NDTV Khabar

Sarda chit fund scam


'Sarda chit fund scam' - 22 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीबीआई Vs पश्चिम बंगाल : कोर्ट ने कॉल डेटा रिकॉर्ड में छेड़छाड़ पर तथ्य पेश करने को कहा

    सीबीआई Vs पश्चिम बंगाल : कोर्ट ने कॉल डेटा रिकॉर्ड में छेड़छाड़ पर तथ्य पेश करने को कहा

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने सीबीआई (CBI) निदेशक को तत्कालीन कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार द्वारा कॉल डेटा रिकॉर्ड में कथित छेड़छाड़ पर तथ्य पेश करने को कहा है. सीबीआई निदेशक को दो सप्ताह के भीतर हलफनामा दाखिल करना होगा.

  • संसद में चिटफंड मामला: टीएमसी पर कांग्रेस के हमले से भड़कीं ममता बनर्जी, सोनिया गांधी से कहा- हम इसे याद रखेंगे

    संसद में चिटफंड मामला: टीएमसी पर कांग्रेस के हमले से भड़कीं ममता बनर्जी, सोनिया गांधी से कहा- हम इसे याद रखेंगे

    बता दें कि इससे पहले अधिर चौधरी ने कहा था कि हमें अनियमित योजनाओं और चिट फंड पर नकेल कसने की जरूरत है. उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी सारदा चिट फंड घोटाले में उलझी हुई थीं. इस घोटाले ने लाखों लोगों की कमाई को लूटा लिहाजा उन्हें उनके पैसे वापस मिलने चाहिए. चौधरी के इस टिप्पणी के बाद बीजेपी के सांसदों ने ताली बजाना और मेज पीटना शुरू कर दिया था. 

  • कौन हैं राजीव कुमार? जिनके लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से लिया लोहा

    कौन हैं राजीव कुमार? जिनके लिए ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से लिया लोहा

    सीबीआई की टीम को कोलकाता पुलिस ने  बाहर ही रोक दिया, जिसके बाद दोनों के बीच हाथापाई की खबर भी सामने आई. इस दौरान कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पांच अधिकारियों को हिरासत में ले लिया. जब इसकी भनक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लगी तो वो फौरन राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के घर पहुंच गईं और उन्हें बचाने के लिए खुलकर मैदान में आ गईं.

  • बंगाल विवाद: SC ने कहा- 'कोई गिरफ्तारी नहीं होगी, कमिश्नर CBI के सामने पेश हों', ममता बोलीं- हमारी जीत हुई

    बंगाल विवाद: SC ने कहा- 'कोई गिरफ्तारी नहीं होगी, कमिश्नर CBI के सामने पेश हों', ममता बोलीं- हमारी जीत हुई

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'कोलकाता पुलिस प्रमुख से जांच के लिए पेश होने को कह सकते हैं और सीबीआई की अवमानना याचिका पर नोटिस जारी किया जाएगा.' वहीं कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ए एम सिंघवी ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने अपना नंबर बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया. कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने और कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया.

  • CBI अधिकारी का दावा, कोलकाता पुलिस ने धक्का देकर जीप में बैठाया और थाने में किया ये काम

    CBI अधिकारी का दावा, कोलकाता पुलिस ने धक्का देकर जीप में बैठाया और थाने में किया ये काम

    कोलकाता में जारी सियासी ड्रामा के बीच सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने सनसनीखेज खुलासा किया है. केंद्रीय जांच एजेंसी CBI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि कल जब सीबीआई की टीम पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के घर पहुंची थी तब पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में लेने के बाद उनपर दबाव डालना शुरू कर दिया.

  • जब 28 साल की युवा ममता बनर्जी ने दिया कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी को 'चकमा'

    जब 28 साल की युवा ममता बनर्जी ने दिया कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी को 'चकमा'

    ममता बनर्जी ने सुब्रत दा के निर्देशों को जस का तस अनिमा चटर्जी के सामने रख दिया, जो खानपान की जिम्मेदारी संभाल रही थीं. चूंकि अधिवेशन में सैकड़ों लोग थे, इसलिये अनिमा की व्यस्तता अलग थी. उन्होंने ममता से कहा कि मुझे मदद के लिए दो लोगों की जरूरत पड़ेगी. इधर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. उन्होंने कमलापति त्रिपाठी (Kamalapati Tripathi) की मान्यताओं को चुनौती देने की ठान ली थी. 

