍मीर घाटी में आतंकी संगठनों से जुड़ने वाले स्‍थानीय नौजवानों की संख्‍या बढ़ी, गृह मंत्रालय परेशान

    36 एसएलआर, 39 इंसास, 8 एक-47, 6 कार्बाइन. ये किसी पुलिस स्टेशन के शस्‍त्रागार की लिस्ट नहीं है बल्कि वो हथियार हैं जो बीते एक साल में कश्‍मीर में स्थानीय लोगों ने लूटे हैं. केन्द्रीय गृह मंत्रालय की रिपोर्ट बताती है कि घाटी में बीते एक साल में आतंकी संगठनों ने लगभग दुगने नौजवानों की भर्ती की है.

Advertisement