NDTV Khabar

Rohingya


'Rohingya' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजनाथ सिंह ने कहा- रोहिंग्या शरणार्थी नहीं, अवैध प्रवासी, इस सच्चाई को समझें

    राजनाथ सिंह ने कहा- रोहिंग्या शरणार्थी नहीं, अवैध प्रवासी, इस सच्चाई को समझें

    रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह सख्त बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि रोहिंग्या मानवाधिकार का मामला नहीं है. रोहिंग्या शरणार्थी नहीं, अवैध प्रवासी हैं.

  • बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा : रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस ले म्यांमार

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा : रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस ले म्यांमार

    भारत सहित दुनिया के कई देशों ने म्यांमार से रोहिंग्या मुसलमानों की दिक्कतों को लेकर अपनी अपनी चिंताओं से अवगत कराया है. ऐसे में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक बार फिर म्यांमार से कहा है कि वह करीब 4,20,000 रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस ले, जो बौद्ध बहुल देश में हिंसा के कारण भाग आए हैं. मीडिया खबरों में कहा गया है कि शेख हसीना ने पिछले तीन सप्ताह से जारी नए संकट को लेकर म्यामां पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बढाने का भी आह्वान किया. वह संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयार्क में हैं जहां वह बांग्लादेशी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रही थीं.

  • म्यांमार में निर्बाध पहुंच चाहता है संयुक्त राष्ट्र

    म्यांमार में निर्बाध पहुंच चाहता है संयुक्त राष्ट्र

    मिशन के अध्यक्ष मारजुकी डारुसमेन ने कहा, "यह हमलोगों के लिए महत्वपूर्ण है कि हम खुली आंखों से इस हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन को देखें और अधिकार के साथ प्रभावित लोगों से सीधे बातचीत करें.

  • NEWS FLASH: जयपुर के फलाहारी म​हाराज के खिलाफ युवती के यौन शोषण का मामला दर्ज

    NEWS FLASH: जयपुर के फलाहारी म​हाराज के खिलाफ युवती के यौन शोषण का मामला दर्ज

    मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण आज स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए गए हैं. सरकार ने यह आदेश भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जारी किया है. वहां बीएमसी को भी अलर्ट पर रखा गया है. उधर सुप्रीम कोर्ट में आज तमिलनाडु के किसानों के मुद्दे पर सुनवाई होगी. वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अमेरिका के न्यूजर्सी में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करेंगे. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आज प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

  • रोहिंग्याओं को भारत में शरण क्यों? रवीश कुमार के साथ प्राइम टाइम

    रोहिंग्याओं को भारत में शरण क्यों? रवीश कुमार के साथ प्राइम टाइम

    कहीं ऐसा तो नहीं कि उनकी जगह डिक्टर एक पुनर्खोज या तानाशाही, आज की आवश्यकता टाइप के कार्यक्रम हुआ करेंगे? इलाहाबाद में 18 सितंबर को एक दिन का लिबर्टी फेस्टिवल होने वाला था, जिसे वाइस चांसलर ने अनुमति देने के बाद मना कर दिया.

  • आंग सान सू की ने कहा, वह राखिने प्रांत में रोहिंग्या मसले पर अंतरराष्ट्रीय जांच से नहीं डरतीं

    आंग सान सू की ने कहा, वह राखिने प्रांत में रोहिंग्या मसले पर अंतरराष्ट्रीय जांच से नहीं डरतीं

    भारत ने म्यांमार के राखिने प्रांत में फैली हिंसा की स्थिति पर म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू की के उत्साहजनक और सकारात्मक बयान का मंगलवार को स्वागत किया.

  • कई देशों ने म्यांमार में राहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ हिंसा रोकने को कहा

    कई देशों ने म्यांमार में राहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ हिंसा रोकने को कहा

    24 अगस्त को संयुक्त राष्ट्र रखाइन सलाहकार आयोग ने म्यांमार सरकार के समक्ष रोहिंग्या अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक बौद्ध समुदाय के बीच समस्या के समाधान के लिए 88 सिफारिशों को पेश किया था.

  • आंग सान सू ची ने कहा- रोहिंग्या मुसलमानों पर एक्शन सही, अंतरराष्ट्रीय दबाव में नहीं आएंगे

    आंग सान सू ची ने कहा- रोहिंग्या मुसलमानों पर एक्शन सही, अंतरराष्ट्रीय दबाव में नहीं आएंगे

    दुनियाभर में रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर उठ रहे सवालों के बीच संयुक्त राष्ट्र की बैठक में म्यांमार की स्टेट काउंसलर आंग सान सू ची ने कहा है कि हम अंतरराष्ट्रीय दबाव में नहीं आएंगे.

  • NEWS FLASH : मुंबई में भारी बारिश की वजह से बुधवार को स्‍कूलों में छुट्टी घोषित

    NEWS FLASH : मुंबई में भारी बारिश की वजह से बुधवार को स्‍कूलों में छुट्टी घोषित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अर्थव्यवस्था में मंदी के मुद्दे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और वरिष्ठ अधिकारियों से मिलेंगे. वहीं, अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को जबरन वसूली के मामले में सोमवार को हिरासत में लिया गया. आज मुंबई के पुलिस कमिश्नर प्रेस कांफ्रेंस में विस्तृत जानकारी देंगे. उम्मीद की जा रही है कि म्यांमार की नेत्री आंग सांग सू की रोहिंग्या मुद्दे पर बोलेंगी. उधर, मौसम विभाग ने अगले दो दिन में मुंबई और तटीय कोंकण इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

  • कैसा लगेगा, यदि आपके पैरों तले से जमीन खींच ली जाए?

