NDTV Khabar

Sanjay singh rajya sabha


'Sanjay singh rajya sabha' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर बोले पीएम मोदी, 'भारत के लिए ऐतिहासिक दिन'

    संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित होने पर बोले पीएम मोदी, 'भारत के लिए ऐतिहासिक दिन'

    बुधवार को राज्‍यसभा में नागरिकता संशोधन बिल के पास होना का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्‍वागत किया और इसे भारत के इतिहास में मील का पत्‍थर बताया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'भारत के लिए और हमारे देश की करुणा और भाईचारे की भावना के लिए ये एक ऐतिहासिक दिन है.'

  • ...तो अंत मे दो डायनासौर ही बचेंगे, संसद में सांसदों के वैसे पंचलाइन जो आप भी नहीं भूलेंगे

    ...तो अंत मे दो डायनासौर ही बचेंगे, संसद में सांसदों के वैसे पंचलाइन जो आप भी नहीं भूलेंगे

    नागरिकता संशोधन बिल पर राज्‍यसभा में बहस के बीच सभी पार्टी के नेताओं ने जोरदार तर्क पेश किए. किसी ने अपने भाषण में देशभक्‍ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले स्‍कूल का हेडमास्‍टर बताया तो किसी ने संविधान की दुहाई देते हुए इस बिल को जनमत के साथ खिलवाड़ बताया. कोई बहस में स्‍वर्ग में गांधी, जिन्‍ना और पटेल से मिलने की स्‍थ‍िति की कल्‍पना कर बैठे कि अगर वे सभी लोग वहां एक साथ मिलेंगे तो इस बिल के पास होने पर कैसे बात करेंगे. एक से एक कल्‍पना शब्‍दों में साकार हुई तो एक से एक पंच लाइन सांसदों ने संसद में बोले. ऐसे ही 5 पंचलाइन को यहां दे रहे हैं...

  • TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में जोरदार बहस, पूर्वोत्तर में कड़ी सुरक्षा

    TOP 5 NEWS: नागरिकता संशोधन बिल पर राज्यसभा में जोरदार बहस, पूर्वोत्तर में कड़ी सुरक्षा

    नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) आज राज्यसभा में पेश किया गया. राज्यसभा में अमित शाह ने विपक्ष से पूछा कि क्या चाहते हैं? पूरी दुनिया से मुसलमान यहां आएं और उन्हें हम नागरिक बना दें, देश कैसे चलेगा. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि 'हम किसी भी देश से आने वाले मुस्लिमों को अपने देश की नागरिकता दे दें.' नागरिकता संशोधन बिल पर शिव सेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सदन में कहा कि जो बिल का समर्थन करेंगे वो देश भक्‍त होंगे और जो नहीं करेंगे वे देशद्रोही होंगे. बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने विधेयक को लेकर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) की सलाह पर इस बिल को लाया गया है.

  • जब AAP के संजय सिंह को मिला 5,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, तो दिया यह जवाब

    जब AAP के संजय सिंह को मिला 5,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, तो दिया यह जवाब

    आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद को अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समून ने मानहानि का नोटिस भेजा है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को रिलायंस समूह ने 'गलत, विकृत और दुर्भावनापूर्ण' आरोप लगाने का हवाला देकर 5,000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है. रिलायंस ग्रुप आफ कंपनीज द्वारा भेजा गया नोटिस सिंह के 13 फरवरी की प्रेस वार्ता के संदर्भ में हैं, जिसमें उन्होंने सरकार द्वारा फ्रांस की सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के बारे में 'मुद्दों' को उठाया था. 

  • राज्यसभा में आम आदमी पार्टी की सीटें पक्की, निर्विरोध चुने जाएंगे तीनों प्रत्याशी

    राज्यसभा में आम आदमी पार्टी की सीटें पक्की, निर्विरोध चुने जाएंगे तीनों प्रत्याशी

    दिल्ली से आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवारों की राज्यसभा सीटें पक्की हो गई हैं. तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय हो चुका है. किसी चौथे उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है.

  • राज्‍यसभा का टिकट पाने वाले संजय सिंह बोले, कुमार विश्‍वास हमारे साथी हैं और रहेंगे

    राज्‍यसभा का टिकट पाने वाले संजय सिंह बोले, कुमार विश्‍वास हमारे साथी हैं और रहेंगे

    आप से राज्यसभा उम्मीदवार और सीनियर नेता संजय सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि बाहरी लोगों को लेने का फैसला पार्टी का है, जो सबको स्वीकार होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि दो गुप्ता का सवाल उठ रहा है, लेकिन हमने हमेशा दिखाया है हम कोई जातिवादी नहीं है. अरविंद केजरीवाल कोई जातिवादी नहीं हैं. हम पर हमेशा आरोप लगे हैं लेकिन हर बार हम साफ निकल कर आते हैं.

  • राज्यसभा के लिए चुने जाने से पहले सामाजिक जीवन में भी खासे सक्रिय थे 'आप' उम्मीदवार

    राज्यसभा के लिए चुने जाने से पहले सामाजिक जीवन में भी खासे सक्रिय थे 'आप' उम्मीदवार

    दिल्ली के रहने वाले सुशील गुप्ता शुरू से ही समाज सेवा और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े रहे हैं. 1 मई 1961 को पैदा हुए सुशील गुप्ता आज दिल्ली के बड़े बिजनेस मैन में से एक हैं.

  • AAP का फैसला : संजय सिंह, एनडी गुप्‍ता और सुशील गुप्‍ता होंगे राज्‍यसभा उम्‍मीदवार

    AAP का फैसला : संजय सिंह, एनडी गुप्‍ता और सुशील गुप्‍ता होंगे राज्‍यसभा उम्‍मीदवार

    सिसौदिया ने बताया कि तीन राज्‍यसभा सीटों के लिए संजय सिंह, सुशील गुप्‍ता, नारायणदास गुप्‍ता का नाम तय किया गया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com