NDTV Khabar

Sachin pilot


'Sachin pilot' - 52 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सचिन पायलट का दावा, कांग्रेस पांचों राज्यों का चुनाव जीतेगी, राजस्थान में भारी बहुमत मिलेगा

    सचिन पायलट का दावा, कांग्रेस पांचों राज्यों का चुनाव जीतेगी, राजस्थान में भारी बहुमत मिलेगा

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी. यह दावा है राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) का. सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलेगा. सचिन पायलट NDTV से ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जयपुर आए थे जहां उन्होंने कहा था कि बीजेपी अंगद का पैर है, लेकिन मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि राजस्थान कोई 'पाप की लंका नहीं' है. साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान या अन्य राज्यों में जनता प्रधानमंत्री के भाषण पर नहीं सरकार के काम पर वोट देगी.

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : टिकट बंटवारे पर फंसता पेंच, कट सकता है 80 विधायकों का पत्ता

    राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 : टिकट बंटवारे पर फंसता पेंच, कट सकता है 80 विधायकों का पत्ता

    ज़मीन पर फ़िलहाल कोई लहर दिखाई नहीं दे रही है और ऐसे चुनावी माहौल में काफी कुछ उन चेहरों पे निर्भर करेगा, जिनको दोनों पार्टियां चुनावी मैदान में उतारेंगी.

  • राजस्थान की जनता इस साल दो बार दीवाली मनाएगी : कांग्रेस नेता सचिन पायलट

    राजस्थान की जनता इस साल दो बार दीवाली मनाएगी : कांग्रेस नेता सचिन पायलट

    राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में इस साल दो बार दीवाली मनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि एक दीवाली 7 नवंबर को और दूसरी 7 दिसंबर को, जब प्रदेश से BJP सरकार का सफाया होगा और एक नई सरकार का गठन होगा. बता दें कि 7 नवंबर को देशभर में रोशनी का त्योहार दीपावली मनाया जाएगा, वहीं राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा.

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी के घर पर ली सदस्यता

    राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने थामा कांग्रेस का हाथ, राहुल गांधी के घर पर ली सदस्यता

    राजस्थान विधानसभा चुनाव(Rajasthan Assembly election 2018) की सरगर्मियों के बीच बीजेपी छोड़ने वाले मानवेंद्र सिंह (Manvendra Singh) कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. दिल्ली में राहुल गांधी के घर पर उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई.. बीजेपी और वसुंधरा राजे से नाराज़गी के बाद 22 सितंबर को मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़ी थी. पिछले लोकसभा चुनाव में अपने पिता जसवंत सिंह को टिकट न मिलने से मानवेंद्र पार्टी से खफ़ा थे. राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी के लिए ये बड़ा झटका है. क्योंकि राजपूत वोट पर मानवेंद्र और उनके पिता जसवंत सिंह की अच्छी पकड़ मानी जाती है. 2013 में बीजेपी की टिकट पर मानवेंद्र विधायक बने थे. गौरतलब है कि मानवेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे हैं.

  • कांग्रेस नेता कमलनाथ- सचिन पायलट की मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान में फर्जी वोटर लिस्‍ट को लेकर दाखिल याचिका SC ने की खारिज

    कांग्रेस नेता कमलनाथ- सचिन पायलट की मध्‍यप्रदेश और राजस्‍थान में फर्जी वोटर लिस्‍ट को लेकर दाखिल याचिका SC ने की खारिज

    मध्य-प्रदेश विधानसभा चुनाव से संबंधित कांग्रेस नेता कमलनाथ की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने कमलनाथ की ओर से कहा था कि हमने चुनाव आयोग को मध्य प्रदेश की मतदाता लिस्ट में गड़बड़ी संबंधी जानकारी दी थी.

  • सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    सबसे आखिर में राजस्थान चुनाव क्यों? कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने NDTV से कही यह बात...

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त ने शनिवार को चुनाव ने तिथियों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने अनुसार, मध्यप्रदेश  और मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा. इसके अलावा सबसे आखिर में राजस्थान और तेलंगाना में एक ही दिन 7 दिसंबर को मत डाले जाएंगे. 11 दिसंबर को पांचों राज्यों के चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इन सबके बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने राजस्थान में सबसे आखिर में होने वाले चुनाव के लिए भी मोदी सरकार पर निशाना साधा. सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत के दौरान कहा कि यह निर्णय चुनाव आयोग का है, लेकिन हो सकता है कि बीजेपी को राजस्थान सबसे मुश्किल लगता हो और बाकी राज्यों में चुनाव खत्म होने के बाद उनके सारे नेता राजस्थान में डेरा डालना चाहते हों, लेकिन जनता अपना मन बना चुकी हैं और वहां बीजेपी का कुछ होने वाला नहीं है. 

