NDTV Khabar

Rpf News in Hindi


'Rpf' - 56 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • झारखंड में RPF के जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दो घायल

    झारखंड में RPF के जवान ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गोली मारकर हत्या की, दो घायल

    झारखंड के रामगढ़ जिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान ने कथित तौर पर एक परिवार पर गोलीबारी कर दी. इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

  • Viral Video बनाने के लिए शख्स ने रेलवे ट्रेक पर रख दिया गैस सिलेंडर, पुलिस ने किया फिर ऐसा

    Viral Video बनाने के लिए शख्स ने रेलवे ट्रेक पर रख दिया गैस सिलेंडर, पुलिस ने किया फिर ऐसा

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने रविवार को एक शख्स को गिरफ्तार किया. रेलवे ट्रेक्स का गलत तरीके से फायदा उठाने के कारण उसे गिरफ्तार किया गया.

  • RPF अधिकारी का पत्र, कश्मीर में बिगड़ सकते हैं हालात, 4 महीने का राशन इकट्ठा कर लें और परिवार को बाहर भेज दें

    RPF अधिकारी का पत्र, कश्मीर में बिगड़ सकते हैं हालात, 4 महीने का राशन इकट्ठा कर लें और परिवार को बाहर भेज दें

    नुग्याल ने कर्मचारियों से कम से कम चार महीने के लिए राशन इकट्ठा कर लेने और अपने परिवार को घाटी के बाहर पहुंचा आने समेत एहतियाती कदम उठाने का आह्वान किया है, लेकिन रेलवे बोर्ड के प्रवक्ता ने स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि यह पत्र वरिष्ठ संभागीय सुरक्षा आयुक्त से बस एक पद नीचे के अधिकारी द्वारा बिना किसी अधिकार के पत्र भेजा गया

  • आरपीएफ के डीआईजी ने रेलवे अफसर की पत्नी से रात में ट्रेन में की अश्लील हरकत, मामला दर्ज

    आरपीएफ के डीआईजी ने रेलवे अफसर की पत्नी से रात में ट्रेन में की अश्लील हरकत, मामला दर्ज

    जबलपुर के रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के डीआईजी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. डीआईजी विजय खातरकर ने कथित रूप से चलती ट्रेन में तड़के रेलवे के एक अधिकारी की पत्नी से अश्लील हरकत की. उनके खिलाफ छेड़छाड़ करने की शिकायत दर्ज कराई गई है. जबलपुर में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की है.

  • अब डीआईजी साहब के ही खिलाफ लगा छेड़खानी का आरोप, रेलवे अधिकारी की पत्नी ने दर्ज कराया केस

    अब डीआईजी साहब के ही खिलाफ लगा छेड़खानी का आरोप, रेलवे अधिकारी की पत्नी ने दर्ज कराया केस

    सोमवार तड़के चलती ट्रेन में रेलवे अधिकारी की पत्नी से छेड़छाड़ करने के मामले में रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के उप महानिरीक्षक विजय खातरकर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.  हालांकि, उप महानिरीक्षक (डीआईजी) की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के अधीक्षक सुनील जैन ने बताया, ‘‘सीनियर डिविजनल स्तर के रेलवे अधिकारी की पत्नी अपनी 6 साल की बेटी के साथ इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस से जबलपुर आ रही थी. एसी-1 कोच में उनका रिजर्वेशन था.

  • ट्रेन में सफर कर रहे थे 113 मदरसा छात्र, पुलिस ने पूरी ट्रेन को घेरा, बरेली स्टेशन पर ट्रेन से उतारा

    ट्रेन में सफर कर रहे थे 113 मदरसा छात्र, पुलिस ने पूरी ट्रेन को घेरा, बरेली स्टेशन पर ट्रेन से उतारा

    त्रों के मुताबिक सूचना मिली थी कि 12 से 16 साल तक की उम्र के 100 से ज्यादा बच्चों को कहीं ले जाया जा रहा है. रेल प्रशासन को स्थानीय अभिसूचना इकाई से इसकी जानकारी मिली थी. सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी इंटेलीजेंस और सिविल पुलिस ने ट्रेन को बरेली जंक्शन पर घेर लिया और बोगियों में मौजूद लड़कों को उतार लिया गया. रेलवे प्रशासन की इस कार्रवाई से रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई.

  • आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर की मुस्तैदी से बची बुजुर्ग यात्री की जान

    आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर की मुस्तैदी से बची बुजुर्ग यात्री की जान

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) एक सब इंस्पेक्टर की सजगता से एक यात्री की जान बच गई. यदि यह पुलिस कर्मी समय पर बुजुर्ग यात्री को नहीं खींचता तो उसकी मौत हो सकती थी. यह सारी घटना स्टेशन पर दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

  • RPF ने 205 शहरों में चलाया 'ऑपरेशन थंडर', 387 दलालों को किया गिरफ्तार

    RPF ने 205 शहरों में चलाया 'ऑपरेशन थंडर', 387 दलालों को किया गिरफ्तार

    रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ‘ई टिकट’ और ‘तत्काल सेवा’ सुविधा के दुरूपयोग को रोकने के लिए देश भर में 205 शहरों से करीब 400 दलालों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 22,253 टिकटें भी जब्त किेये हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इनमें से ज्यादातर लोग पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए हैं. अधिकारी ने बताया कि आरपीएफ ने रेलवे के आईटी प्रकोष्ठ के साथ बृहस्पतिवार को ‘ऑपरेशन थंडर’ नाम का एक अभियान चलाया. 

  • ट्रेनों पर स्टिकर "देश का चौकीदार चोर है" चिपकाए, दो कांग्रेस नेताओं पर मामला दर्ज

    ट्रेनों पर स्टिकर

    इंदौर के रेलवे स्टेशन पर खड़ी यात्री ट्रेनों पर बुधवार को विवादास्पद स्टिकर चिपकाए जाने के मामले में दो कांग्रेस नेताओं के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने मामला दर्ज किया है.

  • RPF Constable Cut Off: जारी हुई कॉन्सटेबल की कट ऑफ, यहां करें चेक

    RPF Constable Cut Off: जारी हुई कॉन्सटेबल की कट ऑफ, यहां करें चेक

    RPF ने कॉन्सटेबल परीक्षा की कट ऑफ जारी कर दी है. कट ऑफ ग्रुप A, B और F के लिए जारी की गई है. ये कट ऑफ आरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट constable.rpfonlinereg.org पर जारी की गई है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही कट ऑफ चेक कर सकते हैं. बता दें कि आरपीएफ ने 13 मार्च को RPF Sub-Inspector की कट ऑफ जारी की थी. कट ऑफ ऑफिशियल वेबसाइट si.rpfonlinereg.org पर जारी की गई थी.

  • RPF SI Cut Off: जारी हुई आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर की कट ऑफ, यहां करें चेक

    RPF SI Cut Off: जारी हुई आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर की कट ऑफ, यहां करें चेक

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway Protection force) ने सब-इंस्पेक्टर की कट ऑफ (RPF SI Cut Off) जारी कर दी है. कट ऑफ RPF Sub-Inspector की ऑफिशियल वेबसाइट si.rpfonlinereg.org पर जारी की गई है. बता दें कि ग्रुप ए, बी,सी, डी, ई और एफ की कट ऑफ जारी की गई है. उम्मीदवार अपने ग्रुप की कट ऑफ ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • RPF Constable Answer Sheet: आंसर शीट constable.rpfonlinereg.org पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RPF Constable Answer Sheet: आंसर शीट constable.rpfonlinereg.org पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RPF Constable Answer Sheet जारी कर दी गई है. कॉन्सटेबस परीक्षा की आंसर शीट (RPF Answer Sheet) रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway Protection Force) ने ऑफिशियल वेबसाइट constable.rpfonlinereg.org पर जारी की है. ग्रुए ए, बी और एफ की आंसर-शीट जारी की गई है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही आंसर शीट चेक कर सकते हैं. RPF ने कॉन्सटेबल और एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 6 फरवरी को जारी किया था.

