NDTV Khabar

Rituraj tripathi


'Rituraj tripathi' - 139 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सोशल मीडिया पर स्टार है ये कुत्ता, अपने सिर पर किसी भी चीज को कर सकता है बैलेंस, देखें VIDEO

    सोशल मीडिया पर स्टार है ये कुत्ता, अपने सिर पर किसी भी चीज को कर सकता है बैलेंस, देखें VIDEO

    कुत्तों को हमेशा से ही इंसान का सबसे करीबी और वफादार जानवर माना जाता है. कई बार कुत्ते कुछ इस तरह का कारनामा कर जाते हैं जिसे देखकर हैरानी होती है. इसी को लेकर सोशल मीडिया पर एक कुत्ते का वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने सिर पर कई चीजों को आसानी से संतुलित कर लेता है. उसके इस हुनर को लोग सोशल मीडिया पर खूब पसंद कर रहे हैं.

  • बाघिन 'नूर' के लिए आपस में भिड़ गए 2 बाघ, हुई जबरदस्त उठापटक, देखें VIDEO

    बाघिन 'नूर' के लिए आपस में भिड़ गए 2 बाघ, हुई जबरदस्त उठापटक, देखें VIDEO

    राजस्थान के रणथंभौर नेशनल पार्क से दो बाघों का आपस में लड़ते हुए एक वीडियो सामने आया है. आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान के मुताबिक ये बाघ टी57 और टी58 हैं. कासवान ने बुधवार को ट्विटर पर यह वीडियो भी शेयर किया और इन दो भाइयों की लड़ाई को क्रूर और हिंसक लड़ाई बताया. रणथंबौर गाइड्स के मुताबिक टी57 बाघ का नाम सिंगस्थ है और टी58 का नाम रॉकी है. यह दोनों भाई हैं और जयसिंघपुरा क्षेत्र की बाघिन शर्मीली के बेटे हैं. वीडियो शेयर करने के बाद कासवान ने अपने फॉलोअर्स को जानकारी दी कि दोनों बाघ टी39 नंबर की बाघिन, जिसका नाम नूर है, के लिए लड़ रहे थे.

  • दिल्ली के पॉश कॉलोनी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लाख के इनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली के पॉश कॉलोनी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक लाख के इनामी बदमाश गिरफ्तार

    दिल्ली में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं, आज सुबह तड़के दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में लेडी श्री राम कॉलेज के पीछे भी एक मुठभेड़ हुई, जिसमें एक लाख के इनामी बदमाश इकबाल के पैर में गोली लगी. ये दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल ब्रांच का ज्वाइंट ऑपरेशन था. दरअसल स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेन्द्र पहलवान की टीम को जानकारी मिली थी कि इकबाल एक ब्रीजा कार में सवार होकर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है, इसके बाद स्पेशल ब्रांच और क्राइम ब्रांच एसटीएफ के एसीपी पंकज सिंह और इंस्पेक्टर जतन सिंह की टीम ने ट्रेप लगाकर जब उसे रोका तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

  • बॉक्सिंग रिंग में घायल हुए 27 साल के मुक्केबाज ने तोड़ा दम, इस वजह से खेलते थे यह खतरनाक खेल

    बॉक्सिंग रिंग में घायल हुए 27 साल के मुक्केबाज ने तोड़ा दम, इस वजह से खेलते थे यह खतरनाक खेल

    मशहूर मुक्केबाज पैट्रिक डे की मुकाबले के दौरान सिर में चोट लगने से मौत हो गई. वह 27 साल के थे. चार दिन पहले शनिवार रात उनका मुकाबला अमेरिकी मुक्केबाज चार्ल्स कोनवेल के खिलाफ था लेकिन दसवें राउंड में वह नाकआउट हो गए. इस दौरान उनके सिर में गंभीर चोट लगी थी और वह कोमा में चले गए थे. बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके सिर का ऑपरेशन भी किया गया लेकिन डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके. वह नार्थवेस्टर्न मेमोरियल अस्पताल में भर्ती थे.

