NDTV Khabar

Sanjay mishra


'Sanjay mishra' - 71 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नागरिकता संशोधन बिल पर बोले शिवसेना नेता संजय राउत, प्रवासी हिन्दुओं को वोट का अधिकार न मिले

    नागरिकता संशोधन बिल पर बोले शिवसेना नेता संजय राउत, प्रवासी हिन्दुओं को वोट का अधिकार न मिले

    गृहमंत्री अमित शाह आज लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश करेंगे. इस बिल में जो प्रावधान हैं उसका विपक्ष विरोध कर रहा है.  कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (TMC), द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK), समाजवादी पार्टी (SP),वामदल तथा राष्ट्रीय जनता दल (RJD) इस बिल के विरोध में हैं, लेकिन राज्यसभा में मतदान की नौबत आने पर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) जैसी पार्टियां सरकार के पक्ष में संतुलन कायम कर सकती हैं.

  • शिवसेना बुलेट ट्रेन परियोजना का 'बोझ' लोगों के सिर डालने के खिलाफ है : संजय राउत

    शिवसेना बुलेट ट्रेन परियोजना का 'बोझ' लोगों के सिर डालने के खिलाफ है : संजय राउत

    महाराष्ट्र में नई Congress-NCP और  शिवसेना सरकार के बाद से अहमदाबाद से मुंबई तक चलने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना को लेकर कई तरह के कयास लगा जाए रहे हैं. गठबंधन के नेता पहले ही संकेत दे चुके थे कि उनकी सरकार आने के बाद पीएम मोदी की इस महत्वाकांक्षी परियोजना की समीक्षा की जाएगी क्योंकि वे महाराष्ट्र पर इसका बोझ नहीं डालने चाहते हैं यही पैसा राज्य के किसानों पर खर्च किया जाएगा.

  • ट्रेन में अटेंडेंट की सीट पर लेटे नजर आए यह बॉलीवुड एक्टर, बोले- और ऑप्शन क्या है...देखें Video

    ट्रेन में अटेंडेंट की सीट पर लेटे नजर आए यह बॉलीवुड एक्टर, बोले- और ऑप्शन क्या है...देखें Video

    बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) का जन्म 6 अक्टूबर 1963 को बिहार के दरभंगा में हुआ था. संजय के पिता शम्भुनाथ मिश्रा पेशे से जर्नलिस्ट थे जबकि उनके दादा डिस्ट्रीक्ट मजिस्ट्रेट थे. संजय ने अपनी एजुकेशन वाराणसी से केंद्रीय विद्यालय बीएचयू कैम्पस से की.

  • संजय राउत को है अजित पवार के वापस आने की उम्मीद, कहा- उनको ब्लैकमेल किया गया है

    संजय राउत को है अजित पवार के वापस आने की उम्मीद, कहा- उनको ब्लैकमेल किया गया है

    महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि वह धनंजय मुंडे के संपर्क में हैं और इस बात की भी संभवाना है कि अजित पवार वापस आ जाएं. राउत ने कहा कि अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया है और इसके पीछे जो कोई भी है उसको सामना न्यूज पेपर के जरिए एक्सोपज किया जाएगा.

  • 'पवार गेम' खेलने के बाद बीजेपी की नसीहत- संजय राउत को अब चुप हो जाना चाहिए, उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया

    'पवार गेम' खेलने के बाद बीजेपी की नसीहत- संजय राउत को अब चुप हो जाना चाहिए, उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया

    महाराष्ट्र में बीजेपी ने शिवसेना नेता संजय राउत को नहसीहत दी है कि अब वह चुप जाएं उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया है. महाराष्ट्र में बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि मतदाताओं ने बीजेपी शिवसेना गठबंधन को जनादेश दिया था. हमें 161 विधायक मिले थे. लेकिन शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है.  शिवसेना ने अपनी पहली  प्रेस कॉन्फ्रेंस से ही विकल्प की बात कर रहे हैं.

