Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Sanjay raut


'Sanjay raut' - 251 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं

    दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले संजय राउत- अब भगवान राम भी चुनाव जीतने में BJP की मदद नहीं कर रहे हैं

    संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपराजेय लग रही भाजपा दिल्ली में 'ताश के पत्तों' की तरह ढह गई. बेहद व्यंग्यात्मक टिप्पणी में राउत ने कहा, 'भगवान राम भी पार्टी को चुनाव जीतने में मदद नहीं कर रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'कोई देश बिना धर्म के नहीं है, लेकिन धर्म का अर्थ देशभक्ति नहीं है. भगवान हनुमान का भक्त केजरीवाल दिल्ली में राम राज्य ले आया जबकि भाजपा ने तो भगवान राम को लगभग चुनाव मैदान में उतार ही दिया था.'

  • शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

    शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

    राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "BJP के एक नेता ने मुझे बताया कि मेरे फोन को टैप किया जा रहा था, मेरा कहना है कि मैं क्या कह रहा हूं अगर यह कोई सुनना चाहता है तो मैं इसका स्वागत करता हूं. मैं बाबा साहेब का चेला हूं, जो करता हूं खुलेआम करता हूं."  

  • संजय राउत ने सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों की दी सलाह, कहा- ऐसे लोगों को...

    संजय राउत ने सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध करने वालों की दी सलाह, कहा- ऐसे लोगों को...

    शिवसेना सेना संजय राउत ने शनिवार को कहा कि जो लोग हिंदूवादी विचारक वी डी सावरकर को भारत रत्न दिये जाने का विरोध कर रहे हैं उन्हें अंडमान की सेल्युलर जेल में दो दिन गुजारने के लिए भेजा जाना चाहिए, जहां स्वतंत्रता सेनानी को कारावास के दौरान रखा गया था. राउत के इस बयान से वैचारिक रूप से भिन्न कांग्रेस और राकांपा के साथ महाराष्ट्र में सत्ता में साझेदारी कर रही उनकी पार्टी के लिये मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान, कहा- सावरकर की प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का बयान, कहा- सावरकर की प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

    महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर महज कोई ‘व्यक्ति नहीं बल्कि एक सोच’ थे जिनकी प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी. कुछ घंटे पहले युवा सेना के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि किसी को भी अतीत के पन्ने नहीं पलटना चाहिए.

  • शिवसेना नेता संजय राउत बोले- पाकिस्तानी आ सकते हैं भारत, हम बेलगाम क्यों नहीं जा सकते?

    शिवसेना नेता संजय राउत बोले- पाकिस्तानी आ सकते हैं भारत, हम बेलगाम क्यों नहीं जा सकते?

    शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को भाजपा की अगुवाई वाली कर्नाटक सरकार को कथित रूप से बेलगाम जिले का दौरा करने को लेकर हमला किया है. मुंबई में संवाददाताओं से बात करते वक्त संजय राउत ने कहा, ''पाकिस्तानी, बांग्लादेशी और रोहिंग्या भारत आ सकते हैं, लेकिन महाराष्ट्र का कोई भी बेलगाम नहीं जा सकता. यह गलत है. यह एक विवाद है लेकिन यह इतना अधिक नहीं होना चाहिए कि एक दूसरे पर प्रतिबंध लगाया जा सके.''

  • छत्रपति शिवाजी या इंदिरा गांधी का नाम कभी भी सियासी फायदे के लिए नहीं लिया : शिवसेना

    छत्रपति शिवाजी या इंदिरा गांधी का नाम कभी भी सियासी फायदे के लिए नहीं लिया : शिवसेना

    शिवसेना ने कहा कि उन्होंने हमेशा इंदिरा गांधी का सम्मान किया है. जब भी उनकी छवि खराब करने के प्रयास हुए तब शिवसेना ने एक ढाल की तरह काम किया. उन्होंने कहा, 'इंदिरा जी शक्तिशाली नेता थीं. उन्होंने पाकिस्तान के टुकड़े करके विभाजन का बदला लिया.'

