NDTV Khabar

Rupee


'Rupee' - 662 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • रुपया आठ माह के निम्न स्तर 71.81 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा 

    रुपया आठ माह के निम्न स्तर 71.81 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा 

    शेयर बाजार की कमजोरी तथा विदेशी निधियों की सतत निकासी के कारण बृहस्पतिवार को रुपया आठ माह के निम्न स्तर को छू गया. कारोबार के अंत में यह अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 26 पैसे की गिरावट के साथ 71.81 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ.

  • बिहार में रसोई गैस एजेंसी के कर्मचारी से 4.50 लाख रुपये की लूट

    बिहार में रसोई गैस एजेंसी के कर्मचारी से 4.50 लाख रुपये की लूट

    बिहार में वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र में अज्ञात अपराधी बुधवार को एक रसोई गैस एजेंसी के कर्मचारी से 4.50 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए.

  • TikTok Top 10: दस रुपये के फेस वॉश के चक्कर में लड़की का हुआ ऐसा हाल, देखें वायरल VIDEO

    TikTok Top 10: दस रुपये के फेस वॉश के चक्कर में लड़की का हुआ ऐसा हाल, देखें वायरल VIDEO

    टिकटॉक (TikTok) पर रोज एक से बढ़कर एक वीडियो अपलोड होते रहते हैं, इनमें से कई वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं. टिकटॉक के वीडियो (TikTok Videos) लोग काफी पसंद करते हैं. टिकटॉक पर वीडियो बनाकर लोग पॉप्युलर हो रहे हैं. कई लोगों को तो टिकटॉक ने स्टार (TikTok Star) बना दिया है. इस ऐप पर आप 15 मिनट का वीडियो अपलोड कर सकते हैं. साथ ही दुनिया भर के लोगों के वीडियो को आप देख सकते हैं. आज एक बार फिर हम आपके लिए टिकटॉक के टॉप 10 वीडियो लेकर आए हैं. 

  • मेट्रो स्टेशन पर CISF की टीम ने पेश की मिसाल, एक लाख रुपये से भरा बैग शख्स को लौटाया

    मेट्रो स्टेशन पर CISF की टीम ने पेश की मिसाल, एक लाख रुपये से भरा बैग शख्स को लौटाया

    स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले दिल्ली मेट्रो रेल की सुरक्षा में मुस्तैद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के ईमानदार जवानों ने इस बार हाथ लगे एक लाख रुपये से भरा बैग जिसका था, उसके हवाले कर दिया.

  • CBSE ने एग्जाम फीस में दी राहत, दिल्ली के एससी/एसटी छात्रों को देने होंगे पहले की तरह 50 रुपये

    CBSE ने एग्जाम फीस में दी राहत, दिल्ली के एससी/एसटी छात्रों को देने होंगे पहले की तरह 50 रुपये

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के एससी/एसटी छात्रों को राहत दी है. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने ये साफ कर दिया है कि सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स को पहले की तरह पूरी एग्जाम फीस (CBSE Exam Fee) नहीं देनी होगी. सीबीएसई बोर्ड की पीआरओ रमा शर्मा ने बताया दिल्ली के सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के एससी और एसटी स्टूडेंट्स से पिछले साल की तरह 50 रुपये ही फीस ली जाएगी. शेष राशि के लिए, सीबीएसई उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के बाद दिल्ली सरकार को भेजेगी और बाकी का पैसा दिल्ली सरकार चुकाएगी. इसकी सूचना दिल्ली सरकार को दे दी गई है. 

  • बिहार: भादोघाट गांव ने बनाया नियम, नशा करने वाले पर 51 हजार रुपये जुर्माना

    बिहार: भादोघाट गांव ने बनाया नियम, नशा करने वाले पर 51 हजार रुपये जुर्माना

    लोगों को नशे से दूर रखने के लिए हालांकि बिहार सरकार ने भी राज्यभर में शराब के सेवन व बिक्री पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा रखा है. मगर लोग अक्सर गैर-कानूनी तरीके अपनाकर शराब का सेवन करने व इसकी बिक्री में शामिल पाए जाते हैं. इससे बचने के लिए ही समस्तीपुर जिला स्थित वारिसनगर क्षेत्र के भादोघाट गांव के लोगों ने एक सख्त नियम बनाया है.

