NDTV Khabar

Samajwadi party


'Samajwadi party' - 974 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या फिर साथ आ सकते हैं SP और शिवपाल यादव? अखिलेश यादव के इस संकेत से अकटलें तेज

    क्या फिर साथ आ सकते हैं SP और शिवपाल यादव? अखिलेश यादव के इस संकेत से अकटलें तेज

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को अपने चाचा और जसवंतनगर से पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की याचिका वापस लेने के संकेत दिये.

  • शिवपाल सिंह यादव का ऐलान, कहा- अगर मेरी सदस्यता रद्द हुई तो दोबारा...

    शिवपाल सिंह यादव का ऐलान, कहा- अगर मेरी सदस्यता रद्द हुई तो दोबारा...

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को कहा कि अगर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होती है तो वे जसवंत नगर सीट से दोबारा चुनाव लड़ेंगे.

  • अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश यादव बोले- सत्ता में आने पर वापस ले लिए जाएंगे आजम खान के खिलाफ दर्ज सभी मामले

    अखिलेश ने कहा, ‘हमें न्यायपालिका पर भरोसा है, इसलिए विश्वास है कि वहां से न्याय मिलेगा. ऐसे ही तमाम मुकदमें एक बार नेता जी मुलायम सिंह यादव पर भी दर्ज हुए थे, तब न्यायालय ने मदद की थी.’ सपा की ओर से जारी एक बयान में अखिलेश के हवाले से कहा गया, ‘प्रशासन जितना अन्याय करेगा, लोगों का सरकार पर उतना ही विश्वास कम होगा. वैसे भी आज जनता का भरोसा प्रशासन और सरकार से उठता ही जा रहा है. मुकदमों की सूची देखिए, किस-किस तरह के मामले दर्ज हुए हैं. मां रो रही है कि उनके बेटे को फर्जी फंसा दिया गया है.’

  • सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

    सपा ने शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की दी अर्जी, कहा- मजबूरन कदम उठाना पड़ा

    उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि शिवपाल के घर वापसी की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने समानांतर राजनीतिक दल बना लिया और अपना अलग कार्यक्रम चलाने लगे. उन्होंने इस्तीफा भी नहीं दिया है. ऐसे में अर्जी देकर उनकी सदस्यता समाप्त करने का अनुरोध करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं रह गया है.

  • नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस

    नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस

    देश में लागू नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है. लोग अलग-अलग तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध का अनोखा तरीका निकाला. सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लंका चौराहे से शहर के विभिन्न इलाकों में साइकिल जुलूस हेलमेट पहनकर निकाला.

  • आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR

    आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब लगा बकरी चोरी का आरोप- महिला ने दर्ज कराई FIR

    समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam khan) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रामपुर से एमपी आज़म खान पर अब बकरी चोरी का भी मुक़दमा दर्ज हो गया है.

  • मुलायम के आह्वान के बावजूद आजम खान के समर्थन में नया आंदोलन नहीं करेगी समाजवादी पार्टी

    मुलायम के आह्वान के बावजूद आजम खान के समर्थन में नया आंदोलन नहीं करेगी समाजवादी पार्टी

    सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने मुलायम सिंह यादव द्वारा पिछले दिनों आजम के खिलाफ दर्ज हो रहे मुकदमों और अन्य कार्यवाही के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने के आह्वान पर अमल की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर बताया 'हमारा आंदोलन तो पहले से ही चल रहा है. पिछली नौ अगस्त को इस मामले पर हर जिले में प्रदर्शन हो चुका है और पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव राज्यपाल से मिलकर आजम खां पर हो रही कार्रवाई का विरोध भी जता चुके हैं.' 

  • आजम खान के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत तो समर्थन में उतरे मुलायम सिंह यादव, कहा- जरूरत पड़ी तो...

    आजम खान के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत तो समर्थन में उतरे मुलायम सिंह यादव, कहा- जरूरत पड़ी तो...

    समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आज़म खान (Azam Khan) के खिलाफ मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी भूमि मामले से जुड़े केस दर्ज किए जाने पर पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने इसे साजिश करार दिया.

  • सपा नेता आजम खान की बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है वजह

    सपा नेता आजम खान की बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया, ये है वजह

    समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान की बहन निकहत अफलाक को पुलिस द्वारा शुक्रवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया. उनकी बहन नसरीन ने कहा, "चार-पांच जीप में पुलिस आई और मेरी बहन को ले गई. 

  • अखिलेश यादव ने कहा- आज जो कश्मीरियों के साथ हो रहा है, वह कल हमारे साथ भी होगा

    अखिलेश यादव ने कहा- आज जो कश्मीरियों के साथ हो रहा है, वह कल हमारे साथ भी होगा

    समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के सूरत-ए-हाल पर चिंता जाहिर करते हुए सोमवार को कहा कि आज जो कश्मीरियों के साथ हुआ है, वह कल हम सबके साथ होगा. अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में अनुच्छेद 370 से जुड़े एक सवाल पर कहा 'आज 20 दिन से ज्यादा हो गये, लोग घरों में कैद हैं. पत्रकार हमें बताएं कि आखिर वहां क्या हो रहा है? सरकार का इतना ही अच्छा फैसला था तो उसने इसे लेने से पहले लोगों से क्यों नहीं पूछा?'