  • मध्य प्रदेश के व्यापम जैसी है सारदा चिट फंड घोटाले की कहानी, हो चुकी हैं 60 से ज्यादा मौतें

    मध्य प्रदेश के व्यापम जैसी है सारदा चिट फंड घोटाले की कहानी, हो चुकी हैं 60 से ज्यादा मौतें

    सारदा चिट फंड घोटाले (Sarada Chit Fund Scam) की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अभी तक इस मामले में सारदा के एजेंट समेत 60 से ज्यादा लोगों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिल चुके हैं. यहां तक कि इस घोटाले के प्रमुख आरोपियों में शामिल कुणाल घोष भी आत्महत्या का प्रयास कर चुके हैं.

  • बीजेपी बोली, जब सारदा घोटाले में टीएमसी के नेता गिरफ्तार हुए तब ममता चुप रहीं, अब 'राजदार' को बचा रही हैं

    बीजेपी बोली, जब सारदा घोटाले में टीएमसी के नेता गिरफ्तार हुए तब ममता चुप रहीं, अब 'राजदार' को बचा रही हैं

    पश्चिम बंगाल में जारी ममता बनर्जी vs सीबीआई के हाईवोल्टेज ड्रामे के बीच भाजपा ने बंगाल सरकार पर करारा हमला बोला है और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) पर भ्रष्टाचारियों को बचाने का आरोप लगाया है. बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सीबीआई जांच करने का निर्देश दिया था.

  • हरियाणा के मंत्री ने कहा- ताड़का वाले काम कर रही हैं ममता, TMC नेता बोले- झांसी की रानी हैं, डरने वाली नहीं

    हरियाणा के मंत्री ने कहा- ताड़का वाले काम कर रही हैं ममता, TMC नेता बोले- झांसी की रानी हैं, डरने वाली नहीं

    सीबीआई टीम द्वारा कोलकाता पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करने की कोशिश के विरोध में ममता बनर्जी कल रात से धरने पर बैठी हैं. इस पूरे मामले में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है. इस विवाद के मैदान में लगभग सभी दलों के नेताओं ने छलांग मारी है. इसी कड़ी में हरियाणा में खेल मंत्री और बीजेपी के कट्टर नेता अनिल विज भी कूद पड़े हैं. अनिल विज ने मोदी सरकार के खिलाफ लामबंदी कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना ताड़का और सुरसा से की है.

  • सीबीआई vs बंगाल विवाद: ममता को राहुल का समर्थन, पर कांग्रेस सांसद बोले- CM कर रही हैं नाटक, करोड़ों का घोटाला हुआ है

    सीबीआई vs बंगाल विवाद: ममता को राहुल का समर्थन, पर कांग्रेस सांसद बोले- CM कर रही हैं नाटक, करोड़ों का घोटाला हुआ है

    कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई टीम के बाद पैदा हुए विवाद के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर बैठ गईं. ममता बनर्जी ने सीबीआई की कार्रवाई को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इशारों पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सीबीआई को यह सब करने के लिए आदेश दे रहे हैं.

  • लोकसभा में गूंजा CBI बनाम ममता मामला, 'सीबीआई तोता है' के लगे नारे

    लोकसभा में गूंजा CBI बनाम ममता मामला, 'सीबीआई तोता है' के लगे नारे

    कोलकाता में सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस के बीच हुए टकराव और उसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने पर वार-पलटवार का दौर जारी है. इस मामले की गूंज संसद में भी सुनाई दी. लोकसभा में ममता बनाम सीबीआई के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. टीएमसी के सांसदों ने लोकसभा में 'सीबीआई चोर है' और 'चौकीदार चोर है' के नारे लगाए.

  • BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा- सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर नहीं लड़ी जा सकती राजनीतिक लड़ाई

    BJP की सहयोगी पार्टी ने कहा- सीबीआई के कंधे पर बंदूक रखकर नहीं लड़ी जा सकती राजनीतिक लड़ाई

    कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर सीबीआई टीम के पहुंचने के बाद पश्चिम बंगाल में पैदा हुआ विवाद बड़ा रूप धारण करता जा रहा है. सीबीआई इस विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका में सीबीआई ने मांग की है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सारदा चिटफंड मामले की जांच में सहयोग करने के निर्देश दिए जाएं.

  • बंगाल विवाद: सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI, कहा- जांच में रोड़ा बने रहे थे राजीव कुमार, CJI बोले- कल करेंगे सुनवाई

    बंगाल विवाद: सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI, कहा- जांच में रोड़ा बने रहे थे राजीव कुमार, CJI बोले- कल करेंगे सुनवाई

    सीबीआई की याचिका पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ने कहा, 'इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा.' इसके साथ ही सीजेआई ने कहा कि सीबीआई की याचिका में ऐसे कोई सबूत नहीं है, जो यह साबित करें कि कोलकाता पुलिस मामले में सबूत नष्ट कर रही है. आप सबूत लाकर दिखा दीजिए, सुप्रीम कोर्ट कड़े कदम उठाएगी.

  • अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

    अब ममता बनर्जी के समर्थन में आए राहुल गांधी ने कभी करप्शन को लेकर साधा था उन पर निशाना, VIDEO में देखें

    राहुल गांधी ने ममता बनर्जी से फोन पर बात की और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा विपक्ष एकजुट है और यह फासीवादी ताकतों को हराएगा. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल का घटनाक्रम भारत की संस्थाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के निरंतर हमलों का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर ममता के साथ है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "पूरा विपक्ष एक साथ खड़ा रहेगा और इन फासीवादी ताकतों को हराएगा."

  • कौन हैं कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार? जिनके समर्थन में आधी रात धरने पर बैठ गईं CM ममता

    कौन हैं कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार? जिनके समर्थन में आधी रात धरने पर बैठ गईं CM ममता

    चिटफंड घोटाले मामले में सीबीआई की एक टीम कोलकाता स्थित पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के आवास पर पहुंची. सीबीआई की टीम को पुलिसकर्मियों ने बाहर ही रोक दिया. जिसके बाद दोनों के बीच हाथापाई की खबर सामने आई. सीबीआई ने राजीव कुमार को हिरासत में लिया और कुछ घंटों बाद रिहा भी कर दिया. इसके कुछ ही देर बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

  • क्या कोलकाता हाईवोल्टेज ड्रामे का कनेक्शन योगी आदित्यनाथ से है?

    क्या कोलकाता हाईवोल्टेज ड्रामे का कनेक्शन योगी आदित्यनाथ से है?

    कोलकाता में चल रहे हाईवोल्टेज ड्रामे को लेकर सियाली गलियारों में सुगबुगाहट तेज हो गई है. रविवार शाम से शुरू हुई चहल कदमी के बाद 'कोलकाता' राजनीति का नया केंद्र बन गया है. मोदी सरकार के खिलाफ लामबंदी की शुरुआत करने वाली ममता बनर्जी के सपोर्ट में कई राजनीतिक दल आ चुके हैं.

  • CBI- कोलकाता पुलिस टकराव: ममता बनर्जी का आरोप- PM और शाह के इशारों पर NSA डोभाल दे रहे हैं सीबीआई को ऑर्डर

    CBI- कोलकाता पुलिस टकराव: ममता बनर्जी का आरोप- PM और शाह के इशारों पर NSA डोभाल दे रहे हैं सीबीआई को ऑर्डर

    ममता बनर्जी ने कहा, 'आप किसी कमिश्नर के घर बिना किसी वारंट के कैसे आ सकते हैं? मेरे अधिकारी को बचाना मेरा काम है.' वहीं, सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि यह जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर की जा रही है तो ऐसे मे हमें किसी वारंट या ऑर्डर की जरूरत नहीं है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि यह सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहने पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल करा रहे हैं. 'सीबीआई को डोभाल ही निर्देश दे रहे हैं.' ममता ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, पीएम मोदी और शाह के इशारे पर यह काम कर रहे हैं.

  • सीबीआई और कोलकाता पुलिस में टकराव: CBI पहुंची सुप्रीम कोर्ट, धरने पर सीएम ममता, 10 बातें

    सीबीआई और कोलकाता पुलिस में टकराव: CBI पहुंची सुप्रीम कोर्ट, धरने पर सीएम ममता, 10 बातें

    कोलकाता में सीबीआई और पश्चिम बंगाल पुलिस के बीच चल रहे विवाद की आंच सीधे सियासी गलियारों तक पहुंचती हुई दिखाई दी. रविवार की रात को ममता बनर्जी ने कमान संभाली तो उनके निशाने पर केंद्र की मोदी सरकार रही. जानकारी के मुताबिक  चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार  के घर पहुंचे CBI अधिकारियों और पुलिस के बीच हाथापाई हो गई. पुलिस ने CBI अधिकारियों को वारंट दिखाने को कहा और उन्हें कमिश्वर आवास के अंदर जाने से रोक दिया. इसके बाद ममता बनर्जी मेट्रो चैनल के पास धरने पर बैठ गईं. धरने पर बैठी सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को पार्क स्ट्रीट स्थित घर से सीबीआई ने हिरासत में लिया. इसके बाद शेक्सपियर सरणी थाने ले जाया गया. विवाद को गर्माता हुआ देखकर हिरासत में लिए गए सभी 5 अधिकारियों को छोड़ दिया गया. 10 प्वाइंट में समझिए कि क्या है पूरा मामला.