  • RPF SI Constable Result: कॉन्सटेबल और SI का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    RPF SI Constable Result: कॉन्सटेबल और SI का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (Railway Protection Force) ने ग्रुप ई कॉन्सटेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RPF Constable Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RPF Constable Result) वेबसाइट constable1.rpfonlinereg.org पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकते हैं. RPF ने वेबसाइट पर एक लिस्ट जारी की है जिसमें पीईटी, पीएमटी और डिवी के लिए शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों के नाम हैं.

  • Sarkari Naukri: UP Police, RPF और असम पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    Sarkari Naukri: UP Police, RPF और असम पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश पुलिस, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और असम पुलिस ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन सभी पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 8वीं, 10वीं या 12वीं पास होना अनिवार्य है.

  • RPF SI Phase 3 Exam: स्थगित हुई 9 जनवरी को होने वाली सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा

    RPF SI Phase 3 Exam: स्थगित हुई 9 जनवरी को होने वाली सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा

    RPF सब-इंस्पेक्टर फेज 3 की 9 जनवरी को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है. RPF Sub Inspector की ऑफिशियल वेबसाइट si.rpfonlinereg.org पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदकों के पक्ष के बाद, 9 जनवरी को होने वाली परीक्षा  स्थगित कर दी गई है. परीक्षा की नई तारीख उम्मीदवारों को एसएमएस के द्वारा सूचित कर दी जाएगी. बता दें कि 9 जनवरी को होने वाली फेज 3 (RPF Phase 3) ग्रुप सी और ग्रुप डी की परीक्षा का एडमिट कार्ड 31 दिसंबर 2018 को जारी कर दिया गया था. सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा ग्रुप के हिसाब से कराई जा रही है.

  • RPF SI Admit Card: ग्रुप A, B, C, D के एडमिट कार्ड जारी, ये रहे डायरेक्ट लिंक

    RPF SI Admit Card: ग्रुप A, B, C, D के एडमिट कार्ड जारी, ये रहे डायरेक्ट लिंक

    RPF ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड (RPF SI Admit Card) जारी कर दिया है. ये एडमिट कार्ड (RPF Admit Card) फेज 3 ग्रुप सी और ग्रुप डी के लिए जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (RPF SI Admit Card 2018) ऑफिशियल वेबसाइट si.rpfonlinereg.org पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा ग्रुप के हिसाब से कराई जा रही है.

  • RPF Recruitment 2018: कॉन्सटेबल के 798 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    RPF Recruitment 2018: कॉन्सटेबल के 798 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने आरपीएफ कॉन्सटेबल (RPF Constable) के 798 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 1 जनवरी 2019 से शुरू होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी 2019 निर्धारित की गई है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का मैट्रिक पास होना अनिवार्य है. 10वीं पास वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का ये अच्छा मौका है. इन पदों पर भर्ती परीक्षा फरवरी या मार्च 2019 में आयोजित की जाएगी.

  • RPF Admit Card 2018 इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड, 19 दिसंबर से होगी परीक्षा

    RPF Admit Card 2018 इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड, 19 दिसंबर से होगी परीक्षा

    रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर परीक्षा का एडमिट कार्ड (RPF Admit Card 2018) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे RPF की ऑफिशियल वेबसाइट rpfonlinereg.org पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (RPF SI, Constable Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. RPF कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के पदों पर कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा 19 दिसंबर से आयोजित करेगा.

1234»

Advertisement

 

Rpf वीडियो

Rpf से जुड़े अन्य वीडियो »