  • सपा के साथ गठबंधन पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 27 अगस्त को फैसला करेगी

    सपा के साथ गठबंधन पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 27 अगस्त को फैसला करेगी

    बीजेपी से अलग होने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) सपा से गठबंधन को लेकर अगली 27 अगस्त को फैसला करेगी.  सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने रविवार को बताया कि पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की एक बैठक 27 अगस्त को लखनऊ में होगी, जिसमें सपा से गठबंधन को लेकर विचार करके निर्णय लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि पूरी संभावना है कि बैठक में सपा से गठबंधन को लेकर निर्णय कर लिया जायेगा. राजभर ने एक सवाल पर बताया कि सपा मुखिया अखिलेश यादव के आमंत्रण पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने हाल में उनसे मुलाकात की थी.

  • समाजवादी पार्टी ने सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी भंग की, अध्यक्षों को हटाया

    समाजवादी पार्टी ने सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी भंग की, अध्यक्षों को हटाया

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के पार्टी अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को छोड़कर पार्टी की सभी जिला और महानगर कार्यकारिणी व इसके अध्यक्षों सहित भंग कर दी है. सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि समस्त विधानसभा क्षेत्रों की समितियों को अध्यक्षों सहित तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सपा के चारों युवा संगठनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी इसके राष्ट्रीय अध्यक्षों सहित भंग कर दी गई है.

  • आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब उनके रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर

    आजम खान की कम नहीं हो रहीं मुसीबतें, अब उनके रिसॉर्ट पर चला बुलडोजर

    उनके रिसॉर्ट की बाउंड्री तोड़ी गई. आरोप है कि रिसॉर्ट के लिए सिंचाई विभाग की 1000 स्क्वायर मीटर जमीन हड़पी गई है. प्रशासन का कहना है कि यह अवैध तरीके से किया गया निर्माण है. बता दें कि प्रशासन ने बीते दिनों आजम खान को भूमाफिया घोषित किया था. उनके खिलाफ बहुत सारे मुकदमे दायर हो चुके हैं.

  • उत्तर प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी शिवपाल सिंह यादव की पार्टी

    उत्तर प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी शिवपाल सिंह यादव की पार्टी

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी. प्रसपा प्रमुख ने कहा, "उपचुनावों में लड़ने के बजाय हम प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत करने पर फोकस करेंगे और 2022 विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी करेंगे." पार्टी हालांकि प्रदेश में विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ के चुनावों में हिस्सा लेगी.

  • समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर बीजेपी में हुए शामिल 

    समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सदस्य रहे संजय सेठ और सुरेंद्र सिंह नागर बीजेपी में हुए शामिल 

    बता दें कि एक ओर जहां केंद्र सरकार राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने का ऐलान करने जा रही थी तो दूसरी ओर से दो सांसद विपक्ष को झटका देने की तैयारी में थे. राज्यसभा में सोमवार को समाजवादी पार्टी के सुरेन्द्र सिंह नागर, संजय सेठ और कांग्रेस के भुवनेश्वर कालिता के इस्तीफे की घोषणा की गयी.

  • आजम खान को महिला वार्ड में जबरन घुसने के आरोप में AMU से किया गया था निष्कासित, शिया धर्मगुरु का दावा

    आजम खान को महिला वार्ड में जबरन घुसने के आरोप में AMU से किया गया था निष्कासित, शिया धर्मगुरु का दावा

    जाने-माने शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद के मुताबिक, खान ने एक स्थानीय अस्पताल के महिला वॉर्ड में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की, जिसके बाद उन्हें एक साल के लिए निष्कासित कर दिया गया.

  • क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    क्या आजम खान गिरफ्तारी के डर से रामपुर नहीं आ रहे हैं? 

    पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने कहा कि सपा नेता आजम पर जो धाराएं हैं, उसमें गिरफ्तारी हो सकती है. लेकिन वह रामपुर आएंगे तो हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे ऐसा कुछ अभी तक है नहीं. 

  • समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में किया आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में किया आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध

    समाजवादी पार्टी ने लोकसभा में आर्टिकल 370 संबंधी बिल का विरोध किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सदन का बहिष्कार उन्होंने इस कारण किया है कि सरकार से यह सवाल पूछा था कि सदन की जो पीओके की 24 सीटें हैं, कैसे भरी जाएंगी. वह कितने वर्षों से खाली हैं. आज जब धारा 370 हट गई है. कश्मीर में जो नया प्रदेश बनेगा, पीओके किसका हिस्सा है. सवाल पूछा था, जिसका जवाब नहीं मिला तो हम लोगों ने इसका बहिष्कार कर दिया.

Advertisement