  • क्या अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर में 'शेर खान' का करैक्टर डॉन करीम लाला पर आधारित था, 10 बड़ी बातें

    क्या अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर में 'शेर खान' का करैक्टर डॉन करीम लाला पर आधारित था, 10 बड़ी बातें

    शिवसेना नेता संजय राउत ने 'इंदिरा गांधी मुंबई जाकर (अंडरवर्ल्ड डॉन) करीम लाला से मुलाकात किया करती थीं' वाले बयान को वापस ले लिया है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस के हमारे मित्रों को बुरा नहीं मानना चाहिए. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी की छवि धूमिल हुई है, या किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं." बता दें कि पुणे में एक कार्यक्रम में संजय राउत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. हालांकि मीडिया पर बयान आने के बाद संजय राउत ने सफाई दी. उन्होंने कहा करीम लाला पठानों में काफ़ी लोकप्रिय थे. काफी पठान अपनी समस्या को लेकर आते थे करीम लाला से मिलते थे ऐसे में पठानों की समस्या पर इंदिरा गांधी या कोई भी पीएम हो करीम लाला से मिलते थे. राउत ने कहा कि कोई उनके बयान को तोड़-फोड़ कर दिखाता है तो ये उनकी राजनीतिक मजबूरी है. शिवसेना सांसद ने कहा कि उनके मन में इंदिरा, नेहरू और राजीव गांधी के लिए मन में आदर था और हमेशा रहेगा. हालांकि अब संजय राउत ने भले ही बयान को वापस ले लिया हो लेकिन इस पर विवाद खड़ा हो गया है. करीम लाला को मरे लगभग 18 साल हो चुके हैं और अब आज की पीढ़ी में ये जानने की इच्छा बढ़ गई है कि ये करीम लाला आख़िर था कौन?

  • संजय राउत के बयान पर भड़के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस- मुगलों ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा

    संजय राउत के बयान पर भड़के पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस- मुगलों ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अब कहा है कि छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज को लेकर भी राउत ने जो टिप्पणी की है, उसके बारे में तो मुगलों ने भी नहीं सोचा होगा. फडणवीस ने कहा, 'संजय राउत ने जिस तरह उदयनराजे भोसले और छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशजों के खिलाफ बयान दिया है, वो कुछ ऐसा है कि जो मुगलों के वंशजों द्वारा भी नहीं दिया गया होता अगर वो जीवित होते.'

  • कांग्रेस की चुटकी- भाई को मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं संजय राउत इसलिए...

    कांग्रेस की चुटकी- भाई को मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं संजय राउत इसलिए...

    पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाई को मंत्री नहीं बनाए जाने से उनके नाराज की होने की चर्चा है.

  • संजय राउत ने वापस लिया 'डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं इंदिरा गांधी' वाला बयान, कहा- कांग्रेस के मित्रों को आहत...

    संजय राउत ने वापस लिया 'डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं इंदिरा गांधी' वाला बयान, कहा- कांग्रेस के मित्रों को आहत...

    उन्होंने कहा, "कांग्रेस के हमारे मित्रों को बुरा नहीं मानना चाहिए. अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी की छवि धूमिल हुई है, या किसी की भावनाएं आहत हुई हैं, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं." बता दें कि पुणे में एक कार्यक्रम में संजय राउत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं.

  • कौन था करीम लाला? जिसपर दिए गए बयान को लेकर आमने-सामने आई शिवसेना और कांग्रेस

    कौन था करीम लाला? जिसपर दिए गए बयान को लेकर आमने-सामने आई शिवसेना और कांग्रेस

    शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी माफिया डॉन करीम लाला से मुलाकात करने के लिए मुंबई आया करती थीं. संजय राउत के इस बयान के बाद सियासी घमासान मच गया है. कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने संजय राउत पर तंज कसते हुए कहा है कि कभी-कभी अधकचरा ज्ञान वीभत्स हो जाता है. शिवसेना के मि. शायर ने कहा है कि माफिया सरगना करीम लाला पठान समुदाय का नेता था. चौंकिएगा मत अगर कल ये कहें कि दाऊद इब्राहिम कोंकणी मुसलमानों का नेता है. इस बहस में बीजेपी भी कूद गई है.

