NDTV Khabar

River


'River' - 431 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुल पार करते समय उफनती नदी में बही कार, बचाव की कोशिश नाकाम, चार लोग लापता; देखें VIDEO

    पुल पार करते समय उफनती नदी में बही कार, बचाव की कोशिश नाकाम, चार लोग लापता; देखें VIDEO

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) जिले में नदी में बाढ़ के दौरान पुल पर बहते पानी में से गुजर रही एक मारुति वैन कार बह गई. कार में बैठे चार लोगों के लापता होने की खबर है. यह हादसा जिले की बागली तहसील में हुआ. कार के ड्राइवर ने पुल पर पानी का तेज बहाव होने के बावजूद कार को उस पर से निकालने का दुस्साहस किया जिससे यह हादसा हो गया. मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने नदी में कूदकर कार में से लोगों को निकालने की कोशिश भी की पर वे नाकामयाब हुए. कार में से एक व्यक्ति ने निकलकर अपनी जान बचा ली. 

  • अगले साल तक तैयार हो जाएगा चेनाब नदी पर बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल

    अगले साल तक तैयार हो जाएगा चेनाब नदी पर बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल

    जम्मू-कश्मीर में चेनाब नदी पर बन रहा दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल अगले साल तक तैयार हो जाएगा. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. यह पुल कश्मीर घाटी को शेष भारत से जोड़ेगा. इस पुल की कुल ऊंचाई 467 मीटर होगी और यह नदी तल से 359 मीटर ऊंचाई पर होगा.

  • बद्रीधाम की मिट्टी और अलकनंदा का पानी राम मंदिर के लिए रवाना, मोरारी बापू देंगे 5 करोड़

    बद्रीधाम की मिट्टी और अलकनंदा का पानी राम मंदिर के लिए रवाना, मोरारी बापू देंगे 5 करोड़

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार विश्व हिंदू परिषद (VHP) का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को पवित्र धाम की मिट्टी और पानी लेकर रवाना हुआ. बता दें कि रामजन्मभूमि न्यास बोर्ड के सदस्यों के अनुसार राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी के शामिल होने की उम्मीद है. यह कार्यक्रम 5 अगस्त को होगा. 

  • पिकनिक मनाने गई लड़कियां सेल्फी लेते समय नदी के बहाव में फंसीं, पुलिस ने बचाया, VIDEO

    पिकनिक मनाने गई लड़कियां सेल्फी लेते समय नदी के बहाव में फंसीं, पुलिस ने बचाया, VIDEO

    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण काल में सामूहिक रूप से आयोजन पर प्रशासन की तमाम पाबंदियों के बाद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. इसी का उदाहरण है आज की घटना जहां छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के ग्राम बेलखेड़ी की पेंच नदी के बहाव में पिकनिक मनाने पहुंची युवतियां पानी में फंसी गईं. 

  • छत्‍तीसगढ़: सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बर्तन में बैठाकर पार करानी पड़ी नदी, तब पहुंच पाई अस्‍पताल

    छत्‍तीसगढ़: सड़क न होने के कारण गर्भवती महिला को बर्तन में बैठाकर पार करानी पड़ी नदी, तब पहुंच पाई अस्‍पताल

    सड़क मार्ग और पुल न होने के कारण इस महिला के परिवार को ऐसा करने पर मजबूर होना पड़ा. इस गर्भवती महिला ने 14 जुलाई को करीब 15 किमी दूर अस्पताल जाने के लिए गोरला में अपने परिवार की मदद से बर्तन में बैठकर नदी को पार किया. इस महिला ने बाद में बच्चे को जन्म दिया. परिवार ने महिला के इलाज में भी लापरवाही का आरोप लगाया है.

  • उत्तर प्रदेश : यमुना नदी में डूबने से 3 युवकों की मौत, नहीं हो सकी शिनाख्त

    उत्तर प्रदेश : यमुना नदी में डूबने से 3 युवकों की मौत, नहीं हो सकी शिनाख्त

    उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली जिले में यमुना नदी (Yamuna River) में नहाते वक्त तीन किशोरों की डूबने से मौत हो गई. पुलिस ने रविवार को बताया कि मृतकों की पहचान की जा रही है. उनकी उम्र 16 से 19 वर्ष के बीच है. पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम को कैराना थाने के तहत उत्तर प्रदेश-हरियाणा सीमा पर यमुना पुल के समीप नदी में नहाते समय किशोर डूब गए.

  • पूर्वी यूपी और बिहार में बारिश जारी, भागलपुर में स्‍कूल का एक हिस्‍सा कोशी नदी में गिरा, देखें VIDEO

    पूर्वी यूपी और बिहार में बारिश जारी, भागलपुर में स्‍कूल का एक हिस्‍सा कोशी नदी में गिरा, देखें VIDEO

    दरभंगा के स्थानीय लोगों ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "बाढ़ के कारण 50 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.100 घर बह गए हैं.". भागलपुर के भारी तबाही और बाढ़ के बाद एक स्कूल की इमारत का एक हिस्सा कोशी नदी में ढह गया. राहत की बात यह है कि किसी के मारे जाने या घायल होने की खबर नहीं है.

  • कोरोनावायरस के कहर के बीच मुंबई की मीठी नदी के किनारे दिखा हिरणों का झुंड... देखें Video

    कोरोनावायरस के कहर के बीच मुंबई की मीठी नदी के किनारे दिखा हिरणों का झुंड... देखें Video

    कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जहां पूरे देश में जारी है वहीं एक तरफ ऐसा कुछ देखने को मिला जिसकी कल्पना शायद ही कोई कर सकता है. मुंबई (Maharastra) के मीठी नदी के किनारे हिरण का दौड़ते- भागते हुए वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो को वकील और पर्यावरण कार्यकर्ता अफरोज शाह ने अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर किया है.

  • पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

    पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

    PM Modi Ladakh Visit: पीएम मोदी ने लद्दाख में फॉरवर्ड ब्रिगेड में नीमू पहुंचने पर सिंधु नदी का दर्शन पूजा भी किया. बता दें कि लद्दाख में सिंधु नदी के तट पर हस साल सिंधु दर्शन महोत्सव मनाया जाता है. जून महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाले इस महोत्सव में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से यह महोत्सव नहीं हो पाया. यह महोत्सव शांति एकता और सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है. 

  • नदी में फंसा हुआ था हिरण, शख्स ने हवा में लटककर खुद को जोखिम में डाल बचाई जान... देखें Viral Video

    नदी में फंसा हुआ था हिरण, शख्स ने हवा में लटककर खुद को जोखिम में डाल बचाई जान... देखें Viral Video

    वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. एक शख्स ने नदी में फंसे हिरण (Deer) की जान बचाई. ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर रमेश पांडे (Ramesh Pandey) ने शेयर किया है. 

  • भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    भारत गलवान घाटी घटना को गश्ती-टकराव मानकर खारिज करने की गलती न करे : अमरिंदर

    पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे, जिनमें से चार पंजाब से थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि गलवान घाटी हिंसा चीन की बड़ी योजना का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि घाटी में चीन द्वारा किया गया निर्माण यह दर्शाता है कि चीनी एक योजना पर काम कर रहे थे. सेना के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, "भारत क्षेत्र में अपनी एक इंच जमीन भी गंवाना बर्दाश्त नहीं कर सकता, जिसका दोनो पक्षों के लिए बड़ा रणनीतिक महत्व है. हम सभी ने अपने समय में पाकिस्तान और चीन के साथ भी टकराव देखा है और... वास्तव में यह गश्ती-टकराव तो बिल्कुल नहीं है."

  • बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO

    बाढ़ से उफनती नदी में बही कार, दूल्हा-दुल्हन सहित 5 को गांववालों ने जान पर खेलकर बचाया, देखें VIDEO

    Jharkhand News in Hindi : सतबरवा थाना क्षेत्र के एनएच 39 खामडीह गांव से निकली बोहिता जाने वाली सड़क पर मलय नदी पर बनी खामडीह झरीवा छलका पुलिया पर एक स्विफ्ट डिजायर कार में सवार दूल्हा-दुल्हन और ड्राइवर सहित करीब 5 लोग कार सहित नदी की बाढ़ में बह गए.

  • गलवान घटना पर विपक्ष ने की संसदीय समिति की बैठक बुलाने की मांग, बीजेपी ने किया विरोध

    गलवान घटना पर विपक्ष ने की संसदीय समिति की बैठक बुलाने की मांग, बीजेपी ने किया विरोध

    RSP सांसद और समिति के सदस्य एन के प्रेमचंद्रन ने ‘‘जल्द से जल्द एक बैठक बुलाई जानी चाहिए क्योंकि यह राष्ट्रीय महत्व का मुद्दा है. हिंसक झड़प पर समिति को जानकारी देने के लिए विदेश सचिव और रक्षा सचिव को बुलाया जाना चाहिए.’’पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि सदस्यों को जानकारी देने के लिए उन सभी शीर्ष अधिकारियों को बुलाया जाना चाहिए जो घटना पर प्रकाश डाल सकते हैं.

  • पिछले एक हफ्ते में चीन LAC के करीब लाया 200 ट्रक और बुलडोजर, देखें तस्वीरें

    पिछले एक हफ्ते में चीन LAC के करीब लाया 200 ट्रक और बुलडोजर, देखें तस्वीरें

    India China Clash: NDTV ने सैटेलाइट की कुछ तस्वीरों के जरिए देखा है कि 9 से 16 जून के बीच चीनी सेना किस तरह से चलहकदमी कर रही है. इलाके में वाहनों की आवाजाही के चीनी सेना द्वारा लगाए गए टेंटों के अलावा दो और बातें हैं जिन पर ध्यान दिया जाना जरूरी है. NDTV ने पहले भी आशंका जताई थी कि चीन गलवान नदी के प्रवाह को रोकने की कोशिश कर रहा है. इन तस्वीरों में भी ऐसा ही कुछ दिखाई दे रहा है, इसके अलावा हिंसक झड़प की संभावित जगह भी नजर आ रही है. LAC के करीब एक स्थल पर काफी मात्रा में मलबा दिखाई दे रहा है.    

  • चीन की मंशा समझने में विफल रही मोदी सरकार: कांग्रेस

    चीन की मंशा समझने में विफल रही मोदी सरकार: कांग्रेस

    लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह चीन की मंशा समझने में विफल रही और उसकी इस चूक की कीमत देश को सैनिकों की शहादत के रूप में चुकानी पड़ी.

  • सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा- गलवान नदी के बहाव को बुलडोजर की मदद से प्रभावित कर रहा चीन...

    सैटेलाइट तस्वीरों में खुलासा- गलवान नदी के बहाव को बुलडोजर की मदद से प्रभावित कर रहा चीन...

    NDTV को प्राप्त हुई हाई रिजोल्यूशन सेटेलाइट इमेज बताती हैं कि चीन उत्तर पूर्वी लद्दाख में गलवान नदी के बहाव को प्रभावित करने या उसमें अवरोध पैदा करने की कोशिश कर रहा है. खास बात यह कि चीन ऐसा उस जगह पर कर रहा है जो कि भारत-चीन सैनिकों की हिंसक झड़प वाली जगह से मुश्किल से एक किलोमीटर दूर भी नहीं है. गौरतलब है कि इस हफ्ते सोमवार को भारत-चीन के सैनिकों में हिंसक झड़प हुई थी जिसमें 20 भारतीय जवानों ने जान गंवाई है.

  • केंद्र भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान में जाने से रोकने के लिए काम कर रहा : गडकरी

    केंद्र भारत के हिस्से का पानी पाकिस्तान में जाने से रोकने के लिए काम कर रहा : गडकरी

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान में बह रहीं ''अखंड भारत'' की छह में से तीन नदियों का भारत के हिस्से का पानी वहां जाने से रोकने को लेकर केंद्र सरकार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को यह पानी मिलेगा.

  • विदाई के बाद लौट रही थी बारात, चंबल नदी के पुल पर दुल्हन ने उल्टी के बहाने रुकवाई कार और फिर...

    विदाई के बाद लौट रही थी बारात, चंबल नदी के पुल पर दुल्हन ने उल्टी के बहाने रुकवाई कार और फिर...

    मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में शादी के बाद 20 वर्षीय एक दुल्हन रविवार सुबह ससुराल जाने के दौरान कथित रूप से एक पुल से चंबल नदी में कूद गई.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com