NDTV Khabar

Safety in schools


'Safety in schools' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBSE स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर 14 सालों में जारी हुए 11 सर्कुलर

    CBSE स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर 14 सालों में जारी हुए 11 सर्कुलर

    सीबीएसई ने पिछले 14 साल में 11 अलग-अलग सर्कुलर जारी किए हैं, ये सर्कुलर स्कूलों में सुरक्षा के महत्व को बताते हैं. सितंबर 2017 में जारी सर्कुलर के मुताबिक, बोर्ड स्कूल परिसर में बच्चों की सुरक्षा में खामी होने पर उस स्कूल का रजिस्ट्रेशन और मान्यता रद्द कर सकती है.

  • पटना : स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल, स्वीपर ने कक्षा 2 की छात्रा के साथ की शर्मनाक हरकत

    पटना : स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर फिर उठे सवाल, स्वीपर ने कक्षा 2 की छात्रा के साथ की शर्मनाक हरकत

    हाल के दिनों में देश के प्राइवेट स्कूलों में हुई घटनाओं को आपने देखा होगा मगर अब बिहार के प्राइवेट स्कूल भी छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं है. पटना के होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाली क्लास 2 की छात्रा के साथ शर्मनाक और गंदी हरकत की गई है. उसके साथ बलात्कार की कोशिश भी की गई है. शर्मशार कर देने वाली इस हरकत को स्कूल में काम करने वाले स्वीपर रामजी ने अंजाम दिया है.

  • स्कूलों में सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देश लागू करें राज्‍य: सुप्रीम कोर्ट

    स्कूलों में सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देश लागू करें राज्‍य: सुप्रीम कोर्ट

    सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्य सरकारों को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि देश के हर स्कूल में बच्चों की सुरक्षा एवं संरक्षा के बारे में केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का पूरी तरह कार्यान्वयन हो. प्रधान न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को यह सुनिश्चित करने के लिए नोटिस भी जारी किए कि वे याचिकाओं पर जवाब दाखिल करें. इनमें से एक याचिका गुरूग्राम के एक स्कूल में मारे गए सात साल के बच्चे के पिता ने भी दाखिल की है.

  • गूगल की कोशिश, स्कूल के सिलेबस में शामिल हो इंटरनेट सुरक्षा

    गूगल की कोशिश, स्कूल के सिलेबस में शामिल हो इंटरनेट सुरक्षा

    तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल गोवा सरकार के साथ मिलकर छात्रों को इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के लिए शिक्षित भी कर रही है. अमेरिकी कंपनी का कहना है कि वह स्कूली पाठ्यक्रमों में इंटरनेट सुरक्षा को शामिल कराने के लिए चार-पांच राज्यों के साथ बातचीत कर रही है.