NDTV Khabar

Security forces


'Security forces' - 270 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UP: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनाई नई स्पेशल फोर्स, बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

    UP: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनाई नई स्पेशल फोर्स, बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

    अवस्थी ने कहा, "महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा हेतु वर्तमान में 9,919 कर्मी कार्यरत रहेंगे. विशेष सुरक्षा बल के रूप में प्रथम चरण में 5 बटालियन का गठन किया जाना प्रस्तावित है. इन बटालियनों के गठन हेतु कुल 1,913 नये पदों का सृजन किया जाएगा." उन्होंने बताया कि यह बल (UPSSF) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का ड्रीम प्रोजेक्ट होगा.

  • BSF ने नाकाम की देश विरोधी तत्वों की कोशिश, AK-47 समेत अन्य हथियार बरामद

    BSF ने नाकाम की देश विरोधी तत्वों की कोशिश, AK-47 समेत अन्य हथियार बरामद

    बीएसएफ ने शनिवार को ट्वीट में कहा, "बीएसएफ जवानों की टुकड़ी ने देश विरोधी तत्वों की हथियार तस्करी की कोशिशों को नाकाम कर दिया. पंजाब के फिरोजपुर जिले के अबोहार में भारत-पाक सीमा पर तस्करी की कोशिशों को नाकाम करते हुए बड़ी मात्रा में हथियारों की खेप पकड़ी गई है."

  • करोड़ों में बिकती हैं यह दुर्लभ छिपकलियां, थैला भरकर ले जा रहा था तस्कर, BSF ने ऐसे दबोचा

    करोड़ों में बिकती हैं यह दुर्लभ छिपकलियां, थैला भरकर ले जा रहा था तस्कर, BSF ने ऐसे दबोचा

    बीएसएफ (BSF) ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के जरिये तस्करी कर लाई जा रहीं ''टोके गेको'' (Tokay Gecko) प्रजाति की 14 छिपकलियां पकड़ी हैं.

  • ओडिशा के कालाहांडी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए

    ओडिशा के कालाहांडी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए

    ओडिशा के कालाहांडी जिले में सुरक्षा बलों के साथ बुधवार को हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कालाहांडी-कंधमाल सीमा पर भंडारंगी सिरकी वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) का एक जवान भी घायल हो गया.

  • लद्दाख में सेना को आसानी हो, इसके लिए दिन-रात काम कर रहा BRO

    लद्दाख में सेना को आसानी हो, इसके लिए दिन-रात काम कर रहा BRO

    भारत-चीन (India China Clash) के बीच सीमा पर तनाव बरकरार है. इसके मद्देनजर लद्दाख (Ladakh) में LAC के पास सुरक्षाबलों (Security Forces) के फास्ट मूवमेंट और भारी-भरकम मशीनों व अन्य हथियारों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाए जाने के लिए बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (Border Road Organisation) 24x7 काम कर रहा है. BRO लेह में सड़क निर्माण और यातायात सुगम बनाने के लिए सड़कों के गड्ढों को भरने का काम कर रहा है. लैंडस्लाइड की वजह से बंद पड़ी सड़कों को भी खोला जा रहा है.

  • BSF को भारत-पाक सीमा पर मिली 20 मीटर लंबी सुरंग, पाकिस्तान में बनी रेत की बोरियां बरामद

    BSF को भारत-पाक सीमा पर मिली 20 मीटर लंबी सुरंग, पाकिस्तान में बनी रेत की बोरियां बरामद

    जम्मू के सांबा सेक्टर में बृहस्पतिवार को बीएसएफ जवानों को गश्त के दौरान भारतीय क्षेत्र में सीमा पर बाड़बंदी के पास स्थित इस सुरंग का पता चला. बाद में बल ने सुरंग का निरीक्षण किया और इसके मुहाने पर रेत की बोरियां मिलीं, जो पाकिस्तान में बनी हैं. अधिकारी ने बताया कि सुरंग का पता लगाने के लिए तत्काल मशीन मंगाई गई, मौके पर निरीक्षण करने पर पता चला कि सुरंग निर्माणाधीन है, जिसकी लंबाई करीब 20 मीटर है. 

  • जम्मू कश्मीर : बारामूला में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, 2 के साथ मुठभेड़ जारी

    जम्मू कश्मीर : बारामूला में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकी को किया ढेर, 2 के साथ मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बारामूला (Baramulla) में सुरक्षाबलों और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. दो आतंकियों के वहां होने की बात कही जा रही है. दोनों ओर से फायरिंग हो रही है.

  • UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    UPSC: दिसंबर में होगा CAPF एग्जाम, शुरू हुई रजिस्ट्रेशन

    केंद्रीय लोक सेवा आयोग (UPSC), केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF): सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट की भर्ती के लिए 20 दिसंबर को लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार 7 सितंबर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in और upsc.gov.in पर फॉर्म भर सकते हैं. 

  • कश्मीर में हाईवे पर आईईडी की गई नष्ट, सुरक्षा बलों को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी

    कश्मीर में हाईवे पर आईईडी की गई नष्ट, सुरक्षा बलों को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी

    कश्मीर के बारामुला श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों द्वारा सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए रखी गई आईईडी समय रहते नष्ट कर दी जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया. इस तरह आईईडी का उपयोग आतंकी सेना के काफिले को टारगेट करने के लिए करते हैं. जवानों की सूझबूझ और तत्परता की वजह से आतंकियों के नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो सके. आईईडी को नष्ट करने के लिए कुछ देर तक हाइवे पर वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई. इस इलाके को घेरकर तलाशी अभियान भी चलाया गया. 

  • RAW ने सुरक्षा बलों को किया अलर्ट, आतंकवादी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

    RAW ने सुरक्षा बलों को किया अलर्ट, आतंकवादी कर रहे हैं घुसपैठ की कोशिश

    जम्मू-कश्मीर जब से राज्य से केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया तब से पिछले एक साल में घुसपैठ में कमी आई है. लेकिन आने वाले दिनों में घुसपैठ की कोशिशें तेज हो सकती है इसीलिए  नियंत्रण रेखा पर निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 3 आतंकी ढेर, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे तार

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 3 आतंकी ढेर, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे तार

    इस ऑपरेशन में तीन जवान भी घायल हुए हैं. तीनों जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हुए हैं. उनका इलाज किया जा रहा है. कुलगाम में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के खिलाफ अभियान आज (शुक्रवार) सुबह उस समय शुरू हो गया, जब सुरक्षाबलों को आतंकियों को मौजूदगी की खबर मिली. सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

  • कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    कश्मीर के बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

    जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू और कश्मीक के बारामूला जिले के अंतर्गत आने वाले सोपोर इलाके में रविवार को सुरक्षाबल और आतंकी आमने सामने आ गए. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले. जिसके बाद आधी रात ही सोपोर के रेबन में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया. 

  • जम्मू-कश्मीर : घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने मार गिराया, AK-47 समेत गोलाबारूद बरामद

    जम्मू-कश्मीर : घुसपैठ की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी आतंकियों को सेना ने मार गिराया, AK-47 समेत गोलाबारूद बरामद

    पाकिस्तानी आतंकी जैसे ही भारतीय सीमा में दाखिल हुए तो सेना की कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 और लड़ाई में इस्तेमाल होने वाले गोला बारूद बरामद हुए हैं. सेना के सतर्कता की वजह से पाकिस्तानी आतंकियों के नापाक मंसूबे कामयाब नही हो पाए. 

  • मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    मालगाड़ी के जरिए घुसपैठ की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षा बलों ने दबोचा, 20 जून से अब तक 5वीं घटना

    भारत और बांग्लादेश के बीच आपसी व्यापार और लोगों में संपर्क के लिए पेट्रापोल एक महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय चेक पोस्ट है. पिमछले कुछ दिनों से इस चेकपोस्ट के जरिए घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. सोमवार को एक बार फिर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मालगाड़ी की बोगियों मे छिपकर भारत आने वाले घुसपैठियों का बचाव किया है तथा इन्हें मानव तस्करों के चंगुल से छुड़वाया है. 

  • जम्मू कश्मीर: राजौरी के केरी में घुसपैठ कर रहे आतंकी को सेना ने मार गिराया, हथियार बरामद

    जम्मू कश्मीर: राजौरी के केरी में घुसपैठ कर रहे आतंकी को सेना ने मार गिराया, हथियार बरामद

    जम्मू कश्मीर के राजौरी के केरी इलाके में बुधवार की सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी घुसपैठ को नाकाम कर दिया. घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकी को मार गिराया गया. यह आतंकी सुबह तकरीबन 5.55 पर घुसपैठ की कोशिश कर रहा था.

  • जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है..आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. 

  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी शुक्रवार सुबह मारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर जिले के त्राल के चीवा उलार इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया.

  • जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, छिपे आतंकियों ने शुरू की फायरिंग, मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च ऑपरेशन, छिपे आतंकियों ने शुरू की फायरिंग, मुठभेड़ जारी

    जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला (Baramulla) में सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने आज (गुरुवार) तड़के सर्च ऑपरेशन चलाया. जिसके बाद इलाके में छिपे आतंकियों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com