  • क्या उद्धव ठाकरे बनने जा रहे हैं महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री? अब तक की 8 बड़ी बातें

    क्या उद्धव ठाकरे बनने जा रहे हैं महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री? अब तक की 8 बड़ी बातें

    शिवसेना संजय राउत ने कहा है कि कांग्रेस और एनसीपी के साथ सहमति बन गई है और महाराष्ट्र में अब पूरे पांच साल तक शिवसेना का ही सीएम होगा. उन्होंने साथ में यह भी जोड़ा कि शिवसैनिक चाहते हैं कि उद्धव ठाकरे ही सीएम बनें. उनके इस बयान के बाद कयास लगने शुरू हो गए हैं कि क्या ठाकरे परिवार से इस बार कोई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कोई बैठेगा. हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि आने वाले 2 दिनों में मुख्यमंत्री पद के लिए नाम तय कर लिया जाएगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं. बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर बहुमत का 145 का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग रख दी जिसके मुताबिक ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल था. शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ. इसी लेकर मतभेद इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों की 30 साल पुरानी दोस्ती टूट गई.

  • 50-50 फॉर्मूले के तहत बन सकती है महाराष्ट्र में नई सरकार, आज गठबंधन के नेताओं की बैठक

    50-50 फॉर्मूले के तहत बन सकती है महाराष्ट्र में नई सरकार, आज गठबंधन के नेताओं की बैठक

    महाराष्ट्र में अब शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से उनके घर जाकर बातचीत की है. वहीं खबरों के मुताबिक महाराष्ट्र में बनने वाली नई सरकार में शामिल ये तीनों दल 50-50 फॉर्मूले का पालन करेंगे. इसी फॉर्मूले को  लेकर शिवसेना का बीजेपी से विवाद हुआ था. सूत्रों के मुताबिक ऐसी खबरें हैं कि शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के बीच ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद संभालने का समझौता हो सकता है.

  • आज राज्यपाल से मिलेगी शिवसेना कहा- अगर BJP नाकाम रही, तो हम सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं

    आज राज्यपाल से मिलेगी शिवसेना कहा- अगर BJP नाकाम रही, तो हम सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं

    महाराष्ट्र में विधानसभा नतीजों के आने के बाद से  सरकार बनाने का अब तक कोई फैसला नहीं हो पाया है. बीजेपी और शिवसेना के बीच 50-50 का गतिरोध जारी है. इसी बीच शिवसेना की ओर से दावा किया गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना का ही मुख्मंत्री होगा और उसके पास 170 विधायकों का समर्थन है.

  • साहेब...वक़्त के सागर में कई सिकन्दर डूब गए' शिवसेना नेता संजय राउत ने किस पर कसा तंज

    साहेब...वक़्त के सागर में कई सिकन्दर डूब गए' शिवसेना नेता संजय राउत ने किस पर कसा तंज

    ऐसा लग रहा है कि शिवसेना ने अब फैसला कर लिया है कि वह 50-50 के फॉर्मूले से एक कदम पीछे नहीं हटेगी. शिवसेना की ओर से मोर्चा संभाल रहे संजय राउत ने आज सुबह फिर कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ सरकार बनाने के लेकर कोई बात नहीं हो रही है और यह भी कहा कि महाराष्ट्र में अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा.

  • शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    शिवसेना नेता संजय राउत को दुष्यंत चौटाला का जवाब- 'ऐसे बयानों से आपका कद नहीं बढ़ता'

    संजय राउत (Sanjay Raut) जी को ये तो पता है कि दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) कौन है? मेरे पिताजी आज से जेल में नहीं है. पिछले 6 साल से हैं. संजय राउत जी ने कभी उनका हालचाल नहीं पूछा और ना ही अजय सिंह चौटाला अपनी सजा पूरा करने से पहले बाहर आएंगे. एक पिता के लिए खुशी की बात होती है जो त्योहार का दिन भी था और खुशी भी थी.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    बिहार में NDA में अब सब कुछ ठीक करने की कवायद हो रही है जहां पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में एनडीए के घटक दल ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और BJP ने एक दूसरे के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है वहीं अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा हाल के लिए हाल के दिनों में दिए गए अभी बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और पार्टी का उससे लेना देना नहीं है.

  • पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद बीजेपी और जेडीयू  में ही आपसी टकराव बढ़ता जा रहा है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जहां मोर्चा संभाले हुए वहीं अभी तक जेडीयू ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि संजय कुमार झा ने मोर्चा संभाल लिया है.

  • संजय मिश्रा की फिल्म 'अम्मा की बोली' से प्रोड्यूसर बने पंकज जायसवाल

    संजय मिश्रा की फिल्म 'अम्मा की बोली' से प्रोड्यूसर बने पंकज जायसवाल

    फिल्म के निर्माता पंकज जायसवाल का जन्म मुंबई के घाटकोपर इलाके में हुआ था. जहां उन्होंने 2013 में केजे सोमैया से स्नातक की डिग्री हासिल की. जिसके 2 साल बाद पंकज ने प्रकाश के साथ मिलकर नेक्स्ट एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से अपनी इस कंपनी को शुरुआत की.

  • AAP सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सांसद विजय गोयल को लिखी चिट्ठी, पूछे ये तीन सवाल

    AAP सांसद संजय सिंह ने बीजेपी सांसद विजय गोयल को लिखी चिट्ठी, पूछे ये तीन सवाल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल सरकार तोहफों की बरसात कर रही है. दूसरी ओर विपक्ष इसको लॉलीपॉप करारा दे रहा है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बीजेपी नेता और सांसद विजय गोयल को चिट्ठी लिख कर तीन सवालों के जवाब मांगे हैं.

  • कौन हैं संजय बारू, जिनकी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' किताब पर बनी फिल्म से फिर गरमाई सियासत

    कौन हैं संजय बारू, जिनकी 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' किताब पर बनी फिल्म से फिर गरमाई सियासत

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) पर लिखी गई संजय बारू (Sanjay Baru) की किताब पर आधारित फिल्म 'The Accidental Prime Minister' 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही है.

  • बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए प्रस्तावित महागठबंधन को झटके पर झटके लग रहे हैं. बसपा मुखिया मायावती ने 24 घंटे के भीतर कांग्रेस को दो बड़े झटके दिए.

  • Movie Review: रिश्तों में मिठास की कहानी है 'अंग्रेजी में कहते हैं'

    Movie Review: रिश्तों में मिठास की कहानी है 'अंग्रेजी में कहते हैं'

    यशवंत अपने परिवार के प्रति जिम्मेदारियां तो पूरी निभाता है लेकिन उसकी ज़िंदगी से परिवार के प्रति प्रेम कहीं ग़ायब हैं या यूं कहें कि उसे जताना नहीं आता और बतौर घर का मुखिया वो रूखा व सख़्त है जिसके चलते उसका घर टूटने लगता है.

  • अरविंद केजरीवाल के बयान से AAP सांसद संजय सिंह ने किया किनारा, बोले - मैं बयान पर कायम

    अरविंद केजरीवाल के बयान से AAP सांसद संजय सिंह ने किया किनारा, बोले - मैं बयान पर कायम

    पार्टी की ओर संसद में भेजे गए संजय सिंह ने इस प्रकरण में अरविंद केजरीवाल से दूरी बना ली है. संजय ने कहा है कि वह अरविंद केजरीवाल के मसले पर कुछ नहीं कहेंगे. लेकिन उन्होंने फिर साफ कहा कि मैं अपनी बात पर कायम हूं कि मजीठिया ड्रग्स डीलर है और उसे जेल जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी की राज्य इकाई में नाराजगी है और आप नेताओं को भगवंत मान से बात करनी चाहिए. 

Advertisement