    कैसा लगेगा, यदि आपके पैरों तले से जमीन खींच ली जाए?

    क्या अभागे रोहिंग्या मुसलमानों को कोई ऐसा टापू मिल पाएगा जहां बाढ़ न आती हो, जहां वे इंसानों की तरह जी सकें, जहां फिर कोई उनके घर न जला सके, हैलिकॉप्टरों से हमले करके उनका संहार न कर सके, जहां उनको उनके जीने के अधिकार से वंचित न किया जा सकता हो, जहां उनकी अपनी पहचान हो, अपनी जमीन हो और भविष्य भी हो?

  • रोहिंग्याओं के लिए 14,000 आश्रय स्थल बनाएगा बांग्लादेश

    रोहिंग्याओं के लिए 14,000 आश्रय स्थल बनाएगा बांग्लादेश

    बांग्लादेश सड़क किनारे, खेतों में और पहाड़ों पर शिविरों में रह रहे हजारों रोहिंग्या मुसलमानों के लिए 14,000 नये आश्रय स्थल बनाएगा. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार रोहिंग्या विद्रोहियों के हमले के जवाब में म्यांमार सेना की कार्रवाई के बाद वहां से पलायन कर 4,00,000 रोहिंग्या 25 अगस्त के बाद से बांग्लादेश में पहुंच चुके हैं.

  • रोहिंग्या मुद्दे पर सरकार के हलफनामे का इंतजार करें : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

    रोहिंग्या मुद्दे पर सरकार के हलफनामे का इंतजार करें : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

    केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सरकार 18 सितंबर को रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर सरकार के रुख से सर्वोच्च न्यायालय को अवगत कराएगी. राजनाथ ने इस मुद्दे पर इससे ज्यादा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. रोहिंग्या शरणार्थियों पर हो रही राजनीति के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ ने कहा, "हमें जो भी हलफनाम दाखिल करना है, हम 18 सितंबर को करेंगे." सर्वोच्च न्यायालय ने रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस म्यांमार भेजने के सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका की सुनवाई के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया है. कई केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार के मंत्रियों ने पूर्व में कहा था कि रोहिंग्या भारत में अवैध रूप से रह रहे शरणार्थी हैं और इन्हें देश छोड़कर जाना पड़ेगा.

  • रोहिंग्या मुसलमान : भारत-म्यांमार सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई

    रोहिंग्या मुसलमान : भारत-म्यांमार सीमा पर सुरक्षा बढ़ाई गई

    म्यांमार और बांग्लादेश सीमा से लगे भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में रोहिंग्या मुसलमानों को देश में प्रवेश से रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

  • संयुक्त राष्ट्र ने कहा, म्यांमार से बांग्लादेश चले गए 40 फीसदी रोहिंग्या मुसलमान

    संयुक्त राष्ट्र ने कहा, म्यांमार से बांग्लादेश चले गए 40 फीसदी रोहिंग्या मुसलमान

    दुजारिक ने बताया कि यूनिसेफ ने हजारों रोहिंग्या बच्चों के लिए पानी और साफ-सफाई की वस्तुएं लेकर ट्रकों को कॉक्स बाजार की ओर भेजा है

  • केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा किया होल्ड, बदलाव करने की बात कही

    केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा किया होल्ड, बदलाव करने की बात कही

    रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस म्यांमार भेजने के मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था, लेकिन बाद में उसे होल्ड पर रखने की अपील की. साथ ही कहा कि सरकार इसमें बदलाव के साथ फिर दाखिल करेगी. इससे पहले दाखिल हलफनामें में कोर्ट में सरकार ने कहा था कि रोहिंग्या भारत में नहीं रह सकते हैं. रोहिंग्या देश की सुरक्षा के लिए खतरा हैं.

  • संयुक्त राष्ट्र ने म्यांमार से कहा, रोहिंग्या समुदाय के खिलाफ हमले बंद करे

    संयुक्त राष्ट्र ने म्यांमार से कहा, रोहिंग्या समुदाय के खिलाफ हमले बंद करे

    संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटरेस ने बुधवार को म्यांमार से रखाइन प्रांत में रोहिंग्याओं के खिलाफ अपना सैन्य अभियान बंद करने का आह्वान किया और कहा कि मुस्लिम अल्पसंख्यक जातीय खात्मा का सामना कर रहे हैं.

  • दिल्ली में म्यांमार के दूतावास के बाहर प्रदर्शन

    दिल्ली में म्यांमार के दूतावास के बाहर प्रदर्शन

    रोहिंग्या मुसलमानों के कथित उत्पीड़न के खिलाफ अलग-अलग तबके के करीब तीन-चार सौ लोगों ने बुधवार को यहां म्यांमार के दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया.

  • NEWS FLASH: रयान स्‍कूल के मालिक पिंटो परिवार ने पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय में जमा करवाए पासपोर्ट

    NEWS FLASH: रयान स्‍कूल के मालिक पिंटो परिवार ने पुलिस कमिश्‍नर कार्यालय में जमा करवाए पासपोर्ट

    जापान के प्रधानमंंत्री शिंजो आबे अभी भारत दौरे पर हैं. आज उन्होंने अहमदाबाद में बहुप्रतीक्षित बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी. इसके अलावा रयान स्कूल का मामला अभी थमा नहीं है. वहीं रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दे पर भी बयानबाजी जारी है.