NDTV Khabar

Security forces News in Hindi


'Security forces' - 239 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कश्मीर : चार नागरिकों के हत्यारे हिजबुल के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

    कश्मीर : चार नागरिकों के हत्यारे हिजबुल के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

    कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकियों को मार गिराया है. इन चारों आतंकियों ने पिछले 12 दिनों में दक्षिणी कश्मीर में चार लोगों की हत्या की थी. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में खुर बट पोरा के पास सुरक्षाबलों ने वहां छिपे चारों आतंकवादियों को आज सुबह मार गिराया. मुठभेड़ में सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं.

  • जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आंतकियों को किया ढेर, हथियार समेत अन्य चीजें बरामद

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने चार आंतकियों को किया ढेर, हथियार समेत अन्य चीजें बरामद

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के मंज़गाम में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में चार आतंकियों का सफाया.

  • BSF Tradesmen Final Result: बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल ट्रेड्समैन रिजल्‍ट जारी, Direct Link से करें चेक

    BSF Tradesmen Final Result: बीएसएफ कॉन्‍स्‍टेबल ट्रेड्समैन रिजल्‍ट जारी, Direct Link से करें चेक

    केंद्र प्रशासित राज्‍य जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के लिए बीएसएफ और सीआईएसफ कॉन्‍स्‍टेबल (GD) चयन परीक्षा को स्‍थगित कर दिया गया है. यह परीक्षा 12 अप्रैल को होने वाली थी.

  • दिल्ली दंगों में जवान के खाक हुए घर को बनवाएगा BSF, 'शादी के तोहफे' के रूप में देगा 

    दिल्ली दंगों में जवान के खाक हुए घर को बनवाएगा BSF, 'शादी के तोहफे' के रूप में देगा 

    धिकारी ने कहा, ‘‘उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक संघर्ष के दौरान दंगाइयों ने जवान के घर में आग लगा दी जिसमें काफी नुकसान पहुंचा है. उनके परिवार के लोग जहां सुरक्षित हैं वहीं उनके घर को फिर से बनाने और उसका पुनर्निर्माण कराने की जरूरत है.’’ 

  • राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने जाफराबाद के दौरे के बाद कहा- हालात शांतिपूर्ण, लेकिन तनाव बरकरार

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने जाफराबाद के दौरे के बाद कहा- हालात शांतिपूर्ण, लेकिन तनाव बरकरार

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके जाफराबाद का दौरा करने के बाद कहा कि हालात शांतिपूर्ण हैं, लेकिन तनाव बरकरार है. उन्होंने इलाके में महिलाओं की स्थिति का जायजा लेने के लिए इलाके का दौरा किया.

  • दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    दिल्ली हिंसा: दूध लेने गया था बेटा, उपद्रवियों ने घर में लगाई आग, 85 साल की बुजुर्ग मां की जलकर हुई मौत

    उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाकों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गई. जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग, गोकुलपुरी और आसपास के इलाकों में शांति रही लेकिन खौफ और दहशत का माहौल अभी बना हुआ. बृहस्पतिवार को मरने वाले लोगों की संख्या 34 पर पहुंच गई. ज्यादातर दुकानें बंद रही और उनके दरवाजों पर हिंसा के निशान साफ देखे जा सकते हैं जिसने पिछले कुछ दिनों से लोगों को खौफजदा कर दिया है. हिंसा की घटनाओं में एक घटना ऐसी भी थी, जहां घर जलाने पर एक बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई. 

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: किसी का ऑटो जला तो कोई घर छोड़कर चला गया, लोगों ने सुनाई अपनी-अपनी आपबीती

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा: किसी का ऑटो जला तो कोई घर छोड़कर चला गया, लोगों ने सुनाई अपनी-अपनी आपबीती

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में अब तक 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी.

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी और गुप्तचर ब्यूरो के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया. पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और सोमवार की रात से भड़की हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में सुरक्षा बल चारों ओर फैल गए. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाये रखने की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान स्थिति की गहन समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी शांति एवं सामान्य स्थिति बहाल हो.

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया. हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा है कि हालात की गहन समीक्षा की गई है. माहौल का सामान्य होना बहुत महत्वपूर्ण है.दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रभावित इलाके का दौरा किया.

  • छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़, गोलीबारी में जवान घायल

    छत्तीसगढ़ : नक्सलियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़, गोलीबारी में जवान घायल

    छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. इसमें डीआरजी का एक जवान घायल हो गया. यह मुठभेड़ कड़ेनार के जंगल में हुई. सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. नारायणपुर के एएसपी ने इस घटना की पुष्टि की है. घटना के बाद घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला गया तथा उसे अस्पताल ले जाया गया. बाद में उसे रायपुर भेज दिया गया.

  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर से 7,000 से ज्यादा जवानों की वापसी का दिया आदेश

    गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर से 7,000 से ज्यादा जवानों की वापसी का दिया आदेश

    केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा को लेकर हुई समीक्षा के बाद कश्मीर से 7,000 से अधिक अर्द्धसैन्य जवानों की तुरंत वापसी का आदेश दिया है. अधिकारियों ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी.

  • Exclusive: सरकेगुड़ा नरसंहार की जांच रिपोर्ट, सुरक्षाबलों के दावों पर उठे गंभीर सवाल

    Exclusive: सरकेगुड़ा नरसंहार की जांच रिपोर्ट, सुरक्षाबलों के दावों पर उठे गंभीर सवाल

    छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के सारकेगुड़ा में जून 2012 में हुई मुठभेड़ में गांव वालों ने गोलियां नहीं चलाईं. इस बात के भी सबूत नहीं मिले हैं कि इस मुठभेड़ में नक्सली शामिल थे. यह खुलासा मामले की जांच में जुटे जस्टिस वीके अग्रवाल की न्यायिक रिपोर्ट से हुआ है. सन 2012 में 28-29 जून को हुई इस कथित मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 17 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया था. उनके शव भी बरामद किए गए थे. इस मुठभेड़ की जांच के लिए जांच आयोग का गठन किया गया था. 78 पन्नों की इस रिपोर्ट से सुरक्षाबलों को दावों पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं.

  • CISF ने धूमधाम से किया अपने कुत्तों को रिटायर, बोले- 'जन्म कुत्ते का, लेकिन फौजी बनकर...'

    CISF ने धूमधाम से किया अपने कुत्तों को रिटायर, बोले- 'जन्म कुत्ते का, लेकिन फौजी बनकर...'

    केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF Force) का हिस्सा रहे सात कुत्तों को मंगलवार को फोर्स से ससम्मान सेवानिवृत्त (Retire) कर दिया गया. ये कुत्ते अर्धसैनिक बल में आठ साल सेवा देने के बाद रिटायर हुए हैं.

  • BSF जवान की मौत पर बोले बांग्लादेश के गृहमंत्री, जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

    BSF जवान की मौत पर बोले बांग्लादेश के गृहमंत्री, जरूरत पड़ी तो अमित शाह से बात करेंगे

    खान ने कहा कि बृहस्पतिवार को बांग्लादेश के जलक्षेत्र में पकड़े गए मछुआरे को नियमों के अनुसार रिहा किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'सुरक्षाबलों के बीच गलतफहमी की वजह से सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के हेड कांस्टेबल विजय भान सिंह की जान चली गई. 

  • बंगाल में बांग्लादेश गार्ड की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान की मौत, एक घायल

    बंगाल में बांग्लादेश गार्ड की गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान की मौत, एक घायल

    पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ‘संभवत:’ बांग्लादेश के बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) दल द्वारा गुरुवार को की गयी गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गयी जबकि एक अन्य घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    कभी जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुखबिर रहा यह ट्रक ड्राइवर पीओके में बन गया जैश का नया पोस्टर ब्वॉय

    जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा का एक ट्रक ड्राइवर आशिक अहमद नेंगरू किसी समय पुलिस का मुखबिर था, लेकिन मोटी रकम की लालच में अब वह आतंकवादी बन गया है. एक समय भारत समर्थक कश्मीरी रहा नेंगरू पैसे की लालच में फंस गया और हथियारों, नशीले पदार्थो और आतंकवादियों को भारत में भेजने वाला एक सबसे बड़ा सरगना बन गया है. हाल ही में पंजाब में एक ड्रोन के गिरने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के नए पोस्टर ब्वॉय नेंगरू द्वारा घाटी में भेजे गए 40 से ज्यादा आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक अभियान छेड़ रखा है. जेईएम भारत विरोधी अभियानों को गति देने के लिए बेचैन है.

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 3 नक्सली

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार शाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया. बीते लगभग 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने बस्तर क्षेत्र में अभी तक छह नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

  • जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हथियारों से भरा ट्रक पकड़ा गया

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में हथियारों से भरा ट्रक पकड़ा गया

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के एसएसपी के मुताबिक हथियारों से भरा एक ट्रक को पकड़ा गया है. वहीं इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक घाटी में हाल के दिनों में कई पाकिस्तानी आतंकी देखे गए हैं. सूत्रों के मुताबिक पांच अगस्त से लेकर अब तक 40 पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं. पिछले 40 दिनों में हुई ये घुसपैठ अब तक की सबसे बड़ी घुसपैठ है. इंटेलिजेंस एजेंसियों की मानें तो ये सभी आतंकी जैश ए मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. 

12345»

Advertisement

 

Security forces वीडियो

Security forces से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com