NDTV Khabar

Saudi arabia news


'Saudi arabia news' - 47 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सऊदी अरब में सड़क दुर्घटना के दौरान भारतीय परिवार के 3 सदस्यों की मौत, एक घायल

    सऊदी अरब में सड़क दुर्घटना के दौरान भारतीय परिवार के 3 सदस्यों की मौत, एक घायल

    सऊदी अरब में एक सड़क दुर्घटना में शुक्रवार-शनिवार की आधी रात को  हैदराबाद के रहने वाले एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई.

  • EID 2019: सऊदी अरब में आज मनी ईद, भारत में 5 जून को मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

    EID 2019: सऊदी अरब में आज मनी ईद, भारत में 5 जून को मनाई जाएगी ईद-उल-फितर

    सऊदी अरब में 4 जून को ईद (Eid 2019) मनाई जा रही है. यूएई के एक दिन बाद यानी 5 जून को भारत में मीठी ईद (Mithi Eid 2019) मनाई जाएगी. मून साइटिंग कमीटी (चंद्रमा-दर्शन करने वाली समिति) ने अबूधाबी के न्यायिक विभाग में शव्वाल का पहला दिन 5 जून को बताया.

  • फ्लाइट में शख्स को सिगरेट पीने से रोका तो महिला क्रू मेंबर के सामने खोली पैंट की जिप, और फिर...

    फ्लाइट में शख्स को सिगरेट पीने से रोका तो महिला क्रू मेंबर के सामने खोली पैंट की जिप, और फिर...

    इस युवक को अब्दुल शाहिद शम्सुद्दीन के नाम से पहचाना गया है, जो केरल के कोट्टयम का रहने वाला है. दिल्ली में एयरपोर्ट के सूत्रों के अनुसार शम्सुद्दीन ने पहले महिला क्रू मेंबर से गाली-गलौच की और सिगरेट जलाने से रोकने पर इनकार कर दिया.

  • इस साल सबसे अधिक संख्या में भारतीय करेंगे हज यात्रा, इन राज्यों के लोगों ने किया सबसे ज्यादा आवेदन

    इस साल सबसे अधिक संख्या में भारतीय करेंगे हज यात्रा, इन राज्यों के लोगों ने किया सबसे ज्यादा आवेदन

    रिकॉर्ड दो लाख हाजियों की संख्या के साथ भारत इस साल हज की तैयारी में है. अल्पसंख्यक मामलों का मंत्रालय जेद्दा में स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास को 638 अधिकारी भेजेगा.

  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले - तेल आपूर्ति में हुई कमी तो सऊदी अरब करेगा मदद

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले - तेल आपूर्ति में हुई कमी तो सऊदी अरब करेगा मदद

    राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि अमेरिका का सहयोगी देश सऊदी अरब तेल आपूर्ति में किसी भी कमी को पूरा करने में मदद करेगा. उन्होंने ईरान से तेल निर्यात पर पाबंदी कड़ी करने के बाद यह बात कही.

  • सऊदी में फंसे भारतीय ने सुषमा स्वराज से लगाई मदद की गुहार, विदेश मंत्री ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

    सऊदी में फंसे भारतीय ने सुषमा स्वराज से लगाई मदद की गुहार, विदेश मंत्री ने दिया दिल छू लेने वाला जवाब

    विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी सक्रिय रहती हैं. वो लोगों की मदद के लिए जानी जाती हैं. वो यूजर्स से बातें भी करती हैं और सवालों के जवाब भी देती हैं. ताजा मामला सऊदी अरब में फंसे एक भारतीय को स्वदेश लौटने में मदद का है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब (Saudi Arabia) में फंसे एक भारतीय को स्वदेश लौटने में मदद का आश्वासन दिया है. व्यक्ति ने ट्विटर पर मदद की गुहार लगाते हुए आत्महत्या करने की धमकी दी थी. व्यक्ति की पहचान अली के तौर पर की गई है.

