NDTV Khabar

Samajwadi party


'Samajwadi party' - 811 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवपाल सिंह यादव बोले- पीएम मोदी का सीना अब 56 से 57 हो गया होगा, मगर दम नहीं है

    शिवपाल सिंह यादव बोले- पीएम मोदी का सीना अब 56 से 57 हो गया होगा, मगर दम नहीं है

    शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पीएम कहते हैं कि उनका 56 इंच का सीना है. अब एकाध इंच बढ़कर 57 इंच हो गया होगा, लेकिन उनके सीने में दम नहीं है.

  • शिवपाल के मंच पर मुलायम सिंह यादव, क्या 2019 में अखिलेश यादव को लग सकता है झटका?

    शिवपाल के मंच पर मुलायम सिंह यादव, क्या 2019 में अखिलेश यादव को लग सकता है झटका?

    अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए प्रस्तावित महागठबंधन में अहम भूमिका निभाने का मंसूबा पाले सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बड़ा झटका लग सकता है. यह झटका कोई और नहीं बल्कि उनके 'अपने' ही देने की तैयारी में है.

  • Top 5 News: सेना का जवान जीतू गिरफ्तार, रामदास अठावले को थप्पड़, टीवी डिबेट में मारपीट

    Top 5 News: सेना का जवान जीतू गिरफ्तार, रामदास अठावले को थप्पड़, टीवी डिबेट में मारपीट

    उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr mob violence) में बीते सोमवार को गोकशी के शक में भड़की हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या का मुख्य संदिग्ध आर्मी जवान जीतू फौजी (Jitu Fauji) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, : लाइव टीवी डिबेट शो के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता और बीजेपी (BJP) प्रवक्ता आपस में भिड़ गए. उधर, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को युवक ने धक्का देकर थप्पड़ जड़ दिया. राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भी ईवीएम अनियमितता देखने को मिली है, जहां बारां जिले में हाईवे पर बैलेट यूनिट पड़ी मिली है. वहीं, हीरा कारोबारी राजेश्वर उदानी की रहस्यमय हत्या के बाद मुंबई पुलिस ने एक राजनेता को गिरफ्तार किया है और एक प्रमुख मॉडल और टीवी अभिनेत्री  देबोलिना भट्टाचार्य को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की है.

  • लाइव टीवी शो के दौरान सपा-बीजेपी प्रवक्ता में मारपीट, देखें VIDEO

    लाइव टीवी शो के दौरान सपा-बीजेपी प्रवक्ता में मारपीट, देखें VIDEO

    लाइव टीवी डिबेट शो के दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रवक्ता और बीजेपी (BJP) प्रवक्ता आपस में भिड़ गए. नोएडा के सेक्टर 16-A में एक टीवी चैनल के लाइव शो के दौरान उस समय अफरातफरी मच गई जब सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया (Anurag Bhadoria) ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) को धक्का दे दिया. बाद में भदौरिया को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. ​

  • सपा बोली, योगी आदित्यनाथ सबसे अयोग्य मुख्यमंत्री, लोकसभा चुनाव से पहले ध्रुवीकरण में लगे

    सपा बोली, योगी आदित्यनाथ सबसे अयोग्य मुख्यमंत्री, लोकसभा चुनाव से पहले ध्रुवीकरण में लगे

    बुलंदशहर की घटना (Bulandshahr Violence) के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर हमला बोला है. सपा ने योगी आदित्यनाथ को 'सबसे अयोग्य मुख्यमंत्री' बताते हुए उन पर उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. बुलंदशहर हिंसा को केवल एक 'दुर्घटना' कहने के उनके बयान का संदर्भ देते हुए पार्टी के प्रवक्ता अब्दुल हाफिज गांधी ने कहा कि यह दिखाता है कि मुख्यमंत्री एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक व्यक्ति के मारे जाने की घटना को कितनी संवेदनहीनता के साथ ले रहे हैं. 

  • विधानसभा चुनाव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में आज मतदान, कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए

    विधानसभा चुनाव : मध्यप्रदेश और मिजोरम में आज मतदान, कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए

    मध्यप्रदेश और मिजोरम में बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. इसके लिए प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. मध्यप्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए और मिजोरम की सभी 40 सीटों के लिए मतदान होगा.