  • दिल्‍ली के चिड़‍ियाघर में शेर के बाड़े में घुस गया शख्‍स, सहलाने लगा जंगल के राजा के बाल, देखें Video

    दिल्‍ली के चिड़‍ियाघर में शेर के बाड़े में घुस गया शख्‍स, सहलाने लगा जंगल के राजा के बाल, देखें  Video

    दिल्ली के चिड़ियाघर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स शेर के बाड़े में घुस गया और उसके सामने बैठ गया. इस दौरान शेर ने उसकी ओर झपटने की भी कोशिश की लेकिन शख्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक शख्स को कोई चोट नहीं लगी है और उससे निज़ामुद्दीन थाने में पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि शख्स की मानसिक हालत ठीक नहीं है. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं. कुछ लोग इसे शख्स की हिम्मत बता रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने इसे पागलपन करार दिया.

  • गुल पनाग के बेटे की इस अदा के मुरीद हुए पीएम नरेंद्र मोदी, Viral हुआ वीडियो

    गुल पनाग के बेटे की इस अदा के मुरीद हुए पीएम नरेंद्र मोदी, Viral हुआ वीडियो

    एक्टर और प्रोड्यूसर गुल पनाग के एक साल के बेटे ने पीएम मोदी को अपना मुरीद बना लिया है. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर गुल पनाग के बेटे निहाल की जमकर तारीफ की है और उसे आशीर्वाद दिया है. दरअसल गुलपनाग ने हालही में अपने बेटे का एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह हाथ में मैगजीन लिए हुए दिख रही हैं और उनका बेटा उनकी गोद में है. इस वीडियो में निहाल पीएम मोदी की मैगजीन पर छपी तस्वीर को पहचानते हुए दिख रहे हैं. गुल पनाग ने लिखा, 'अब निहाल मैगजीन और न्यूजपेपर में पीएम मोदी को पहचान लेता है. वह मुझे बता रहे हैं कि ये मोदी जी हैं. कैमरे के सामने मैंने उससे ये कराया.'

  • बैंक में आए लुटेरे के हाथ से छूटी बंदूक को महिला क्लर्क ने लपका, फिर सिखाया सबक, देखें VIDEO

    बैंक में आए लुटेरे के हाथ से छूटी बंदूक को महिला क्लर्क ने लपका, फिर सिखाया सबक, देखें VIDEO

    क्या आपने कभी किसी क्लर्क को बंदूक हाथ में लेकर पैसे लूटने आए लुटेरे को डराते हुए देखा है. लेकिन ऐसा हुआ है और इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है. केएफवीएस की रिपोर्ट के मुताबिक केंचुकी के पडुकाह में स्थित एक होटल में सोमवार रात चोरी करने आए एक शख्स कोरी फिलिप्स को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल इस लुटेरे का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया जिसमें वह बंदूक के दम पर महिला क्वर्क को डराता हुआ दिख रहा है. लुटेरे के अचानक बंदूक लेकर सामने आने से महिला डर जाती है और पैसे निकालकर देने लगती है. ऐसे में लुटेरा एक बैग में पैसा भरने में मशगूल हो जाता है और अपनी बंदूक काउंटर पर रख देता है.

  • 9 सालों से तहखाने में रह रहा था परिवार, वजह जानकर पुलिस के उड़े होश, कहा- समय खत्म होने का...

    9 सालों से तहखाने में रह रहा था परिवार, वजह जानकर पुलिस के उड़े होश, कहा- समय खत्म होने का...

    पुलिस को एक ऐसा परिवार मिला है जो एक सुनसान फॉर्महाउस के तहखाने में रह रहा था. इस परिवार में एक पिता और उसके 6 वयस्क बच्चे हैं. ये सभी समय के खत्म होने का इंतजार कर रहे थे. डेली मेल के मुताबिक अधिकारियों को उत्तरी प्रांत ड्रेंटे के राउरोनॉल्ड गांव में एक फॉर्महाउस में जाने के बाद एक तहखाने के लिए जाने वालीं गुप्त सीढ़ी मिली. यहां उन्होंने देखा कि एक शख्स बेड पर लेटा था और उसके साथ 16 साल से 25 साल तक के 6 बच्चे मौजूद थे. उनमें से कई लोग जिन्हें मुक्त किया गया, उन्हें यह भी अंदाजा नहीं था कि बाकी लोग जीवित भी हैं.

  • नाखून कटवाते समय कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि वीडियो हो गया वायरल, अब उसकी एक्टिंग को मिल रही तारीफ

    नाखून कटवाते समय कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि वीडियो हो गया वायरल, अब उसकी एक्टिंग को मिल रही तारीफ

    कुत्तों को नाखून कटवाना सबसे खराब लगता है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक टिक टॉक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें यह देखा जा सकता है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की अपने कुत्ते के नाखूनों को काट रही है. इस दौरान कुत्ते के एक्सप्रेशन देखने लायक हैं और वो(कुत्ता) यह जता रहा है कि उसका नाखून कटवाने का कोई मन नहीं है. ऐसे में नाखून कटवाते समय ही कुत्ता बहुत ही ड्रैमेटिक ढंग से नीचे गिर पड़ता है.

  • Karwa Chauth 2019: पति की लंबी उम्र के लिए अब जेल में बंद मुस्लिम महिलाएं भी रखेंगी करवा चौथ व्रत

    Karwa Chauth 2019: पति की लंबी उम्र के लिए अब जेल में बंद मुस्लिम महिलाएं भी रखेंगी करवा चौथ व्रत

    karwa chauth पर पति की लंबी उम्र के लिए अब बिजनौर में जेल में बंद मुस्लिम महिलाएं भी व्रत रखेंगी. जेलर शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि 21 महिलाएं गुरुवार को करवा चौथ का व्रत रखेंगी, जिनमें दो मुस्लिम महिलाएं अफसरी और रेशमा भी यह व्रत रखने जा रही हैं. अफसरी कत्ल के मुकदमे में पति के साथ आजीवन कारावास की सजा काट रही है. शैलेन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार जेल से व्रत रखने वाली महिलाओं को पूजा सामग्री और व्रत खोलने पर भोजन उपलब्ध कराया जायेगा.

  • दिल्ली: पुलिस थाने में फेसबुक लाइव करते हुए शख्स ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

    दिल्ली: पुलिस थाने में फेसबुक लाइव करते हुए शख्स ने खुद को लगाई आग, हालत गंभीर

    प्रेम नगर थाने में एक शख्स ने फेसबुक लाइव करते हुए खुद को थाने के अंदर ही आग लगा ली. आग लगाने वाले शख्स का नाम आशू आर्या है. उसका कहना है कि दशहरे के दिन उसके पिता यादराम को तीन लड़कों अमरदीप डबास, राजेन्द्र और हरदीप डबास ने बुरी तरह मारा था. दरअसल यादराम का हाथ इनमें से एक शख्स के मोबाइल पर लग गया जिसे लेकर झगड़ा हुआ था. उसके बाद आशू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और इस हमले की जांच हेड कांस्टेबल संदीप कर रहे थे. आशू का आरोप है कि संदीप ने कोई कार्रवाई नहीं की और 2 दिन से वो उसका फोन भी नहीं उठा रहे थे.

  • प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- अप्रैल 2020 से आयेंगे BS-6 वाहन, प्रदूषण में आयेगी कमी

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- अप्रैल 2020 से आयेंगे BS-6 वाहन, प्रदूषण में आयेगी कमी

    केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रदूषण की समस्या पर बयान दिया. उन्होंने कहा 2006 से दिल्ली की हवा बिगड़ने लगी थी इसके पीछे कई कारण थे. 2014 तक इस समस्या पर कोई काम नहीं हुआ था लेकिन 2014 के बाद पीएम मोदी ने एयर क्वालिटी इंडेक्स लॉन्च किया और सरकार ने इस समस्या की ओर ध्यान दिया. 2015 में पीएम के नेतृत्व में क्रांतिकारी फैसला हुआ और देशभर में बीएस 4 लागू हुआ. अब एक अप्रैल 2020 से बीएस 6 आ जाएगा. इससे वाहनों के प्रदूषण में कमी आएगी.