  • सऊदी अरब में दो पंजाबियों का काटा सिर, खबर सुनकर भड़के सीएम अमरिंदर

    सऊदी अरब में दो पंजाबियों का काटा सिर, खबर सुनकर भड़के सीएम अमरिंदर

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सऊदी अरब में हाल ही में दो पंजाबियों का सिर काटे जाने की घटना को बुधवार को ‘‘बर्बर और अमानवीय’’ बताते हुए गहरी नाराजगी जाहिर की है. Two Punjabi men beheaded in Saudi Arabia Punjab CM Captain Amarinder Singh condemns

  • अभिनंदन की वापसी के लिए अमेरिका, UAE और सऊदी अरब ने कैसे पाकिस्तान पर बनाया दबाव

    अभिनंदन की वापसी के लिए अमेरिका, UAE और सऊदी अरब ने कैसे पाकिस्तान पर बनाया दबाव

    भारतीय पायलट अभिनंदन की वापसी के पीछे अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात और सउदी अरब का बहुत बड़ा योगदान है. इन तीन देशों की वजह से वैश्विक दबाव के मद्देनजर पाकिस्तान ने भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को दो दिन बाद ही भारत को सौंपने की घोषणा की.

  • पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

    पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

    सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ व्यापक बातचीत के बाद बुधवार को कहा कि आतंकवाद एवं उग्रवाद ‘साझा चिंताएं’ हैं तथा इनसे निबटने के लिए सऊदी भारत एवं क्षेत्र के अन्य देशों को सभी तरह का सहयोग देगा. पीएम मोदी और सऊदी के युवराज ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की. दोनों नेताओं ने परस्पर वार्ता के बाद अपने अपने प्रेस बयानों में पाकिस्तान का उल्लेख नहीं किया. हालांकि बाद में विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता को दोनों नेताओं के बीच वार्ता में रेखांकित किया गया और पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में भर्त्सना की गयी. इस मुलाकात से दो दिन पहले प्रभावशाली अरब नेता ने इस्लामाबाद की अपनी यात्रा सम्पन्न की. जैश ए मोहम्मद द्वारा पुलवामा में किए गये आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत एवं पाकिस्तान के बीच आपसी सम्बन्धों में आये नये तनाव के चलते अरब नेता की इस यात्रा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

  • पुलवामा हमले पर बोले सऊदी अरब के विदेश मंत्री, अगर जैश के खिलाफ हैं सबूत तो...

    पुलवामा हमले पर बोले सऊदी अरब के विदेश मंत्री, अगर जैश के खिलाफ हैं सबूत तो...

    पुलवामा हमले के संदर्भ में उन्होंने कहा कि अगर जैश-ए-मोहम्मद और उसके प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ सबूत हैं तो उसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा ग्लोबल टेररिस्ट (वैश्विक आतंकवादी) घोषित किया जाना चाहिए. एनडीटीवी से खास बातचीत में जुबेर ने कहा कि अगर कोई आतंकी है या किसी ऐसे संगठनों से ताल्लुक रखता हो उस हर एक चीज को लेकर हमारी नीति स्पष्ट है.

  • कुछ ऐसा है तेल से मालामाल सऊदी अरब, जानिए इस देश से जुड़ी खास बातें

    कुछ ऐसा है तेल से मालामाल सऊदी अरब, जानिए इस देश से जुड़ी खास बातें

    सऊदी अरब (Saudi Arabia) के युवराज मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद भारत दौरे पर हैं. सऊदी युवराज और प्रधानमंत्री मोदी के बीच शीर्ष स्तरीय द्विपक्षीय वार्ता हुई. इस वार्ता के बाद सऊदी अरब और भारत के बीच 5 समझौते हुए हैं. भारत और सऊदी अरब के बीच ऊर्जा, टूरिज्म सेक्टर और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए करार हुआ है. प्रसार भारती और सऊदी अरब के बीच प्रसारण साझा करने और इंटरनेशनल सोलर अलायंस के क्षेत्र में भी समझौता हुआ है.