  • कच्चे तेल में तेजी से रुपये को झटका, शुरुआती कारोबार में 41 पैसे फिसला

    कच्चे तेल में तेजी से रुपये को झटका, शुरुआती कारोबार में 41 पैसे फिसला

    बुधवार को यह 68.79 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. कारोबारियों ने कहा कि अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के मजबूत होने तथा घरेलू शेयर बाजारों के सतर्कता में खुलने से भी रुपये पर दबाव रहा.

  • शुरुआती कारोबार में रुपया छह पैसे कमजोर हुआ

    शुरुआती कारोबार में रुपया छह पैसे कमजोर हुआ

    इसके अलावा निवेशकों की नजर अमेरिका-चीन व्यापार वार्ता पर लगे होने के चलते भी रुपया प्रभावित हुआ है. अमेरिका और चीन के प्रतिनिधि मंगलवार से शंघाई में व्यापार वार्ता को फिर शुरू कर सकते हैं. आरंभिक आंकड़ों के अनुसार विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने शुक्रवार को 1,503.26 करोड़ रुपये की निकासी की.

  • अक्षय कुमार ने असम बाढ़ और काजीरंगा पार्क के बचाव के लिए दिए 1 करोड़ रुपये

    अक्षय कुमार ने असम बाढ़ और काजीरंगा पार्क के बचाव के लिए दिए 1 करोड़ रुपये

    असम में बाढ़ से हुई त्रासदी को देखते हुए बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने मुख्यमंत्री राहत कोष को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इस बात की जानकारी अक्षय कुमार ने खुद ट्वीट करके दी है.

  • भारतीयों के लिए खुशखबरी, दुबई के हवाई अड्डों पर अब रुपये में किया जा सकेगा लेन-देन

    भारतीयों के लिए खुशखबरी,  दुबई के हवाई अड्डों पर अब रुपये में किया जा सकेगा लेन-देन

    संयुक्त अरब अमीरात के एक नामचीन समाचार पत्र के अनुसार दुबई के सभी हवाई अड्डों पर भारतीय रुपये में लेनदेन किया जा सकेगा.  सूत्रों के अनुसार भारतीय मुद्रा को लेनदेन के लिये स्वीकार किया जाना भारत से आने वाले पर्यटकों के लिये अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें रुपये को दूसरी मुद्राओं में परिवर्तित कराने के चलते बड़ी राशि गंवानी पड़ती थी. 'गल्फ न्यूज' समाचार पत्र की एक खबर के अनुसार, भारतीय मुद्रा दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सभी तीनों टर्मिनल और अल मख्तूम हवाई अड्डे पर स्वीकार्य है.

  • अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 के स्तर पर

    अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 के स्तर पर

    कच्चे तेल की कीमतों में कमी और विदेशी बाजारों में डॉलर के कमजोर पड़ने से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 के स्तर पर पहुंच गया.  अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया मजबूती के साथ 69.32 के स्तर पर खुला एवं और उसके बाद 13 पैसे मजबूत होकर 69.22 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गया. इससे पहले सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 69.35 के स्तर पर बंद हुआ था. 

  • 'बाहुबली' के डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही कमाए 70 करोड़ रुपए, जानें क्या है मामला

    'बाहुबली' के डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही कमाए 70 करोड़ रुपए, जानें क्या है मामला

    मशहूर फिल्म डायरेक्टर एस एसराजा मौली (SS Rajamouli) की अपकमिंग मूवी 'आर आर आर' (RRR) ने एक बार फिर दूसरी फिल्मों के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं. फिल्म 'आर आर आर' (RRR) ने रिलीज होने से पहले ही करोड़ों की कमाई की है.