  • मध्य प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस के बीच क्यों नहीं हो पाया गठबंधन? अखिलेश यादव ने बताई वजह

    मध्य प्रदेश में सपा, बसपा और कांग्रेस के बीच क्यों नहीं हो पाया गठबंधन? अखिलेश यादव ने बताई वजह

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में आखिर सपा, बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन क्यों नहीं हो पाया, इसका जवाब खुद अखिलेश यादव ने दिया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि तीनों दलों के प्रस्तावित गठबंधन में कांग्रेस बसपा को शामिल करने के लिए तैयार नहीं थी.

  • मध्यप्रदेश चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने दिए संकेत, कहा- अभी चुनाव खत्म नहीं हुए हैं

    मध्यप्रदेश चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर अखिलेश यादव ने दिए संकेत, कहा- अभी चुनाव खत्म नहीं हुए हैं

    इस महीनें की शुरुआत में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर कहा था कि कांग्रेस ने उन्हें जरूरत से ज्यादा इंतजार करवाया है. इसके बाद ही उन्होंनें राज्य में अपने छह उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय रहने वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ भी सपा का गठबंधन है. ध्यान हो कि पिछले साल यूपी में हुए विधानसभा में कांग्रेस-सपा गठबंधन को मिली जबरदस्त हार के बाद से सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अपने हाथ पीछे खींच लिए थे. 

  • सपा मुखिया अखिलेश यादव क्यों कभी नहीं बनना चाहते प्रधानमंत्री, जानिए क्या है वजह

    सपा मुखिया अखिलेश यादव क्यों कभी नहीं बनना चाहते प्रधानमंत्री, जानिए क्या है वजह

    समाजवादी पार्टी(Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह उत्तर-प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करना चाहते हैं. दिल्ली में एक कार्यक्रम में बीजेपी नेता राम माधव, कांग्रेस नेता सचिन पायलट और रालोद नेता जयंत चौधरी की मौजूदगी में उन्होंने यह बात कही.

  • अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बोलीं- अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए

    अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बोलीं- अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने कहा, "मुझे सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास है... मेरा मानना है कि अयोध्या में राममंदिर बनाया जाना चाहिए..."

  • यूपी की सियासत में बेटे पर भारी पड़ेगा भाई? शिवपाल यादव की पार्टी के कार्यक्रम में फिर दिखे मुलायम सिंह यादव

    यूपी की सियासत में बेटे पर भारी पड़ेगा भाई? शिवपाल यादव की पार्टी के कार्यक्रम में फिर दिखे मुलायम सिंह यादव

    उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़ी हैसियत रखने वाला यादव परिवार सत्ता में न होने के बाद भी मीडिया की सुर्खियों में है. दरअसल, मुलायम सिंह के परिवार में राजनीतिक खींचतान अब भी जारी है. मंगलवार को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह अपने भाई शिवपाल यादव के कार्यक्रम में पहुंचे और एक ही मंच पर साथ दिखे. समाजवादी पार्टी से अलग होने वाले शिवपाल सिंह की पार्टी का कार्यक्रम था. 

  • 'नेताजी' को अपनी पार्टी से प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाएंगे भाई शिवपाल, अध्यक्ष पद की भी पेशकश

    'नेताजी' को अपनी पार्टी से प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाएंगे भाई शिवपाल, अध्यक्ष पद की भी पेशकश

    यूपी के पूर्व मंत्री और नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनकी पार्टी पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव को आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के चेहरे के तौर पर पेश करेगी. शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, 'अभी हमारा एक सपना अधूरा है. वह है नेताजी (मुलायम) को प्रधानमंत्री के रूप में देखना. नेताजी हमारी पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे.'

  • जब सपा नेता आजम खां बोले- मैं बीजेपी की राजनीतिक 'आइटम गर्ल' हूं

    जब सपा नेता आजम खां बोले- मैं बीजेपी की राजनीतिक 'आइटम गर्ल' हूं

    अपने बयानों के लिये अक्सर सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां ने बुधवार को कहा कि वह भाजपा की राजनीतिक ‘आइटम गर्ल’ हैं. उनके नाम पर उत्तर प्रदेश का पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा गया था और अब उनके नाम पर ही आगामी लोकसभा चुनाव भी लड़ा जाएगा. 

