NDTV Khabar

School of bihar


'School of bihar' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार: अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण, आरोपी को भेजा गया जेल

    बिहार: अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण, आरोपी को भेजा गया जेल

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद अब गया जिले में बुद्ध भगवान की नगरी से एक और शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. गया जिले के अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध धर्म स्थल बोधगया स्थित एक बौद्ध मठ में असम के 15 बाल लामाओं का शारीरिक और यौन शोषण करने के आरोपी भंते संघप्रिया सुजॉय को गुुरुवार को न्यायिक हिरसात में जेल भेजा दिया गया. गया के वरिष्ठ अधीक्षक राजीव मिश्रा ने इस मामले की जांच के लिए बोधगया पुलिस उपाधीक्षक रमन कुमार चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है जिसकी निगरानी पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार करेंगे.

  • Bihar Board 10th Result: जमुई की प्रेरणा राज बनीं टॉपर, टॉप-3 में चार लड़कियां, देखें पूरी लिस्ट

    Bihar Board 10th Result: जमुई की प्रेरणा राज बनीं टॉपर, टॉप-3 में चार लड़कियां, देखें पूरी लिस्ट

    Bihar School Examination Board (BSEB) ने 10वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. इस बार 68.89 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इस साल 10वीं बोर्ड की टॉपर बिहार के जमुई जिले के सिमुलतला आवासीय स्कूल की प्रेरणा राज बनीं हैं. प्रेरणा ने 500 में 457 अंक (91.4%) लाए. टॉपर्स की सूची में पहले तीन स्थान पर चार छात्राएं हैं. सभी का ताल्लुक इसी स्कूल से है. दूसरे स्थान पर इसी स्कूल की दो छात्राएं प्रज्ञा और शिखा रही हैं जिन्हें 454 नंबर मिले हैं. तीसरे स्थान पर अनु प्रिया (452) रही हैं.

  • दो जिलों के इंटरमीडियट की परीक्षा का बीएसईबी डिजिटल मूल्यांकन कराएगी

    दो जिलों के इंटरमीडियट की परीक्षा का बीएसईबी डिजिटल मूल्यांकन कराएगी

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) पटना तथा वैशाली जिलों की इंटर वार्षिक परीक्षा 2017 की उतर पुस्तिकाओं का इस बार डिजिटल मूल्यांकन कराएगी. बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि पटना तथा वैशाली जिलों में परीक्षाथियों की संख्या काफी अधिक है.

  • बिहार के प्रसिद्ध योग स्कूल के प्रमुख बता रहे हैं योग के राज़

    बिहार के प्रसिद्ध योग स्कूल के प्रमुख बता रहे हैं योग के राज़

    जब भी आप योग के बारे में सुनते हैं तो आप इसके बारे में अपने दिमाग में एक खाका तैयार करते हैं कि आखिर यह आपके लिए क्या है। योग का नाम आते ही कुछ के दिमाग में कांटों के बिस्तर पर बैठा फकीर याद आता होगा, जो ध्यान में लीन है और उन्हें लगता होगा कि यही योग है।

  • रैगिंग : ग्वालियर के सिंधिया स्कूल के तीन छात्र निष्कासित और दो कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज

    रैगिंग : ग्वालियर के सिंधिया स्कूल के तीन छात्र निष्कासित और दो कर्मचारियों के खिलाफ केस दर्ज

    ग्वालियर के एक नामी सिंधिया स्कूल के तीन छात्रों और दो कर्मचारियों के खिलाफ़ रैगिंग के मामले में एफ़आईआर दर्ज की गई है। इसके बाद स्कूल ने अपने तीन छात्रों को स्कूल से भी बाहर कर दिया है। रैगिंग के आरोप लगाने वाला छात्र बिहार के एक मंत्री का बेटा है।

  • लालू की बस के बजाए नीतीश की साइकिल को अधिक पसंद कर रहे हैं स्कूल

    लालू की बस के बजाए नीतीश की साइकिल को अधिक पसंद कर रहे हैं स्कूल

    सारण जिलाधिकारी कुंदन कुमार की पिछले सप्ताह जिले में स्थित स्कूलों के प्रधानाध्यापक के साथ बैठक के दौरान यह तथ्य सामने आया है। बैठक में 50 प्रधानाध्यापकों में से केवल चार ने लालू द्वारा अपनी सांसद निधि से बच्चों को स्कूल जाने के लिए दी गए बस को स्वीकार करने पर सहमति दी।

Advertisement