Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rituraj tripathi


'Rituraj tripathi' - 225 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राज्यसभा में भी पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल

    राज्यसभा में भी पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल

    लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन बिल पारित हो गया. बिल के पक्ष में 125 वोट पड़े जबकि इसके खिलाफ 105 सदस्‍यों ने वोट किया. शिवसेना ने वोटिंग के दौरान राज्‍यसभा से वॉकआउट किया.

  • नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, गुवाहाटी में लगा कर्फ्यू, स्टैंड बाय पर सेना

    नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, गुवाहाटी में लगा कर्फ्यू, स्टैंड बाय पर सेना

    गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके अलावा असम के 10 जिलों में 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड कर दिया गया है. यह प्रतिबंध आज शाम 7 बजे से शुरू होगा. बता दें कि नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizen Amendment) के खिलाफ बुधवार को हजारों लोग असम में सड़कों पर उतरे.

  • उप्र: सुल्तानपुर पुलिस का कारनामा, रेप की खबर छापने पर पत्रकार के खिलाफ ही दर्ज कर दिया केस, SP बोले- ऐसा नहीं है

    उप्र: सुल्तानपुर पुलिस का कारनामा, रेप की खबर छापने पर पत्रकार के खिलाफ ही दर्ज कर दिया केस, SP बोले- ऐसा नहीं है

    पत्रकार धर्मेंद्र मिश्रा का कहना है कि सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक कथित रेप की खबर अपने मुताबिक छपवाना चाहते थे लेकिन जब उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया तब से मामला दर्ज करने की धमकी दी जा रही थी.

  • महबूबा मुफ्ती ने कहा-अनिश्चितता और भय की चपेट में है कश्मीर, विकास का तर्क केवल एक मुखौटा है

    महबूबा मुफ्ती ने कहा-अनिश्चितता और भय की चपेट में है कश्मीर, विकास का तर्क केवल एक मुखौटा है

    जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'गंभीर प्रतिबंधों और इंटरनेट निलंबन के कारण राज्य की अर्थव्यवस्था को 1500 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है. कश्मीर अनिश्चितता और भय की चपेट में है. विकास का तर्क केवल मुखौटा है. असली मकसद राजनीतिक लाभ को फिर से हासिल करना था जोकि नाकाम बीजेपी की खीज ज्यादा थी.' महबूबा ने कहा, 'अगर भारत सरकार जम्मू कश्मीर के लोगों की सच में चिंता करती थी तो उसे संवाद शुरू करना चाहिए था और आशंकाओं को दूर करना चाहिए था लेकिन बजाय इसके उसने एक हद तक डर की मनोविकृति पैदा की.

  • 3 करोड़ के संपत्ति विवाद में टेलीविस्टा कंपनी के मालिक की हत्या, 5 लोग गिरफ्तार

    3 करोड़ के संपत्ति विवाद में टेलीविस्टा कंपनी के मालिक की हत्या, 5 लोग गिरफ्तार

    टीवी बनाने वाली कंपनी टेलीविस्टा के मालिक अरुण शर्मा को अगवा कर चलती कार में गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी गयी और शव को यूपी के झांसी में फेंक दिया गया. इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. हत्या के पीछे की वजह 3 करोड़ रुपए की संपत्ति का विवाद है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टिर्की के मुताबिक 15 नवंबर को 64 साल के अरुण शर्मा कैलाश कॉलोनी में अपने घर से सुबह करीब 8:30 बजे गुरुग्राम जाने के लिए निकले. वहां उन्हें एक संपत्ति विवाद की सुनवाई के लिए कोर्ट पहुंचना था.

  • राष्ट्रीय महत्व के मामलों और J&K में अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग

    राष्ट्रीय महत्व के मामलों और J&K में अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग

    RSS के पूर्व विचारक के एन गोविंदाचार्य ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और पांच जजों की संविधान पीठ में अनुच्छेद 370 को हटाने के खिलाफ दाखिल याचिकाओं की सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की है. याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में दिए अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट में कार्यवाही की लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत दी थी. ये मामला राष्ट्रीय महत्व का है जिसे भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया कवर करता है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत दे. साथ ही कहा गया है कि वैकल्पिक तौर पर वीडियो रिकॉर्डिंग, वॉयस रिकॉर्डिंग और कोर्ट में आधिकारिक तौर पर ट्रांस्रिकप्ट तैयार करने के लिए विशेष तैनाती भी की जा सकती है.

