NDTV Khabar

Sbi


'Sbi' - 371 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Clerk Prelims Result: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    SBI Clerk Prelims Result: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द घोषित किया जाएगा. इस सप्ताह रिजल्ट जारी होने की संभावना है. क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जारी किया जाएगा.

  • RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

    RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

    सूचना के अधिकार (आरटीआई) से खुलासा हुआ है कि सियासी दलों को चंदा देने के लिये मार्च 2018 से मई 2019 के बीच कुल 5,851.41 करोड़ रुपये के चुनावी बॉन्ड खरीदे गए. गौर करने वाली बात यह है कि इनमें से 80.6 प्रतिशत बॉन्ड सिर्फ नई दिल्ली में भुनाए गये जहां प्रमुख सियासी दलों के राष्ट्रीय मुख्यालय स्थित हैं.

  • एसबीआई ने आरटीजीएस, एनईएफटी, आईएमपीएस लेनदेन पर शुल्क हटाया

    एसबीआई ने आरटीजीएस, एनईएफटी, आईएमपीएस लेनदेन पर शुल्क हटाया

    देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने इंटरनेट या मोबाइल पर एनईएफटी और आरटीजीएस से लेनदेन करने पर एक जुलाई से शुल्क हटा दिए हैं. बैंक ने यह कदम भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इन शुल्कों को खत्म करने के बाद उठाया है.

  • RBI की रिपोर्ट में खुलासा- SBI कर रहा है नियमों का उल्लंघन

    RBI की रिपोर्ट में खुलासा- SBI कर रहा है नियमों का उल्लंघन

    भारतीय रिजर्व बैंक की वार्षिक इनसेप्शन रपट में कहा गया है कि एसबीआई उन कई बैंकों में शामिल है, जिन्हें 2012 से 2015 तक धनशोधन रोधी नियमों का उल्लंघन करते, ऋणों को सदाबहार बनाने में संलिप्त, आंकड़े दबाते और केवाईसी को दरकिनार करते पाया गया है.

  • Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्टेशलिस्ट कैडर ऑफिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने शुरू की थी. SBI SO के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. SBI एसओ के 579 पदों पर भर्तियां करेगा.  इनमें प्रमुख (उत्पाद, निवेश एंव अनुसंधान), केंद्रीय अनुसंधान दल, रिलेशनशिप मैनेजर (आरएस), रिलेशनशिप मैनेजर (ई-वेल्थ), ग्राहक संबंध अधिकारी (सीआरई) और अन्य पद शामिल हैं.

  • एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

    एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

    संसेक्स में जहां करीब 900 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, वहीं निफ्टी में 200 रुपये की तेजी देखने को मिली. वहीं रुपया भी मजबूत हुआ है. 73 पैसे की मजबूती के साथ रुपया 69.49 पर खुला है. संसेक्स 888.91 अंकों की तेजी के साथ 38,819.68 अंकों पर तो निफ्टी 284.15 अंकों की बढ़त के साथ 11,691.30 पर खुला. बता दें, . NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Govt) की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी (BJP) गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं.

  • Jet Airways के कर्मचारियों ने SBI चेयरमैन को पत्र लिखकर कहा- हम चलाएंगे एयरलाइन को

    Jet Airways के कर्मचारियों ने SBI चेयरमैन को पत्र लिखकर कहा- हम चलाएंगे एयरलाइन को

    एयरलाइन की दो कर्मचारी यूनियनों के अनुसार जेट के कर्मचारी बाहरी निवेशकों से 3,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद कर रहे हैं जिससे वे बोली लगा सकें. यह पहला मौका है जबकि कर्मचारी 25 साल पुरानी एयरलाइन का परिचालन करने का प्रस्ताव लेकर आए हैं.

  • Amazon Summer Sale: OnePlus 6T, iPhone X, Redmi 6A पर मिलेंगे ऑफर्स

    Amazon Summer Sale: OnePlus 6T, iPhone X, Redmi 6A पर मिलेंगे ऑफर्स

    Amazon Summer Sale: चार दिनों तक चलने वाली अमेज़न समर सेल में स्मार्टफोन, लैपटॉप, स्पीकर्स, टैबलेट समेत अन्य प्रोडक्ट पर शानदार डील्स मिलेंगी।

  • 'हम माल्या जैसे भागने वाले नहीं, PM मोदी पहले 22000 लोगों की नौकरी बचाएं', जेट एयरवेज के यूनियन लीडर का बयान

