NDTV Khabar

Service fees


'Service fees' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • डॉक्टरों को इलाज से पहले फीस बतानी चाहिए, न कि बाद में : सरकार

    डॉक्टरों को इलाज से पहले फीस बतानी चाहिए, न कि बाद में : सरकार

    स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंगलवार को राज्यसभा को बताया कि भारतीय चिकित्सा परिषद (पेशेवर आचरण, शिष्टाचार और नैतिकता) विनियम 2002 के अनुसार, डॉक्टर को अपने चैंबर के बोर्ड पर और जिस अस्पताल में वह विजिट करते हैं वहां अपनी फीस और अन्य प्रभार शुल्कों को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करना चाहिए.

  • रेस्तरां की सर्विस से खुश नहीं हैं? अब बिल देते समय सर्विस चार्ज देने से मना कर सकते हैं : सरकार

    रेस्तरां की सर्विस से खुश नहीं हैं? अब बिल देते समय सर्विस चार्ज देने से मना कर सकते हैं : सरकार

    नए साल की शुरुआत एक के बाद एक तोहफों के साथ हो रही है. सरकार ने कहा है कि यदि आप किसी रेस्तरां या होटल में जाते हैं और वहां सेवाओं से संतुष्ट नहीं होते हैं तो बिल चुकाते समय आप सर्विस चार्ज देने से मना कर सकते हैं.

  • महाराष्ट्र में महंगी हुईं मेडिकल सेवाएं, सरकार ने शुल्क बढ़ाए

    महाराष्ट्र में महंगी हुईं मेडिकल सेवाएं, सरकार ने शुल्क बढ़ाए

    महाराष्ट्र में सरकारी मेडिकल सेवाएं महंगी कर दी गई हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी आदेश निकालकर इसकी सूचना दी है। अब राज्य के सरकारी अस्पतालों में केस पेपर, सोनोग्राफी, मेडिकल सर्टिफिकेट और दाखिला पाने के लिए दोगुना शुल्क देना होगा।

  • मुझे रुपयों से नहीं खरीदा जा सकता : आमिर खान

    मुझे रुपयों से नहीं खरीदा जा सकता : आमिर खान

    बॉलीवुड के पसंदीदा खानों में से एक आमिर खान का दावा है कि वह दूसरे कलाकारों की तुलना में कम मेहनताना लेते हैं। उनका कहना है कि वह अपनी भावनाओं के साथ समझौता नहीं कर सकते और रुपयों से उन्हें खरीदा नहीं जा सकता।

  • पहली जुलाई से कॉल, एसएमएस पर रोमिंग शुल्क कम

    पहली जुलाई से कॉल, एसएमएस पर रोमिंग शुल्क कम

    भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने राष्ट्रीय रोमिंग कॉल और एसएमएस दर की ऊपरी सीमा घटा दी है, जो अगले महीने से लागू होगी। ट्राई ने कहा कि समान तिथि से वह कम्पनियों को एक तय दर पर राष्ट्रीय मोबाइल रोमिंग की सेवा देने की सुविधा देगा।

  • 'कसाब के वकील का शुल्क शहीद सुरक्षाकर्मियों के संबंधियों को'

    'कसाब के वकील का शुल्क शहीद सुरक्षाकर्मियों के संबंधियों को'

    सर्वोच्च न्यायालय ने महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया कि पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब के वकील का शुल्क 14.5 लाख रुपये मुम्बई हमले में शहीद रहे सुरक्षाकर्मियों के संबंधियों को दिया जाए। कसाब के वकील ने शुल्क लेने से इनकार किया है।