  • केरल के सबरीमला मंदिर जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

    केरल के सबरीमला मंदिर जुड़ी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते करेगा सुनवाई

    केरल के सबरीमला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के मामले में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर याचिका दाखिल की गई थी, अब इस पर सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते सुनवाई करेगा. CJI एस ए बोबडे ने कहा है कि वह अगले हफ्ते इस मामले में सुनवाई करेंगे. याचिकाकर्ता की ओर से इंदिरा जयसिंह ने कोर्ट को बताया कि महिलाओं की एंट्री को लेकर आंदोलन करने वाली बिंदू अम्मिनी पर हमला किया गया.

  • प्याज की कीमतों पर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा, खुद पर हुए मुकदमों पर बोले- डरा नहीं हूं, ये तो मेरे सीने पर पदक के समान

    प्याज की कीमतों पर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा, खुद पर हुए मुकदमों पर बोले- डरा नहीं हूं, ये तो मेरे सीने पर पदक के समान

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ देशभर में जो मुकदमे दर्ज कराए हैं उनसे वह डरे नहीं हैं बल्कि उन्हें तो वह ‘‘पदक’’ के समान मानते हैं. राहुल ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ 15 से 16 मुकदमे हैं. जब आप सैनिकों को देखते हैं तो उनके सीने पर कई सारे पदक होते हैं.’’ राहुल ने कहा, ‘‘हर मुकदमा मेरे लिए पदक के समान है.’’ राहुल ने यहां वनयांबलम में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के एक कार्यक्रम को संबोधित किया.

  • चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया, पुलिस जांच में जुटी

    चोरों ने किसान के खेत से 30 हजार का प्याज चुराया, पुलिस जांच में जुटी

    मध्य प्रदेश के मंदसौर के रिचा गांव के एक किसान का दावा है कि उसकी प्याज की फसल को चोरों ने खेत से उखाड़कर चोरी कर लिया. एएसपी ने कहा, "उन्होंने शिकायत दर्ज की है कि 30000 रुपये की प्याज की फसल चोरी हो गई है. एसएचओ अपने खेत में गए हैं, उनके लौटते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी" बता दें कि प्याज की कीमतें तकरीबन हर किसी की आंखों में आंसू ला चुकी हैं. दिल्ली में कुछ खुदरा बाजारों में तो प्याज की कीमत 100 रुपये किलो तक पहुंच चुकी है.

  • कांग्रेस विधायक की कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हुई मौत

    कांग्रेस विधायक की कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, हुई मौत

    अहमदाबाद में एक बाइक सवार शख्स की कांग्रेस विधायक से संबंधित गाड़ी से टक्कर होने के बाद मौत हो गई. एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायक शैलेश परमार से संबंधित एक कार ने शख्स की बाइक को टक्कर मार दी. पुलिस ने कहा, 'विधायक ने हमसे कहा कि उनका ड्राइवर कार ले गया था और जब यह घटना घटी तब वही कार चला रहा था.

  • दिल्ली एयरपोर्ट के पास मुसाफिरों से पुलिसवाले बनकर करते थे ठगी, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

    दिल्ली एयरपोर्ट के पास मुसाफिरों से पुलिसवाले बनकर करते थे ठगी, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

    पुलिस ने एक ऐसे गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार किया है जो पुलिसवाले बनकर दिल्ली एयरपोर्ट के पास मुसाफिरों के साथ ठगी करते थे. पकड़े गए आरोपियों में 2 लोग ईरान के नागरिक हैं. पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ समय से ऐसी शिकायतें आ रही थीं कि 2 बाइक पर सवार 4 लड़कों का गैंग एयरपोर्ट के आसपास मुसाफिरों के साथ पुलिसकर्मी बनकर ठगी कर रहा है.

  • Chandrayaan 2: चंद्रमा की सतह पर मिला विक्रम लैंडर का मलबा, NASA ने तस्वीर जारी कर दिया भारतीय इंजीनियर को क्रेडिट

    Chandrayaan 2: चंद्रमा की सतह पर मिला विक्रम लैंडर का मलबा, NASA ने तस्वीर जारी कर दिया भारतीय इंजीनियर को क्रेडिट

    नासा ने कहा है कि उन्हें चंद्रमा की सतह पर चंद्रयान 2 का विक्रम लैंडर मिल गया है. नासा ने इसकी तस्वीर भी ट्वीट की है.

