NDTV Khabar

Rituraj tripathi


'Rituraj tripathi' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

    तीन तलाक और धारा 370 खत्म करने के मुद्दे पर इंदौर में होगा मुस्लिम महिलाओं का जलसा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक और कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बारे में लिए गए फैसले पर मुस्लिम महिलाओं का देश का सबसे बड़ा जलसा इंदौर में होने जा रहा है. इस जलसे में सैकड़ों मुस्लिम महिलाएं शिरकत करेंगी और इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करेंगी. यह जलसा साझा संस्कृति संस्था के द्वारा आयोजित किया जा रहा है.

  • दिल्ली: शख्स ने कार में टक्कर मारने का विरोध किया तो कर दी पिटाई, 15 लाख की लूट, देखें VIDEO

    दिल्ली: शख्स ने कार में टक्कर मारने का विरोध किया तो कर दी पिटाई, 15 लाख की लूट, देखें VIDEO

    दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में नामी ग्रॉसरी स्टोर मालिक को बुधवार देर रात रोडरेज के दौरान आधा दर्जन से अधिक युवकों ने बुरी तरह पीटा. पीड़ित अपनी जान बचाने के लिए स्टोर में अंदर घुसे तो आरोपी वहां भी पहुंच गए. वाइपर और लोहे के पाइप से बुरी पीटने के बाद आरोपी फरार हो गए. पीड़ित अमित बग्गा का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने युवकों से अपनी कार में टक्कर मारने का विरोध किया.

  • बिहार: लखीसराय के अशोकधाम मंदिर में भगदड़, एक की मौत, कई घायल

    बिहार: लखीसराय के अशोकधाम मंदिर में भगदड़, एक की मौत,  कई घायल

    सावन माह के चौथे और अंतिम सोमवार के मौके पर बिहार के देवघर के नाम से प्रसिद्ध लखीसराय जिले के ऐतिहासिक इन्द्रदमनेश्वर महादेव अशोक धाम मंदिर में शिवभक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा. पुलिस की लापरवाही के कारण एक बड़ी घटना हो गई है. लंबी लाइन में अचानक भगदड़ होने से एक कांवरिया की मौत हो गई और दर्जनों शिवभक्त घायल हो गए. मौके पर इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष, सह जिलाधिकारी शोभेन्द्र कुमार चौधरी और पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार पहुंचे और वह स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं.

  • उत्तर प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी शिवपाल सिंह यादव की पार्टी

    उत्तर प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी शिवपाल सिंह यादव की पार्टी

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. प्रसपा प्रमुख ने कहा, "उपचुनावों में लड़ने के बजाय हम प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत करने पर फोकस करेंगे और 2022 विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी करेंगे." पार्टी हालांकि प्रदेश में विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ के चुनावों में हिस्सा लेगी.

  • अमित शाह ने किया 'गोरखालैंड' शब्द का इस्तेमाल तो हुआ हंगामा, तृणमूल कांग्रेस ने लगाया यह आरोप

    अमित शाह ने किया 'गोरखालैंड' शब्द का इस्तेमाल तो हुआ हंगामा, तृणमूल कांग्रेस ने लगाया यह आरोप

    दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ता के पत्र के जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा भेजे गए एक पत्र में 'गोरखालैंड' शब्द के उल्लेख से विवाद पैदा हो गया है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस को इसमें राज्य को बांटने की साजिश नजर आ रही है. हालांकि, लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में एक बड़ी ताकत के रूप में उभरी भाजपा ने इस आरोप को 'बेबुनियाद' करार दिया है.

  • अमित शाह ने कहा- मुझे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से एक छोटी सी शिकायत है

    अमित शाह ने कहा- मुझे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से एक छोटी सी शिकायत है

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि उन्हें उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से एक छोटी सी शिकायत है कि वह (नायडू) सत्ता पक्ष के लोगों से कुछ ज्यादा सख्ती से पेश आते हैं. उपराष्ट्रपति के रूप में नायडू के दो साल के (अब तक के) कार्यकाल पर आधारित उनकी पुस्तक ‘लिस्निंग, लर्निंग एंड लीडिंग’ के विमोचन के मौके पर एक कार्यंक्रम में मौजूद शाह ने यह कहा.

  • सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    सरकारी एजेंसियों से दिल्ली महिला आयोग ने की अपील- बलात्कारियों का ना करें महिमामंडन

    दिल्ली महिला आयोग ने रविवार को सभी सरकारी एजेंसियों को बलात्कारियों या महिलाओं के खिलाफ किसी तरह के अपराध में दोषी ठहराये गए व्यक्ति को अपनी प्रचार सामग्री में महिमामंडित करने के प्रति आगाह किया. साथ ही, आयोग ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी पीड़िता की भावनाएं आहत नहीं हों. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, 'सभी सरकारी एजेंसियों को अपने कामकाज की निगरानी कर सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी परिस्थिति में वे किसी बलात्कारी का महिमामंडन नहीं करें और देशभर में ''निर्भयाओं'' की भावनाओं को आहत नहीं करें.