  • पीएम मोदी और सऊदी युवराज की साझा प्रेस कांफ्रेंस: 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी और सऊदी युवराज की साझा प्रेस कांफ्रेंस: 10 बड़ी बातें

    सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान और पीएम मोदी के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई, जिसमें दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. बैठक के बाद साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे संबंधों में और भी प्रगाढ़ता आई है, सऊदी अरब भारत के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगियों में से एक हैय सऊदी अरब हमारे विस्तृत पड़ोस में है, एक करीबी दोस्त है और भारत की ऊर्जा सुरक्षा का महत्वपूर्ण स्रोत भी है. वहीं सऊदी युवरात मोहम्‍मद बिना सलमान ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हम भारत के साथ खुफिया जानकारी बांटने समेत हर कदम पर सहयोग करेंगे.

  • सऊदी अरब के युवराज को गले लगाने पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा 'राष्ट्रीय हित' बनाम 'मोदीजी की हगप्लोमसी'

    सऊदी अरब के युवराज को गले लगाने पर कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा 'राष्ट्रीय हित'  बनाम  'मोदीजी की हगप्लोमसी'

    कांग्रेस ने सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल से इतर जाकर स्वागत करने को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के तथाकथित आतंकवाद विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले शख्स को गले लगाकर पुलवामा के शहीदों को याद करने का मोदी का यही तरीका है.

  • भारत-सऊदी अरब के बीच 5 समझौते, हज कोटा बढ़ा, मो. बिन सलमान बोले- आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे

    भारत-सऊदी अरब के बीच 5 समझौते, हज कोटा बढ़ा, मो. बिन सलमान बोले- आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे

    राष्ट्रपति भवन में स्वागत समारोह के सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "आज हम रिश्तों को बरकरार रखना चाहते हैं, और दोनों देशों के भले के लिए उन्हें बेहतर करना चाहते हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम सऊदी अरब और भारत के लिए अच्छे काम कर सकते हैं."

  • सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, एयरपोर्ट पर PM मोदी ने किया स्वागत

    सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान भारत पहुंचे, एयरपोर्ट पर PM मोदी ने किया स्वागत

    सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सौद (PM Narendra Modi) मंगलवार को दो दिनों की यात्रा पर भारत पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत किया. इस दौरान उनके साथ विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह भी थे. शहजादे के दौरे के दौरान पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का विषय एक प्रमुख मुद्दा रहेगा. साथ ही दोनों देश रक्षा संबंधों में बढ़ोतरी पर भी चर्चा करेंगे, जिसमें संयुक्त नौसेना अभ्यास शामिल है.

  • पाकिस्तान में सऊदी अरब करने वाला है इतिहास का सबसे बड़ा निवेश

    पाकिस्तान में सऊदी अरब करने वाला है इतिहास का सबसे बड़ा निवेश

    पाकिस्तान के एक मंत्री ने कहा कि सऊदी अरब से देश के इतिहास का सबसे बड़ा विदेशी निवेश होने जा रहा है.

  • जी-20 शिखर सम्मेलन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सऊदी अरब के युवराज से मुलाकात

    जी-20 शिखर सम्मेलन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की सऊदी अरब के युवराज से मुलाकात

    दोनों पक्षों ने प्रौद्योगिकी, नवीकरणीय ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा में निवेश बढ़ाने पर भी बातचीत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के साथ सार्थक बातचीत हुई... हमने भारत-सऊदी अरब के संबंधों के अनेक पहलुओं और आर्थिक, सांस्कृतिक और ऊर्जा संबंधों को और बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की..."

  • 42 पाकिस्तानी हज यात्रियों की मौत, लेकिन क्यों?

    42 पाकिस्तानी हज यात्रियों की मौत, लेकिन क्यों?

    सऊदी अरब में हज यात्रा के दौरान विभिन्न वजहों से कम से कम 42 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई.