NDTV Khabar

Rjd chief lalu prasad yadav


'Rjd chief lalu prasad yadav' - 33 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस्वी यादव ने छुए बड़े भाई के पैर, तेज प्रताप बोले- अब सारे दुश्मन हो जाएंगे धराशायी

    तेजस्वी यादव ने छुए बड़े भाई के पैर, तेज प्रताप बोले- अब सारे दुश्मन हो जाएंगे धराशायी

    सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने राजनीतिक विषयों पर चर्चा भी की. तेजप्रताप यादव  (Tej Pratap Yadav)अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी अदालत में दाखिल करने के बाद से अपने परिजन से कुछ समय से दूर रह रहे थे. तेजस्वी के आवास पर पहुंचकर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने लगभग 45 मिनट तक अपने छोटे भाई से मुलाकात की.

  • सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

    सुशील मोदी की 'लालू लीला' का विमोचन, कहा- लालू जी का नारा है, तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्हारा काम करूंगा

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर अपनी पुस्तक "लालू लीला" का विमोचन करते हुए आरोप लगाया कि "लालू परिवार आज भी 141 भूखंड, 30 फ्लैट और आधा दर्जन से ज्यादा मकानों का मालिक है." वहीं राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, 'सुशील जी की पूरी राजनीति कैसे षडयंत्र किया जाए, इस पर चल रही है. जब राजनीति का रिचार्ज खत्म होने लगता है तो उसे चार्ज करने के लिए कभी लालू लीला और कभी कुछ और का सहारा लेते हैं.' प्रभात प्रकाशन द्वारा प्रकाशित लगभग 200 पृष्ठों की "लालू लीला" में लालू और उनके परिवार के सदस्यों के कथित बेनामी भूखंड और लेनदेन का ब्योरा शामिल है.

  • IRCTC घोटाला : लालू यादव, राबड़ी और तेजस्वी को समन, 31 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश

    IRCTC घोटाला : लालू यादव, राबड़ी और तेजस्वी को समन, 31 अगस्त को अदालत में पेश होने का निर्देश

    दिल्ली की एक अदालत ने भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव और अन्य को आरोपी के रूप में आज समन जारी कर अदालत में पेश होने को कहा है. विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने आईआरसीटीसी के दो होटलों के संचालन की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को सौंपने की प्रक्रिया में हुई कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में सभी आरोपियों से 31 अगस्त को अदालत में पेश होने को कहा है.

  • ऐतराज के बावजूद लालू यादव को AIIMS से मिली छुट्टी, व्हील चेयर पर अस्पताल से निकलते दिखे

    ऐतराज के बावजूद लालू यादव को AIIMS से मिली छुट्टी, व्हील चेयर पर अस्पताल से निकलते दिखे

    एतराज के बावजूद दिल्ली के एम्स अस्पताल ने लालू यादव को छुट्टी दे दी है. लालू यादव को एम्स से रांची ले जाया जाएगा. अस्पताल से लालू यादव व्हील चेयर पर निकलते दिखे. 

  • लालू की अपील को दरकिनार कर AIIMS ने कहा- यात्रा के लिए फिट हैं लालू

    लालू की अपील को दरकिनार कर AIIMS ने कहा- यात्रा के लिए फिट हैं लालू

    हार्ट और किडनी संबंधी समस्या को लेकर दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की छुट्टी को लेकर अस्पताल प्रशासन ने सर्टिफिकेट जारी कर दिया है. एम्स ने सर्टिफिकेट जारी कर कहा है कि लालू यादव अब पूरी तरह से ठीक हैं और यात्रा करने के लिए भी फिट हैं. बता दें कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को रांची मेडिकल कॉलेज से एम्स लाए गये थे. 

  • AIIMS निदेशक को लालू यादव की चिट्ठी, कहा- मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेवार आप सब होंगे

    AIIMS निदेशक को लालू यादव की चिट्ठी, कहा- मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेवार आप सब होंगे

    चारा घोटाला में जेल की सजा काट रहे लालू यादव स्वास्थ्य संबंधी परेशानी की वजह से दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं, मगर उन्हें अस्पताल से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इस प्रक्रिया से नाराज लालू प्रसाद ने अस्पताल प्रशासन को एक चिट्ठी लिखी है और उसमें उन्होंने अभी अस्पताल से छुट्टी ने दिये जाने की प्रार्थना की है. पढ़ें लालू प्रसाद यादव की पूरी चिट्ठी...

  • AIIMS में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सेहत का हाल जाना

    AIIMS में भर्ती लालू यादव से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, सेहत का हाल जाना

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख अपनी सेहत संबंधी समस्या को लेकर इन दिनों दिल्ली के एम्स अस्पाल यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में एडमिट हैं. सोमावर को उनकी सेहत का हाल-चाल जानने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे. राहुल गांधी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंच कर लालू यादव से मुलाकात की. 

  • चारा घोटाला : राजद प्रमुख लालू यादव से जुड़े चौथे मामले में 15 मार्च को फैसला

    चारा घोटाला : राजद प्रमुख लालू यादव से जुड़े चौथे मामले में 15 मार्च को फैसला

    चारा घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद से जुड़े चौथे मामले की सुनवाई सोमवार को पूरी हो गई. सजा सुनाने के लिए 15 मार्च की तारीख मुकर्रर की गई है.

  • रामविलास पासवान ने लालू यादव पर साधा निशाना, कहा - अंबेडकर से खुद की तुलना मत कीजिए

    रामविलास पासवान ने लालू यादव पर साधा निशाना, कहा - अंबेडकर से खुद की तुलना मत कीजिए

    चारा घोटाले के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू प्रसाद यादव द्वारा बीजेपी पर उंगली उठाए जाने को लेकर केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता रामविलास पासवान ने लालू को आड़े हाथ लिया.

  • पटना उच्च न्यायालय ने मिट्टी खरीद घोटाले में जांच की स्थिति पेश करने की मांग की

    पटना उच्च न्यायालय ने मिट्टी खरीद घोटाले में जांच की स्थिति पेश करने की मांग की

    पटना उच्च न्यायालय ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बेटे एवं पूर्व पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव की कथित संलिप्तता वाली मिट्टी खरीद घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार बिहार सरकार से जांच स्थिति रिपोर्ट मांगी.

  • क्या होगा आरजेडी का... लालू यादव के राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव पर कसता जा रहा शिकंजा

    क्या होगा आरजेडी का... लालू यादव के राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव पर कसता जा रहा शिकंजा

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार के लोगों ख़ासकर उनके राजनीतिक उतराधिकारी और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ शिकंजा कसता जा रहा है. आने वाले दिनों में आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय उनकी कुछ और सम्पत्तियां ज़ब्त कर सकती है. लेकिन सबसे चौंकाने वाला तथ्य आयकर विभाग की जाँच जो उनके आदेश में भी विस्तृत तरीक़े से चर्चा की गई है कि जैसा पटना में तीन एकड़ ज़मीन रेलवे के दो होटल राँची और पुरी के बदले में ली गई वैसा पैटर्न हर संपत्ती को अर्जित करने में किया गया है. ख़ासकर बेनामी कंपनियों के माध्यम से किया गया.

  • सुशील मोदी का लालू परिवार पर एक और वार, कहा- खनन माफियाओं से जुड़ा है लालू परिवार

    सुशील मोदी का लालू परिवार पर एक और वार, कहा- खनन माफियाओं से जुड़ा है लालू परिवार

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लालू परिवार की बेनामी संपत्ति अवैध बालू खनन माफिया खरीद रहे हैं.

  • लालू यादव की लगातार दूसरे दिन सीबीआई अदालत में पेशी

    लालू यादव की लगातार दूसरे दिन सीबीआई अदालत में पेशी

    लालू चारा घोटाले के एक मामले में पहले ही दोषी ठहराए जा चुके हैं और अक्टूबर 2013 में उन्हें पांच साल कारावास की सजा सुनाई गई थी. वह इस समय जमानत पर रिहा हैं.

  • सुशील मोदी ने लालू परिवार पर फिर लगाए आरोप, कहा-पटना में 18 फ्लैटों की मालकिन हैं राबड़ी देवी

    सुशील मोदी ने लालू परिवार पर फिर लगाए आरोप, कहा-पटना में 18 फ्लैटों की मालकिन हैं राबड़ी देवी

    सुशील कुमार मोदी ने दस्तावेजों के हवाले से कहा कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी पटना में 18 फ्लैटों और 18 पार्किंग स्थलों की मालकिन हैं. 

  • CM नहीं रहे फिर भी सीएम आवास के पते का किया इस्तेमाल, लालू की बेटी के खिलाफ याचिका

    CM नहीं रहे फिर भी सीएम आवास के पते का किया इस्तेमाल, लालू की बेटी के खिलाफ याचिका

    बिहार के मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के पते का गलत इस्तेमाल करने को लेकर पटना उच्च न्यायालय में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी चंदा यादव के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है.

  • चारा घोटाले में लालू को मिलेगी राहत..? कोर्ट में सुनवाई 28 फरवरी को

    चारा घोटाले में लालू को मिलेगी राहत..? कोर्ट में सुनवाई 28 फरवरी को

    करीब 950 करोड़ के चारा घोटाले में आरोपी लालू प्रसाद यादव को कुछ और राहत मिल सकती है. लालू प्रसाद यादव की ओर से मामले की कुछ धाराएं हटाए जाने की मांग पर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 28 फरवरी को सुनवाई करेगा. लालू प्रसाद यादव की तरफ वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने कहा कि सभी मामलों में आरोप एक जैसे हैं इसलिए मामले को लेकर दर्ज किए गए अलग-अलग केसों को सुनने की जरूरत नहीं.

  • बिहार के महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं ...सीएम नीतीश कुमार से खफा राजद विधायक

    बिहार के महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं ...सीएम नीतीश कुमार से खफा राजद विधायक

    बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. खासकर राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच. दोनों दलों के बीच बढ़ती दूरी का ही परिणाम है कि राज्य में हर मुद्दे पर विपक्ष से पहले राष्ट्रीय जनता दल के विधायक या वरिष्ठ नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने में परहेज नहीं करते.

  • जब लालू प्रसाद यादव को सार्वजनिक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के लिए छोड़नी पड़ी कुर्सी ...

    जब लालू प्रसाद यादव को सार्वजनिक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के लिए छोड़नी पड़ी कुर्सी ...

    भले बिहार के मुख्यमंत्री, नीतीश कुमार सार्वजनिक रूप से राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष, लालू यादव को अपना बड़ा भाई बताते हो लेकिन सार्वजनिक कार्यक्रम में लालू को नीतीश कुमार के लिए रखी कुर्सी पर बैठना महंगा पड़ा. लालू यादव को कुर्सी ख़ाली कर दूसरी कुर्सी पर बैठना पड़ा. ये नजारा रविवार को पटना में ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र द्वारा स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में देखने को मिला.