NDTV Khabar

Scholarship for girls


'Scholarship for girls' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Fact Check: एक बेटी है तो क्या CBSE के स्कूल में नहीं देनी होगी फीस? जानिए सच्चाई

    Fact Check: एक बेटी है तो क्या CBSE के स्कूल में नहीं देनी होगी फीस? जानिए सच्चाई

    अगर आपकी एक बेटी है और वह CBSE के स्कूल में पढ़ती है तो उसकी पूरी फीस माफ होगी और दो हैं तो एक की पूरी फीस और दूसरी की 50 फीसदी ट्यूशन फीस माफ होगी. इस तरह की खबरें अखबारों से लेकर ऑनलाइन वेबसाइट्स पर मौजूद हैं. कई खबरों में तो यह तक लिखा गया है कि स्कूल अपनी मनमानी करते हैं और सीबीएसई द्वारा जारी सर्कुलर को फॉलो नहीं करते हैं. 

  • अल्पसंख्यक छात्राओं को केंद्र सरकार ने दिया ये बड़ा तौहफा

    अल्पसंख्यक छात्राओं को केंद्र सरकार ने दिया ये बड़ा तौहफा

    केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से स्कूली लड़कियों की दी जाने वाली स्कॉलरशिप के लिए निर्धारित बजट में इस बार करीब 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी का फैसला हुआ है. साल 2017-18 में करीब 1,15,000 लड़कियों को स्कॉलरशिप दी गई थी.

  • 10वीं पास छात्राओं को CBSE देगा स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन

    10वीं पास छात्राओं को CBSE देगा स्कॉलरशिप, ऐसे करें आवेदन

    सीबीएसई बोर्ड से 10वीं पास करने वाली छात्राओं के पास स्कॉलरशिप पाने का सुनहरा अवसर है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने सीबीएसई से 10वीं पास कर चुकीं छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक वे छात्राएं जिन्होंने हाल ही में 10वीं पास की है वे सभी इसके लिए अपना आवेदन कर सकती हैं. इसके लिए छात्राओं को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना होगा.

  • विप्रो ने कमजोर तबके की लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की

    विप्रो ने कमजोर तबके की लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की

    कमजोर तबके की वे लड़कियां जो बाहरवीं के बाद उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहती हैं। उनको प्रोत्साहित करने के लिए विप्रो कंज्यूमर केयर ने ‘विप्रो केयर’ के साथ मिलकर ‘संतूर छात्रवृत्ति’ कार्यक्रम की घोषणा की है जो उन्हें आर्थिक रूप से सहयोग करेगा।