  • AAP विधायक ने DDA की टीम के साथ की बदसलूकी, धक्का-मुक्की और गालीगलौच भी हुई

    AAP विधायक ने DDA की टीम के साथ की बदसलूकी, धक्का-मुक्की और गालीगलौच भी हुई

    दिल्ली के आईटीओ इलाके में ओल्ड रेलवे ब्रिज के पास जब डीडीए की टीम एनजीटी के आदेश पर विकास कार्यों के लिए मार्किंग करने गयी तो वहां लक्ष्मी नगर से आप विधायक नितिन त्यागी ने डीडीए की टीम के साथ बदसलूकी शुरू कर दी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों तरफ से धक्कामुक्की हो गयी. आरोप है कि एमएलए ने गालियां दीं और कुछ महिलाओं को आगेकर डीडीए के अफसरों के खिलाफ पुलिस में छेड़खानी की शिकायत करवा दी.

  • मध्‍य प्रदेश: पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला

    मध्‍य प्रदेश: पुलिस मुख्‍यालय ने मृत पुलिसकर्मी का ही कर दिया तबादला

    'MP अजब है सबसे गजब है'. पुलिस मुख्यालय ने एक मृत पुलिस अधिकारी का तबादला कर दिया. गुरुवार रात जारी हुई ट्रांसफर की सूची को देख जहां लोग हैरान हैं तो वहीं यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि विभाग को क्या अपने ही पुलिसकर्मी के सम्बन्ध में जानकारी नहीं है. दरअसल, पुलिस मुख्यालय ने गुरुवार को उपनिरीक्षकों के थोकबंद तबादले कर दिए. देर रात जारी हुई 87 एसआई के तबादले की सूची में 77 नंबर पर नाम छोटेलाल तोमर का है, जिनका आगर मालवा से ग्वालियर तबादला किया गया है.

  • NDTV की खबर का असर: महोबा में रातों रात लगने लगे पौधे, जांच के लिए बांदा पहुंची अधिकारियों की टीम

    NDTV की खबर का असर: महोबा में रातों रात लगने लगे पौधे, जांच के लिए बांदा पहुंची अधिकारियों की टीम

    प्राइम टाइम पर बांदा और महोबा के पौधारोपण की हकीकत दिखाने के बाद अब रातों रात पौधे लगने शुरु हो गए हैं. महोबा बस स्टैंड में फर्श को तोड़कर लगाए पौधे गायब मिले थे उस जगह को लोग पान के पीकदान के तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन खबर दिखाने के बाद रातों रात इन जगहों पर तीन तीन फीट के पौधे रोप दिए गए हैं.

  • रणदीप सुरजेवाला ने कहा- बीजेपी के लिए GDP का मतलब है 'गोडसे डिवीसिव पॉलिटिक्स'

    रणदीप सुरजेवाला ने कहा- बीजेपी के लिए GDP का मतलब है 'गोडसे डिवीसिव पॉलिटिक्स'

    भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. शुक्रवार को सामने आए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक भारत की अर्थव्यवस्था में जुलाई से सितंबर के बीच बीते 6 सालों में सबसे धीमे स्तर पर बढोतरी हुई. इस दौरान देश की जीडीपी केवल 4.5 फीसदी रही जोकि पिछली तिमाही के जीडीपी(5 फीसदी) से भी कम है. अब इस मामले पर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

  • भारतीय इकोनॉमी बीते 6 सालों में सबसे बुरी हालत में, जुलाई-सितंबर में GDP गिरकर 4.5 फीसदी हुई

    भारतीय इकोनॉमी बीते 6 सालों में सबसे बुरी हालत में, जुलाई-सितंबर में GDP गिरकर 4.5 फीसदी हुई

    भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. शुक्रवार को सामने आए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक भारत की अर्थव्यवस्था में जुलाई से सितंबर के बीच बीते 6 सालों में सबसे धीमे स्तर पर बढोतरी हुई.

  • बिना हॉल मार्क नहीं बिक सकेंगे सोने के आभूषण, 15 जनवरी को जारी होगी अधिसूचना

    बिना हॉल मार्क नहीं बिक सकेंगे सोने के आभूषण, 15 जनवरी को जारी होगी अधिसूचना

    देशभर में अब सोने के आभूषण बिना हॉलमार्क के नहीं बिक सकेंगे. सरकार ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि सरकार गुणवत्ता सुनिश्चित करने के इरादे से स्वर्ण आभूषणों और कला कृतियों के लिये हॉलमार्क (गुणवत्ता की मुहर) की व्यवस्था 15 जनवरी से अनिवार्य करेगी.

Advertisement