  • तेल की कीमतों में तेजी से रुपया 16 पैसे टूटकर 69.50 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ

    तेल की कीमतों में तेजी से रुपया 16 पैसे टूटकर 69.50 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ

    रुपये में दो सत्रों से जारी तेजी गुरुवार को थम गई. वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेज उछाल के बीच अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 16 पैसे हल्का पड़ कर 69.50 प्रति डॉलर पर बंद हुआ

  • ...तो ईद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए आएंगे नजर!

    ...तो ईद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए आएंगे नजर!

    ईद पर यानी कि बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सांप के चमड़े से बनी सैंडल पहने हुए नजर आ सकते हैं. उन्हें यह सैंडल पाकिस्तान का एक मशहूर सैंडल निर्माता ईद पर सौगात के रूप में देगा. वन्यजीव कानून का उल्लंघन करने के कारण सैंडल निर्माता ने इसके लिए भारी भरकम जुर्माना अदा किया है.

  • रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति से पहले बाजार रिकार्ड स्तर से नीचे आया, सेंसेक्स 184 अंक गिरा

    रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति से पहले बाजार रिकार्ड स्तर से नीचे आया, सेंसेक्स 184 अंक गिरा

    शेयर बाजारों में मंगलवार को मुनाफा वसूली की बिकवाली से सूचकांक गिरावट में बंद हुये. रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समीक्षा की घोषणा से पहले वाहन और सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों के शेयरों में मुनाफा वसूली का जोर रहा.

  • मोटर मैकेनिक के बेटे को 20 लाख रुपये की स्कॉलरशिप, अमेरिका में करेगा अध्ययन

    मोटर मैकेनिक के बेटे को 20 लाख रुपये की स्कॉलरशिप, अमेरिका में करेगा अध्ययन

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कैंपस से संचालित एसटीएस हाईस्कूल के छात्र मोहम्मद शादाब ने प्रतिष्ठित अमेरिकी स्कॉलरशिप हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है. "कैनेडी लुगर यूथ एक्सचेंज एंड स्टडी" यानी यस स्कॉलरशिप के तहत शादाब को अमेरिका में 10 महीने तक पढ़ने के लिए 28 हजार अमेरिकी डालर या करीब 20 लाख रुपये मिलेंगे. यह स्कॉलरशिप अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा दी जाती है. स्कॉलरशिप के तहत शादाब इसी साल जुलाई में अमेरिका जाएंगे जहां उन्हें दुनिया भर की संस्कृति के बारे में पढ़ने और समझने का मौका मिलेगा.

  • शुरुआती कारोबार में रुपया 15 पैसे मजबूत

    शुरुआती कारोबार में रुपया 15 पैसे मजबूत

    डीलरों ने कहा कि निर्यातकों द्वारा डॉलर की बिक्री, सतत विदेशी निवेश तथा कच्चे तेल में नरमी से भी रुपये को समर्थन मिला. गुरुवार को रुपया 69.87 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था. उन्होंने कहा कि दिन में महत्वपूर्ण आर्थिक आंकड़ों के जारी होने से पहले मुद्रा बाजार में उथल-पुथल देखने को मिल सकती हैं.

  • अमेरिका की मॉनिटरिंग लिस्‍ट से भारतीय रुपया बाहर, चीन की करंसी पर जारी रहेगी निगरानी

    अमेरिका की मॉनिटरिंग लिस्‍ट से भारतीय रुपया बाहर, चीन की  करंसी पर जारी रहेगी निगरानी

    अंतरराष्‍ट्रीय आर्थिक और विनिमय दर नीतियों पर तैयार रिपोर्ट को यूएस कांग्रेस के सामने पेश करते हुए वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को भारत और स्विट्जरलैंड को निगरानी सूची से हटा दिया.