  • 2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा

    2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आगामी दो अक्तूबर से ''डोर टू डोर" संपर्क अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें वह लोगों से वोट के साथ साथ चुनावी चंदा भी मांगेगी. पार्टी ने दो अक्तूबर से 19 नवम्बर तक चलने वाले इस अभियान को ''लोक संपर्क अभियान'' नाम दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर वोट मांगेंगे और साथ ही लोगों से कांग्रेस को चंदा भी देने का आग्रह करेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने हाल ही में सभी राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों को 'लोक संपर्क अभियान' का ब्यौरा भेजा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश अध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस पूरे अभियान की निगरानी करें तथा आमुख संगठनों (फ्रंटल ऑर्गनाइजेशंस) को निर्देश दिया गया है कि वे इसमें में बढ़चढ़कर हिस्सा लें.

  • आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस, भाजपा से लड़ाई के लिए पार्टी ने लोगों से की ये अपील

    आर्थिक तंगी से जूझ रही कांग्रेस, भाजपा से लड़ाई के लिए पार्टी ने लोगों से की ये अपील

    आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने राजस्थान में आम लोगों से वित्तीय मदद की अपील की है और बीते कुछ ही दिनों में वह ढाई लाख रुपये जुटाने में सफल भी रही है. पार्टी ने लोगों से अपील की है कि आगामी चुनावों को देखते हुए वह धनबल से भी कांग्रेस का हाथ मजबूत करें और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की वेबसाइट के जरिए अंशदान करें.

  • वसुंधरा राजे सरकार जनता से किये वादे पूरे करने में असफल रही : पायलट 

    वसुंधरा राजे सरकार जनता से किये वादे पूरे करने में असफल रही : पायलट 

    उन्होंने राजे पर जनता की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने लोगों का भरोसा तोडा है. उन्होंने कहा कि सीएम ने कभी भी जनता को प्राथमिकता नहीं दी और उनसे कभी नहीं मिली. लोगों में भाजपा सरकार की जनविरोधी योजनाओं के प्रति असंतोष है.

  • राजस्थान की CM वसुंधरा को अपने ही क्षेत्र में करना पड़ रहा है कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना

    राजस्थान की CM वसुंधरा को अपने ही क्षेत्र में करना पड़ रहा है कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना

    राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को अपने विधानसभा क्षेत्र झालावाड़ में पार्टी कार्यकर्ताओं के एक वर्ग के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद भी मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि उनकी पार्टी आनवाले विधानसभा चुनाव में कुल 180 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. भाजपा कार्यकर्ता प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन के वर्षगांठ के मौके पर झालावाड़ में पार्टी कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली.

  • राजस्थान में राहुल का PM पर हमला, कहा- अगर आपका नाम अनिल अंबानी नहीं तो रोजगार नहीं मिलेगा, भाषण की 5 बातें...

    राजस्थान में राहुल का PM पर हमला, कहा- अगर आपका नाम अनिल अंबानी नहीं तो रोजगार नहीं मिलेगा, भाषण की 5 बातें...

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने एक दिन के दौरे के दौरान राजस्थान में चुनावी बिगुल फूंक दिया. राहुल ने दौरे के दौरान पीएम मोदी पर राफेल सौदा, किसानों की खुदकुशी और रोजगार के मुद्दे पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सामने संसद में जब भ्रष्टाचार से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं तो वह डेढ़ घंटे के भाषण के दौरान एक मिनट भी इस पर नहीं बोलते. राहुल ने राफेल सौदे को लेकर भी पीएम पर तंज कसा और कहा कि यूपीए सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिए फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट से करार किया था. यह सौदा 520 करोड़ एक हवाई जहाज के लिए था. वहीं, पीएम ने 1600 करोड़ रुपये का एक हवाई जहाज के लिए करार किया है. उन्होंने रोजगार के मुद्दे पर कहा कि अगर आपका नाम अनिल अंबानी है तभी आपको रोजगार मिलेगा.