    'हम माल्या जैसे भागने वाले नहीं, PM मोदी पहले 22000 लोगों की नौकरी बचाएं', जेट एयरवेज के यूनियन लीडर का बयान

    उनका कहना था कि हमें पता चला है कि मैनेजमेंट के लोग हमसे बात करने से बचने के लिए चुपचाप बाहर निकल रहे हैं. हालांकि 10 मिनट के बाद जब यूनियन लीडर किरण पावसकर; जो आल इंडिया जेट एयर वेज ऑफिसर एंड स्टॉफ एंड की प्रेसिडेंट, के आने के बाद सभी कर्मचारी मुख्यालय में अंदर चले गए हैं. अभी यूनियन और प्रबंधन के बीच बातचीत चल रही है.

  • एसबीआई ने कर्जदाताओं को दी राहत, ब्याज दर में की 0.05 प्रतिशत की कटौती

    एसबीआई ने कर्जदाताओं को दी राहत, ब्याज दर में की 0.05 प्रतिशत की कटौती

    देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपनी ऋण की ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत की मामूली कटौती की है. नई दरें 10 अप्रैल से प्रभावी होंगी.

  • SBI ATM Cum Debit Card को ब्लॉक करने का ऑनलाइन तरीका

    SBI ATM Cum Debit Card को ब्लॉक करने का ऑनलाइन तरीका

    हम इस लेख में आपको भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के डेबिट कार्ड को ऑनलाइन ब्लॉक करने की सुविधा के बारे में बताएंगे। SBI ATM cum Debit Card को बैंक की वेबसाइट OnlineSBI के ज़रिए ब्लॉक करना संभव है।

  • SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • एसबीआई से आश्वासन पर अड़े जेट पायलट

    एसबीआई से आश्वासन पर अड़े जेट पायलट

    एक वरिष्ठ पायलट ने बताया, 'हमें एसबीआई की अगुवाई में नए प्रबंधन से सीधा आश्वासन चाहिए.' पायलट ने कहा, 'हमें इस बात का आश्वासन चाहिए कि किस तारीख को हमारे बकाये का भुगतान होगा और हमें एयरलाइन के भविष्य के बारे में भी स्पष्टता की दरकार है. अगर इस तरह का आश्वासन दिया जाता है तो सामूहिक अवकाश के मसले पर हम दोबारा विचार कर सकते हैं.'

  • सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण 35,503 करोड़ रुपये बढ़ा

    सेंसेक्स की शीर्ष 10 कंपनियों में पांच का बाजार पूंजीकरण 35,503 करोड़ रुपये बढ़ा

    टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) में सर्वाधिक वृद्धि दर्ज की गई. शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में टीसीएस, आईटीसी, इंफोसिस, भारतीय स्टेट बैक (एसबीआई) और आईसीआईसीआई बैंक के एम-कैप में तेजी आई जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, एडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी और कोटक महिंद्रा बैंक के पूंजीकरण में गिरावट रही.

  • चालू वित्त वर्ष के 9 महीने में 7,951 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी: एसबीआई

    चालू वित्त वर्ष के 9 महीने में 7,951 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी: एसबीआई

    देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में चालू वित्त वर्ष के शुरुआती नौ महीने (अप्रैल - दिसंबर 2018) के दौरान कुल 7,951.29 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले हुए हैं. बैंक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

  • तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    बैंकों में प्रौद्योगिकी की बढ़ती पैठ को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अगले पांच साल तक सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के स्थान पर केवल 75 प्रतिशत नये कर्मियों की नियुक्तियों का फैसला किया है. दूसरी ओर बैंक (State Bank of India) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक देश में रोजगार की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उन्हें विभिन्न पदों के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार मिल रहे हैं.

  • SBI ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 23 CRPF जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

    SBI ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 23 CRPF जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

    इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा कर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है.बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है. एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिये खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ादायी है.

  • देश को गिने-चुने, बड़े आकार के बैंकों की जरूरत : अरुण जेटली

    देश को गिने-चुने, बड़े आकार के बैंकों की जरूरत : अरुण जेटली

    वित्त मंत्री अरूण जेटली ने सोमवार को कहा कि बैंक क्षेत्र में मितव्ययिता के साथ काम कारने के लिये देश को गिने चुने लेकिन बड़े बैंकों की आवश्यकता है.

Advertisement