NDTV Khabar

Samajwadi party split


'Samajwadi party split' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब फिल्मी अंदाज में बोले शिवपाल - मुलायम जहां खड़े हो जाते हैं, वहीं से होती है सपा की शुरुआत

    जब फिल्मी अंदाज में बोले शिवपाल - मुलायम जहां खड़े हो जाते हैं, वहीं से होती है सपा की शुरुआत

    रस्तावित समाजवादी धर्मनिरपेक्ष मोर्चा का नेतृत्व मुलायम सिंह यादव द्वारा करने का ऐलान करने वाले उनके भाई सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि जहां मुलायम खड़े हो जाते हैं, वहीं से समाजवादी पार्टी की शुरूआत होती है. शिवपाल की यह टिप्पणी अमिताभ बच्चन की मशहूर फिल्म 'कालिया' के डॉयलाग से मिलती जुलती है, अमिताभ ने फिल्म में कहा था, "हम जहां खड़े हो जाते हैं, लाइन वहीं से शुरू होती है."

  • शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर ग्रहण, मुलायम बोले - कोई चर्चा नहीं हुई, हफ्तेभर से नहीं मिला

    शिवपाल के सेक्युलर मोर्चे पर ग्रहण, मुलायम बोले - कोई चर्चा नहीं हुई, हफ्तेभर से नहीं मिला

    समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने एक दिन पहले ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नाम से नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था. लेकिन मुलायम सिंह यादव के एक बयान से शिवपाल यादव का खेल बिगड़ना शुरू हो गया है. हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक साक्षात्कार में मुलायम ने कहा, "मैं शिवपाल से पिछले एक हफ्ते से नहीं मिला हूं, उसने मुझसे इस बारे में कोई बात नहीं की है, मैं उससे बात करूंगा.'

  • सपा 'जला हुआ ट्रांसफार्मर', अखिलेश से उनके पिता तो राहुल से उनकी मां परेशान हैं : अमित शाह

    सपा 'जला हुआ ट्रांसफार्मर', अखिलेश से उनके पिता तो राहुल से उनकी मां परेशान हैं : अमित शाह

    उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान में राजनीतिक दल तीखे शब्‍दबाणों से एक-दूसरे पर हमला करने में जुटे हुए हैं. अभी यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा 'गधा' शब्‍द का इस्‍तेमाल करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर अप्रत्‍यक्ष तौर पर हमला बोले जाने के बाद उपजा विवाद थमा भी नहीं था कि भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को समाजवादी पार्टी पर कड़े शब्‍दों से हमला बोल दिया. उन्‍होंने उत्तर-प्रदेश की सपा सरकार को 'जला हुआ ट्रांसफार्मर' बता डाला.

  • समाजवादी पार्टी और निष्कासन : पिछले कुछ महीनों में इस तरह से निष्कासित होते चले गए बड़े नेता...

    समाजवादी पार्टी और निष्कासन : पिछले कुछ महीनों में इस तरह से निष्कासित होते चले गए बड़े नेता...

    समाजवादी पार्टी के अंदर क्या हो रहा है, उसे समझना काफी मुश्किल है. सब एक दूसरे की चिंता तो कर रहे हैं लेकिन फिर आगे जाकर एक दूसरे को निष्कासित कर देते हैं. 30 दिसंबर को मुलायम सिंह यादव ने जब प्रेस कांफ्रेंस की थी तब बार-बार एक ही बात कह रहे थे राम गोपाल यादव, अखिलेश यादव का करियर खत्म कर रहे हैं.

  • सपा से निकाले जाने के बाद अखिलेश के समर्थकों का हंगामा, मुलायम-शिवपाल के पोस्टर फाड़े

    सपा से निकाले जाने के बाद अखिलेश के समर्थकों का हंगामा, मुलायम-शिवपाल के पोस्टर फाड़े

    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव द्वारा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पार्टी से निकाले जाने के बाद अखिलेश समर्थक जमकर हंगामा कर रहे हैं. एक समर्थक ने आत्मदाह करने का भी प्रयास किया, जिसे हिरासत में ले लिया गया है. मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है.

Advertisement