  • राजस्थान में राहुल ने PM को राफेल, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर घेरा, कहा- खोखले वादे करते हैं प्रधानमंत्री

    राजस्थान में राहुल ने PM को राफेल, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर घेरा, कहा- खोखले वादे करते हैं प्रधानमंत्री

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने एक दिन के राजस्थान दौरे के दौरान बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर राफेल सौदा, किसानों की खुदकुशी और रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सामने संसद में जब भ्रष्टाचार से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं तो वह डेढ़ घंटे के भाषण के दौरान एक मिनट भी इस पर नहीं बोलते. 

  • सचिन पायलट ने BJP पर बोला हमला, 'कपड़ों के रंग के आधार भेदभाव नहीं करती कांग्रेस'

    सचिन पायलट ने BJP पर बोला हमला, 'कपड़ों के रंग के आधार भेदभाव नहीं करती कांग्रेस'

    राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर हमला बोला. सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा की तरह कांग्रेस कपड़ों के रंग के आधार पर लोगों से भेदभाव नहीं करती. पायलट का यह बयान काले कपड़े पहनने लोगों को रैली में शामिल नहीं होने देने की कथित घटनाओं के संबंध में आया है.

  • राजस्थान में आज चुनावी बिगुल फूंकेंगे राहुल गांधी, रोड शो और जनसभा को करेंगे संबोधित

    राजस्थान में आज चुनावी बिगुल फूंकेंगे राहुल गांधी, रोड शो और जनसभा को करेंगे संबोधित

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से राजस्थान में चुनावी बिगुल फूकेंगे. वह आज राज्य में चुनाव प्रचार की शुरुआत करने जा रहे हैं. वह आज जयपुर में एक खुली बस में क़रीब 13 किलोमीटर का रोड शो करेंगे. क़रीब तीन घंटे के रोड शो के बाद राहुल यहां के रामलीला मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

  • सीएम वसुंधरा राजे ने चुनावी साल में शुरू की 'राजस्थान गौरव यात्रा', कांग्रेस ने साधा निशाना

    सीएम वसुंधरा राजे ने चुनावी साल में शुरू की 'राजस्थान गौरव यात्रा', कांग्रेस ने साधा निशाना

    राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूरे प्रदेश में राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत की है. वहीं कांग्रेस ने उनकी आलोचना करते हुए कहा कि वसुंधरा राजे केवल मंदिरों की चिंता चुनावी फायदे के लिए करती हैं. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 40 दिनों तक प्रदेश में गौरव यात्रा की शुरुआत कर रही हैं और मंदिर के नाम पर लोगों को बरगलाने का भी काम कर रही हैं.

  • अशोक गहलोत ने खुद को बताया राजस्थान में सीएम पद का चेहरा, कांग्रेस ने दी पार्टी नेताओं को नसीहत

    अशोक गहलोत ने खुद को बताया राजस्थान में सीएम पद का चेहरा, कांग्रेस ने दी पार्टी नेताओं को नसीहत

    राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा उपचुनाव में मिली जीत के बाद प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले चुनाव में बीजेपी को हराने का ख्वाब देख रही कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर अंदर ही अंदर खींचतान चल रही है. हालांकि कांग्रेस की पूरी कोशिश है कि राजस्थान में पार्टी के अंदर खेमेबाजी न होने पाये लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है.

  • BJP पर सचिन पायलट का हमला, बोले- सरकार ने बस किसानों को धोखा दिया

    BJP पर सचिन पायलट का हमला, बोले- सरकार ने बस किसानों को धोखा दिया

    पायलट ने बयान जारी कर कहा, ‘‘ छह राज्यों में किसान सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • 2019 में भाजपा को हराने के लिए सचिन पायलट ने बताया यह 'मंत्र'

    2019 में भाजपा को हराने के लिए सचिन पायलट ने बताया यह 'मंत्र'

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि उनकी पार्टी को 2019 चुनाव में भाजपा से टक्कर लेने के लिए बनने वाले किसी भी विशाल गठबंधन की 'धुरी' बननी होगी. कर्नाटक में भारी सत्ता संघर्ष के बाद अब राजनीतिक लड़ाई हिंदीभाषी क्षेत्र में स्थानांतरित होने के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उम्मीद जताई है कि इस साल होने वाले राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस जीतेगी. कर्नाटक में सत्ता संघर्ष के बाद जेडीएस-कांग्रेस गठजोड़ की सरकार बनी.

Advertisement