NDTV Khabar

Rrb je recruitment 2019 News in Hindi


'Rrb je recruitment 2019' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB, Railway Job: रेलवे में निकली वैकेंसी, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    RRB, Railway Job: रेलवे में निकली वैकेंसी, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नहीं बल्कि रेलवे भर्ती सेल ने निकाली है. रेलवे भर्ती सेल (RRC) जूनियर इंजीनियर और डिपो सामग्री अधीक्षक के पदों पर भर्ती करने वाला है. भर्ती कुल 149 पदों पर होनी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट (RRB JE Result 2019) के बाद कई उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए. इस पर अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने सफाई दी है. रेल मंत्रालय ने दो पेज का नोटिस ट्वीट किया है. इस नोटिस में लिखा है कुछ मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में जेई परीक्षा (RRB JE Exam) की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. खबरों में जो शंकाएं जताई गई है वो निराधार है.

  • RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (RRB Junior Engineer) डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result)  आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर अपलोड कर दिया गया है.

  • RRB JE Exam: इन आसान स्टेप्स से बदल सकते हैं जूनियर इंजीनियर परीक्षा की भाषा

    RRB JE Exam:  इन आसान स्टेप्स से बदल सकते हैं जूनियर इंजीनियर परीक्षा की भाषा

    RRB JE Exam के संबंध में रेलवे ने एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है. RRB वेबसाइट्स पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार परीक्षा की भाषा बदल सकते हैं. ये सुविधा आज से 1 मई तक रहेगी. इन दिनों में आप एक्जाम लैंगुएज  में बदल सकते हैं. आरआरबी जेई परीक्षा विभिन्न भाषाओं में कराई जाएगी. परीक्षा मई में आयोजित की जा सकती है. रेलवे ने जूनियर इंजीनियर, सूचना प्रौद्योगिकी में जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के 13,487 पदों पर दिसंबर के अंत में नोटिफिकेशन जारी किया  था.

  • RRB JE Recruitment 2019: जूनियर इंजीनियर के 13,487 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    RRB JE Recruitment 2019: जूनियर इंजीनियर के 13,487 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई

    RRB JE Recruitment 2019: रेलवे (Railway Recruitment Board) में जूनियर इंजीनियर समेत  13,487 पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आज जल्द से जल्द आवेदन कर लें.  जूनियर इंजीनियर, सूचना प्रौद्योगिकी में जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के 13,487 पदों पर भर्ती होनी है.

  • RRB JE Recruitment 2019: रेलवे में 13,487 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, यूं करें अप्लाई, जानिए हर डिटेल

    RRB JE Recruitment 2019: रेलवे में 13,487 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, यूं करें अप्लाई, जानिए हर डिटेल

    RRB JE Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में जूनियर इंजीनियर समेत 13,487 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 यानी कल है. जूनियर इंजीनियर, सूचना प्रौद्योगिकी में जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के 13,487 पदों पर ऑफलाइन पेमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 2 फरवरी 2019 है, जबकि ऑनलाइन पेमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2019 है.

  • Sarkari Naukri: RRB और वेस्ट सेंट्रल रेलवे में बंपर वैकेंसी, 10वीं और 12वीं पास जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: RRB और वेस्ट सेंट्रल रेलवे में बंपर वैकेंसी, 10वीं और 12वीं पास जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश रहे लोगों के लिए रेलवे (Railway) ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. भर्ती कुल 1561 पदों पर होनी है. 12वीं पास लोग इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

  • Railway Jobs: मोदी सरकार ने रेलवे में 4 लाख नौकरियों का किया ऐलान, तो कांग्रेस बोली- एक और जुमला

    Railway Jobs: मोदी सरकार ने रेलवे में 4 लाख नौकरियों का किया ऐलान, तो कांग्रेस बोली- एक और जुमला

    लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की ओर से रेलवे में चार लाख भर्तियां (RRB Recruitment 2019) करने संबंधी ऐलान को कांग्रेस ने एक और जुमला बताया है.

  • Railway Jobs: पीयूष गोयल की बड़ी घोषणा, रेलवे में 4 लाख लोगों की होगी भर्ती, मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

    Railway Jobs: पीयूष गोयल की बड़ी घोषणा, रेलवे में 4 लाख लोगों की होगी भर्ती, मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

    रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बेरोजगारों के लिए बड़ा ऐलान किया है. पीयूष गोयल कहा कि पिछले वर्ष हमने डेढ लाख लोगों को नौकरी देने का अवसर प्रदान किया था, अगले दो वर्षों में सेवानिवृति से होने वाली वैकेंसी और अन्य स्थानों के लिये कुल मिलाकर 4 लाख लोगों को नौकरी का अवसर रेलवे देने जा रहा है. उन्होंने कहा कि रेलवे में 2 लाख 32 हज़ार और वेकैंसी निकाली जाएगी. 

  • RRB JE Recruitment 2018-19: जूनियर इंजीनियर समेत 13,487 पदों पर इन स्टेप्स से करें आवेदन

    RRB JE Recruitment 2018-19: जूनियर इंजीनियर समेत 13,487 पदों पर इन स्टेप्स से करें आवेदन

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) में जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जूनियर इंजीनियर, सूचना प्रौद्योगिकी में जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के 13,487 पदों पर आप आज से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है. ऑफलाइन पेमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 2 फरवरी 2019 है, जबकि ऑनलाइन पेमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 5 फरवरी 2019 है.

  • Railway Recruitment 2019: जूनियर इंजीनियर समेत 14 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, 2 जनवरी से ऐसे करें अप्लाई

    Railway Recruitment 2019: जूनियर इंजीनियर समेत 14 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, 2 जनवरी से ऐसे करें अप्लाई

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने 14033 पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं. इनमें जूनियर इंजीनियर्स, सूचना प्रौद्योगिकी में जूनियर इंजीनियर, डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक के पद शामिल हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 2 जनवरी 2019 से शुरू होगी. आवेदन की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है. इन पदों पर इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री कर चुके लोगआवेदन कर सकते हैं.  रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का ये अच्छा मौका है.