  • शिवपाल यादव की पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन, नया नाम मिलते ही बोल दी यह बड़ी बात

    शिवपाल यादव की पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन, नया नाम मिलते ही बोल दी यह बड़ी बात

    शिवपाल ने यहां आयोजित मोर्चा के एक कार्यक्रम में कहा ‘‘हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. अब हमारी पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया होगा."

  • दिल्ली के फाइव स्टार होटल में गुंडागर्दी, आरोपी आशीष पांडेय और घटना से जुड़ीं 10 बातें

    दिल्ली के फाइव स्टार होटल में गुंडागर्दी, आरोपी आशीष पांडेय और घटना से जुड़ीं 10 बातें

    दिल्ली के पांच सितारा हयात होटल में 13 अक्टूबर की रात एक शख्स ने गुंडागर्दी की. लेडीज टॉयलेट में घुसने को लेकर हुए विवाद के बाद युवक ने पिस्टल निकालकर लड़की और उसके दोस्त को धमकाया. सरेआम पिस्टल लेकर प्रदर्शन किया. दो दिन बाद वीडियो वायरल होने पर मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद आरोपी पर केस दर्ज हुआ. उसकी पहचान आशीष पांडेय के रूप में हुई. आशीष का नाता यूपी के राजनीतिक रसूखदार और बाहुबली परिवार से बताया जाता है. जानिए इस पूरी घटना से जुड़ीं 10 बातें.

  • क्या फिर से यादव परिवार में सब कुछ ठीक नहीं? मुलायम के बाद छोटी बहू अपर्णा भी दिखीं चाचा शिवपाल के साथ

    क्या फिर से यादव परिवार में सब कुछ ठीक नहीं? मुलायम के बाद छोटी बहू अपर्णा भी दिखीं चाचा शिवपाल के साथ

    उत्तर प्रदेश की सियासत में बड़े राजनीतिक परिवार के तौर पर मशहूर मुलायम सिंह के परिवार में अभी सियासी रोमांच का दौर चल रहा है. मुलायम सिंह यादव के ठीक एक दिन बाद ही उनकी छोटी बहू अपर्णा यादव भी चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ मंच साझा करतीं नजर आईं. दरअसल, मुलायाम के साथ मंच साझा करने के ठीक एक दिन बाद शनिवार को राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में चाचा शिवपाल यादव और अपर्णा यादव को एक साथ एक ही मंच पर देखा गया.  मुलायम और अपर्णा की शिवपाल के साथ मंच साझा करने के बाद उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरू हो गया है.

  • 'चाचा की चाल' : बेटे के बाद अब भाई के साथ मंच पर दिखे मुलायम सिंह, शिवपाल यादव ने नेता जी को दिया यह ऑफर

    'चाचा की चाल' : बेटे के बाद अब भाई के साथ मंच पर दिखे मुलायम सिंह, शिवपाल यादव ने नेता जी को दिया यह ऑफर

    उत्तर प्रदेश के सियासत में समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के परिवार में हर दिन एक अलग नजारा देखने को मिलता है. भले ही समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच में मनमुटाव और दूरियां हों, मगर इससे मुलायम सिंह पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिख रहा है. मुलायम सिंह शायद बेटे और भाई के बीच में किसी तरह के अंतर नहीं रखना चाहते यही वजह है कि पिछले महीने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा करने के बाद अब वह  समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के साथ पहली बार शुक्रवार को मंच पर नजर आए. बता दें कि शिवपाल सिंह ने इसी साल अगस्त में समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी नई पार्टी बनाया है. 

  • 'महागठबंधन' में दिखी दरार : अखिलेश का ऑफर - कांग्रेस से टिकट न मिले, तो सपा में आइए

    'महागठबंधन' में दिखी दरार : अखिलेश का ऑफर - कांग्रेस से टिकट न मिले, तो सपा में आइए

    अखिलेश जाहिर तौर पर सपा द्वारा कल जारी की गई छह उम्मीदवारों की पहली सूची में घोषित किये गये बुधनी विधानसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार अर्जुन आर्य द्वारा सपा का टिकट वापस करने की घटना से नाराज दिखाई दिये.

Advertisement