  • बीजेपी नेता और उसके परिवार पर घर में घुसकर बरसाईं गोलियां, 5 को मौत के घाट उतारा

    बीजेपी नेता और उसके परिवार पर घर में घुसकर बरसाईं गोलियां, 5 को मौत के घाट उतारा

    जलगांव में बीजेपी नगरसेवक रवींद्र खरात के परिवार पर अज्ञात व्यक्तियों ने दनादन गोलियां दाग और चाकू से हमला कर पांच लोगों की हत्या कर दी. दिल दहला देने वाली ये वारदात भुसावल शहर में रात 9.30 के करीब हुई. बीजेपी नगरसेवक रवींद्र खरात समता नगर के अपने घर के बाहर बैठे थे. तभी दो लोगों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. गोली की आवाज सुनकर उनके भाई सुनील खरात बाहर आए. हमलावरों ने उनको गोली मारी. सुनील खरात जान बचाने के लिए बगल वाले घर में घुस गए, वहां पर भी हमलावर उनका पीछा करते हुए पहुंच गए और चाकू से सुनील खरात को बुरी तरह जख्मी कर दिया.

  • इसरो प्रमुख के सिवन का फ्लाइट में हुआ गर्मजोशी से स्वागत, सेल्फी लेने की मची होड़, देखें VIDEO

    इसरो प्रमुख के सिवन का फ्लाइट में हुआ गर्मजोशी से स्वागत, सेल्फी लेने की मची होड़, देखें VIDEO

    स्पेस एजेंसी इसरो के चेयरमैन के सिवन का इंडियो की फ्लाइट में क्रू और यात्रियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में डॉ सिवन के साथ कई लोग सेल्फी लेते हुए दिख रहे हैं. यात्रियों ने तालियों से डॉ सिवन का अभिवादन किया. इस मौके पर सिवन मुस्कुराते हुए नजर आए और उन्होंने इस स्वागत के लिए सभी को धन्यवाद दिया. बता दें कि इसरो प्रमुख अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. उन्हें चंद्रयान 2 मिशन के दौरान विक्रम लैंडर के फेल हो जाने पर पूरे देश से समर्थन मिला था.

  • JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    JDU ने केंद्रीय मंत्री पर किया पलटवार, कहा- क्या नीतीश कुमार के पैरों की धूल भी हैं गिरिराज सिंह?

    बिहार की राजधानी पटना में आम लोग जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के बीच वाक युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि अब लगता है कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने गिरिराज (Giriraj Singh) के हर ट्वीट और बयान का जवाब देने की ठान ली है.

  • आज की ताज़ा ख़बर 05 October 2019 की प्रमुख खबरें

    आज की ताज़ा ख़बर 05 October 2019 की प्रमुख खबरें

    आज की ताजा खबरें, 05 October, शनिवार की दिनभर की सुर्खियां यहां पढ़ें

  • गिरिराज सिंह ने दी नीतीश सरकार को नसीहत, कहा- बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार, जहां गलत होगा वहां हम बोलेंगे

    गिरिराज सिंह ने दी नीतीश सरकार को नसीहत, कहा- बिहार में एक पार्टी की नहीं है सरकार, जहां गलत होगा वहां हम बोलेंगे

    बिहार के दरभंगा पहुंचे केंद्र सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने लहेरियासराय के गोविंदपुर में एक पूजा पंडाल में न सिर्फ मां दुर्गा की आरती में शामिल हुए बल्कि वहां फलाहार भी किया और बिहार में खुशहाली और समृद्धि की मां से आराधना की. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश अदृश्य शक्ति से चलता है. वह अदृश्य शक्ति देवी दुर्गा, कृष्ण और अन्य देवी देवताओं की है और इस शक्ति का महत्त्व समाज में भी स्वीकारा गया है. बिहार सरकार द्वारा पटना में रामलीला बंद करने पर गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार के फैसले को अनुचित बताते हुए कहा कि यह फैसला सरकार ने कैसे ले लिया, यह उनकी समझ से परे है.

  • Tejas Express: लखनऊ से चली देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    Tejas Express: लखनऊ से चली देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देश की पहली प्राइवेट ट्रेन 'तेजस एक्‍सप्रेस' (Tejas Express) को लखनऊ में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, "यह देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है. मैं इसमें यात्रा करने वाले पहले यात्रियों को बधाई देता हूं, और उम्मीद करता हूं कि अन्य शहरों को जोड़ने के लिए भी इसी तरह की पहल की जाएगी." निजी कंपनी के जरिए संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस पहली ट्रेन है.