  • संजय राउत ने इंदिरा गांधी पर दिया बयान तो संजय निरुपम ने कहा- 'कभी-कभी अधकचरा ज्ञान वीभत्स हो जाता है'

    संजय राउत ने इंदिरा गांधी पर दिया बयान तो संजय निरुपम ने कहा- 'कभी-कभी अधकचरा ज्ञान वीभत्स हो जाता है'

    कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने संजय राउत पर हमला बोलते हुए कहा है कि बेहतर होगा कि शिवसेना के मि.शायर दूसरों की हल्की-फुल्की शायरी सुनाकर महाराष्ट्र का मनोरंजन करते रहें. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जी के खिलाफ दुष्प्रचार करेंगे तो उन्हें पछताना पड़ेगा. कल उन्होंने इदिराजी के बारे में जो बयान दिया है वो वापस ले लें.

  • संजय राउत का दावा: 'डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं इंदिरा गांधी', कांग्रेस बोली- वापस लें अपना बयान

    संजय राउत का दावा: 'डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं इंदिरा गांधी', कांग्रेस बोली- वापस लें अपना बयान

    सामना के संपादक और शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर अपने बयान से विवाद में घिरते नज़र आ रहे हैं. पुणे में एक कार्यक्रम में संजय राउत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी तब के मुंबई के डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. मीडिया पर बयान आने के बाद संजय राउत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा करीम लाला पठानों में काफ़ी लोकप्रिय थे. काफी पठान अपनी समस्या को लेकर आते थे करीम लाला से मिलते थे ऐसे में पठानों की समस्या पर इंदिरा गांधी या कोई भी पीएम हो करीम लाला से मिलते थे.

  • संजय राउत के बयान पर देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस को घेरा, कहा- क्या कांग्रेस उस समय अंडरवर्ल्ड के भरोसे चुनाव जीतती थी?

    संजय राउत के बयान पर देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस को घेरा, कहा- क्या कांग्रेस उस समय अंडरवर्ल्ड के भरोसे चुनाव जीतती थी?

    संजय राउत ने बयान दिया था कि उस समय 1960 से 1980 तक मुंबई के कमिश्नर की नियुक्ति अंडरवर्ल्ड करता था क्या यह सच है? उनके इस बयान पर बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है

  • शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- अमित शाह कट्टर राष्ट्रवादी हैं लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि...

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- अमित शाह कट्टर राष्ट्रवादी हैं लेकिन उन्हें समझना चाहिए कि...

    शिवसेना से राज्यसभा के सदस्य मीडिया समूह लोकमत की ओर से आयोजित पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे. लोगों के साथ साक्षात्कार के दौरान उनसे कुछ लोकप्रिय नेताओं के गुण बताने और उन्हें कुछ सलाह देने को कहा गया था. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में राउत ने कहा कि वह बहुत मेहनती व्यक्ति हैं. ‘‘मेरे पास उनका सलाह देने का अधिकार नहीं है. वह प्रधानमंत्री हैं.’’

  • मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी से करने वाली किताब ढोंग, चमचागिरी की हद है: शिवसेना

    मोदी की तुलना छत्रपति शिवाजी से करने वाली किताब ढोंग, चमचागिरी की हद है: शिवसेना

    भाजपा के नेता जय भगवान गोयल ने लिखी है. इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया है. शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस ने किताब की आलोचना की और मोदी की तुलना शिवाजी महाराज से किए जाने को ‘अपमान’ बताया.

  • महाराष्ट्र: शिवाजी से PM मोदी की तुलना के विरोध में आंदोलन करेगी कांग्रेस

    महाराष्ट्र: शिवाजी से PM मोदी की तुलना के विरोध में आंदोलन करेगी कांग्रेस

    थोराट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वार्थपूर्ण राजनीति कर रहे हैं और उन्होंने CAA-NRC के साथ देश को विभाजित करने का काम किया है. थोराट ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में विमुद्रीकरण के बाद जनता को परेशान किया गया, देश को निरंकुश तरीके से शासित किया जा रहा है. मोदी की तुलना महान छत्रपति शिवाजी महाराज के साथ कभी भी नहीं हो सकती है.

  • JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में 'Free Kashmir' के पोस्टर पर मचे हंगामा के बीच संजय राउत ने कही ये बात

    JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में 'Free Kashmir' के पोस्टर पर मचे हंगामा के बीच संजय राउत ने कही ये बात

    हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है.

Advertisement